jio मोबाइल को टीवी से कैसे कनेक्ट करें ? | जिओ फोन से टीवी कैसे चलाएं : How to connect jio phone to tv

jio मोबाइल को टीवी से कैसे कनेक्ट करें : Jio phone ko TV se kaise connect kare? आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि अपने जियो फोन को आप अपने घर की टीवी से कनेक्ट कैसे कर सकते हैं, क्योंकि बहुत से लोगों को यह पता ही नहीं होता है कि हम अपने जियो फोन को टीवी से कैसे जोड़ सकते हैं परंतु आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऐसा करना बहुत ही आसान है. जिओ फोन से टीवी को कनेक्ट कैसे करें ?

इसके लिए आपको हमारा यह आर्टिकल पूरा अवश्य पढ़ना पड़ेगा, तभी आप जान पाएंगे कि जियो फोन को टीवी से कैसे कनेक्ट किया जाता है. jio phone ko TV se jodne ka kya tarika hai?

अगर आप जियो फोन का इस्तेमाल करते हैं और आपको यह पता ही नहीं है कि सामान्य तौर पर जिओ फोन को टीवी से कैसे कनेक्ट करते हैं, तो आज आप इसके बारे में जान जाएंगे, क्योंकि जब हम जियो फोन में कोई भी वीडियो या फिर पिक्चर चलाते हैं तो कभी-कभी हमारा यह मन कहता है कि काश इस पिक्चर को हम टीवी में भी चला सकते है. जिओ फोन को टीवी से कनेक्ट कैसे करें ?

मोबाइल से टीवी कैसे कनेक्ट करें, जियो फोन में दंगल चैनल कैसे चलाएं, जिओ फोन को टीवी का रिमोट कैसे बनाएं, 4g मोबाइल से एलईडी टीवी कैसे चलाएं, जिओ टीवी केबल, Jio Media Cable, Jio phone TV connect, how to connect jio phone to tv wireless?, मोबाइल से टीवी कनेक्ट करने वाला ऐप, मोबाइल से टीवी रिमोट कैसे चलाएं, 4g मोबाइल से एलईडी टीवी कैसे चलाएं, टीवी पर यूट्यूब कैसे चलाएं, Jio मोबाइल को टीवी से कैसे कनेक्ट करें, कैसे टीवी के लिए मोबाइल यूएसबी कनेक्ट करने के लिए, Normal TV ko mobile se kaise connect kare, टीवी कोड कैसे पाएं, how to connect jio phone to tv using usb cable, jio phone connect to tv without jio media cable, how to connect jio tv from mobile to tv?, jio media, jio phone tv cable flipkart, jio phone tv cable price, how to make jio media cable at home?, jio tv cable connection, ,

और ऐसे में आप जियो फोन को टीवी से कनेक्ट कैसे करें, इसके बारे में यूट्यूब और इंटरनेट पर काफी कुछ बातें सर्च करते रहते हैं, हालांकि जियो फोन में कुछ भी काम करना हो तो हमें काफी समस्या होती है क्योंकि इसके अंदर बहुत कम एप्लीकेशन होती है.

ऊपर से जियो फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम ना तो एंड्राइड वर्जन पर आधारित है और ना ही एप्पल वर्जन पर आधारित है, इसीलिए इसमें कोई भी एप्लीकेशन डाउनलोड तो हो जाती है पर हम उसे जियो फोन में इंस्टॉल नहीं कर पाते.

जिसके कारण हमें कभी-कभी बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, परंतु जैसा कि आप जानते हैं कि हमारे भारत देश में हर चीज का एक तरीका होता है उसी तरह जियो फोन को टीवी से जोड़ने का भी तरीका है जिसके बारे में आज आपको पता लग जाएगा.


जिओ फोन आधा सादा फोन है और आधा स्मार्टफोन है क्योंकि यह भले ही कीपैड वाला फोन हो परंतु इसमें मनोरंजन के सारे फीचर्स मौजूद हैं इसीलिए भारत में जिओ फोन को काफी पसंद किया जाता है, आइए अब आगे जानते हैं कि जियो फोन को टीवी से कनेक्ट कैसे किया जाता है.

jio मोबाइल को टीवी से कैसे कनेक्ट करें | How to connect jio phone to tv?

अगर आप जियो फोन में टीवी कनेक्ट करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को ध्यान से अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको स्टेप बाय स्टेप यह बताने वाले हैं कि आप जियो फोन को टीवी से कैसे जोड़ सकते हैं.

देखिए दोस्तों आप अपने जियो फोन को एक ही तरीके से टीवी से जोड़ सकते हैं, वैसे मैं आपको वह तरीका बताना भी वाला हूं कि जियो फोन को टीवी से कैसे जोड़ा जाता है.

वैसे तो जिओ के डेवलपर्स हमेशा यही सोचते हैं कि वह अपने ग्राहकों को कैसे अधिक से अधिक फीचर दें, इसीलिए हर दिन जिओ फोन को बेहतर बनाने के लिए जिओ के डेवलपर्स काफी मेहनत करते है.

जिओ फोन को टीवी से कनेक्ट करने के लिए जरूरी चीजें कौन सी है ? . What are the things needed to connect Jio phone to TV?

सबसे पहले तो हमें यह जानना है कि आखिर हमे जियो फोन को टीवी से कनेक्ट करने के लिए कौन-कौन सी चीजों की आवश्यकता होगी, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जियो फोन को टीवी से जोड़ने के लिए आपको एक केबल की आवश्यकता पड़ेगी, इसी के द्वारा आप अपने जिओ फोन को टीवी से जोड़ पाएंगे.

जिओ फोन को टीवी से कनेक्ट करने के लिए सबसे पहले आपके पास एक जिओ फोन होना चाहिए और उसके बाद आपके पास टीवी होनी चाहिए और फिर आपके पास एक केबल भी होना चाहिए. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केबल की प्राइस ज्यादा होती है यानी आपको जियो फोन से भी ज्यादा प्राइस देकर वह केबल खरीदना पड़ सकता है.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 810 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

एसिडिटी के घरेलू उपाय, उपचार और लक्षण जाने Acidity Home Remedy in hindi
ब्रेकअप के बाद लड़के क्या करते है : लड़को की 8 ऊट पटांग हरकते | दिल टूटने के बाद लड़के क्या करते है : ladke Breakup ke baad kya karte hai

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

वह केबल आपको जिओ सेंटर में बड़ी ही आसानी से मिल जाएगा तो अगर आपको जिओ फोन को टीवी से कनेक्ट करना है तो आपको सबसे पहले केबल खरीदना पड़ेगा, इसके बाद आप आगे की प्रक्रिया कर सकते हैं.

केबल खरीदते समय इस बात का ध्यान भी रखें कि आपको अपनी टीवी के हिसाब से ही केबल खरीदना है. इसीलिए आपको जिओ स्टोर में जाना है और वहां अपनी टीवी के बारे में जानकारी देनी है, इसके बाद दुकानदार आपको अपनी टीवी के हिसाब से केबल दे देगा.

जिओ फोन से टीवी कनेक्ट करने का तरीका क्या है ? How to Connect TV to Jio Phone?

जैसे ही आपके पास सारी चीज आ जाए तो आपको अपने जियो फोन को टीवी से कनेक्ट करने के लिए नीचे बताए गए स्टेप को फॉलो करना है.

जिओ फोन को टीवी से कनेक्ट करने के लिए सबसे पहले आपको अपने जियो फोन को केबल से जोड़ना है यानी कि आप मोबाइल कनेक्टर साइड से जियो फोन को कनेक्ट करें और इसके बाद दूसरी साइड से टीवी को कनेक्ट करें, केबल जोड़ने से पहले आपको अपनी टीवी को ऑन कर देना है.

इसके बाद आपको मीडिया केबल को इलेक्ट्रिसिटी से जोड़ना है और फिर ऐसा करने के बाद आपको अपने जियो फोन का जियो टीवी एप्लीकेशन को ओपन करना है और जैसे ही आप अपने जियो फोन में जिओ टीवी एप्लीकेशन को ओपन करते हैं.

वैसे ही आपके सामने बहुत सारे चैनल दिखाई देने लगेंगे, जिसमें से आप अपनी पसंद के हिसाब से चैनल को चालू कर सकते हैं, ऐसा करने के बाद ही आपकी टीवी में आपके जियो फोन में चल रहे सभी वीडियो दिखाई देने लगेंगे और आप टीवी का मनोरंजन ले पाएंगे.

इस केबल के माध्यम से आप चाहे तो अपने जियो फोन के सभी ऑडियो, वीडियो और फोटो भी अपनी टीवी में बड़ी ही आसानी से देख सकते हैं और अपना मनोरंजन कर सकते हैं.

जिओ फोन का मालिक कौन है ? Who is the owner of jio phone?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जियो फोन को रिलायंस कंपनी बनाती है और रिलायंस कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी है, जो हमारे भारत देश के सबसे अमीर आदमी है.

osir news

रिलायंस कंपनी इसके अलावा भी अन्य कई प्रोडक्ट का निर्माण करती है, इसके साथ ही रिलायंस पंप भी मुकेश अंबानी की है, साथ ही यह रिलायंस जिओ सिम भी चलाती है जिसके मालिक हमारे भारत देश के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी है.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

पुरुष वशीकरण मंत्र और साधना विधि : मिठाई से वशीकरण | पुरुष वशीकरण : Purush vashikaran totka
महाकाली जंजीरा मंत्र क्या है? महाकाली बीज मन्त्र और सिद्धि कैसे करे ? Mahakali janjira mantra
1 दिन में कितना स्पर्म बनता है ?
शक्ति मंत्र क्या है? मानसिक शक्ति बढ़ाने का मंत्र क्या है ? Shakti mantra jaap
10 टिप्स : नाराज गर्लफ्रेंड को कैसे मनाए, Girlfriend के गुस्से को कैसे ख़त्म करे – Gf ko kaise manaye
★ सम्बंधित लेख ★