व्यापार बिजनेस दुकान क़ारोबार को अचानक और तेजी से बढ़ाने और बरकत पाने के अचूक उपाय टोने-टोटके ? Tona Totka business shop growth tips

❤ इसे और लोगो (मित्रो/परिवार) के साथ शेयर करे जिससे वह भी जान सके और इसका लाभ पाए ❤
( कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया )

☛❤ मन पसंद & नये लेख पढ़े ❤☚

इस दुनिया में जो भी इंसान जन्म लेता है, उसे जन्म लेने के बाद से अपनी मृत्यु तक विभिन्न प्रकार के संघर्षों का सामना करना पड़ता हैं। बिना संघर्ष के जीवन का कोई मूल्य नहीं रहता है। इस धरती पर जो भी जन्म लेता है, उसकी मूलभूत तीन मुलभुत आवश्यकताएं होती है। इसमें रोटी कपड़ा और मकान शामिल है और आदमी इन्हीं तीन चीजों के लिए अपनी पूरी जिंदगी गुजार देता है। business shop karobar bdhane ke tone totke aur upay

कई लोग ऐसे होते हैं जो जन्म से ही अमीर घर में पैदा होते हैं और उनका पूरा जीवन ऐसो आराम और अमीरी rich में गुजरता है। उन्हें किसी भी प्रकार की कोई भी दिक्कत नहीं रहती। चाहे वह पैसों की दिक्कत हो या फिर गाड़ी की दिक्कत हो। उन्हें सभी ऐसो आराम प्राप्त होते हैं परंतु कुछ लोग ऐसे भी हैं जो पैदा तो गरीब परिवार poor family में होते हैं परंतु बड़े होने पर वह अपनी मेहनत work और लगन से सफलता की ऊंचाइयों को छूते हैं और दुनिया में अपना नाम कमाते हैं।

व्यापार बढ़ाने के उपाय, व्यापार में वृद्धि और दुकान में, दुकान में ग्राहक लाने के उपाय, व्यापार वृद्धि हनुमान मंत्र, दुकान की तरक्की के उपाय, बंधी दुकान खोलने के उपाय, दुकान नहीं चल रही उपाय, व्यापार बाधा दूर करने के उपाय, आमदनी बढ़ाने के उपाय, व्यापार में सफलता के उपाय इन हिंदी, vyapr bdhane ke tone totke , lal kitab upay for business in hindi, karobar badhane ke upay, business nahi chal raha kya kare, business mein safal hone ke upay, lal kitab remedies for business growth in hindi, vyapar vridhi mantra, karobar badhane ka mantra, ghar ki tarakki ke upay, vyapar me barkat ke upay, vyapar vridhi ke achuk totke, dukan ki bikri badhane ka mantra, dukan kaise chalaye, karobar badhane ke upay, dukan chalana, dukan par, business nahi chal raha kya kare, व्यापार में उन्नति के लिए अचूक टोटका -, दुकान में बिक्री बढ़ाने का मंत्र, काम चलाने के टोटके, व्यापार वर्धक टोटके, दुकान नहीं चल रही उपाय, व्यापार बढ़ाने का मंत्र, व्यापार में सफलता के उपाय इन हिंदी, व्यापार में वृद्धि के लिए मंत्र, दुकान में बिक्री बढ़ाने के लिए totake , दुकान में ग्राहक लाने के उपाय, ग्राहक को आकर्षित करने के उपाय, दुकान नहीं चल रही उपाय, दुकान खोलते समय कौन सा मंत्र बोलना चाहिए, बंधी दुकान खोलने के उपाय, दुकान में बरकत के उपाय बिक्री बढाने का शाबर मंत्र

 

हमारे भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की पिताजी भी अरबपति बनने से पहले एक पेट्रोल पंप पर काम करते थे तब शायद किसी ने यह नहीं सोचा होगा कि 1 दिन यही आदमी भारत का सबसे अमीर आदमी बनेगा। इसलिए कब किस की किस्मत पलट जाए यह नहीं कहा जा सकता। गरीब से गरीब व्यक्ति भी कभी-कभी अचानक अमीर बन जाता है और कभी-कभी अमीर से अमीर व्यक्ति भी ग्रहों की खराब चाल के कारण गरीब बन जाता है।

हर व्यक्ति का अपना अलग-अलग इंटरेस्ट होता है। कोई व्यक्ति अच्छी पढ़ाई लिखाई करके सरकारी नौकरी प्राप्त करने की इच्छा रखता है तो बहुत से व्यक्ति किसी के अंडर में काम करने की बजाय अपना खुद का धंधा या फिर बिजनेस चालू करते हैं।

कई बार खुद का बिजनेस business  चालू करने वाले लोगों को सामाजिक साथ के साथ साथ ग्रहों का साथ भी मिलता है जिसके कारण वह नित्य प्रतिदिन नई ऊंचाइयों Success को छूते हैं और काफी प्रसिद्धि प्राप्त करते हैं परंतु बहुत से ऐसे लोग भी होते हैं जिनके ग्रह नक्षत्र ठीक नहीं होते हैं और ऐसे में वह धंधा तो चालू कर लेते हैं परंतु वह उसे सही ढंग से चला नहीं पाते और उनका कारोबार बंद हो जाता है तथा वह कर्जे  lone में डूब जाते हैं।

charts-osir

तो अगर आप भी ऐसे लोगों में से हैं जिन्होंने अपना कोई धंधा चालू किया है और आपको अपने धंधे में फायदा नहीं हो रहा है या फिर आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिसने धंधा चालू किया है पर उसे उसमें नुकसान हो रहा है तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको व्यापार में बरकत के लिए कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं जो काफी कारगर है।

यह भी पढ़े :

अगर आप इन उपायों को आजमाते हैं, तो निश्चित ही आपको आपके धंधे में काफी बरकत होगी और आपका धंधा अच्छे से चलने लगेगा तथा आपको कमाई भी अधिक होने लगेगी, आइए जानते हैं कि व्यापार में बरकत करने के लिए कौन-कौन से उपाय किए जा सकते हैं।

व्यापार में बढ़ाने और बरकत पाने के बेहतरीन उपाय क्या है ? Ways to increase business

1- अगर आप अपने व्यापार में बरकत पाना चाहते हैं तो पीपल का पेड़ आपके लिए काफी सहायक साबित हो सकता है।व्यापार में बरकत पाने के लिए आप शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा अवश्य करें क्योंकि शनिवार के दिन लक्ष्मी जी अपनी बड़ी बहन अ-लक्ष्मी जी से मिलने आती है।

पीपल के पेड़ के शक्तिशाली टोटके

शनिवार के दिन आपको सुबह नहा धोकर पीपल के पेड़ को जल देना है और शाम को सरसों के तेल से पीपल के पेड़ के नीचे दिया जलाना है और शनि देव तथा लक्ष्मी माता से अपने व्यापार अथवा बिजनेस में बरकत देने की कामना करनी है।

2- इसके अलावा व्यापार में वृद्धि करने के लिए आप अपने व्यापार करने की जगह पर 11 गोमती चक्र और 5 काली कौड़ी रख सकते हैं। इन्हें रोजाना अगरबत्ती दिखाने से आपका धंधा अच्छे से चलने लगेगा। यह काफी कारगर उपाय है, इसे जरूर करें।

3- आप अगर शादीशुदा है तो अपनी पत्नी के साथ शुक्रवार के दिन माता वैभव लक्ष्मी जी का व्रत रख सकते हैं और उनसे अपने संकल्प में व्यापार वृद्धि की कामना कर सकते हैं। ऐसा करने से मां लक्ष्मी आप पर अवश्य प्रसन्न होंगी और आपको धन-धान्य से भरपूर कर देंगी।

money-osir

4- अगर आप के धंधे अथवा बिजनेस में लगातार रुकावट आ रही है या फिर आपके किसी भी काम में बाधा आ रही है तो 21 गोमती चक्र लेकर उसे अपने घर के मंदिर में रखें और रोजाना उसका दीप और अगरबत्ती से पूजा करें, इससे आपको फायदा होगा। ! यह पोस्ट आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है !

5- इसके अलावा व्यापार में बरकत पाने के लिए एक नारियल, मोती शंख, दक्षिणावर्ती शंख, गणेश शंख को एक कपड़े में लपेटकर अपने घर के मंदिर में रखें और उसकी पूजा करें। ऐसा करने से भी आपका फायदा होगा क्योंकि यह सभी चीजें लक्ष्मी जी को आकर्षित करती हैं।

ghar-ki-najar-utarne-ke-best-totka-nariyal-se-utare-najr coconut

6- अगर आप पैसों की समस्या से परेशान हैं तो एक गोमती चक्र, लक्ष्मी दायक कौड़ी, हल्दी की गांठ को पीले कपड़े में रखें। उस पर थोड़ा सा कुमकुम और रोली छिड़क दें और फिर इसे बांधकर अपने घर के पूजा के स्थान पर रखें। ऐसा करने से आपके घर में लक्ष्मी जी का आगमन होगा।

7- लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी की फोटो या मूर्ति के सामने देसी घी के 9 दिए जलाएं। उसी दिन शाम को पांच ब्राह्मणों को यथाशक्ति अनुसार दान दे। ऐसा करने से लक्ष्मी जी आप पर प्रसन्न होंगी और आपको धन प्रदान करेंगी।

यह भी पढ़े :

अगर आप अपने भाग्य से परेशान हैं और आप अपना भाग्योदय करना चाहते हैं तो अमावस के दिन एक पीले कपड़े का झंडा ले ले और उसे विष्णु भगवान के मंदिर की ऊंचाई पर गाड़ दें। जब तक यह ध्वजा लहराता रहेगी तब तक आपका भाग्य भी लहराता रहेगा।

अगर आपको लगता है कि आप के धंधे या फिर बिजनेस को किसी ने तांत्रिक विधियों से बंधवा दिया है तो अपने धंधे को बुरी नजरों और काली विद्या से बचाने के लिए आप अपने धंधे अथवा दुकान के मुख्य गेट के ऊपर दो गोमती चक्र किले लगाकर ठोकवा दे। इसके अलावा आप चाहे तो शनिदेव के पुतले को उल्टा करके भी अपने दुकान के गेट के ऊपर लटका सकते हैं। ऐसा करने से कोई भी काली विद्या अथवा तांत्रिक विद्या आपके धंधे अथवा बिजनेस को नुकसान नहीं पहुंचा पाएगी।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेअर करे, क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे|


💕❤ इसे और लोगो (मित्रो/परिवार) के साथ शेयर करे जिससे वह भी जान सके और इसका लाभ पाए ❤💕

आप को यह पोस्ट कैसी लगी  हमे फेसबुक पेज पर अवश्य बताये या फिर संपर्क करे |

यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले |

 

यदि मन में कोई प्रश्न या जानकारी है तो संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उसका जवाब देंगे |

हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने के लिए धन्यवाद !
( कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया )

☛❤ मुख्यपेज पर जाये या अपना मनपसन्द टॉपिक चुने ❤☚

✤ यह लेख भी पढ़े ✤