धनदायक शिव मंत्र : इस गुप्त मंत्र से होगी धन प्राप्ति और सर्व मनोकामनाएं पूर्ण | Dhandayak shiv mantra

धनदायक शिव मंत्र Dhandayak shiv mantra : प्रणाम गुरुजनों आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से धन दायक शिव मंत्र के बारे में बताएंगे और उसकी जाप विधि भी बताएंगे अगर आप उस मंत्र जाप विधि को जानना चाहते हैं.

तो हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें भगवान शिव की उपासना करने से भगवान शिव के भक्तों को आशीर्वाद की प्राप्ति मिलती है वैसे तो मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है वैसे तो सभी लोग धन की प्राप्ति करने के लिए माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करते हैं.

धनदायक शिव मंत्र,, धनदायक स्तोत्र,, धनदायक शाबर मंत्र,, शिव का शक्तिशाली मंत्र,, शिव लक्ष्मी मंत्र,, शिव महाकाल मंत्र,, गुप्त शिव मंत्र,, नित्य धन प्राप्ति मंत्र,, शिव मंत्र लिस्ट,, शिव तांत्रिक मंत्र,, व्यापार वृद्धि शिव मंत्र,, शिव मंत्र की विधि ,, नंदी के कान में क्या बोला जाता है ,, सपने में शिवजी का सांप दिखना क्या संकेत देता है ,, सपने में शिवजी का चाँद दिखना क्या संकेत देता है ,, सपने में शिवजी का त्रिशूल देखना क्या संकेत देता है ,, सपने में नंदी को देखना क्या संकेत देता है,, सपने में शिवजी का डमरू दिखना क्या संकेत देता है,, Shiv mantra ki vidhi  ,, शिव मंत्र के अन्य लाभ ,, Shiv mantra ke anya labha ,, dhandayak shiv mantra,, dhanvantari mantra achyutananda govinda,, shiv dhan mantra,, dhanvantri mantra by unnikrishnan,, dhanvantri mantra chants,, dhanvantri mantra download,, dhanvantari mantra download,, dhanvantari slokam mp3 free download,, dhanvantri mantra for dhanteras,, dhan prapti shiv mantra,, dhanvantri god mantra,, dhanvantari god mantra,, dhanvantri ji mantra,, dhan prapti ke shiv mantra,, dhan prapti ke liye shiv mantra,, dhanvantari maha mantra mp3 download,, dhanvantari mantra mp3,, dhanvantari quotes,, dhanvantari mantra ringtone,, dhanvantari mantra ringtone download,, dhanvantari mantra telugu text,, dhanvantri mantra unnikrishnan,, dhanvantari mantra unnikrishnan,, dhanvantari mantra youtube,, dhanvantri mantra youtube,, dhanvantari mantra words,, dhanvantri maha mantra with text,, dhanvantari shabar mantra,, dhan shabar mantra,, dhan prapti ke liye shabar mantra,, dhan prapti shabar mantra in hindi,, ग्रामीण शाबर मंत्र,,

लेकिन क्या आप जानते हैं कि शिवजी का ऐसा कौन सा मंत्र है जिसको श्रद्धा भाव से करने से धन की प्राप्ति होती है अगर आप शिव जी के इस मंत्र को जानना चाहते हैं तो इसे अवश्य पढ़ें क्योंकि आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से धन दायक शिव मंत्र के बारे में बताने वाले हैं.

यह मंत्र करने से शिव का हमें आशीर्वाद प्राप्त होता है और धन की प्राप्ति भी होती है तो इसीलिए हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें और इस मंत्र को जरूर अपनाएं।

धनदायक शिव मंत्र | Dhandayak shiv mantra

भगवान शिव का सबसे बड़ा मंत्र

अगर आपके पास धन की कमी है और आप उस धन की कमी को दूर करना चाहते हैं और अपने जीवन में खूब सारा धन प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे दिए गए इस मंत्र को जरूर अपनाएं धनदायक शिव मंत्र का जाप करके आप अपनी धन की कमी को दूर कर सकते हैं।


ओम नम: शिवाय

यह मंत्र हो सकता है आप पहले से भी जानते रहे हो लेकिन इस मंत्र के अनेको अनेक फायदों के बारे में आप नहीं जानते रहे होंगे, अगर आप इस मंत्र का जाप करते हैं तो आपको धन प्राप्ति के साथ और सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं।

धनदायक शिव मंत्र की विधि | Dhandayak Shiv mantra ki vidhi

इस मंत्र का जाप करने के लिए आपको सबसे पहले किसी शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग की पूजा करनी चाहिए उसके बाद शिवलिंग पर बेलपत्र और बेल का फल चढ़ाएं उसके बाद शिवलिंग की पूजा करते-करते इस मंत्र का उच्चारण करें मंत्र का उच्चारण करने के बाद शिवजी की आरती करें.

आरती करने के बाद भगवान शिव से अपनी मनोकामना की प्रार्थना करें। अगर आप इस प्रक्रिया को रोज 40 दिन तक लगातार करते हैं तो कुछ दिनों बाद आपको धन की पूर्ति अवश्य होगी।

धनदायक शिव मंत्र के अन्य लाभ | Dhandayak Shiv mantra ke anya labha

अगर आप घर में सुख समृद्धि प्राप्त करना चाहते हैं तो शिवलिंग की पूजा करें शिवलिंग की पूजा करने के लिए आपको भगवान शिव की मूर्ति के सम्मुख बैठकर लगातार 40 दिन तक भगवान शिव के षड्क्षर मंत्र ‘ऊं नम: शिवाय’ इस मंत्र का जाप करना होगा इस मंत्र का जाप आपको एकांत में बैठकर करना है अगर आप एकांत में बैठकर इस मंत्र का जाप करते हैं तो आपको ज्यादा लाभ मिलता है।

जिस व्यक्ति को धन चाहिए होता है उस व्यक्ति को भगवान शिव का ध्यान करना चाहिए भगवान शिव के शिवलिंग पर बेलपत्र और बेल का फल चढ़ाकर भक्तों को ज्यादा से ज्यादा इस मंत्र का ‘ऊं नम: शिवाय’ जाप करना चाहिए जैसे ही आप भगवान शिव को बेलपत्र और बेल का फल चढ़ा देते हैं उसके बाद विधि-विधान से भगवान शिव की पूजा करें और उसके बाद में भगवान शिव की आरती करें।

अगर किसी व्यक्ति को समस्त दुखों और विनाश और मनोकामना पूर्ति करनी है तो उसे भगवान शिव का स्मरण करना चाहिए क्योंकि शिव का अर्थ होता है कल्याणकारी लिंग का अर्थ होता हैं सृजन इसीलिए भगवान शिव की शिवलिंग की पूजा जरूर करनी चाहिए अगर आप इस मंत्र का तो ऊं नम: शिवाय का प्रयोग करते हैं तो आपकी समस्त समस्याएं और आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं।

नंदी के कान में क्या बोला जाता है ? | Nandi ke kaan mein kya kaha jata hai ?

दोस्तों वैसे तो आपने शिव भगवान के मंदिर में शिव जी का वाहन नंदी को जरूर देखा होगा नंदी की मूर्ति शिव जी के मंदिर में स्थापित होती है लेकिन कुछ लोग कहते हैं कि अगर नंदी के कानों में कुछ बोला जाए या फिर अपनी मनोकामना मांगी जाए तो वह अवश्य पूर्ण हो जाती है.

नंदी

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 868 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

5 टिप्स- लड़की या गर्लफ्रेंड को शादी के लिए कैसे राजी करें / मनाएं ? how to persuade girl or girlfriend to marry in hindi
बड़ा खतरा या सफलता : सपने में लाल मुंह का बंदर देखना कैसा होता है जाने | Sapne me lal bandar dekhna

 

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

अगर भक्त अपनी समस्या नंदी के कान में बोलता है तो उस भक्तों की मनोकामना पूर्ण हो जाती है इसीलिए नंदी के काम में बोली जाती है। ऐसा कहा जाता है कि भगवान शिव जब अपनी तपस्या में लीन रहते हैं तब उनके वाहन नंदी के कान में कुछ भी बोलने से वह बात भगवान शिव तक पहुंच जाती है।

धनदायक शिव मंत्र स्तोत्र | dhanvantri Shiv mantra Stotra

भगवान शिव का सबसे बड़ा मंत्र

नम मिशा मिशाना-निर्वाण रूपा
विभूम व्यापकम ब्रह्म-वेद-स्वरूपम
निजाम निर्गुणम निर्विकल्पम निरिहं
चिदकाशा माकाशा-वसं भजे हम
निराकार मोनकारा-मूलम तुरियामी
गिर ज्ञान गोटीता मिशाम गिरीशाम
करलम महा-काल-कलाम कृपालम्
गुणारा संसार परम नातो हम
तुषा राद्री-संकशा-गौरम गभीराम
मनोभूत-कोटि प्रभा श्री सरिराम
स्फुरन मौली-कल्लोलिनी-चारु-गंगा
लसद-भला-बालेंदु कंठे भुजंगा
चलतकुंडलम भ्रु सुनेत्रम विशालम
प्रसन्ना-नानम् नीला-कंठम दयालम्
मृगधिश चारमंबरम मुंडामालाम्
प्रियं शंकरम सर्वनाथं भजमी
प्रकंदम प्राकृतम् प्रगलभम परेशम्
अखंडम आजम भानुकोटि-प्रकाशसमी
त्रयः शुल-निर्मूलनं शुल-पनिमि
भजे हम भवानी-पातिम भव-गम्यम
कलातितात-कल्याण-कल्पंत-कारी
सदा सज्जन-नंदा-दाता पुरारिह:
चिदानंद-संदोह-महापहारि
प्रसाद प्रस्लदा प्रभु मनमथरि:
ना यवाद उमनाथ-पदारविन्दम
भजंतिहा लोके परेवा नारनम्
न तवत-सुखं शांति-संतपा-नशाम्
प्रस्लदा प्रभु सर्व भूत-धिवासमी
ना जन्मी योगम जपं नैव पूजा:
नाटो हम सदा सर्वदा शंभु तुभ्याम्
जरा जन्म-दुहखौघा तातप्य मनाम
प्रभा पाहि अपान-नमामिषा शम्भो

सपने में शिवजी का डमरू दिखना क्या संकेत देता है ?

भगवान शिव का डमरू ध्वनी का प्रतीक माना जाता है अगर भगवान शिव का यह डमरु किसी व्यक्ति के सपने में दिखाई देता है तो उस व्यक्ति के जीवन में कुछ बढ़िया सकारात्मक परिवर्तन होने वाला होता है और आपका कोई नया कार्य आरंभ होने वाला होता है और उस कार्य में आपको निश्चित सफलता मिलती है।

सपने में शिव जी का सांप दिखने का मतलब | Sapne mein shiv ji ka saamp dekhne ka matlab

शिवलिंग से लिपटा सांप देखना Snake

अगर किसी व्यक्ति के सपने में भगवान शिव का सर्प दिखाई देता है तो उस व्यक्ति को धन लाभ होने वाला होता है तथा नाग देवता का आशीर्वाद भी प्राप्त होता है इसीलिए सपने में सांप दिखाई देता है।

सपने में शिवजी का चाँद दिखना क्या संकेत देता है ?

शिवजी का चाँद

क्या आप जानते हैं कि शिवजी के उस चंद्रमा को ज्ञान का प्रतीक माना जाता है अगर किसी व्यक्ति के सपने में चंद्रमा दिखाई देता है तो यह मान ले कि आपको कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना है चाहे वह पर शिक्षा संबंधित हो या फिर आपकी शादी से जुड़ा हो अगर आप किसी परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं तो यह सपना आपके लिए बहुत ही लाभकारी होने वाला है।

सपने में शिवजी का त्रिशूल देखना क्या संकेत देता है ? | Sapne mein trishul dekhne ka kya matlab hai ?

भगवान शिव का त्रिशूल शक्ति का प्रतीक माना जाता है अगर किसी व्यक्ति के सपने में भगवान शिव का त्रिशूल दिखाई देता है तो यह समझ लीजिए कि आपका कार्य क्षेत्र में सफलता मिलने वाली है और भगवान शिव का सपने में त्रिशूल दिखाई देना यह भी संकेत देता है कि आप पीड़ा और समस्याओं से छुटकारा पा जाएंगे।

सपने में नंदी को देखना क्या संकेत देता है ? | Sapne mein nadi ko dekhna kaisa hota hai ?

नंदी

भगवान शिव के वाहन यानी नंदी बैल सम्पन्नता का प्रतीक माना जाता है अगर आपको सपने में शिव जी का वाहन नंदी दिखाई देता है तो दुकान यह अच्छी सफलता होने का संकेत होता है तथा इससे धन लाभ और सम्पन्नता का संकेत भी मिलता है।

सपने में शिवजी का सांप दिखना क्या संकेत देता है ?

अगर किसी व्यक्ति के सपने में भगवान शिव का सर्प दिखाई देता है तो उस व्यक्ति को धन लाभ होने वाला होता है तथा नाग देवता का आशीर्वाद भी प्राप्त होता है इसीलिए सपने में सांप दिखाई देता है।

FAQ : धनदायक शिव मंत्र

धन की प्राप्ति के लिए शिवलिंग पर क्या चढ़ाएं?

अगर आप धन की प्राप्ति करना चाहते हैं तो भगवान शिव का ध्यान करें प्रत्येक सोमवार के दिन भगवान शिव के मंदिर जाकर उन्हें दूध से मिश्रित जल चढ़ाएं तथा इस अभिमंत्रित मंत्र का रुद्राक्ष की माला से जाप करें 'ऊँ सोमेश्वराय नम:' इस मंत्र का जाप आपको 108 बार करना है।  

घर में धन की वर्षा कैसे होती है?

अगर आप अपने घर में धन की वर्षा चाहते हैं तो श्रीसूक्त का पाठ करें इससे आपके घर की आर्थिक प्रगति दूर हो जाएगी और आपको धन लाभ प्राप्त होने लगेगा इस पाठ को आप अपने घर में मां लक्ष्मी की मूर्ति के सामने बैठकर करें इस पाठ में माता लक्ष्मी का रूप माना जाता है इसीलिए इस पाठ को करने से आपके घर की दरिद्रता दूर हो जाती है और आपके घर में धन की वर्षा होने लगती है।

कौन से मंत्र से धन की प्राप्ति होती है?

1. मंत्र- 'ॐ हनुमते नम:' अगर आप इस मंत्र का जाप करते हैं तो आपकी आर्थिक अथवा विपरीत क्षेत्र में लाभ प्राप्त होता है लेकिन इस मंत्र का आपको रोज जाप करना है। 2. ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं त्रिभुवन महालक्ष्म्यै अस्मांक दारिद्र्य नाशय प्रचुर धन देहि देहि क्लीं ह्रीं श्रीं ॐ ।।

निष्कर्ष

आज हमने आपको इस लेख के माध्यम से धनदायक शिव मंदिर के बारे में बताया तथा शिव भगवान से जुड़ी अन्य जानकारी देने का प्रयास किया है अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है तो आपको धनदायक शिव मंत्र के बारे में पता चल गया होगा और उस मंत्र का जाप कैसे करना है.

osir news

इसके बारे में भी पता चल गया होगा अगर आप इस मंत्र का प्रयोग करते हैं तो आपको भी धन का लाभ प्राप्त होता है तो हम उम्मीद करते है कि यह लेख आपको अच्छा लगा होगा और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुआ होगा।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

महिलाओं को चूड़ियाँ क्यों पहननी चाहिए? चूड़ी पहनने के नुक्सान | किस दिन कौन से रंग की चूड़ी पहने ?
♦♠♣♥ ताश के पत्ते हुये गायब या नजरबंद ? तीन पत्ती का जादू देखे और सीखे | 3 Card disappeared or sheltered Magic Trick
माँ का दूध बढ़ाने के 13 घरेलू नुस्खे और 9 आयुर्वेदिक दवाएं | दूध बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा : Doodh badhane ki ayurvedic dawa
साधना क्या है ? पूर्ण जानकारी सावधानियां और साधनाओं के प्रकार ! What is spiritual practice and practices Complete information in hindi
जाने वृषभ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे ? 6 आसान उपाय | Vrishabh rashi ke achhe din kab aayenge
★ सम्बंधित लेख ★