बुधवार के उपाय : खुल जायेगा आप की किस्मत का ताला | बुधवार के उपाय : Budhwar Ke Upay

बुधवार के उपाय | Budhwar Ke Upay: हेलो नमस्कार स्वागत है आपका हमारे आज के इस नए लेख पर आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से बुधवार के उपाय बताने वाले हैं हमारे हिंदू धर्म के अनुसार सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवता को समर्पित किए गए हैं उसी प्रकार बुधवार का दिन भी गणेश भगवान को समर्पित किया गया है.

ऐसा कहा जाता है कि बुधवार के दिन जो भी व्यक्ति गणेश भगवान की विधि विधान पूर्वक पूजा करता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं मान्यता है कि गणेश भगवान को प्रसन्न करने के लिए और उनकी कृपा को प्राप्त करने के लिए बुधवार के दिन आप पूजा अवश्य करें आपके जीवन में कभी भी धन दौलत की कमी नहीं होती है.

बुधवार को क्या काम करना चाहिए ,, बुधवार के उपाय,, बुधवार के उपाय,, बुधवार के उपाय टोटके,, बुधवार के उपाय इन हिंदी,, बुधवार के उपाय बताइए,, बुधवार के अचूक उपाय,, बुधवार के महा उपाय,, बुधवार के लिए उपाय,, बुधवार व्रत के उपाय,, बुधवार के दिन क्या करें,, budhwar ke upay bataye,, budhwar ke upay bataiye,, budhwar ke upay in hindi,, budhwar upay in hindi,, budhwar ke upay,, budhwar ke upay totke,, बुधवार धन प्राप्ति के उपाय,, बुधवार के दिन क्या उपाय करें,, बुधवार के चमत्कारी टोटके,,

क्योंकि बुधवार का दिन बहुत ही विशेष माना गया है अगर आप कुछ उपाय करके भगवान गणेश को प्रसन्न कर ले जाते हैं तो आपको धन दौलत से जुड़ी समस्याएं कभी भी नहीं होंगे बुधवार के उपाय से आप गणेश भगवान को प्रसन्न कर सकते हैं आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से बुधवार के कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जो बहुत ही सरल है.

उनको करने से आप गणेश भगवान को प्रसन्न कर ले जाते हैं अगर आप इस जानकारी को प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें ताकि आप लोगों को इसकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सके.

बुधवार के उपाय | Budhwar Ke Upay

वैसे क्या आप जानते हैं कि बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा की जाती है उसी प्रकार अगर आप बुध ग्रह की शांति करना चाहते हैं तो आपको हमारे द्वारा दिए गए बुधवार के उपाय का प्रयोग करना चाहिए हमारे ज्योतिष शास्त्र में कारोबार व कैरियर में तरक्की के लिए कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जो बहुत ही आसान और फायदेमंद है जाने उन उपायों के बारे में

Ganesha

अगर आपकी कुंडली में बुध की ग्रह दशा कमजोर है तो उसके लिए आपको बुधवार के दिन कुछ ज्योतिष से उपाय करने चाहिए अगर किसी भी व्यक्ति की बुद्धि की स्थिति नहीं सही होती है तो उस व्यक्ति को मानसिक शारीरिक और आर्थिक परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है.

1. बुधवार के दिन मिलेगा मां दुर्गा का आशीर्वाद

हमारी ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा कहा गया है कि बुधवार के दिन अगर मां दुर्गा की पूजा की जाए या फिर दुर्गा सप्तशती का पाठ किया जाए तो इससे किसी भी व्यक्ति के जीवन में अनिष्ट नहीं आती है उसकी परिवार में सुख शांति बनी रहती है इसके लिए उस व्यक्ति को बुधवार के दिन दुर्गा सप्तशती का पाठ करना चाहिए इससे आपको मां दुर्गा की कृपा और आशीर्वाद प्राप्त होता है.

2. गाय को यह चीजें अवश्य खिलाएं

जीवन के सभी कष्टों को दूर करने के लिए आपको बुधवार के दिन किसी भी गाय को हरी घास या पालक साग खिलाना चाहिए अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको 33 करोड़ देवी देवताओं का आशीर्वाद प्राप्त होता है. बहुत सभी देवी देवता आपको सभी ग्रह दोष की पीड़ा से मुक्त कर देते हैं.

लेकिन आपको एक बात का ध्यान रखना है कि गाय को घास और हरी पालक का सेवन कम से कम 3 महीने तक कराना है 3 महीने के बाद ही आपको इसका शुभ फल नजर आएगा अगर आप गाय को इन चीजों का सेवन कर आते हैं तो आपके जीवन के सभी प्रकार के कष्ट दूर हो जाते हैं.

3. बुधवार के दिन करें इन चीजों का दान

गणेश भगवान की कृपा को प्राप्त करने के लिए आपको बुधवार के दिन हरे मूंग की दाल का दान करना चाहिए और बुधवार के दिन अपने परिवार के साथ हरी मूंग की दाल का सेवन भी करना चाहिए अगर आप यह प्रक्रिया करते हैं तो आपकी कुंडली में बुध की दशा मजबूत हो जाती है और आपको गणेश भगवान की कृपा प्राप्त होती है अर्थात बुधवार के दिन आपको भगवान शिव की शिवलिंग पर भी हरी मूंग की दाल को अर्पित करना चाहिए.

4. बुधवार के दिन इस का पाठ अवश्य करें

आर्थिक समस्याओं से कर्ज से परेशान हैं तो हर बुधवार को ऋणहर्ता गणेश स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। ऐसा करने से भगवान गणेश का आशीर्वाद मिलता है और जीवन में उन्नति के मार्ग प्रशस्त होते हैं। इस पाठ के करने से जीवन में धीरे-धीरे सुख-समृद्धि आती है और विघ्न भी दूर होते हैं। ध्यान रखें कि ऋणहर्ता गणेश स्तोत्र का पाठ करने के बाद भगवान गणेश की आरती जरूर करें।

5. गणेश भगवान को यह अर्पित करें

अगर आप लोग अपनी मनोकामना को पूर्ण करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए हर बुधवार के दिन भगवान श्री गणेश को शमी पत्ता और दुर्वा अर्पित करना है अगर आपके पास शमी पत्ता नहीं है तो आप गणेश भगवान को दुर्वा भी अर्पित कर सकते हैं अगर आप दुर्वा चढ़ाने जा रहे हैं.

तो उससे पहले आपको 21 दुर्वा की एक गांठ बना लेनी है उसके बाद उनका ठोको भगवान श्री गणेश के मस्तिष्क पर चढ़ा देना है अगर आप यह प्रक्रिया करते हैं तो भगवान श्री गणेश आप से जल्द ही प्रसन्न हो जाते हैं और आपकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण कर देते हैं।

6. बुधवार के दिन इन मंत्रों का जाप अवश्य करें

अगर आप बुधवार के दिन बुध ग्रह के मंत्रों का जाप करते हैं तो आपका मन एकाग्र रहता है मानसिक तनाव से आपको मुक्ति मिल जाती है बुधवार के दिन बुद्ध के मंत्रों का जाप करने से आपकी कुंडली में बैठे बुध की स्थिति मजबूत हो जाती है और आपके कैरियर में भी तरक्की मिलने लगती है ध्यान रहे अगर आप बुद्ध मंत्र का जाप करना चाहते हैं तो आपको 14 बार इस मंत्र का जाप करना है.

statue Ganesha

ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः!

ॐ बुं बुधाय नमः अथवा ॐ ऐं श्रीं श्रीं बुधाय नमः !

ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम:

प्रियंगुकलिकाश्यामं रूपेणाप्रतिमं बुधम।

सौम्यं सौम्य गुणोपेतं तं बुधं प्रणमाम्यहम।।

7. बुधवार को दें गिफ्ट

अगर आप बुधवार के दिन अपनी बहन और भांजी या फिर अपनी बड़ी बहन को गिफ्ट देना चाहिए और सबसे पहले उनके चरण स्पर्श करने चाहिए तथा उनका आशीर्वाद लेना चाहिए उसके बाद आपको गिफ्ट दे देना है अगर आप इस प्रक्रिया को करते हैं. तो आपके शिक्षा , व्यवसाय और अन्य कार्य में भी उन्नति प्राप्त होती है आपकी कुंडली का बुध अशुभ प्रभाव देने से मुक्त हो जाता है इसके साथ आप के रिश्ते भी मजबूत बन जाते हैं.

8. बुधवार धन प्राप्ति के उपाय

अगर आपके घर में धन से संबंधित कोई भी समस्या उत्पन्न हो रही है तो आपको इसके लिए बुधवार के दिन गणेश मंदिर में जाकर भगवान श्री गणेश को गुड़ का भोग लगाना चाहिए गणेश भगवान के साथ आपको माता लक्ष्मी को भी पसंद करना है और उसी की वजह से आपके घर में कभी भी धंधा में की कभी नहीं होगी.

9. बुधवार और बुध के उपाय

  1. आप चाहे तो बुधवार के दिन गणेश भगवान को दुर्वा अर्पित कर सकते हैं ऐसा करना शुभ माना जाता है.
  2. बुधवार के दिन आपको दुर्गा सप्तशती का पाठ करना चाहिए.
  3. बुधवार के दिन आपको ऋणहर्ता गणेश स्त्रोत का पाठ करना चाहिए.
  4. बुधवार के दिन आपको हरी मूंग की दाल का दान भी करना चाहिए.
  5. बुधवार के दिन किसी भी गाय को हरी घास खिलाना चाहिए.
  6. बुधवार के दिन आपको बुध मंत्रों का जाप करना चाहिए.

FAQ : बुधवार के उपाय

बुधवार को क्या काम करना चाहिए?

अगर आप लोग इसकी जानकारी चाहते हैं कि बुधवार के दिन कौन से काम करने चाहिए तो हम आपको बता दें कि बुधवार के दिन अगर आप सूखे तंदूर का अपने माथे पर तिलक लगाते हैं और उस दिन मां दुर्गा और गणेश भगवान की पूजा करें उस दिन आपको दक्षिण और पूर्व दिशा की ओर यात्रा करनी चाहिए बुधवार के दिन अगर आप धन को जमा करके रखते हैं तो वह आपके लिए बरकत बनता है बुधवार के दिन आपको मंत्रणा, मंथन लिखना कार्य करने चाहिए बुधवार के दिन यह सारे काम करना शुभ माना जाता है.

बुधवार का मंत्र क्या है?

'ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुदि्ध प्रचोदयात।।
बुधवार के दिन आपको इस मंत्र का जाप करना चाहिए अगर आप इस मंत्र का जाप करते हैं तो आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं इस मंत्र का जाप आपको 108 बार करना चाहिए.

बुधवार का दिन किसका होता है?

हिंदू धर्म के अनुसार सप्ताह के हर दिन किसी न किसी देवता को समर्पित किए जाते हैं उसी प्रकार बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित किया गया है इस दिन भगवान गणेश की विधि विधान पूर्वक पूजा करनी चाहिए अगर किसी भी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह कमजोर होता है तो उसे बुधवार के दिन भगवान गणेश का व्रत करना चाहिए ऐसा कहा जाता है कि बुधवार के दिन कोई भी शुभ कार्य करना शुभ माना जाता है.

निष्कर्ष

आज हमने आप लोगों को के माध्यम से बुधवार के उपाय बताएं अगर आप बुधवार के उपाय अपनाते हैं तो आपको इनसे अनेक फायदे मिलेंगे तो आप हमारे द्वारा बताए गए बुधवार के उपाय अवश्य अपनाएं उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *