कैसे जाने कि घर में भूत है? घर में भूत जानने के 14 उपाय | Kaise jane ghar me bhoot hai ?

Kaise jane ki ghar me bhoot hai | कैसे जाने कि घर में भूत है ? भूत प्रेत से किसे डर नहीं लगता है केवल वही लोग नहीं डरते हैं. जिनसे भूत-प्रेतों का सामना नहीं होता है परंतु जैसे ही कभी किसी समय भूत प्रेत का साया दिखाई पड़ता है तो निश्चित रूप से व्यक्ति के अंदर डर महसूस होने लगता है।

अक्सर छोटे बच्चों को दादी-नानी भूत प्रेतों की कहानियां सुनाकर डराती रहती हैं। बहुत से लोग भूतों पर विश्वास करते हैं परंतु कुछ लोग भूतों पर बिल्कुल विश्वास नहीं करते हैं।

bhoot ghar house कैसे जाने कि घर में भूत है

परंतु जब रात के समय कोई भी व्यक्ति बाहर निकलता है और उसे किसी अजीब आवाज की आहट होती है तो उसके मन में एक बार भूत प्रेत से लेकर शंका जरूर होती है. अगर आप भूत प्रेतों में विश्वास करते हैं या नहीं करते हैं।

परंतु घर में अगर ऐसी स्थिति आती है, तो घर में भूत प्रेत होने के लक्षण कैसे नजर आते हैं कैसे जाने कि घर में भूत है ? आइए हम इस विषय पर इस आर्टिकल के माध्यम से जानने का प्रयास करेंगे। जिस प्रकार से हैं वायु को ना देख सकते हैं और ना ही पहचान सकते हैं.

परंतु अनुभव कर सकते हैं उसी प्रकार से भूत प्रेत भी हमारे घर में होने पर हमें केवल अनुभव कराते हैं दिखाई नहीं देते हैं आइए जानते हैं कैसे जाने कि घर में भूत है ?

कैसे जाने कि घर में भूत है ? | Kaise jane ki ghar me bhoot hai ?

कैसे जाने कि घर में भूत हैं इसके बारे में हम आपको नीचे क्रम के अनुसार बताएँगे, जो इस प्रकार हैं :


1. घर पर लगी हुई घड़ी आदि हिलते हुए दिखाई देना

घर में भूत प्रेत के लक्षण होने पर अक्सर लोगों को घर पर दीवारों के ऊपर टंगी हुई चीजों को हिलते हुए देखता है कभी-कभी घड़ी असमय रुक जाती है और फिर चलने लगती है।

watch ghadi

घर में टंगे ही घड़ी के अलावा घर में टंगे हुए फोटो तथा अन्य वस्तुएं हिलते हुए या अचानक गिरती हुई दिखाई देते हैं। इससे पता चलता है कि घर में भूत प्रेत का साया है।

2. रात में अजीब आवाज सुनाई देती है

यदि घर में कभी भूत प्रेत का साया निवास करने लगता है तो किसी न किसी व्यक्ति को रात में अजीब अजीब सी आवाजें सुनाई देती हैं डरावनी आवाजें आते हैं अचानक कोई सामान्य गिरने की आवाज आती है तो कहीं पायल जैसी चीजें खनक ने की आवाज आती है।

BHOOT GHOST

यदि इस प्रकार से कोई भी आवाज आती है तो निश्चित रूप से भूत प्रेत का साया निवास करता है।

3. डरावने सपने महसूस होते हैं

भूत प्रेत का घर में साया होने पर किसी न किसी व्यक्ति को हमेशा अपने आसपास डरावने सपने जैसे दृश्य महसूस होते रहते हैं उसको लगता है कि मेरे आस-पास कोई चल रहा है ।

baba dream old

रात में जब सो सो जाता है तुम उसको अजीब अजीब से सपने दिखाई देते हैं कभी-कभी वह डर जाता है जिसे अचानक चौक कर जाग जाता है।

4. काली परछाई दिखाई देती है

भूत प्रेत जैसी आत्माएं घर में निवास करती हैं व्यक्ति को अचानक काली परछाई महसूस होती है या दिखाई देती है जब वह चलता है तो उसके पीछे ऐसा लगता है कि कोई जानवर या इंसान आ जा रहा है।

fantasy DREAM

यदि यदि कभी कभी कोई काली परछाई जैसा दृश्य दिखाई देता है तो यह स्पष्ट कर देता है कि कोई आत्मा भूत प्रेत के रूप में घर में निवास कर रही है।

5. टीवी या कंप्यूटर अचानक चलने लगते हैं.

बहुत बार आप लोगों ने किसी को कहते सुना होगा कि आज हमारा टीवी अपने आप शुरू हो गया जब इस प्रकार की घटना किसी के सामने आती है तो यह घर में भूत प्रेत होने के लक्षण होते हैं।

WEB PAGE COMPUTER

इसके अलावा यदि आपका कंप्यूटर अचानक चालू हो जाता है तो यह भी एक प्रकार का भूत प्रेत होने को महसूस कराता है कंप्यूटर और टीवी का अचानक चलना भूत प्रेत की घटना की ओर इशारा करता है।

6. घर में जानवरों का व्यवहार अजीब होता है.

अगर आपके घर में कोई पालतू कुत्ता बिल्ली या अन्य जानवर है तो घर में भूत प्रेत होने की स्थिति में रात में बिना वजह अजीब अजीब सी आवाजें निकालते हैं या हरकतें करते हैं।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 868 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

करवा चौथ क्या है ? करवा चौथ व्रत विधि और आरती | What is Karva Chauth? benefits of fasting karva chauth
जादू टोना किसने किया : जादू टोना करने वाले का नाम कैसे पता करें | jadu tona karne wale ka naam kaise pata kare

cow

कहा जाता है कि कुत्ता बिल्ली जैसे जानवरों को भूत प्रेतों का साया दिखाई देता है परंतु वही साया व्यक्ति को नहीं दिखाई देता है जिसकी वजह से कुत्ता या दिल्ली घर में अजीब अजीब सी हरकतें करते हैं।

7. रोने की आवाजे आना

कई बार ऐसा होता है की रात में व्यक्ति को अचानक किसी को रोने की आवाज आती है या फिर सिसक सिसक कर रो रहा हो इस प्रकार की आवाजें भूत प्रेत का होने का एहसास दिलाती हैं।

girl book

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

यदि आपको देर रात में जोड़ने और सेतिया लेने जैसी आवाजें सुनाई देती है तो निश्चित है कि कहीं ना कहीं आपके घर में किसी दुखी आत्मा का वास है जो एक प्रकार की भूत प्रेत की योनि में है.

8. लगातार कोई आपको देखता है.

dream father with son sapna

घर में अचानक से आपको मैं कभी-कभी यह महसूस होता है कि किसी कोने में खड़ा कोई व्यक्ति हमें देख रहा है परंतु जब हम पीछे मुड़कर देखते हैं तो हमारे पीछे कोई नहीं होता है.

9. बल्ब या चिराग काजल जाना

आध्यात्मिक और मनोवैज्ञानिक लोगों का कहना है यदि घर में भूत प्रेत का साया होता है तो बिजली के बल्ब अचानक जल उठते हैं
अथवा कभी-कभी जलते हैं.

 

बिजली के बल्ब बुझ जाते हैं या फिर जलने बजने लगता है इससे पता चल जाता है कि घर में कोई बुरी आत्मा मौजूद है।

10. अजीब अजीब सी सुगंध महसूस होना

Kaise jane ki ghar me bhoot hai ? बहुत बार ऐसा होता है कि गर्मी हम किसी प्रकार की कोई पर तुम नहीं जानते हैं फिर भी हमें अचानक सुगंध महसूस होने लगती हैं।

यदि ऐसा आप तो अचानक महसूस होता है तो निश्चित रूप से कहा जा सकता है कि आपके घर में कोई ना कोई भूत-प्रेत का साया मौजूद है।

11. अचानक दरवाजे खोलना या बंद हो जाते हैं.

Kaise jane ki ghar me bhoot hai ? घर के अंदर भूत जैसी आत्मा निवास होने पर घर के दरवाजे अचानक बंद हो जाते हैं या तो खुल जाते हैं परंतु जब हम उन्हें देखने जाते हैं तो हमारे दरवाजे ज्यों का त्यों होते हैं।

कभी-कभी दरवाजे बहुत तेज आवाज के साथ बंद होते हैं आपको लगता है कि किसी हवा के कारण हुआ है परंतु हवा भी नहीं होती है तब आप सावधान हो जाएं क्योंकि आपके घर में कोई न कोई आत्मा निवास कर रही है।

12. किसी के चलने की आहट होती है.

कभी-कभी घर के अंदर ऐसा महसूस होता है कि जैसे कोई गुरुओं की आवाज करते हुए चल रहा है या फिर पैरों की आहट सुनाई देती है।

इसके अलावा आपको ऐसा लगेगा कि जैसे कोई कुछ घोड़ा चौराहा हो या फिर कोई चीज अचानक गिर गई हो इस तरह की आवाज है आपको आत्मा की आवाज का संकेत देती हैं।

13. कोई चीज अचानक गायब होकर दिखाई देना

अक्सर लोगों के अंदर में बहुत सी चीजें अचानक ढूंढने पर नहीं मिलती हैं गायब हो जाती हैं परंतु थोड़ी देर बाद वही चीजें वहीं पर रखी हुई दिखाई देने लगती हैं। अगर इस तरह से आपके घर में आपको कोई चीज अचानक गायब और फिर मिल जाती है तो समझ जाइए कि आपके घर में किसी ना किसी भूत-प्रेत की परछाई निवास करती हैं।

14. अचानक कोई पैरों को छूता है.

कई बार ऐसा होता है कि आपको यह लगता है कि आपके पैरों को किसी ने छुआ है और जैसे ही आप उस पर ध्यान देते हैं वैसे ही आप को कोई नहीं दिखाई देता ।

gathiya

osir news

इस प्रकार यदि आप महसूस करते हैं तो निश्चित है कि कोई आत्मा आपसे कुछ कहना चाहती है जिसकी वजह से उसने आपके पैर छुए हैं परंतु आपको दिखाई नहीं दिया।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

शत्रु नाशक मंत्र : शत्रु नाशक काली मंत्र प्रयोग विधि और कवच | Shatru nashak kali mantra
चेहरे की नजर कैसे उतारे : नजर लगने की पहेचान और बहुत आसान उपाय | Chehre ki nazar kaise utare
11 इंद्रियों के नाम और सम्पूर्ण जानकारियां – indriyo ke naam
भूत प्रेत कैसे भगाएं ? भूत प्रेत भगाने झाड़ने का मंत्र और 7 उपाय जाने ! How to get rid of ghosts?
पुत्र प्राप्ति मंत्र : गुणवान संतान की प्राप्ति के लिए 3 मंत्र एवं 5 अचूक उपाय – Putra prapti mantra
★ सम्बंधित लेख ★