दुश्मन का नाश करने वाला मंत्र सिद्ध एवं प्रयोग विधि | Dushman ka nash karne wala mantra

हेलो दोस्तों नमस्कार आज मैं आप लोगों को इस लेख के माध्यम से दुश्मन का नाश करने वाला मंत्र से संबंधित जानकारी प्रदान करूंगी, जिसमें मैं आप लोगों को दुश्मन का नाश करने के लिए एक बहुत ही प्रभावशाली मंत्र बताऊंगी साथ में इस मंत्र को किस दिन, किस तरीके से, उपयोग में लेना है इसके विषय में विधि पूर्वक बताऊंगी .

दुश्मन का नाश करने वाला मंत्र

क्योंकि तंत्र मंत्र शास्त्र में हर एक समस्या के लिए अलग-अलग प्रकार की सिद्धियों को प्राप्त करने के पश्चात अलग-अलग प्रकार के मंत्रों का निर्माण किया जाता है इसलिए हर एक मंत्र को जाप करने, सिद्ध करने ,और उपयोग में लेने का अलग दिन, अलग तरीका, और अलग विधि होती है.

इसलिए जब कोई भी जातक किसी भी प्रकार के मंत्र को सही विधि के द्वारा उपयोग में लेगा तभी उसे उस मंत्र को उपयोग में लेने का शुभ फल प्राप्त होगा अन्यथा मंत्र जाप करने से आपका समय बर्बाद होगा आपको कोई भी शुभ लाभ नहीं मिलेगा.

इसलिए आज मैं हमारे तंत्र मंत्र शास्त्र में बताए के दुश्मन का नाश करने के लिए सबसे प्रभावशाली मंत्र की विधि पूर्वक जानकारी प्रदान करूंगी जिसे उपयोग में लेने से आपका दुश्मन चाह कर भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा और अगर आपको लेकर किसी भी प्रकार की चाल चलेगा या जादू टोना मंत्र कुछ भी करेगा तो उसके द्वारा चली गई चाल का प्रभाव विपरीत उल्टा उसी के ऊपर पड़ेगा.

ऐसे में आप लोग दुश्मन का खात्मा करने के उस मंत्र से संबंधित संपूर्ण जानकारी को प्राप्त करना चाहते हैं तो इस लेख को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें.

दुश्मन का नाश करने वाला मंत्र | Dushman ka nash karne wala mantra

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं हर एक व्यक्ति का कोई न कोई दुश्मन अवश्य होता है लेकिन कई बार कुछ ऐसे दुश्मन होते हैं जो बेवजह ही सामने वाले व्यक्ति को तकलीफ और कष्ट देते रहते है.


dushman

क्योंकि आज के समय में अगर कोई व्यक्ति अपनी मेहनत के बल पर आगे बढ़ता है तो सामने वाले व्यक्ति को उसकी तरक्की बर्दाश्त नहीं होती है इसीलिए वह उस व्यक्ति अपनी दुश्मनी अदा करने के लिए उस व्यक्ति के साथ कई प्रकार की चाले चलता है यहां तक कि कई दुश्मन तो ऐसे होते हैं जो अपनी दुश्मनी अदा करने के लिए दूसरे व्यक्ति को मौत के घाट भी उतार देते हैं .

इसीलिए आज मैं इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए हमारे तंत्र मंत्र शास्त्र के द्वारा कई प्रकार की सिद्धियों को प्राप्त करने के पश्चात दुश्मन का नाश करने के लिए जिस मंत्र का निर्माण किया है उस मंत्र के विषय में हम आपको क्रम वाइज से बताएंगे, जिसमें हम सबसे पहले आइए जान लेते है दुश्मन का खात्मा करने वाला मंत्र के विषय में .

मंत्र

ऊं ह्रीं क्लीं भैरवी मातांगी त्रिलोक्य वशमान्य स्वाहा”।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 806 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

जन्मतिथि और नाम के पहले अक्षर से जाने अपनी राशि और राशिफल | Date of birth se rashi jane
सुई के 7 असरदार टोटके : लड़की पटाने,झगड़ा कराने, व्यापार वृधि और भूत भगाने के लिए | सुई से टोटका – sui se totka

यह मंत्र दुश्मन का नाश करने के लिए बहुत ज्यादा प्रभावशाली मंत्र है लेकिन यह मंत्र तभी काम करेगा जब आप इसे सिद्ध करेंगे इसलिए हम यहां पर हमारे तंत्र मंत्र शास्त्र के द्वारा इस मंत्र को सिद्ध करने की जो विधि बताई गई है उस विधि को हम आज आप लोगों के साथ में शेयर कर रहे हैं .

दुश्मन का नाश करने वाले मंत्र को सिद्ध करने का शुभ दिन

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

वैसे तो हमारे तंत्र मंत्र शास्त्र में किसी मंत्र को सिद्ध करने के लिए सबसे शुभ दिन दीपावली और होली की रात को माना गया है क्योंकि इस रात में समस्त देवी देवता प्रसनजीत और जागृत अवस्था में रहते हैं इसीलिए इस दिन किसी मंत्र को सिद्ध करने के लिए उसे सही तरीके से जाप करके सिद्ध करना होता है,

बाकी आप इस मंत्र को शनिवार के दिन विधि विधान के साथ सिद्ध करेंगे तो भी यह मंत्र सिद्ध हो जाएगा और फलदायक साबित होगा.

दुश्मन का नाश करने वाले मंत्र को सिद्ध करने की विधि

  1.  मंत्र को सिद्ध करने के लिए सबसे पहले आप रुद्राक्ष की माला, शांत वातावरण, और काले वस्त्र ,देसी घी ,बाती ,इत्यादि सामग्री को इकट्ठा कर ले.
  2. 2उसके बाद शनिवार के दिन आप सूर्यास्त के पश्चात स्नान आदि से निवृत होकर काले वस्त्र धारण करें.
  3.  उसके पश्चात आपको जिस स्थान पर बैठकर इस मंत्र को सिद्ध करना है उस स्थान पर पवित्र गंगाजल का छिड़काव करके लोहे के चाकू से सुरक्षा के लिए घेरा बना लें.
  4.  उसके पश्चात आप जिस भी देवी देवता को मानते हैं उस देवी देवता की फोटो या प्रतिमा अपने सामने स्थापित करें फिर उनकी फोटो के सामने देसी घी का दीपक जलाकर रखें दीपक में दो लौंग और दो इलायची भी डाल दें।

dushman

  1.  अब आप रुद्राक्ष की माला को फेरते हुए ऊपर बताए गए दुश्मन का नाश करने वाले मंत्र का जाप 11000 जाप करें.
  2.  मंत्र को सिद्ध करते दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखना है कि आपके सामने जल रहा घी का दीपक बुझना नहीं चाहिए और मंत्र जाप के समय आपको कोई भी व्यक्ति टोके ना नहीं तो यह मंत्र सिद्ध नहीं होगा.
  3.  इस तरह से आप रुद्राक्ष की माला को फेरते हुए दुश्मन का नाश करने वाले मंत्र जाप की प्रक्रिया 11000 बार पूरी होने पर यह मंत्र सिद्ध हो जाता हैं.
  4.  मंत्र को सिद्ध करते समय आपको कई प्रकार के नकारात्मक शक्तियां परेशान करने की कोशिश करेंगी इसीलिए आप इसीलिए आप मंत्र को सिद्ध करते समय अपने मन और मस्तिष्क को मंत्र जाप करने में पूरी तरह से केंद्रित करके रखें ताकि आपका ध्यान उन नकारात्मक शक्तियों की तरफ ना जाए.
  5. मंत्र पूरी तरह से सिद्ध होने के पश्चात मंत्र को किसी भी समय उपयोग में लिया जा सकता है बस उसे जगाने की आवश्यकता होती है इसलिए आइए जानते हैं दुश्मन का नाश करने वाले मंत्र को सिद्ध करने के पश्चात इसे किस तरह से उपयोग में लिया जाता है.

दुश्मन का नाश करने वाले मंत्र का उपयोग में लेने की विधि

किसी भी मंत्र को सिद्ध करने के पश्चात उसे उपयोग में लेना सबसे सरल काम होता है लेकिन हर मंत्र का उपयोग में लेने की अलग-अलग विधि होती है इसीलिए आइए यहां पर हम आप लोगों को दुश्मन का नाश करने वाले मंत्र को उपयोग में लेने की विषय में बता रहे हैं जैसे:

  1.  इस मंत्र को उपयोग में लेने के लिए आप किसी शांत वातावरण में आसन लगाकर सच्चे मन से 21 बार इस मंत्र का स्मरण करें साथ में उस व्यक्ति के नाम का भी स्मरण करें जिससे आपकी शत्रुता हो.
  2.  21 बार मंत्र जाप पूरा करने के बाद आप उसी स्थान पर खड़े होकर 3 बार ताली बजा दे और आपके मन में आपके दुश्मन के प्रति जो भी भावना हो उसको लेकर अपने भगवान से प्रार्थना करें.
  3.  इस तरह से इस मंत्र का उपयोग में लेने से यह मंत्र आपके शत्रु पर आपकी इच्छा अनुसार फल डालेगा.

दुश्मन का नाश करने वाला दूसरा मंत्र

नृसिंहाय वीद्यहे, बज्र नखाय धि मही तान्नो नृसही प्रचोदयात!

दुश्मन का नाश करने वाले दूसरे मंत्र को उपयोग में लेने की विधि

इस मंत्र को उपयोग में लेने के लिए इसे सिद्ध करने की आवश्यकता नहीं है बस इसे सही तरीके से उपयोग में लेने पर ही यह मंत्र पूरी तरह से काम करता है इसलिए हम यहां पर इस मंत्र को किस तरह से उपयोग लेना है इसके विषय में जानकारी दे रहे हैं.

  1. इस मंत्र को उपयोग में लेने के लिए आप सूर्य उदय से पहले उठकर स्नान करें और स्वच्छ कपड़े धारण करें.
  2.  उसके बाद अपने घर के ऐसे स्थान पर आसन लगाए जहां पर ज्यादा कोई आता-जाता ना हो यानी कि मंत्र जाप करते समय आपको किसी प्रकार की आवाज नहीं सुनाई दे और ना ही आपको कोई टोके.
  3.  उसके बाद आप ऊपर बताए गए मंत्र को रुद्राक्ष की माला को लेकर एक माला प्रतिदिन जाप करना है.
  4.  वैसे तो 21 दिन इस मंत्र को प्रतिदिन जाप करना शुभ बताया गया है लेकिन अगर आपके पास समय है तो आप इससे ज्यादा दिन तक इस मंत्र को जाप करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा.
  5. प्रतिदिन मंत्र को जाप करने के पश्चात आप जिस ईश्वर को मानते हैं उस ईश्वर को याद करने के पश्चात प्रार्थना करें हे ईश्वर हमें हमारे दुश्मन की नकारात्मक शक्तियों से दूर रखें और हमे सुखमय जीवन प्रदान करें.
  6.  इस तरह से आप प्रतिदिन इस मंत्र को जाप करने के पश्चात अपने ईश्वर से प्रार्थना करें तो कुछ दिनों में आपका दुश्मन आपके साथ मित्रता जैसा व्यवहार करने लगेगा.

निष्कर्ष

दोस्तो जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख में दुश्मन का नाश करने वाला मंत्र से संबंधित जानकारी प्रदान की है जिसमें हमने आप लोगों को दुश्मन का नाश करने के लिए सबसे प्रभावशाली मंत्र के विषय में बताया है साथ में इस मंत्र को किस दिन किस तरीके से सिद्ध करके उपयोग में लेना है इसके विषय में विधिवत जानकारी प्रदान की है .

अगर आप लोगों ने इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ा होगा तो आप लोगों को दुश्मन का नाश करने वाले मंत्र से संबंधित सारी जानकारी अच्छे से प्राप्त हो गई होगी ऐसे में अगर आपका भी कोई दुश्मन आपको बेवजह परेशान कर रहा है तो आप इस मंत्र को प्रयोग में लेकर अपने दुश्मन को सबक सिखा सकते हैं .

यकीन माने अगर आप एक बार इस मंत्र का उपयोग करेंगे तो आपका दुश्मन दोबार आपको आंखें उठाकर नहीं देखेगा क्योंकि यह मंत्र कई प्रकार की सिद्धियों को प्राप्त करने के पश्चात तैयार किया गया है जो सही तरीके से उपयोग में लेने से तुरंत असर करता है .

osir news

तो दोस्तों हम उम्मीद करते हैं आप लोगों को हमारे द्वारा बताई गई जानकारी पसंद आई होगी और उपयोगी भी साबित हुई होगी ऐसे में अगर आप लोगों को यह जानकारी पसंद आई है तो इस जानकारी को अधिक से अधिक लोगों में शेयर करें.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

मरघट वाले बाबा कौन है ? पूजा विधी और मंत्र एवं महिमा | Marghat wale baba : हनुमान जी को मरघट वाले बाबा क्यों कहते है ?
गर्भवती होने के लिए स्पर्म कितना होना चाहिये | पुरुष का स्पर्म कितना होना चाहिए जिससे बच्चा ठहर सकता है ?
फ्री वशीकरण : 3 अनोखे टोटके एवं लाभ व हानि | फ्री वशीकरण : Free vashikaran
राहु की महादशा के लक्षण और बचने के आसान घरेलू ज्योतिष उपाय | Rahu ki mahadasha ke lakshan aur upaay
सफेद दाग के टोटके : सफेद दाग को हटाने के 6 टोटके और 5 घरेलू उपाय | safed dag ke totke
★ सम्बंधित लेख ★