भूत प्रेत भगाने का हनुमान मंत्र एवं भूत भगाने के 15 आसान घरेलू उपाय | Bhoot Pret bhagane ka Hanuman mantra

भूत प्रेत भगाने का हनुमान मंत्र | Bhoot Pret bhagane ka Hanuman mantra : हेलो दोस्त नमस्कार स्वागत है आपका हमारे आज के इस नए लेख में आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से भूत प्रेत भगाने का हनुमान मंत्र बताने वाले हैं दोस्तों हमारे हिंदू धर्म के अनुसार सप्ताह के सभी दिन किसी ना किसी देवता को समर्पित किए गए हैं उसी प्रकार मंगलवार का दिन भगवान हनुमान जी को समर्पित किया गया है.



ऐसा कहा जाता है कि हनुमान भगवान का मंगलवार के दिन या फिर किसी भी दिन ध्यान करने से हनुमान भगवान आपके सभी कष्टों को दूर कर देते हैं ऐसे में अगर आप भूत प्रेत से परेशान है तो आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है भूत प्रेत बुरी आत्माएं यह सभी अदृश्य शक्तियां है.

भूत प्रेत भगाने का हनुमान मंत्र,, भूत प्रेत भगाने का हनुमान शाबर मंत्र,, हनुमान जी का मंत्र भूत प्रेत भगाने के लिए,, bhoot pret bhagane ka hanuman mantra,, भूत भगाने का मंत्र हिंदी में,, bhoot bhagane ka hanuman mantra,, bhoot pret bhagane ka mantra batao,, भूत प्रेत भगाने का मंत्र हनुमान जी का,, bhoot pret bhagane ka mantra bataiye,, bhoot pret bhagane ka mantra bataen,, bhoot pret bhagane ka shabar mantra,, भूत-प्रेत भगाने का हनुमान मंत्र,, hanuman ji ka mantra bhoot pret bhagane wala,, भूत प्रेत भगाने के उपाय,, भूत प्रेत भगाने के उपाय बताइए,, भूत प्रेत भगाने का उपाय,, घर से भूत प्रेत भगाने के उपाय,, भूत प्रेत भगाने के लिए क्या उपाय करना चाहिए,, शरीर से भूत प्रेत भगाने के उपाय,, भूत प्रेत भगाने के लिए घरेलू उपाय,, भूत प्रेत भगाने के लिए कोई उपाय बताओ,, भूत प्रेत भगाने का कोई उपाय,, भूत प्रेत भगाने का उपाय बताइए,, bhoot pret bhagane ke upay,, bhoot pret bhagane ke liye,, bhoot pret bhagane ki jadi buti,, bhoot pret bhagane ka upay,, भूत-प्रेत भगाने का ताबीज,, भूत प्रेत भगाने का हनुमान मंत्र | Bhoot Pret bhagane ka Hanuman mantra

 

यह शक्तियां उन व्यक्तियों पर सवार होती है जिस व्यक्ति के अंदर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव रहता है ऐसे मैं आपको अपनी नकारात्मक सोच बदलनी चाहिए अगर आप अपनी नकारात्मक सोच नहीं बदल पा रहे हैं तो आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से एक ऐसे मंत्र के बारे में बताने वाले हैं.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

जोकि भूत प्रेत भगाने का हनुमान मंत्र है इस मंत्र के द्वारा आप अपने अंदर की नकारात्मक शक्ति और भूत प्रेत को हमेशा के लिए दूर कर सकते हैं इसके अलावा भूत प्रेत भगाने के उपाय भी बताएंगे अगर आप लोग इन विषयों को विस्तार से जानना चाहते हैं तो आप हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़े ताकि आप लोगों को इसकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सके और आप भूत प्रेत जैसी बुरी आत्माओं से छुटकारा पा सके।

भूत प्रेत भगाने का हनुमान मंत्र | Bhoot Pret bhagane ka Hanuman mantra

Hanuman


ऐं ह्रीं श्रीं ह्रां ह्रीं ह्रूं ह्रैं ऊँ नमो भगवते महाबल पराक्रमाय भूत-प्रेत पिशाच-शाकिनी-डाकिनी-यक्षणी-पूतना-मारी-महामारी,

यक्ष राक्षस भैरव बेताल ग्रह राक्षसादिकम्‌ क्षणेन हन हन भंजय भंजय मारय मारय शिक्षय शिक्षय महामारेश्वर रुद्रावतार हुं फट् स्वाहा”

अगर आप लोग अपने घर से भूत प्रेत भगाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको भूत प्रेत भगाने का हनुमान मंत्र जाप करना चाहिए क्या आप जानते हैं कि हनुमान भगवान हर तरह की बाधाओं से मुक्ति दिलाते हैं.

तो ऐसे में आपको शनिवार के दिन या फिर मंगलवार के दिन सुबह 4:00 से 6:00 के बीच में उठकर बजरंगबली के मंदिर में जाकर लाल ऊनी आसन पर बैठकर ऊपर दिए गए मंत्र का 11000 बार जाप करें उसके बाद 7 बार श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें ऐसा करने से आप भूत प्रेत भगा सकते हैं।

भूत प्रेत भगाने के उपाय | Bhoot Pret bhagane ke upay

BHOOT

अगर आप लोग हनुमान जी के निम्न मंत्रों के द्वारा भूत भगाना चाहते हैं हनुमान मंत्र से भूत भगाने के निम्न उपाय है लेकिन उस पहले आपको उनकी तरीके भी आजमाने चाहिए जो इस प्रकार है।

1. भूत प्रेत जैसी बाधाओं से छुटकारा पाने के लिए आपको अशोक के वृक्ष के साथ पत्ते लेकर अपने पूजा मंदिर में रख ले उसके बाद जैसे ही वह पत्ते सूखने लगते हैं आप नए पत्ते ला कर रख ले और पुराने पत्ते पीपल के पेड़ के नीचे रख दें।

अगर आप यह क्रिया करते हैं तो निश्चित रूप से आपके घर से भूत प्रेत नजर दोष आदि दूर हो जाएगी।

2. भूत प्रेत जैसी बाधाओं से छुटकारा पाने के लिए आपको प्रतिदिन गणेश भगवान को पूरी सुपारी चढ़ाने है और उसके बाद एक कटोरी चावल दान करने है। इस क्रिया को आप 1 वर्ष तक करें अगर आप 1 वर्ष तक इस क्रिया को करते हैं.

तो आपके घर से नजर दोष हुआ भूत प्रेत जैसी बाधाएं हमेशा के लिए दूर हो जाएंगी और आपके घर के सभी कार्य पूरे होने लगेंगे।

3. भूत प्रेत जैसी बाधाओं से मुक्ति पाने के लिए आपको मंगलवार या फिर शनिवार के दिन हनुमान चालीसा तथा गजेंद्र मोक्ष का पाठ करना है उसके बाद हनुमान भगवान के मंदिर में जाकर उनका श्रृंगार करें और उन्हें चोला चढ़ाएं।

4. अगर आप अपने डर और भय को भगाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको मंगलवार या शनिवार के दिन बजरंग बाण का पाठ करना है ऐसा करने से आप अपने डर और भय को भगा सकते हैं।

5. भूत प्रेत जैसी बातों से दूर रहने के लिए आपको एक त्रिशूल में ओम जड़ा हुआ प्रतीक अपने दरवाजे के ऊपर लगाना है।

6. भूत प्रेत जैसी बातों से दूर रहने के लिए और उनसे हमेशा के लिए छुटकारा पाने के लिए आपको अपने सिर पर चंदन , केसर , भभूति का तिलक लगाना है

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

7. भूत प्रेत को भगाने के लिए आपको अपने हाथ में मौली अवश्य बांधनी है।

8. भूत प्रेत आपको रात भी ना डरा पाए उसके लिए आपको रात में सोने से पहले पूर्व चांदी की कटोरी लेकर देव स्थानीय किसी पवित्र स्थान पर उस कटोरी में कपूर तथा लॉन्ग जला दें।

9. अगर आप लोग हनुमान मंत्र का 5 बार जाप करते हैं तो आपके पास कभी भी भूत नहीं आएगा।

10. अगर आप लोग भूत प्रेत जैसी बाधा से दूर रहना चाहते हैं तो उसके लिए आपको ॐ या फिर रुद्राक्ष का अभिमंत्रित लॉकेट अपने गले में पहनना है।

11. भूत – प्रेत, पिशाच , डाकिनी आदि से रक्षा करने के लिए आपको दीपावली के दिन सरसों के तेल का या फिर शुद्ध देसी घी का दीपक जलाकर काजल बना लेना है और उसका काजल से आप अपनी रक्षा कर सकते हैं और बुरी नजर से भी बच सकते हैं।

12. अगर आप लोग भूत-प्रेत जैसी बाधाओं से मुक्ति पाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको पुण्य नक्षत्र में चिड़चिटे अथवा लातूर का पौधा जड़ सहित उखाड़ कर ले आना है.

उसके बाद उसे धरती में ऐसे दबाए की जड़ वाला भाग ऊपर रहे और पौधे वाला भाग धरती के अंदर अगर आप यह उपाय करते हैं तो इस उपाय से आपके घर में भूत बाधा नहीं रहती है और आपके घर में हमेशा सुख शांति का अनुभव रहता है।

13. भूत प्रेत निवारण हनुमान मंत्र का जाप –

ऊँ ऐं ह्रीं श्रीं ह्रां ह्रीं ह्रूं ह्रैं ऊँ नमो भगवते महाबल पराक्रमाय भूत-प्रेत पिशाच-शाकिनी-डाकिनी-यक्षणी-पूतना-मारी-महामारी,

यक्ष राक्षस भैरव बेताल ग्रह राक्षसादिकम्‌ क्षणेन हन हन भंजय भंजय मारय मारय शिक्षय शिक्षय महामारेश्वर रुद्रावतार हुं फट् स्वाहा।

14. अगर आप हनुमान भगवान के इस मंत्र का 5 बार जाप करते हैं तो आप हमेशा भूत प्रेत जैसी बाधाओं से दूर रहेंगे।

15. अपने शरीर की रक्षा करने के लिए भूत प्रेत जैसी बाधाओं से दूर रहने के लिए आपको काली मां के नाम का प्रतिदिन पवित्रा स्थान पर बैठकर अगरबत्ती सुबह और 2 दिन धरने से पूरा लगातार जाप करना है और उनसे प्रार्थना करनी है कि हे काली माता आप मेरे शरीर की रक्षा करें।

FAQ : भूत प्रेत भगाने का हनुमान मंत्र

हनुमान जी को बुलाने का मंत्र कौन सा है?

अगर आप अपने घर में हनुमान भगवान को बुलाना चाहते हैं तो इस मंत्र का जाप करके आप हनुमान भगवान को आसानी से अपने घर में बुला सकते हैं ॐ ऐं भ्रीम हनुमते, श्री राम दूताय नम:.

हनुमान से भूत क्यों डरते हैं?

क्या आप जानते हैं कि हनुमान भगवान से भूत क्यों डरते हैं क्योंकि हनुमानजी महाराजा सकारात्मक ऊर्जा के वाहक है जो स्वयं शिव के अवतार और पवन पुत्र हैं ऐसे में उनका सुमिरन करने से नकारात्मक शक्तियों का नाश हो जाता है।

प्रेत बाधा से मुक्ति कैसे मिले?

अगर आप लोग भूत-प्रेत जैसी बाधाओं से मुक्ति पाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको फूल वाले चिड़चिड़ा या धतूरे का पौधा जमीन से जड़ सहित उखाड़ लेना है उसके बाद इस पौधे को कहीं पर गार्ड देना है गाते समय आपको जड़ वाला भाग ऊपर की ओर और पौधे वाला भाग जमीन की ओर दबा देना है ऐसा करने से भूत प्रेत नहीं आते हैं और आपके घर में सुख समृद्धि भी बनी रहती है।

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से भूत प्रेत भगाने का हनुमान मंत्र इसके बारे में बताया इसके अलावा भूत भगाने के अन्य उपाय भी बताए हैं जिनके द्वारा आप आसानी से भूत भगा सकते हैं अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है तो आपको इसकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन