लड़की पसंद करती है तो देती है ये 5 सीक्रेट इशारे अभी जाने | 5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई ladki आपको पसंद करता है

5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई ladki आपको पसंद करता है 5 aisi baate jo batati hai ki koi ladki aapko pasand karta hai : हेलो मेरी प्यारी बहनो नमस्कार आज मैं आप लोगों के लिए लेकर आई हूं एक बहुत ही खास टॉपिक जिसमें मैं आप लोगों को बताऊंगी 5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई भी ladki आपको पसंद करता है. क्योंकि जब आपने यह सवाल पूछा है कि कैसे पता करें कि कोई लड़का हमें पसंद करता है तो सामान्य सी बात है कोई लड़का आपको पसंद आ गया है और आप जानना चाहती हैं कि वह हमें पसंद करता है या नहीं क्यों सही कहा ना.

5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई ladki आपको पसंद करता है 5 aisi baate jo batati hai ki koi ladki aapko pasand karta hai

अगर ऐसा है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आई हैं क्योंकि आज मैं कुछ ऐसी बातें और लड़के को किसी लड़की से प्यार हो जाने पर उसके अंदर आने वाले कुछ ऐसे बदलाव के विषय में बताऊंगी जिनके माध्यम से आसानी से पता किया जा सकता है कि वह लड़का आपको पसंद करता है.

क्योंकि जब किसी लड़के को कोई लड़की पसंद आ जाती हैं तो वह उस लड़की से अपने प्यार का इजहार करने से डरते हैं क्योंकि जिस तरह से लड़की के मन में डर बना रहता है कि पता नहीं वह लड़का हमें पसंद करता है या नहीं उसी तरह से लडको के अंदर भी यहीं डर बाना रहता है ,कि पता नहीं वह लड़की हमें पसंद करती है या नहीं ,और फिर इसी कन्फ्यूजन के चलते वह लंबे समय तक अपने रिश्ते को कोई नाम नहीं दे पाते हैं.

लेकिन जब किसी लड़के को कोई लड़की पसंद आ जाती है तो वह लड़के लड़की को अपने प्यार का एहसास कराने के लिए हर तरह कोशिश करते हैं और उनके इसी एहसास के चलते कई बार लड़कियों को उनके प्यार का एहसास हो जाता है. मगर फिर भी वह कन्फ्यूजन में रहती है. क्योंकि जिस तरह लडको के अंदर एक डर होता है. उसी तरह से लड़कियों के अन्दर भी डर होता है जिसके चलते वह सोचती हैं पता नहीं यह सिर्फ दोस्ती है या फिर लव जिसके चलते वह भी कंफ्यूजन में पड़ जाती हैं .

ऐसे में अगर आप के साथ भी ऐसा ही हो रहा है तो आप लोगों को कन्फ्यूजन में पडने की कोई आवश्यकता नहीं है. क्योंकि हम यहां पर 5 ऐसी बातें बताएंगे जो यह बताती है कि कोई भी लड़का आपको पसंद करता है. क्योंकि प्यार एक ऐसी फिलिगस है जो हर किसी के लिए दिल में नहीं आती है और जिस किसी के लिए भी एक बार दिल में प्यार वाली फीलिंग आती है, तो उसको लेकर उस व्यक्ति के अंदर कुछ ऐसे बदलाव आते हैं .

जिनके माध्यम से पता किया जा सकता है कि वह लड़का आपको पसंद करता है लेकिन इसके लिए यह जानना जरूरी है कि वह कौन-कौन से बदलाव और बातें हैं जिनसे पता चल सकता है तो वह लड़का या सामने वाला व्यक्ति हमें पसंद करता है .


ऐसे में अगर आप लड़के के अंदर प्यार होने के बाद आने वाले बदलाव और उन बातों के विषय में संपूर्ण जानकारी चाहती हैं तो इस लेख को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें तो आपको पता चल जाएगा कि आपको कोई पसंद कर रहा है.

5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई ladki आपको पसंद करता है | 5 aisi baate jo batati hai ki koi ladki aapko pasand karta hai

आइए जानते हैं उन पांच रहस्यमई बातों के विषय में जो बताती हैं कि सामने वाला व्यक्ति आपको पसंद करता है जैसे,

1. आपको देख कर उसका मुस्कुराना

अगर किसी भी लड़के को कोई लड़की पसंद आ जाती है तो वह भले ही उस लड़की से अपने प्यार का इजहार न कर पाएं. मगर उसे जब भी देखेगा तो स्माइल अवश्य करेगा क्योंकि आपको देखकर उसे जो खुशी होती है उस खुशी को वह आपके साथ बाट नहीं सकता है.

woman smile galon par hath

लेकिन अपने आप में महसूस अवश्य कर सकता है इसलिए वह उस खुशी को अपने आप ने महसूस करते हुए आपको देखकर इस्माइल करेगा ऐसे में अगर आपको भी कोई प्रतिदिन देखकर खुश होता है तो आप को समझना चाहिए कि वह लड़का आपको पसंद कर रहा है.

2. छोटी-छोटी बातों पर आपको थैंक यू और सॉरी बोलना

अगर कोई नहीं लड़का आपको जरा जरा सी बात पर thanks और sorry बोले तो इसका तात्पर्य कि वह आपको दिल से पसंद करता है क्योंकि thanks और sorry शब्द का बार-बार इस्तेमाल वही लोग करते हैं जो दिल से किसी को अपना मान लेते हैं और वह नहीं चाहते हैं कि हमारे द्वारा सामने वाले व्यक्ति को किसी भी प्रकार का दुख पहुंचे.

जिसके चलते वह छोटी-छोटी गलतियों पर भी sorry बोल देते हैं ऐसे में अगर कोई भी लड़का आपको छोटी-छोटी बातों पर sorry और thanks शब्द का प्रयोग कर रहा है तो इसका तात्पर्य कि वह आपको पसंद कर रहा है.

3. हर काम में आपकी मदद करना

अगर कोई लड़का हर समय पर आपकी हर प्रकार की समस्याओं का समाधान करता हो और हर तरह से आपको वक्त दे रहा हो तो आपको समझना चाहिए कि वह आपको पसंद करता है. जैसे मान लीजिए, आप दोनों एक ही कॉलेज में पढ़ते हैं.

help

एक दिन आप कॉलेज नहीं गई और दूसरे दिन आप कॉलेज गई तो उसने आपको बताया कि कल क्या-क्या पढ़ाया गया था, कल कॉलेज में क्या हुआ था या फिर रास्ते में आपकी साइकिल खराब हो गई तो उसने आपकी मदद की और आपको सही गलत कार्य की पहचान कराए, तो आपको समझने में जरा सा भी देर नहीं करना चाहिए कि वह आपको पसंद करता है.

क्योंकि हर किसी की मदद हर कोई नहीं करता है और जो कोई व्यक्ति किसी व्यक्ति की मदद हर प्रकार से करता है, तो समझना चाहिए कि वह आपको पसंद करता, आपकी कदर करता है, आपको खुश रखना चाहता है. तभी तो आपको किसी प्रकार की मुसीबत भी नहीं देखना चाहता है इसीलिए तो आपकी मदद कर रहा है.

4. आपसे नजरे चुराना

अगर किसी लड़के को किसी लड़की से हाल ही में प्यार होता है तो जब भी वह लड़की उस लड़के के सामने अचानक से आ जाती है तो वह लड़का उस लड़की को देख कर भी अनदेखा करने का नाटक करता है क्योंकि जब किसी लड़के को जल्दी किसी लड़की से प्यार होता है तो उसे अचानक से देखने पर उसकी दिल की धड़कन तेज हो जाती है और पूरे शरीर में अजीब सी गुदगुदी होती है.

कहने का सीधा तात्पर्य है उस लड़की को देखकर लड़के को जो खुशी महसूस होती है उसी खुशी को उस लड़की के साथ जाहिर ना कर पाने के कारण लड़की से नजरें चुराना पड़ता है. ऐसे में अगर कुछ दिनों से कोई लड़का आपको देख कर भी अनदेखा कर रहा है और चुपके चुपके से आपको देखता हो,तो आपको समझना चाहिए कि वह आपको पसंद करता है.

क्योंकि जब आप उसे देखें तो आपको अनदेखा करें, और जब आप उसे ना देखें तो वह आपको देखें ,इसका क्या तात्पर्य होता है हर कोई समझता है, इसलिए ज्यादा बताने की आवश्यकता नहीं बस इतना जान लीजिए ऐसा कोई आपके साथ कर रहा तो इसका मतलब है कि वह आपको दिल से पसंद करता है.

5. आपकी कॉल या मैसेज का तुरंत रिप्लाई करना और फोन पर बात करते वक्त आपकी सेहत के विषय में पूछना

अकसर करके कई बार लड़के और लड़की में दोस्ती का रिश्ता बन जाता है और फिर दोनों के बीच मोबाइल के जरिए संपर्क बन जाता है जिसके चलते दोनों में दोस्ती के तौर पर बातें चलती रहती हैं लेकिन जब कोई लड़का आपकी कॉल या व्हाट्सएप मैसेज का तुरंत रिप्लाई करें और लंबे समय तक फोन पर बातें करने के बहाने ढूढे तो इसका तात्पर्य है कि वह आपको दिल से पसंद करता है.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 809 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

बाथरूम किस दिशा में होना चाहिए ? वास्तु के अनुसार शौचालय Vastu Shastra of the bathroom
ताश के 13 जादू सीखे वीडियो देख कर | 13 magic trick in hindi

chat sms message whatsapp

दूसरी सबसे खास बात यह है कि अगर कोई भी लड़का आपसे फोन पर बात करते आपसे पूछे खाना खाया या नहीं, कैसी हो कैसी नहीं, ऐसे प्रश्न करें तो आपको समझना चाहिए कि वह आपको दिल से पसंद करता है. क्योंकि जब कोई लड़का किसी लड़की को पसंद करता है तो वह अक्सर उसके स्वास्थ्य के विषय में अवश्य पूछता है.

इसी के साथ में किसी की कॉल या मैसेज और फोन पर लंबे समय तक बातें करने के बहाने वही लोग ढूंढते हैं जिन्हें आपसे बात करके अच्छा फील होता है, आपसे उनका कोई रिश्ता हो, या फिर वह आपसे कुछ कहना चाहते हैं ,जिसके चलते वह बातों को घुमा घुमा कर बातों को बहुत लंबा बना देते हैं लेकिन वह अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाते हैं .

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

ऐसे में अगर आपका भी दोस्त आपके मैसेज और कॉल कर तुरंत रिप्लाई कर रहा है और फोन पर आपको हंसाने और लंबे समय तक बातें करने के लिए बहाने ढूढ़ता हों तो इसका तात्पर्य कि वह आपको दिल से पसंद करता है.

6. आपको दूसरे लड़के के साथ देखकर जलन फील करना

अगर कोई लड़का आपको पसंद करेगा तो उसके अंदर यह फिलिग्स आएगी कि आप उसके अलावा किसी दूसरे लड़के के साथ हंस कर बातें ना करें क्योंकि उसे यह डर रहता है कहीं आप उसके साथ रिलेशनशिप में ना चली जाए जिसके लिए वह आपको किसी भी दूसरे लड़के के साथ बातें करते वक्त देख कर जलन फील करेगा.

true love सच्चा प्यार

ऐसे में अगर आपको भी आपका दोस्त या फिर कोई भी लडका किसी दूसरे लड़के से बात करने के लिए मना करता हो तो आपको समझना चाहिए कि वह आपको दिल से पसंद करता है क्योंकि कोई भी लड़का एक लड़की को तभी किसी लड़के से बात करने के लिए मना करता है जब वह उसे दिल से अपना मान लेता है और वह नहीं चाहता है कि हमारे अलावा कोई भी इस लड़की से संपर्क बनाने की कोशिश करें .

7. आप के संपर्क में रहने वाले लोगों से आप के विषय में बहुत कुछ जानने की कोशिश करना

अक्सर करके जब किसी लड़के को कोई लड़की पसंद आ जाती है तो खुले शब्दों में वह लड़का उस लड़की से अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाता है लेकिन वह उस लड़की के विषय में ज्यादा से ज्यादा जानने की कोशिश करता है जिसके लिए वह उस लड़की की सहेलिया या फिर उसके आसपास रहने वाले किसी भी व्यक्ति से उस लड़की के घर नाम करियर, जाति, फ्रेंड, फैमिली.

इन सभी विषय में जानने की कोशिश करता है. ऐसे में अगर हाल ही में कोई लड़का आपके आसपास या फिर आपकी सहेली से आपके विषय में कुछ भी पूछता है और आपको किसी कारण से पता चल जाए कि वह लड़का आपके बारे में पूछ रहा था तो इसका तात्पर्य वह आपको पसंद करता है तभी आपके विषय में अधिक से अधिक जानकारी जानना चाह रहा है.

8. खुद की फैशन में बदलाव करना

अगर कोई लड़का आपके सामने आने से पहले अपने पहनावे व्यवहार इन सब में परिवर्तन कर रहा है तो इसका मतलब कि वह आपको पसंद करता है और आपसे बताना चाहता है कि वह आपके लिए क्या क्या कर सकता है क्योंकि जब किसी लड़के को किसी से प्यार होता है तो वह सोचता है कि अच्छा व्यवहार और अच्छे फैशन के साथ उसके सामने जाऊंगा तो हो सकता है. वह मुझे पसंद करें, मुझसे बातें करें.

love

इसीलिए लड़के अपने आप में परिवर्तन करने लगते हैं. ऐसे में अगर आपके साथ में भी रहने वाला व्यक्ति आपके संपर्क में आने के बाद अपने आप में कुछ बदलाव कर रहा है तो इसका यही मतलब होता है कि वह आपको पसंद कर रहा है

9. आपके सामने अच्छा बनने का नाटक करना

अगर किसी लड़के को कोई लड़की पसंद आ जाती है तो वह जब भी उस लड़की के संपर्क में आता है तो उससे जितना हो सकता है वह आपके मुताबिक ही आपसे बातें करेगा क्योंकि वह कोशिश करता है कि आप उसके व्यवहार और बातों से उसकी तरफ अट्रैक्ट हो.

उससे बातें करने के लिए आप भी बेताब हो इसीलिए कुछ लड़के ऐसे होते हैं जो लड़की के सामने या फिर लड़की को दिखाने के लिए अपने दोस्तों के सामने अच्छा बनने का नाटक करते हैं. जिस प्रकार से हाथी के खाने के दांत अलग और दिखाने के दांत अलग होते हैं.

उसी प्रकार से जब कोई लड़का किसी लड़की को पसंद करता तो उस लड़की को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए अच्छा बनने का नाटक करने लगता है. ऐसे में अगर आपको भी कोई देखकर बहुत सभ्यता और संस्कृति से परिपूर्ण बनने की कोशिश कर रहा है तो आपको समझना चाहिए कि वह आपको पसंद करता है और आपको अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए वह इस तरह का व्यवहार कर रहा है.

10. आपको अपने घर के सदस्यों से मिलाना

अगर आपका कोई दोस्त है और वह आपको दिल से पसंद कर रहा है तो वह दोस्ती के तौर पर ही सही लेकिन आपको अपनी पूरी फैमिली से मिलवाएगा और आपको बताएगा यह हमारी मम्मी है, यह हमारे पापा हैं, यह हमारी दीदी हैं और घरवालों से बताएगा कि यह हमारी फ्रेंड है.

famil yghar

अगर ऐसा है तो आपको समझना चाहिए कि वह लड़का आपको प्यार कर रहा है और आपके साथ जीवन भर रहना चाहता है क्योंकि कोई लड़का बेवजह अपने फैमिली से किसी लड़की को नहीं मिलाता है और किसी भी लड़की को अपनी फैमिली से मिलाने का सबसे बड़ा उद्देश्य लड़के का यही होता है कि शायद उसकी फैमिली वालो से मिलने के पश्चात आपके दिल में उसके लिए कोई फीलिंग आ जाए या फिर उसके घर वालों को आप पसंद आ जाएं .

इसलिए लड़के लड़कियों को अपने घर वालों के विषय में अवश्य बताते हैं चाहे फोन पर ही क्यों ना बताएं ऐसे में अगर आपका दोस्त भी अपनी फैमिली के विषय में आपको सब कुछ बताता है तो आपको यह समझने में देरी नहीं करनी चाहिए कि वह आपको पसंद करता है.

FAQ : 5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई ladki आपको पसंद करता है

लड़का सच्चा प्यार करता है कैसे पता करें ?

अगर लड़के से फोन पर बात करते वक्त आप उससे झूठ में भी दूर जाने के लिए कहे तो वह बहुत ज्यादा इमोशनल फील करने लगे और फिर फोन कट कर दे तो इसका मतलब कि वह आपसे बहुत प्यार करता है और आपसे दूर जाने के विषय में सोच कर उसे बहुत तकलीफ होती हैं.

लड़के के दिल की बात कैसे जाने ?

अगर कोई लड़का आपको पसंद करेगा तो जब भी वह आपको देखेगा तो उसके चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान आएगी और फिर हजारों की भीड़ ने भी वह आपको चुपके चुपके से देखने की कोशिश करेगा और अगर रास्ते में आप कोई मुसीबत में पड़ गए तो आपकी मदद करेगा इसी तरह से लड़कों की दिल की बात जानी जाती है.

लड़के अपने प्यार का इजहार करने से क्यों डरते हैं ?

कोई भी लड़का किसी भी लड़की से अपने प्यार का इजहार करने से इसलिए डरते हैं क्योंकि उन्हें ऐसा लगता है कि पता नहीं सामने वाला व्यक्ति इन्हें पसंद करता है या नहीं जिसके चलते वह लंबे समय तक अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाते हैं.

निष्कर्ष

जैसा कि हमारी प्यारी बहनो आज हमने इस लेख में आप सभी लोगों को 5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई ladki आपको पसंद करता है इसके विषय में जानकारी प्रदान की है. जिसमें हमने खासतौर से कोई लड़का आपको पसंद करता है या नहीं इस विषय में संपूर्ण जानकारी प्रदान की है.

osir news

अगर आप लोगों ने इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ा होगा तो आपको कोई लड़का पसंद करता है इससे संबंधित जानकारी प्राप्त हो गई होगी, तो मेरी प्यारी बहनो मैं उम्मीद करती हूं आप लोगों को हमारे द्वारा बताई गई जानकारी पसंद आई होगी और यह जानकारी आप लोगों के लिए उपयोगी साबित हुई होगी.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

सपन का मतलब जाने : सपने में खुद पर हमला करते देखना शुभ-अशुभ | Sapne me khud par hamla karte dekhna
40+ लड़कियों के व्हाट्सएप नंबर ,ग्रुप लिंक और 5 एप्लीकेशन | Ladkiyon ke whatsapp number
बकरी के दूध से वशीकरण कैसे करें ? How to do vashikaran with goat milk?
भूत को वश में कैसे करें ? भूत वशीकरण साधना कैसे करे ? bhoot ko bulane ka tarika
कन्या राशिफल 2023 : कैरियर,रिलेशन,प्यार और भविष्यफल | कन्या राशिफल वालों के लिए वार्षिक राशिफल 2023 : Kanya rashifal 2023
★ सम्बंधित लेख ★