सीखे 3 स्टेप में फेसबुक से लड़कियों का नंबर कैसे निकाले ? | Facebook se Ladkiyon ke mobile number kaise nikale

फेसबुक से लड़कियों का नंबर कैसे निकाले ? | Facebook se girl ke mobile number kaise nikale : नमस्कार आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि आप फेसबुक का इस्तेमाल करके किसी भी लड़की का मोबाइल नंबर कैसे निकाल सकते हैं. इस पोस्ट में हम आपको लड़की का नंबर फेसबुक से निकालने के लिए कुछ आसान तरीके बताने वाले हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप फेसबुक का इस्तेमाल करके लड़की की फेसबुक आईडी से उसका मोबाइल नंबर प्राप्त कर सकते हैं.



फेसबुक से लड़कियों के मोबाइल नंबर कैसे निकाले | Facebook se Ladkiyon ke mobile number kaise nikale

और उसके बाद आप चाहे तो उस लड़की के साथ फोन पर बातें कर सकते हैं या फिर आप व्हाट्सएप पर उससे कनेक्ट हो सकते हैं.इसके बारे में आपको इंटरनेट पर वैसे तो काफी आर्टिकल मिले जाएंगे परंतु उन आर्टिकल में जो तरीका बताया जाता है उसे करने में आपको काफी झंझट का सामना करना पड़ेगा.

परंतु हमारे इस आर्टिकल में हम आपके साथ एक सिंपल तरीका शेयर करने वाले हैं, जिसे फॉलो करके आप अनलिमिटेड लड़कियों की फेसबुक आईडी से उनके मोबाइल नंबर प्राप्त कर सकते हैं. वर्तमान के समय में अधिकतर लड़के और लड़कियों के फेसबुक अकाउंट होते हैं और कई बार ऐसा होता है कि किसी लड़के की फेसबुक पर किसी लड़की से दोस्ती हो जाती है और फिर वह दोस्ती होने के बाद उससे चैटिंग भी करने लगता है.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

परंतु कुछ दिन के बाद जब लड़का उस लड़की से उसका मोबाइल नंबर मांगता है, तो लड़की अपना मोबाइल नंबर देने से मना कर देती है. ऐसे में लड़के को समझ में नहीं आता है कि वह उस लड़की का मोबाइल नंबर कैसे प्राप्त करें ? हालांकि उसके पास उस लड़की की फेसबुक आईडी होती है.

परंतु आपकी रिक्वेस्ट करने के बाद भी वह लड़की आपको अपना फोन नंबर नहीं देती है और आप यह सोचते हैं कि अगर आपको उस लड़की का मोबाइल नंबर मिल जाए, तो आप उससे फेसबुक चैटिंग छोड़ कर सीधा उससे फोन पर बात कर सकते हैं या फिर आप उससे चैटिंग करने के लिए व्हाट्सएप पर जुड़ सकते हैं.


इसके अलावा बहुत से ऐसे लड़के भी होते हैं, जो हमेशा फेसबुक पर लड़कियों के मोबाइल नंबर ढूंढते रहते हैं, परंतु उन्हें लड़कियों का सही मोबाइल नंबर नहीं मिलता है, तो अगर आप भी फेसबुक से किसी भी लड़की का मोबाइल नंबर प्राप्त करना चाहते हैं, तो हमारे इस आर्टिकल को पूरा अवश्य पढ़ें. क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको लड़कियों के फेसबुक आईडी से उनका मोबाइल नंबर प्राप्त करने के बारे में बहुत ही आसान तरीका बताने वाले हैं, चलिए जानते हैं.

फेसबुक से लड़कियों का नंबर कैसे निकाले ? | Facebook se Ladkiyon ke mobile number kaise nikale ?

जैसे कि हमने आपको पहले ही बताया है कि हम आपको इस पोस्ट में जो तरीका बताने वाले हैं. वह बहुत ही आसान और सरल है और इस तरीके को करने के लिए आपको कंप्यूटर या स्मार्टफोन और इंटरनेट की आवश्यकता पड़ेगी और वर्तमान के समय में सभी के पास यह सभी चीजें होती हैं.

FB से लड़कियों का नंबर निकालने का तरीका

facebook

चलिए अब हम आपको स्टेप बाय स्टेप यह बताते हैं कि फेसबुक का इस्तेमाल करके कैसे हम लड़की का मोबाइल नंबर प्राप्त कर सकते हैं.

Step 1:

फेसबुक से किसी भी लड़की का मोबाइल नंबर प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको http://convertcsv.com/phone-extractor.htm पेज पर जाना है. इस पेज पर पहुंचने के बाद आपको उस लड़की की आईडी का यूआरएल डालना है. जिसका मोबाइल नंबर आप प्राप्त करना चाहते हैं.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

उदाहरण के स्वरूप जैसे आप फेसबुक खोलते हैं तो फेसबुक के एड्रेस बार पर आपको ऐसा https://en-gb.facebook.com/login/ यूआरएल दिखाई देता है. ठीक इसी प्रकार आपको जिस लड़की का मोबाइल नंबर चाहिए उसकी आईडी का यूआरएल कॉपी करना है और नीचे जैसा स्क्रीनशॉट में बताया गया है, आपको उस जगह पर कॉपी किए गए यूआरएल को पेस्ट कर देना है. इसके बाद आपको लोड यूआरएल वाली बटन पर क्लिक करना है.

Step 2:

इसके बाद आपको यहां पर सिर्फ एक सेटिंग करनी है, जिसमें आपको मिनिमम और मैक्सिमम नंबर सेट करना है. आपको यह इसलिए करना है, ताकि आपको फालतू के नंबर ना मिले, क्योंकि कई पेज पर अलग-अलग प्रकार के नंबर होते हैं, जिसकी आपको कोई भी आवश्यकता नहीं होती है. इसीलिए आपको लिस्ट को छोटे से छोटा रखना है और अधिक से अधिक लड़कियों के नंबर पाने हैं.

osir facebook page

यहां पर आपको चूज आउटपुट ऑप्शन दिखाई देगा, जिसके बाद आपको ड्रॉप डाउन एरो पर क्लिक करना है. इसके बाद आपके सामने कुछ विकल्प खुल जाएंगे. इसके बाद आपको नीचे स्क्रीनशॉट में जो नंबर डाले हैं, वह नंबर सेट करना है. आपको सिर्फ मिनिमम और मैक्सिमम नंबर ऑफ डिजिट दोनों बॉक्स में 10 डालना है. इसके अलावा आपको कोई भी सेटिंग नहीं करनी है.

Step 3:

इसके बाद आपको सबसे आखरी में सिर्फ एक्सट्रैक्ट वाली बटन पर क्लिक करना है. इतना करने के बाद आपके सामने उस लड़की का मोबाइल नंबर आ जाएगा. इसके अलावा अगर आप किसी पेज की आईडी डालते हैं तो उस पेज पर जितनी भी लड़कियों के मोबाइल नंबर होंगे वह भी आपको मिल जाएंगे.

आप ऊपर जो स्क्रीनशॉट में नंबर देख रहे हैं, वह सभी उन लड़कियों के नंबर है, जो कि उस फेसबुक पेज पर लिस्टेड थे. इसी प्रकार अगर आपको किसी लड़की का फोन नंबर चाहिए,तो आपको उसकी फेसबुक प्रोफाइल आईडी के यूआरएल को कॉपी करना है और जैसी प्रोसेस हमने आपको ऊपर बताई है वैसी प्रोसेस आपको करनी है. इस प्रकार आप उस लड़की का मोबाइल नंबर प्राप्त कर पाएंगे.

फेसबुक से लड़कियों का मोबाइल नंबर क्यों निकाला जाता है ?

कई लड़के ऐसे होते हैं, जिन्हें लड़कियों से बातें करने में काफी मजा आता है और कई लड़के तो सिर्फ फोन के द्वारा मजा लेने के लिए ही लड़कियों के नंबर फेसबुक पर और वेबसाइट पर ढूंढते रहते हैं. इसीलिए ऐसे लड़के लड़कियों के मोबाइल नंबर प्राप्त करने के लिए फेसबुक का सहारा लेते हैं.

FACEBOOK

क्योंकि फेसबुक पर कई लोगों के अकाउंट है. जिनमें कई लड़कियां भी शामिल है, हालांकि वर्तमान के समय में फेसबुक पर लड़कियों की आईडी की संख्या में काफी कमी आई है. क्योंकि फेसबुक पर आए दिन लड़के लड़कियों को मैसेज बॉक्स में परेशान करते हैं और गंदी गंदी बातें तथा तस्वीरें भेजते हैं.

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन