पत्नी इग्नोर करे तो क्या करें ? अगर आपकी पत्नी कहना नहीं मानती तो ये करे | Agar Patni importance na de to kya karen

अगर पत्नी इंपॉर्टेंस ना दे तो क्या करें | Agar Patni importance na de to kya karen : आज का यह आर्टिकल बहुत ही इंपॉर्टेंट है. क्योंकि इस आर्टिकल में आज हम आपको यह बताने वाले हैं कि, जब आपकी पत्नी आपको इंपॉर्टेंस ना दे, तो ऐसी सिचुएशन में आपको क्या करना चाहिए. एक पति के लिए यह अवस्था बहुत ही ज्यादा खराब होती है और इसके कारण उसका पूरा परिवार खराब होने लगता है.

अगर पत्नी इंपॉर्टेंस ना दे तो क्या करें, agar patni pareshan kare to kya karen, patni pareshan kare to kya karen, agar biwi pareshan kare to kya kare, agar patni talak na de to kya kare, agar patni dhoka de to kya kare, agar patni dhoka de to kya karna chahiye, patni agar dhoka de to kya karen, Agar Patni importance Na De To Kya Karen, agar pati naraz ho to kya kare,

क्योंकि घर चलाने के लिए पति और पत्नी के बीच आपसी रिलेशनशिप मजबूत होना चाहिए. क्योंकि यह दोनों एक गाड़ी के दो पहिए होते हैं और दोनों में से किसी एक को भी कोई समस्या आ जाती है, तो जिंदगी की गाड़ी सही ढंग से नहीं चल पाती है.

एक पति अपने घर परिवार को चलाने के लिए और अपने परिवार को सारी खुशियां देने के लिए घर के बाहर नौकरी या फिर बिजनेस में काफी मेहनत करता है, परंतु उसे तब सबसे ज्यादा धक्का लगता है, जब उसे पता चलता है कि, वह जिस परिवार के लिए इतनी मेहनत कर रहा है वह उसकी कोई कदर ही नहीं करता है और उसकी पत्नी उसे कोई इंपॉर्टेंस नहीं देती है.

ऐसे में पति का दिल पूरी तरह से उदास हो जाता है और उसे टेंशन भी होने लगती है, तो अगर आप एक पति हैं और आपकी पत्नी भी आपको इंपॉर्टेंस नहीं देती है, तो हमारे इस आर्टिकल को पूरा अवश्य पढ़ें, क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं, जो आपके लिए जरूरी है और आपके लिए फायदेमंद भी साबित हो सकते हैं.

1. अपनी पत्नी को खुश रखें

अगर आपकी पत्नी आपको इंपॉर्टेंस नहीं देती है,तो इसका कारण यह हो सकता है कि वह आपसे खुश नहीं है. ऐसा हो सकता है कि आप अपनी तरफ से अपनी पत्नी को खुश रखने की पूरी कोशिश करते हो. लेकिन उसके बावजूद भी आपकी पत्नी कहीं ना कहीं उदास रहती है और अगर आपको लगता है कि आपकी पत्नी किसी वजह या फिर किसी कारण से खुश नहीं है, तो आपको उसके साथ बात करने का प्रयास करना चाहिए और उसके उदासी का कारण जानने का प्रयास करना चाहिए.

happy


क्योंकि यह बात तो आप जानते हैं कि, बातचीत करने से ही किसी समस्या का समाधान निकलता है और एक अच्छा पति होने के नाते आपको हमेशा अपनी पत्नी को खुश रखने का प्रयास करना चाहिए.इस प्रकार अगर आपकी पत्नी आपसे खुश रशती हैं और आप भी अपनी पत्नी का पूरा ख्याल रखते हैं तो यह जाहिर सी बात है कि वह अपनी जिंदगी में आपको अहमियत देना चालू कर देगी.

2. पत्नी की भावना को समझे

महिला और पुरुष में एक बड़ा फर्क यह होता है,कि महिला दिल से बहुत ही कोमल और नाजुक होती है और उनके अंदर विभिन्न प्रकार की बहुत सारी फिलिंग छुपी होती है और कुछ पति ऐसे होते हैं, जो सिर्फ अपने काम से मतलब रखते हैं और वह अपनी पत्नी की भावनाओं को नहीं समझते हैं.

इसलिए हम आपको बता दें कि, अगर आपकी पत्नी आपको अहमियत नहीं देती है, तो हो सकता है कि, उसका कारण यही हो कि आप उसकी भावनाओं को नहीं समझ रहे हैं. इसीलिए आपको अपनी पत्नी की भावनाओं को समझना चाहिए.

अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप एक अच्छे पति भी कहलाएंगे और आपकी पत्नी आपको इंपॉर्टेंस देना भी चालू कर देगी, क्योंकि एक आप ही है, जिसके साथ वह अपने दिल की बात शेयर कर सकती है.

3. अपनी पत्नी की इच्छा को पूरा करें

हर पत्नी का यह सपना होता है कि, उसे एक ऐसा हस्बैंड मिले जो उसकी हर इच्छा को पूरा करने का प्रयास करें और एक अच्छा पति होने के नाते आपको भी अपनी तरफ से यह पूरी कोशिश करनी चाहिए कि आपकी धर्मपत्नी की सभी इच्छा पूरी हो. परंतु कुछ पति ऐसे होते हैं, जो सिर्फ अपने बारे में ही सोचते हैं.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 896 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

हाथ पैर के जोड़ों में दर्द का कारण और निवारण : जोड़ों में दर्द का इलाज | Hath pair ke jodo me dard
आँखों की रौशनी तेज करने के लिए घरेलू उपाय : नजर कमजोर होने के 10 लछण | Ankho ki roshni tej karne ke liye gharelu upay

love

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

उन्हें इससे कोई मतलब नहीं होता है कि उनकी पत्नी की क्या इच्छा है या फिर उनकी पत्नी के कौन से सपने हैं. ऐसे में उनकी पत्नी उदास रहने लगती है और वह यह सोचती है कि, जब उनका पति ही उनकी इच्छा को पूरा नहीं करेगा, तो फिर उनकी इच्छा को कौन पूरा करेगा.

इसके कारण वह दिल ही दिल में काफी उदास रहने लगती हैं. इसीलिए आपको अपनी पत्नी की सभी इच्छाओं को पूरा करने का प्रयास करना चाहिए.अगर आप ऐसा करते हैं, तो वह आपसे खुश रहेंगी और आपको अहमियत देना भी चालू कर देंगी.

4. मारपीट करना

अभी भी ऐसे बहुत सारे पति हैं, जो अपनी पत्नी के साथ जरा जरा सी बात पर झगड़ा कर लेते हैं और झगड़ा करने के बाद उनके साथ घरेलू हिंसा या फिर मारपीट करते हैं. ऐसा करने से उनकी पत्नी को बहुत ही ज्यादा दुख पहुंचता है. कई पति ऐसे होते हैं, जो बाहर से शराब पीकर घर में आते हैं और फिर बाहर का सारा गुस्सा अपनी बीवी के साथ मारपीट करके निकालते हैं.

argument with husband

इससे होता यह है कि उनकी पत्नी का दिल टूट जाता है और उसे यह लगने लगता है कि, मेरा पति तो मुझसे बिल्कुल भी प्यार नहीं करता है और मेरे साथ जब देखो लड़ाई झगड़ा तथा मारपीट करता है. इसलिए अगर आप भी अपनी पत्नी के साथ मारपीट करते हैं, तो आपको तुरंत ही इसे बंद कर देना चाहिए.

क्योंकि जब तक ऐसा होता रहेगा. तब तक आपकी पत्नी आपकी इज्जत नहीं करेगी, ना ही वह आपको अहमियत देगी. इसीलिए अहमियत प्राप्त करने के लिए आपको अपनी पत्नी के साथ मारपीट नहीं करना चाहिए, ना ही किसी भी प्रकार के नशे का सेवन करना चाहिए,क्योंकि कोई भी पत्नी यह कभी नहीं चाहेगी कि उसे शराबी या फिर जुआरी पति मिले.

5. अपनी पत्नी को प्यार करें

ऐसा हो सकता है कि, आप अपनी पत्नी को प्यार नहीं करते हो और इसी के कारण वह भी आपको इंपॉर्टेंस नहीं देती हो, क्योंकि शादीशुदा जिंदगी में जब रोमांस नहीं होता है, तो जिंदगी काफी सुनी सुनी रहने लगती है. इसीलिए आपको अपनी बीवी को बहुत सारा प्यार देने की कोशिश करनी चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं, तो वह आपसे बहुत ही खुश रहेंगी और आपकी हर बात को मानेगी.

वर्तमान के समय में पति काम धंधे में इतने ज्यादा व्यस्त हो जाते हैं कि उनके पास अपनी धर्मपत्नी के लिए समय ही नहीं होता है. ऐसे में उनकी वाइफ को लगने लगता है कि हमारा पति हमसे पहले जैसा प्यार नहीं करता है.

osir news

जिसके कारण वह भी अपने पति को इंपॉर्टेंस देना बंद कर देती है और इसीलिए अगर आप चाहते हैं कि, आपकी पत्नी आपको अहमियत दे, तो आपको उसके साथ प्यार से रहना चाहिए और उसके साथ प्यार करना चाहिए. ऐसा करने पर वह हमेशा खुश रहेंगी.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

मां काली को प्रसन्न करने का मंत्र और जाप एवं पूजा विधि | Maa kali ki prasan karne ka mantra
एलोवेरा से गोरे कैसे होते हैं : एलोवेरा के लगाने से 5 फायदे | aloe vera se gore kaise hote hain
तांत्रिक विद्या कहां सिखाई जाती है? | तांत्रिक विद्या सीखने से पहले जाने 7 खाश बातें
क्रिकेट का लाइव स्कोर कैसे देखें? | Check live cricket score match sc
सपने में अकेले,दुसरे को,चुरा कर,रसगुल्ला या जलेबी खाते देखने का मतलब : Sapne me mithai khana
★ सम्बंधित लेख ★