1 दिन की साधना कैसे करे ? सिद्धि प्राप्ति मंत्र साधना विधि | 1 day ki sadhna

Ek din ki siddhi prapti sadhana kaise kare ? कई इंसान ऐसे होते हैं, जो काफी संतुष्ट होते हैं,परंतु कई लोग ऐसे भी होते हैं, 1 दिन की साधना जो अपनी जिंदगी से संतुष्ट नहीं होते हैं, क्योंकि उनके अंदर धैर्य नहीं होता है. वह किसी भी चीज को बड़ी ही जल्दी पाने की कोशिश करते हैं, फिर चाहे वह कोई भी चीज क्यों ना हो .

जैसा कि, आप जानते हैं कि हमारा भारत काफी प्राचीन देश है और प्राचीन देश होने के कारण हमारे भारत में तंत्र मंत्र का इस्तेमाल काफी पहले से ही किया जा रहा है.

हर सिद्धि प्राप्ति साधना मंत्र क्या है आकाश परी साधना क्या है sadhana karne ke liye kya kare 1 din ki sadhana kaise ki jati hai

तंत्र मंत्र का इस्तेमाल करके कठिन से कठिन कामों को भी अंजाम दिया जा सकता है. हमारे भारत में ऐसे कई सिद्ध तांत्रिक हैं,जिन्होंने ऐसी कई अद्भुत सिद्धियां हासिल की है, जिनके बारे में आम इंसान सोच भी नहीं सकता.

तंत्र मंत्र की सिद्धि प्राप्त करने के बाद तांत्रिक लोग उसका इस्तेमाल मानव कल्याण के लिए करते हैं तथा लोगों को भूत प्रेत और ऊपरी बाधाओं से मुक्ति दिलाते हैं.

1 दिन की साधना कैसे करें ? | 1 Day Sadhna in Hindi

कभी-कभी सामान्य इंसान भी साधना करने के बारे में सोचता है और साधना करके शक्ति प्राप्त करने की इच्छा रखता है.अगर आप भी ऐसे लोगों में से हैं, जो जल्दी से सिद्ध होने वाली साधना के बारे में जानना चाहते हैं और उसे करना चाहते हैं

yogini yoga girl

तो इस आर्टिकल में हम आपको 1 दिन की साधना के बारे में जानकारी देने वाले हैं. इस आर्टिकल में हम आपको जिन साधना के बारे में बताएंगे, उन्हें आप 1 दिन में सिद्ध कर सकते हैं.

हर सिद्धि प्राप्ति साधना क्या है ? | Harsiddhi prapti Sadhna

यह 1 दिन की साधना होती है और इस साधना को श्मशान में किया जाता है. शमशान के अंदर इस साधना को करने से जितने भी शमशान वासिनी होती है, वह साधक के वश में हो जाती है.

इस साधना को रात में किया जाता है. इस साधना की सबसे मुख्य बात है कि इसमें किसी भी शुभ मुहूर्त का इंतजार नहीं करना पड़ता.आप किसी भी दिन सुबह या दोपहर में इस साधना को चालू कर सकते हैं.

जब यह साधना पूरी हो जाती है, तो वीर, बेताल, भूत प्रेत,डाकनी, शाकिनी, मसान, भैरव, भैरवी, परी, यक्षिणी या अप्सरा इनमें से कोई भी एक साधक को दर्शन देती हैं. इस प्रकार इस साधना में यह तय नहीं होता है कि, साधक को कौन सिद्ध होगा. हालांकि उसे जिसकी भी सिद्धि होगी, वह उसकी सभी मनोकामना अवश्य पूरी करेगी.हरसिद्धि प्राप्ति साधना करने के लिए साधक के अंदर हिम्मत होना चाहिए.

हर सिद्धि प्राप्ति साधना कैसे करें ? | how to do Harsiddhi prapti Sadhna

इस साधना को चालू करने के लिए साधक को सबसे पहले किसी भी मंदिर में जाकर नीचे दिए गए मंत्र को 500 जॉप करके सिद्ध कर लेना है.इसके बाद उसे घर चले आना है अगले दिन उसे किसी श्मशान में चंदन की लकड़ी का चूर्ण और तिल लेकर जाना है.इसके बाद वहां पर आग लगानी है.

Temple- mandir puja ghar

आग लगाने के बाद आपको हवन सामग्री से उस आग के अंदर 501 बार नीचे दिए गए मंत्र की आहुति देनी है. आहुति पूरी होने के बाद कुछ ही मिनटों के अंदर आपके सामने ऊपर बताई गई कोई शक्तियों में से एक शक्ति पैदा होगी.जब शक्ति पैदा हो जाए, तब आपको उन्हें प्रणाम करना है और उनसे अपना मनचाहा वरदान मांगना है.इस प्रकार यह साधना एक रात में सिद्ध हो जाती है.

1 दिन की सिद्धि प्राप्ति साधना मंत्र क्या है ? | Harsiddhi prapti Sadhna Mantra

ॐ क्रौँ डोँ म्रोँ

नजर बांधने की 1 दिन की साधना क्या है ? | 1 day practice of blindfolding

girl eye ankhe nazar

इस साधना को एक दिन में ही सिद्ध किया जा सकता है और सिद्धि प्राप्त करने के बाद आप किसी भी व्यक्ति की नजर बांध सकते हैं. मतलब कि आप उसे जो भी दिखाएंगे,वह उसे ही सही समझेगा, जबकि वास्तव में वैसा होता नहीं है.

नजर बांधने की 1 दिन की साधना कैसे करें ? | 1 day practice of blindfolding

इस साधना को करने के लिए आपको पुष्य नक्षत्र के रविवार को रात के समय ठीक 12:00 बजे किसी भी शमशान में जाना है. श्मशान में जाने के बाद आपको अपने सामने भैरव जी की मूर्ति रखनी है और फिर एक दीपक जलाना है.

उसके बाद आपको नीचे दिए गए मंत्र का 10000 बार जाप करना है.मंत्र का जाप करने के लिए आप काले हकीक की माला का इस्तेमाल कर सकते हैं. सूरज निकलने से पहले आपको 10000 बार मंत्र का जाप पूरा कर लेना है.

burial sites शमशान

10000 बार जाप पूरा हो जाने पर यह मंत्र सिद्ध हो जाता है. इसके बाद जब कभी भी आपको इस मंत्र का इस्तेमाल करना हो, तो शमशान की राख को लेकर 11 बार नीचे दिए गए मंत्रों को पढ़ें और फूंक मार दें. ऐसा करने पर जब यह राख उड़ेगी, तो लोगों की नजर बंद हो जाएगी.

नजरबंद साधना का मंत्र क्या है ? | Mantra for Internship

eye ankhe nazar

ओम काला भैरव धुंधला वाला हाथ खड़ग फूलों की माला चोसठ योगिनी संग में चाला देखो खोली नजर का ताला राजा राजा ध्यावे  तोही सबकी दृष्टि बांध दे मोहि मैं पूजूं तुमको नीति ध्यावु राजा प्रजा में पाय लगावे भरी अथई सुमिरो तोय मेरा किया सब कुछ होय देखूं भैरव तेरी शक्ति शब्द साचा पिंड काचा फुरो मंत्र ईश्वर वाचा।।

आकाश परी साधना क्या है ? | Akash Pari Sadhana

sky angel आकाश परी

परी इंसान के किसी भी इच्छा को पूरी कर सकती है. इसीलिए कई लोग परियों की सिद्धि करते हैं.अगर आप 1 दिन की साधना ढूंढ रहे हैं,तो आप आकाश परी की साधना कर सकते हैं. यह 1 दिन की साधना है.

आकाश परी की साधना कैसे करें ? | How to do sadhana of sky angel?

आकाश परी की साधना करने के लिए किसी भी पूर्णिमा को श्मशान में जाएं.इसके बाद उत्तर दिशा की ओर अपना मुंह कर ले और आसन पर बैठ जाए. उसके बाद नीचे दिए गए मंत्र की 10 माला का जाप करें. आपको काले हकीक की माला से मंत्र का जाप करना है.

मंत्र की 10 माला का जाप पूरा होने के पहले आप का ध्यान भटकाने के लिए कई डरावनी चीजें आपके आसपास आएंगी, परंतु आपको विचलित नहीं होना है और आपको लगातार मंत्र का जाप करते रहना है.

mantra

जब आप मंत्र की 10 माला का जाप कर लेंगे, तो आकाश परी आपके सामने प्रकट होगी. जब आकाश परी आपके सामने प्रकट हो जाए,तब आपको उन्हें प्रणाम करना है और उन्हें गुलाब के फूलों की माला पहना देनी है. इसके बाद वह आपसे वरदान मांगने को कहेंगी, जिस पर आपको अपना मनचाहा वरदान आकाश परी से मांग लेना है. इस प्रकार आकाश परी की साधना 1 दिन में सिद्ध हो जाएगी.

आकाश परी साधना मंत्र क्या है ? | What is Akash Pari Sadhana Mantra?

बा हिसार हनसद हिसार जिन्न देवी परी ज़ेर वह एक खाई दूसरी अगन पसारी गर्व दीगर जां मिलाईके असवार धनात ॥

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *