बुध यंत्र क्या है? | Budh mantra in hindi | Budh yantra लाभ एवं स्थापना विधि क्या है ?

Budh mantra kya hai ? बुद्ध नवग्रह में एक ग्रह है, जो बुद्धि खूबसूरती और संचार का ग्रह कहा जाता है जिस किसी की कुंडली में बुध सही स्थित में होता है उसे व्यापार में सफलता मिलती तथा व्यक्ति का व्यवहार और व्यक्तित्व का पता चलता है। budh yantra sthapana vidhi kya hai ?

बुध यंत्र का मंत्र क्या होता है बुध यंत्र के क्या लाभ क्या है Budh mantra kya hai budh yantra sthapana vidhi kya hai budh yantra locket

यदि कुंडली में बुध स्वामी बन जाता है तो जैकी तेज दिमाग और शक्ति युक्त होता है यह कुंडली में बुध अभी परी दिशा में हो जाता है तो शक्ति कमजोर और सोचने समझने की क्षमता कम हो जाती है मन में भटकाव होने लगता है।

ऐसी परिस्थिति में व्यक्ति को बुध की पूजा करके बुद्ध यंत्र धारण करना चाहिए जिससे जीवन में सुख शांति बनी रहती हैं |! यह पोस्ट आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है !

बुध यंत्र के क्या लाभ क्या है ? What are the benefits of budh yantra 

बुद्ध यंत्र को धारण करने स्थापित करने से जीवन में सकारात्मक उर्जा और आत्मविश्वास मित्र दी होती । बुध यंत्र का प्रयोग कुंडली में बुध के अशुभ संकेतों को कम करने के लिए धारण किया जाता है।

budh yantra

जिन बच्चों का मन पढ़ने लिखने में नहीं लगता है और हमेशा इनको तनाव बना रहता है ऐसे बच्चे बुध यंत्र को धारण करने से लाभ होता है।


बुध यंत्र का धारण करना व्यापार और व्यवसाय के लिए लाभदायक होता है। बुद्ध यंत्र संगीत एक्टिंग डायरेक्शन राइटिंग जैसे क्षेत्रों से जुड़े लोगों के लिए शुभ होता है।

जिन व्यक्तियों को श्वसन संबंधी परेशानियां होती हैं और याददाश्त कमजोर होने पर चर्म रोग से बचने के लिए भी बुध यंत्र का भोजन करने के बाद धारण करने से लाभ मिलता है।

बुध यंत्र की स्थापना विधि क्या है ? What is the method of  setup  of  Budh yantra 

budh yantra

यह भी पढ़े :

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 728 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

यन्त्र कितने प्रकार के होते है ? यंत्र स्थापित करने के फायदे और लाभ क्या है ? Types of yntra? advantages and benefits of yntra hindi
pdf हनुमान अष्टक के पाठ के लाभ और फायदे? सम्पूर्ण हनुमान अष्टक Benefits of Chanting Hanuman Ashtak pdf Download

बुध यंत्र को स्थापित करने के लिए सबसे पहले प्रातः काल उठकर सभी प्रकार निवृत्त होकर स्नान करके पूजा स्थान पर रखकर 21 बार गुरु के बीज मंत्र का जाप करें।! यह पोस्ट आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है !

इसके बाद बुध यंत्र को गांव मूत्र गंगाजल और कच्चे दूध से नहला कर शुद्ध करके बुधदेव से हाथ जोड़कर शुभ फल के लिए प्रार्थना करते हुए यंत्र को स्थापित करें अथवा धारण करें।

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

बुध यंत्र को प्रतिदिन पूजन करने के लिए नियमित रुप से यंत्र धोएं इस स्नान आदि करने के बाद इस मंत्र की पूजा करें।

बुध यंत्र का मंत्र क्या होता है ? What is the mantra of Budh yantra 

” ऊँ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधये नम: “

बुध यंत्र स्थापित करने की विधि और ध्यान रखने योग्य बातें क्या है ?  Things to keep in mind

बुध यंत्र को स्थापित करते समय शुद्धिकरण और प्राण प्रतिष्ठा जैसे महत्वपूर्णत तथ्यों को ध्यान देने की जरुरत है क्योंकि बिना प्राण प्रतिष्ठा करवाए बुध यंत्र को धारण करने से लाभ नहीं लेता है |

budh-yantra-pendant

इसलिए बुध विधिवत पहनने से पहले किसी अनुभवी ज्योतिषी से यंत्र बनवाएं उसके बाद धारण करें यदि इस यंत्र को घर में स्थापित करते हैं तो सही दिशा में स्थापित करें बुध यंत्र को बुधवार के दिन ही स्थापित करना सबसे उत्तम होता है।! यह पोस्ट आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है !

-: चेतावनी disclaimer :-

सभी तांत्रिक साधनाएं एवं क्रियाएँ सिर्फ जानकारी के उद्देश्य से दी गई हैं, किसी के ऊपर दुरुपयोग न करें एवं साधना किसी गुरु के सानिध्य (संपर्क) में ही करे अन्यथा इसमें त्रुटि से होने वाले किसी भी नुकसान के जिम्मेदार आप स्वयं होंगे |

osir news

हमारी वेबसाइट OSir.in का उदेश्य अंधविश्वास को बढ़ावा देना नही है, किन्तु आप तक वह अमूल्य और अब तक अज्ञात जानकारी पहुचाना है, जो Magic (जादू)  या Paranormal (परालौकिक) से सम्बन्ध रखती है , इस जानकारी से होने वाले प्रभाव या दुष्प्रभाव के लिए हमारी वेबसाइट की कोई जिम्मेदारी नही होगी , कृपया-कोई भी कदम लेने से पहले अपने स्वा-विवेक का प्रयोग करे !  

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

बकरी के दूध से वशीकरण कैसे करें ? How to do vashikaran with goat milk?
निश्चित प्रेग्नेंट होने के लिए खाए ये 13 चीजे : प्रेग्नेंट होने के लिए क्या खाना चाहिए?
जाने उल्लू क्या खाता है ? उल्लू का भोजन और रोचक जानकारी | ullu kya khata hai
खोये हुये या चोरी हुए फोन को वापस कैसे प्राप्त करे ? | how to get back a stolen phone
हवन के लिए 151 मंत्र जाने : यज्ञ के सर्व देवताओं के मन्त्र और हवन विधि क्या है | Havan vidhi mantra : mantra for havan
★ सम्बंधित लेख ★