माँ दुर्गा के टोटके : ये 10 टोटके आप के जीवन को सुख और समृद्धि से भर देंगे

Maa durga ke totke : हिंदू सनातन धर्म के अनुसार माँ दुर्गा के टोटके आदि शक्ति कहा जाता है कहते हैं जब मा दुर्गा प्रसन्न होती हैं तो व्यक्ति की हर इच्छा पूर्ण कर देते हैं और यह तभी संभव है जब आप मां दुर्गा की पूजा आराधना करते हैं।

सर्व कार्य सिद्धि करने वाली मां दुर्गा की विशेष कृपा नवरात्रि के दिनों में होती है जो 1 वर्ष में दो बार घटित होती है इन दिनों मां दुर्गा की शक्तियों और कृपा पाने के लिए विशेष होता है हिंदू धर्म में नवरात्रि का पर्व सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है।

माँ दुर्गा के टोटके, मां दुर्गा के टोटके, माँ दुर्गा के उपाय, maa durga ke totke, माँ दुर्गा को प्रसन्न करने का मंत्र, माँ काली के टोटके, माँ दुर्गा को प्रसन्न करने का मंत्र, मां दुर्गा को प्रसन्न करने का मंत्र, मां दुर्गा जी को प्रसन्न करने का मंत्र, मां दुर्गा को प्रसन्न करने वाला मंत्र, मां दुर्गा को प्रसन्न करने वाले मंत्र, माँ दुर्गा को बुलाने का मंत्र, मां दुर्गा के उपाय, माँ दुर्गा को प्रसन्न करने के उपाय, माँ दुर्गा उपाय, माँ दुर्गा को खुश करने के उपाय, धन के लिए मां दुर्गा का टोटका, माँ दुर्गा को बुलाने का मंत्र, सुखी जीवन के लिए मां दुर्गा के टोटके, सफलता के लिए मां दुर्गा के टोटके, माँ दुर्गा को प्रसन्न करने का मंत्र, शक्तिशाली दुर्गा मंत्र, शक्तिशाली दुर्गा मंत्र, शक्तिशाली दुर्गा मंत्र in hindi, सबसे शक्तिशाली दुर्गा मंत्र, माँ दुर्गा स्तुति मंत्र, माँ दुर्गा मंत्र, माँ दुर्गा बीज मंत्र, नवरात्रि में किस मंत्र का जाप करना चाहिए, शिव दुर्गा मंत्र, माँ दुर्गा को कैसे प्रसन्न करे, शक्तिशाली दुर्गा मंत्र, कुलदेवी को बुलाने का मंत्र, दुर्गा बीज मंत्र इन हिंदी, दुर्गा बीज मंत्र १०८, माँ दुर्गा का सबसे शक्तिशाली मंत्र, बीज मंत्र लिस्ट, दुर्गा सप्तशती के तेरह अध्याय के बीज मंत्र, पावरफुल दुर्गा मंत्र फॉर मनी, नव दुर्गा पूजा मंत्र, नव दुर्गा बीज मंत्र, माँ दुर्गा को प्रसन्न करने का मंत्र, माँ दुर्गा के शक्तिशाली मंत्र, नवरात्रि में किस मंत्र का जाप करना चाहिए, माँ दुर्गा स्तुति मंत्र, दुर्गा बीज मंत्र के फायदे, शिव दुर्गा मंत्र, मां भगवती का मंत्र, माँ दुर्गा बीज मंत्र, mata ke totke, durga maa ke upay in hindi, maa durga ke hd wallpaper, maa durga ka hd wallpaper, mata ke upay, sukhi jeevan ke upay, sukhi jivan ke upay, sukhi jivan ke 8 mantra, dhan ka aagman kaise ho, dhan prapti ke liye durga mantra, dhan prapti durga mantra, dhan ka mantra, dhan ke liye totka, dhan ke totke, dhan ka upay, ghar mein dhan ka aagman kaise ho, dhan aagman ke upay, dhan kaise aata hai, dhan kaise aayega, dhan aagman mantra, dhan ka registration kaise check karen, maa durga ko prasann karne ka mantra, maa durga ko prasan karne ka mantra, maa durga ko prasan karne ke mantra, maa durga ko prasan karne wala mantra, maa durga ke chamatkari upay, maa durga ke upay, maa durga ka vashikaran mantra, safalta ke liye mantra, safalta prapti ke liye mantra, maa durga ke totke, safalta ke totke, safalta ke liye, shaktishali durga mantra, sabse shaktishali durga mantra, शक्तिशाली गणेश मंत्र, safalta ke mantra in hindi, safalta ke liye kya karna chahie, safalta ke liye upay, safalta pane ke liye mantra,

यदि आप माता दुर्गा की असीम कृपा को प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कई प्रकार के मंत्रों के माध्यम से या स्त्रोत के माध्यम से अथवा टोने टोटके से प्रसन्न किया जा सकता है। हालांकि व्यक्ति की इच्छाएं अलग-अलग होती है.

इसलिए मां दुर्गा की आराधना भी देखती अलग अलग तरीके से करता है और मां दुर्गा उसको उसकी इच्छाएं पूर्ण भी करती हैं यहां पर हम आपको माँ दुर्गा के टोटके बताएंगे।

माँ दुर्गा के टोटके

जहां एक और व्यक्ति को मां दुर्गा की कृपा पाने के लिए मंत्र स्त्रोत पाठ आज का सहारा लेता है वहीं दूसरी तरफ मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए कई सारे टोटके भी हैं आइए हम मां दुर्गा के टोटके के बारे में जानते हैं।

1. धन के लिए मां दुर्गा का टोटका

अधिकांश देख धन कमाने के लिए दिनभर प्रयत्न करता है लेकिन कहा जाता है किमाँ माँ दुर्गा के टोटके आपको धनवान बना देता है इसके लिए आपको नवरात्रि के दिनों में उपाय करना होता है। धन के लिए मां दुर्गा के कई सारे टोटके हैं आइए हम धन कमाने के लिए टोटके जानते हैं।


2. हनुमान जी को पान बीड़ा अर्पित करें

यदि आप अधिक धन कमाना चाहते हैं तो नवरात्रि के दिनों में मां दुर्गा के साथ-साथ हनुमान जी का ध्यान किया जाता है और नवरात्रि के दिनों में हनुमान जी को पान का बीड़ा हर्षित करने से धन की कमी नहीं होती।

3. अखंड दीपक जलाएं

धन को प्राप्त करने के लिए नवरात्रि के दिनों में तथा अन्य दिनों में निरंतर एक दीपक जलाएं जो अखंड रूप से जलता रहे यह दीपक जी या तेल से जलाएं तथा उसमें चार लौंग डालते हैं।

4. सूखे मेवे अर्पित करें

धन प्राप्ति के लिए मां दुर्गा इस टोटके को करें जिससे आपको धन प्राप्त होगा इस टोटके के अंतर्गत आपको पांच प्रकार के सूखे मेवे लाल चुनरी में बांधकर माता दुर्गा को अर्पित कर दें इससे धन की कमी नहीं होती। धन प्राप्ति के अगले मां दुर्गा के टोटके के अंतर्गत आप किसी मां दुर्गा के मंदिर में लाल रंग की पताका चढ़ाएं।

5. कन्याओं को गिफ्ट दें

धन प्राप्ति के लिए मां दुर्गा के टोटके के अंतर्गत नवरात्रि के दिनों में जा अन्य किसी भी दिन छोटी-छोटी कन्याओं को लाल रंग की पर्स के साथ गिफ्ट करें इससे धन वृद्धि होती है।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 803 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

Husband birthday gift ideas : पति के जन्मदिन पर क्या गिफ्ट देना चाहिए ? | Birthday gifts for husband : Romantic birthday gifts for husband
कामाख्या मोहिनी मंत्र : वशीकरण मंत्र प्रयोग और सिद्धि विधि | Kamakhya mohini mantra

6. नवरात्रि में सोना या चांदी का आभूषण खरीदें

यदि आप अपने घर में धन वृद्धि करना चाहते हैं तो इसके लिए नवरात्रि के दिनों में सोना या चांदी से बने ओम श्री स्वास्तिक हाथी दीपक कलर्स श्री यंत्र मुकुट त्रिशूल आदि कोई एक सामग्री खरीद ले। इस सामान को मंदिर में रखकर पूजा करें और नवरात्रि के अंतिम दिन में रेशमी कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी या पर्स में रखें इससे आपको धन वृद्धि होगी।

7. कार्यों की पूर्ति के लिए मंत्र जाप करें

अगर आपका बिगड़ा हो काम नहीं बनता है तो आपको मां दुर्गा के टोटके करना चाहिए इसके लिए आपको अपने कार्य में सफलता के लिए नीचे दिए गए मंत्र का जाप करना चाहिए

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

सर्वमंगल मांगल्ये शिवे सर्वार्थ साधिके। शरण्ये त्र्यंबके गौरी नारायणि नमोस्तुते।

ऊपर दिया गया मंत्र यदि आप लगातार जॉब करते हैं और सिद्ध कर लेते हैं तो ध लीन संबंधी समस्याएं समाप्त हो जाएंगी।

सुखी जीवन के लिए मां दुर्गा के टोटके

सुखी जीवन के लिए मां दुर्गे के टोटके के रूप में बुधवार के दिन मां दुर्गा और गणेश जी की पूजा करें. मां दुर्गा की कृपा से बुद्धि प्राप्त करने के लिए आप बुधवार के दिन उपवास करें और मां दुर्गा की भक्ति करें इससे आपको मां दुर्गा की असीम कृपा प्राप्त होगी। शारीरिक रूप से ऊर्जावान होने के लिए मां दुर्गा के मंत्र का जाप बुधवार के दिन करें इससे मां दुर्गा का वरदान प्राप्त और आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा आएगी।

1. बुधवार को हरी चूड़ियां मां दुर्गा को अर्पित करें

बुधवार के दिन मां दुर्गा के किसी मंदिर में हरी चूड़ियां चढ़ा कर नौ कन्याओं को हरे रंग की रुमाल दान करें इससे मां की कृपा प्राप्त होती हैं जिससे बिगड़े काम बन जाते हैं। मनवांछित फल पाने के लिए मां दुर्गा की बुधवार के दिन भक्ति करें। मां दुर्गा प्रसन्न होकर अपने भक्तों की हर इच्छा पूरी कर देती है।

2. सफलता के लिए मां दुर्गा के टोटके

किसी भी प्रकार की सफलता के लिए नवरात्रि के दौरान घर में तुलसी का पौधा लगाने और उस पौधे के नीचे एक सिक्का लेकर मन्नत मांगे फिर उसे पौधे के नीचे गाड़ दें इस प्रकार से आपके हर काम में सफलता प्राप्त हो जाएगी। इसके अलावा नवरात्रि के दौरान ही मां दुर्गा का चंडी पाठ या दुर्गा सप्तशती का पाठ करें इससे भी आपको मां की कृपा से सफलता मिलेगी।

3. परेशानी दूर करने के लिए मां का बीज मंत्र का जाप करें

यदि आपके जीवन में निरंतर परेशानियां बनी रहती है तो मां दुर्गा के इस बीज मंत्र का जाप 108 करें और इसके बाद भगवान शिव के ऊपर दही अर्पित करें ऐसा करने से आपकी हर परेशानी दूर हो जाएगी।

ऊं ह्रीं दुं दुर्गायै नम:

osir news

4. नवरात्रि में व्रत रखें

जीवन में सभी प्रकार से खुशहाली प्राप्त करने के लिए मां दुर्गा के लिए नवरात्रि में व्रत रखें यदि आप व्रत नहीं रख सकते हैं तो कम से कम 9 दिन भी का चिराग निरंतर जलाएं इस तरह से नवरात्रि में व्रत रखने या दीपक जलाने से आपकी हर मनोकामना पूर्ण हो जाती हैं।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

घमौरी का साबुन : 2 दिन में घमोरियां हटाने का पाउडर और घरेलू नुस्खे | Ghamori ka saboon
मूलाधार चक्र कि वजह से कौन से रोग होते है? : मूलाधार चक्र जाग्रत विधि | मूलाधार चक्र के रोग : Muladhara chakra ke rog
वास्तु शास्त्र : छत का पानी किस दिशा में गिरना चाहिए?
नौ ग्रहों की साधना कैसे करे? नव ग्रह तांत्रिक एवं एकाक्षरी बीज मंत्र क्या है ?
चांदी का चंद्रमा पहनने के लाभ किस राशी पर क्या प्रभाव पड़ता है जाने | Chandi ka chandrama pahanne ke labh
★ सम्बंधित लेख ★