जाने ग्रीन तारा मंत्र के फायदे और सम्पूर्ण जाप विधि और 5 लाभ | green tara mantra benefits

ग्रीन तारा मंत्र के फायदे | green tara mantra benefits : हेलो दोस्तों नमस्कार आज मैं आप लोगों को इस लेख में green tara mantra benefits की संपूर्ण जानकारी प्रदान करने की पूरी कोशिश करूंगी जिसमें मैं आप लोगों को ग्रीन तारा मंत्र बेनिफिट्स के साथ-साथ इस मंत्र को जाप करने का, शुभ दिन ,शुभ समय और संपूर्ण विधि भी बताऊंगी.

ग्रीन तारा मंत्र के फायदे | green tara mantra benefits

क्योंकि तंत्र मंत्र शास्त्र का कहना है हर मंत्र में अलग-अलग प्रकार की शक्तियां विद्यमान रहती हैं जिनको जगाने के लिए मंत्र को शुभ दिन शुभ समय और मंत्र जाप की संपूर्ण विधि की जानकारी होनी चाहिए, तभी वहां मंत्र पूर्ण रूप से जागृत होगा और आपको उस मंत्र को जाप करने का शुभ फल प्राप्त होगा.

अगर आप किसी भी मंत्र को शुभ दिन, शुभ समय और उसकी संपूर्ण विधि जाने बिना ही जाप करते हैं तो इससे आपका समय बर्बाद होगा और आपको कोई लाभ नहीं होगा. इसीलिए आज मैं तंत्र मंत्र की इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आप लोगों को इस लेख में green tara mantra benefits की संपूर्ण जानकारी प्रदान करूंगी

ताकि आप लोग ग्रीन तारा मंत्र को शुभ दिन शुभ समय और संपूर्ण विधि के द्वारा जाप करके इस मंत्र के लाभ प्राप्त कर सकें ऐसे में अगर आप लोग इस मंत्र को जाप करके अपनी मनोकामनाएं पूर्ण करना चाहते हैं तो कृपया करके इस लेख को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें.

ग्रीन तारा मंत्र के फायदे | Green tara mantra benefits

ग्रीन तारा के बेनिफिट पाने के लिए आप लोगों को सबसे पहले यह जानने की आवश्यकता है कि ग्रीन तारा मंत्र क्या है और इस मंत्र को किस विधि के द्वारा, किस दिन, किस समय जाप करने से इस मंत्र के बेनिफिट प्राप्त होंगे.

लाल तारा मंत्र के लाभ हिंदी red tara mantra benefits hindi


इसीलिए मैं यहां पर सबसे पहले ग्रीन तारा मंत्र बताऊंगी, उसके बाद ग्रीन तारा मंत्र को जाप करने का शुभ दिन, शुभ समय और संपूर्ण विधि बताऊंगी. इतनी जानकारी प्रदान करने के बाद सबसे लास्ट में मैं आप लोगों को green tara mantra benefits बताऊंगी, इस लिए आप लोग इस लेख को अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़ें.

green tara mantra | ग्रीन तारा मंत्र

ॐ तारे तुत्तारे तुरे सोहा ।।

मित्रों यही है ग्रीन तारा मंत्र जो व्यक्ति के समस्त कष्टों का निवारण करके उसकी हर एक मनोकामना की पूर्ति करता है लेकिन इसके भरपूर लाभ के लिए इस मंत्र का जाप करने की संपूर्ण विधि मालूम होनी चाहिए.

तभी यह मंत्र पूर्ण रूप से अपना फल प्रदान करेगा इसीलिए अब आइए जान लेते हैं ग्रीन तारा मंत्र को जाप करने की संपूर्ण विधि उसके बाद जानेंगे ग्रीन तारा मंत्र को जाप करने के क्या फायदे मिलते हैं.

green tara mantra को जाप करने की संपूर्ण विधि

ग्रीन तारा मंत्र का जाप करने की सबसे सरल विधि है लेकिन जिन लोगों को नहीं मालूम है उन लोगों के लिए कठिन साबित हो सकती है इसलिए हम यहां पर हमारे तंत्र मंत्र शास्त्र के अनुसार ग्रीन तारा मंत्र का जाप करने की जो विधि बताई गई है वही विधि मैं आप लोगों को एक क्रम वाइज से बता रहे हैं जैसे,

1. ग्रीन तारा दरअसल एक देवी का रूप है जिसे तारा देवी के रूप में जाना चाहता है. इसीलिए आप लोग इस मंत्र को जाप करने के लिए किसी भी दिन सूर्योदय से पहले उठकर घर की अच्छे से साफ सफाई कर दें उसके बाद स्नान आदि से निवृत होकर स्वच्छ कपड़े धारण करें.

2. फिर अपने घर की किसी शांत वातावरण में आसन लगाकर तारा माता को ध्यान में लाकर रुद्राक्ष की माला को फेरते हुए ग्रीन तारा मंत्र का 180 बार प्रतिदिन जाप करें.

tara devi maa

3. अगर आपके पास ग्रीन तारा माता की फोटो यह प्रतिमा है तो आप उनकी विधिवत रूप से पूजा अर्चना करने के पश्चात उनके सामने ही इस मंत्र का जाप करें तो ज्यादा बेहतर होगा अगर नहीं है तो फिर आप किसी भी स्थान पर माता रानी को ध्यान करके इस मंत्र का जाप कर सकते हैं.

4. जब प्रथम दिन ग्रीन तारा मंत्र की 180 बार मंत्र जाप की प्रक्रिया पूरी हो जाए, तो आप ग्रीन तारा माता को ध्यान में लाते हुए उनसे अपने समस्त कष्ट बताने चाहिए, साथ में उन कष्टों का माता रानी निवारण करें, ऐसी प्रार्थना करनी चाहिए.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 893 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

सपने में पानी में डूबने का क्या मतलब होता है ? : sapne me khud ko pani me dubte dekhna
यन्त्र की रचना कैसी होती है? Yantra kaise banaya jata hai ?

5. इस तरह से ग्रीन तारा मंत्र को प्रतिदिन जाप करने से 1 हफ्ते के अंदर आपको ग्रीन तारा मंत्र जाप करने के शुभ फल प्राप्त होने लगेंगे. इसलिए आप इस मंत्र का ज्यादा से ज्यादा लाभ प्राप्त करने के लिए इसे कम से कम 1 महीने अवश्य जाप करें और हो सके तो आप हमेशा इस मंत्र को जाप करें तो आपके जीवन, घर दोनों में सदैव सुख शांति बनी रहेगी.

तो मित्रों यही है ग्रीन तारा मंत्र को जाप करने की विधि अब आइए जानते हैं इस मंत्र को जाप करने के क्या फायदे मिलते हैं.

ग्रीन तारा मंत्र के फायदे | green tara mantra benefits

तंत्र मंत्र शास्त्र के कहना है अगर कोई भी जातक जातिका ग्रीन तारा मंत्र को शुभ दिन शुभ समय और संपूर्ण विधि के द्वारा जाप करता है तो उस व्यक्ति को ग्रीन तारा मंत्र जाप करने के कई सारे फायदे प्राप्त होते हैं जैसे,

1. व्यक्ति की मानसिक शक्ति बढ़ाता है.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

तारा मंत्र को लेकर ऐसा माना गया है जो भी जातक या जातिका नियमित रूप से रोज सुबह सूर्योदय से पहले उठकर स्नान आदि से निवृत होने के बाद एकांत अवस्था में तारा देवी को याद करके इनके ग्रीन तारा मंत्र का जाप करता है तो उस व्यक्ति की मानसिक शक्ति का विकास होता है और वह व्यक्ति क्या सही है क्या गलत है ?

understanding thinking mind dimag

इस कार्य की आसानी से पहचान कर लेता है साथ में इस मंत्र के जाप से हर क्षेत्र में प्रगति हासिल करने का हुनर आ जाता है इसीलिए यह मंत्र काफी ज्यादा फायदेमंद माना गया है.

2. आरोग्य प्रदान करता है.

अगर आप किसी प्रकार की शारीरिक पीड़ा से गुजर रहे या फिर आपको किसी भी प्रकार का कोई रोग है तो आप नियमित रूप से पूरे सच्चे मन से आसन लगाकर तारा माता की प्रतिमा के सामने तारा मां के ग्रीन मंत्र का जाप प्रतिदिन 180 बार करें मंत्र जाप की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आप माता रानी से अपने शब्दों में अपना कष्ट बताएं और माता रानी से उस कष्ट को दूर करने की प्रार्थना करें.

ऐसा प्रतिदिन करने से कुछ ही दिनों में आपको मां तारा देवी आरोग्य शरीर प्रदान करेंगी और आपको बल बुद्धि ज्ञान तीनों की प्राप्ति होगी.

3. ग्रह कलेश को दूर करें.

अगर आपके घर में प्रतिदिन ग्रह कलेश की समस्या बनी हुई है और आप के तमाम प्रयासों के बाद भी घर में सुख शांति नहीं आ रही है, तो इसके लिए आप प्रतिदिन सुबह शाम दोनो टाइम ग्रीन तारा मंत्र का स्वछता पूर्वक मां तारा देवी को ध्यान करके 180 बार जाप करें, तो आपको 1 हफ्ते के अंदर अपने घर में सुख शांति का वातावरण नजर आएगा साथ में आपके घर की आर्थिक स्थिति बेहतर बनेगी .

4. सभी मनोकामनाओं को पूरा करें.

तंत्र मंत्र शास्त्र का कहना है ग्रीन तारा मंत्र को प्रतिदिन जाप करके से हर जातिक जातिका की समस्त मनोकामनाएं पूर्ण होती है तथा उस व्यक्ति के जीवन में आने वाली बाधाएं अपने आप चल जाती हैं तथा वह व्यक्ति सदैव चौमुखी विकास को प्राप्त करता है और समाज में काफी ज्यादा मान सम्मान अर्जित करता है.

Wish

क्योंकि तारा मंत्र एक देवी है, जोकि प्रेम का अर्थ बहुत अच्छे से जानती हैं इसीलिए यह हर जाति जातिका को ग्रीन तारा मंत्र का जाप करने का शुभ फल अवश्य प्रदान करती हैं.

5. मोक्ष की प्राप्ति होती है.

तंत्र मंत्र शास्त्र का कहना है जो भी जातक जातिका ग्रीन तारा देवी का ध्यान करके प्रतिदिन इनके ग्रीन मंत्र का उच्चारण करते हैं तो इस मंत्र के जाप से उन लोगों को मोक्ष की प्राप्ति होती है, क्योंकि इस मंत्र की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि आप जब इस मंत्र का प्रतिदिन जप करने लगेंगे तो आपके अंदर जितनी भी बुराइयां है.

yantra sadhana

जितनी भी नकारात्मक सोच है वह अपने आप ही धीरे धीरे आपसे दूर होती हुई चली जाएंगी और आपके अंदर सकारात्मक उर्जा का निवास होगा फिर आप कभी भी कोई गलत कार्य नहीं करेंगे इसीलिए यह मंत्र जाप करने से मोक्ष की प्राप्ति आसानी से हो जाती है.

FAQ : green tara mantra benefits

तारा देवी के कितने रूप हैं ?

कई प्रकार की कथाओं में तथा धार्मिक ग्रंथों में तारा देवी के 21 रूप बताए गए जिनमें से तीन प्रमुख बताए गए हैं 1.ग्रीन तारा 2. वाइट तारा, 3.रेड तारा आदि.

तारा देवी कौन है ?

मित्रों जैसा कि हिंदू धर्म में 10 महाविद्या बताई गई हैं और उन्हीं दसमहाविद्या में से तारा विधा भी 1 महाविद्या है यह महिला बोधिसत्व है इन्हें महिला बुद्ध के रूप में दिखाया गया है। इन्हें मुक्ति की देवी कहा जाता है .

ग्रीन तारा मंत्र का जाप करते समय किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए ?

ग्रीन तारा मंत्र को जाप करते समय आप अपने मन में किसी प्रकार का लालच ना लाए, किसी के ऊपर क्रोध न करें, किसी को कटु वचन ना बोले, स्त्री के साथ संभोग ना करें, तो आपको इस मंत्र का जाप करने का संपूर्ण शुभ फल प्राप्त होगा.

निष्कर्ष

तो मित्रों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से green tara mantra benefits टॉपिक से संबंधित जानकारी प्रदान की है जिसमें हमने आप लोगों को ग्रीन तारा मंत्र बताने के साथ-साथ इस मंत्र को किस विधि के द्वारा जाप करना है और इस मंत्र का जाप करने के क्या-क्या फायदे मिलते हैं यह सारी जानकारी एक क्रम वाइज से बताई है.

osir news

अगर आप लोगों ने इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ा होगा तो आप लोगों को ग्रीन तारा मंत्र से संबंधित विशेष जानकारी प्राप्त हो गई होगी तो मित्रो हम उम्मीद करते हैं आप लोगों को हमारे द्वारा बताई गई जानकारी पसंद आई होगी साथ में उपयोगी भी साबित हुई होगी.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

विटामिन K की कमी के लक्षण : विटामिन के किसमें पाया जाता है? | Vitamin k kisme paya jata hai
राहु बीज मंत्र : राहु यंत्र के प्रकार और लाभ एवं स्थापना विधि | Rahu beej mantra : राहु बीज मंत्र
कृपा प्राप्ती हेतु खाटू श्याम जी के उपाय और पूजन विधि | Khatu shyam ji ke upay
यौनशक्ति को बढ़ाने के लिए अपनाये ये आसान 14 घरेलू उपाय | यौनशक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय : Yaun Shakti badhane ke gharelu upay
शिवपुराण के टोटके : धन समृद्धि, कर्ज और रोग मुक्ति टोटके | Shiv puran ke totke
★ सम्बंधित लेख ★