स्वप्न अर्थ – सपने में खुद पर हमला करते देखना शुभ-अशुभ | Sapne me khud par hamla karte dekhna

सपने में खुद पर हमला करते देखना Sapne me khud par hamla karte dekhna : दोस्तों नमस्कार आज का हमारा लेख सपने में खुद पर हमला करते देखना पर आधारित है दोस्तों जब इंसान दिनभर की व्यस्त जिंदगी से निपट कर रात में सो जाता है तो वह एक चैन भरी नींद सोने लगता है और वास्तविक दुनिया से निकलकर काल्पनिक दुनिया मैं चला जाता है हमारी आत्मा हमारा मन बेसुध होकर शरीर से बाहर भ्रमण करने लगता है और स्वप्न की दुनिया में खो जाता है



सपने में खुद पर हमला करते देखना

माना जाता है कि जब व्यक्ति नींद में होता है तो उसकी आत्मा उसका मन बाहर निकल कर कहीं ना कहीं स्वयं के प्रश्नों का उत्तर देने का प्रयास करती है ऐसे समय में जब भी हम कोई सपने देखते हैं तो वे सपने स्वप्न शास्त्र के अनुसार शुभ या अशुभ संदेश देने लगते हैं हम भले ही इन शब्दों पर गौर ना करें लेकिन जो स्वप्न हम रात में देखते हैं उससे कोई ना कोई घटना अगले दिन संबंधित होती हैं।

कभी-कभी जब मनुष्य कुछ ऐसी भयानक सपने देखता है जिनकी वजह से वह रात में ही डरा हुआ महसूस करता है और सपने टूटते ही कुछ पल के लिए बेचैनी महसूस करता है और कभी-कभी कुछ सुखद सपने देखता है जिसे नींद में उठने के बाद सुखद महसूस करता है ऐसे में स्वप्न शास्त्र सभी प्रकार के सपनों पर विचार करके शुभ और अशुभ होने के विषय में बड़ी ही गहराई से अध्ययन करने के बाद लिखा है जो कहीं ना कहीं वास्तविकता से जो जाता है।

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

इन्हीं सपनों के अंतर्गत यदि आप सपने में खुद पर हमला करते देखते हैं तो आप कुछ पल के लिए सपना टूटते ही डर जाते हैं और सोचने लगते हैं कि सपने में खुद पर हमला करते देखना का क्या अर्थ हो सकता है आइए हम इस विषय पर चर्चा करते हैं।

सपने में खुद पर हमला करते देखना | Sapne me khud par hamla karte dekhna

दोस्तों सपने में खुद पर हमला करते देखना एक बहुत बड़ा संकेत देता क्योंकि जब कोई आपके ऊपर हमला करता है तो निश्चित ही आपको किसी प्रकार का नुकसान कर सकता है अगर आप किसी व्यापार या नौकरी पेशा आदि से जुड़े हैं तो हो सकता है कि आपको कोई बड़ा नुकसान करें या फिर आप पर ही हमला करके आपको चोट पहुंचा सकता है.


dog attack

ऐसे में सपने में खुद पर हमला करते देखना आपके लिए एक चेतावनी है। सपना इस बात को संकेत देता है कि आने वाले समय में आप के अंदर कोई ऐसी बात छिपी है जो अभी तक राज थी वह सामने आने वाली है और जैसे ही आपके अंदर बीते समय में एक राज की तरह छुपा कर रखा है वह स्पष्ट होने पर रिश्ते नातों पर प्रभाव पड़ेगा व रिश्ते टूट सकते या परिवार के लोग आपसे दूर हो सकते हैं।

कुछ लोग यह भी मानते हैं कि स्वयं पर हमला करते देखने से उम्र बढ़ती हैं जो स्वप्न शास्त्र सही नहीं मानता है बल्कि वह कहता है कि आने वाले समय में आपको सावधान रहने की जरूरत है कोई ना कोई हर समय आप को नुकसान पहुंचा सकता है इसलिए आप स्वयं पर नियंत्रण रखें।

सपने में अपने ऊपर आतंकी का हमला करते देखना

यदि आपने अपने सपनों में किसी आतंकी का अपने ऊपर हमला करते देख रहे हैं और आप उसे रोकने का प्रयास करने के बावजूद भी नहीं रोक पा रहे हैं तो यह सपना आपको प्रशंसा दिलाएगा अर्थात आपको लोकप्रियता मिलने का मौका आया है आपके साथ कुछ ऐसा होगा जिससे आप बहुत लोकप्रिय हो जाएंगे।

सपने में पुरुष का स्त्री पर हमला करते देखना

पति से नफरत कैसे करे, किसी से नफरत कैसे करे, pati se nafrat kaise kare, kisi se nafrat kaise kare i hate husband after baby

अगर आप किसी स्त्री पर सपने में हमला करते हैं सोजा सपना संकेत देता है कि आपको बीते समय में की गई गलतियों के लिए पछतावा है और आप अपनी गलतियों के लिए शर्मिंदा हैं ऐसे मैं आपको जो भी गलती हुई है उसकी माफी मांगने के लिए आगे जल्दी करें जिससे आपको शांति मिलेगी.

सपने में किसी महिला का अपने ऊपर हमला करते देखना

अगर कोई स्त्री आपका सपने में हमला कर रही है तो यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में किसी रिश्तेदार के यहां किसी से झगड़ा हो सकता है जिसमें आपको बेवजह घसीटा जाएगा

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

झगड़ा दो पक्षों के बीच होगा लेकिन जब आप उन दोनों के झगड़े को सुलझाने की कोशिश करेंगें तो ये झगड़ा आप पर आ जाएगा और वो दोनों पक्ष मिलकर आपको नुकसान पहुंचाएंगे। ऐसा सपना आने के बाद ध्यान रखें कि किसी भी दो पक्षों के झगड़े में न पड़ें, यही आपके लिए अच्छा होगा। तो इस सपने के बाद आपको इस बात का ध्यान रखना है की आपको दो पक्षों में चल रहे झगड़े से दूर रहना है ।

सपने में बच्चे पर हमला होते देखना

अगर आप सपने में किसी बच्चे पर हमला होते हुए देखते हैं तो तो यह सपना एक शुभ संकेत के रूप में होता है यह सपना इस बात को बताता है कि आप आने वाले समय में दूसरों की मदद करेंगे जिसका कोई प्रतिफल आपको नहीं मिलेगा अर्थात किसी से किसी प्रकार की उम्मीद नहीं करनी होगी आप मदद चाहे जिस तरह से करें.

baby ladaka son beta putra

ऐसे में अगर आप अपनी उम्मीदों को टूटते हुए पाएंगे तो आपको मानसिक कष्ट  होगा और स्वयं के अंदर बदले की भावना प्रेरित होगी परंतु आपको इस समय संभलकर कदम उठाने की जरूरत है।

सपने में हमले का विरोध करना

सपने में अगर आप पर कोई हमला करता और आप उसका विरोध कर रहे हैं तो यह सपना आपके लिए इस उद्देश्य से शुभ है कि आप हर समस्या का समाधान बड़ी आसानी से ढूंढ लेंगे। साथ ही आपको कई सारी मुसीबतें भी आ सकती हैं अगर छोटी-छोटी मुसीबतें आती है तो नजरअंदाज ना करें

सपने में किसी का चाकू से हमला कर दिया

अगर सपने में किसी के द्वारा स्वयं पर चाकू से हमला करते हुए देखते हैं तो यह सपना का आर्थिक स्थिति कमजोर होने को दर्शाता है जिसके चलते इस प्रकार का सपना आपके लिए अशुभ आने वाले समय में पैसे की तंगी बनी रह सकती है व्यवसाय आदमी नुकसान हो सकता है कार्य बिगड़ सकते हैं नौकरी जैसी चीज खतरे में पड़ सकती है।

निष्कर्ष

दोस्तों सपने देखना है स्वाभाविक प्रक्रिया है जिससे हर व्यक्ति जुड़ा हुआ है और जब वह सपना देखता है तो स्वयं से जुड़ी हुई चीजों के संबंध में देखता है ज्यादातर हमें वही सपने दिखाई देते हैं जो हमारी दिनभर की सोच होती है या बीते हुए समय में हुई घटनाओं के बारे में याद आती है.

यह फिर भविष्य से संबंधित कोई सोच हमारे दिमाग में आती है जो एक सपना बनकर उभर जाती है। इसलिए जब हम सपने में खुद पर हमला करते देखना जैसा सपने देखते हैं तो जीवन में कई दृष्टांत सामने नजर आते हैं। सपना कोई भी हो सकता है उसका शुभ और अशुभ असर भी दिखाई देता है.

इसीलिए जब हम कोई भयानक सपना देखते हैं तो भयभीत होते हैं ऐसे में सपनों की दुनिया हर समय अजीब दिखाई देते हैं। हम कभी माता-पिता कभी रिश्तेदारों को कभी नदियां पहाड़ तीनों को देखते हैं तो कभी काली अंधेरी रातों में भयानक दृश्य देखते हैं। यह सपने रात में तभी दिखाई देते हैं जब कहीं न कहीं कोई घटना घटने वाली होते हैं या आप के जीवन से संबंधित होने वाली है।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन