Lucky Birth Month : किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं ? | Kis month mein janme log lucky hote hain

किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं kis mahine me janme bachhe bhagyashali hote hai : हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से बताएंगे किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं क्योंकि 1 साल में पूरे 12 महीने होते हैं और 12 महीनों में हर महीने में न जाने कितने बच्चे जन्म लेते होंगे ?

किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं

लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार उन 12 महीनों में एक ऐसा महीना बताए गए हैं जिनमें अगर कोई बच्चा जन्म लेता है तो वह बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है ऐसा माना जाता है कि उस बच्चे के जन्म लेते ही परिवार में सुख शांति और संपदा की प्राप्ति हो जाती है.

ऐसे में अगर आप जानना चाहते हैं कि किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं तो आप इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि आज हम इस लेख में आप लोगों को किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं.

इसकी जानकारी के साथ-साथ यह भी बताएंगे कि उनके अंदर कौन-कौन से गुण होते हैं और उनका स्वभाव तथा की राशि क्या होगी सब कुछ बताएंगे इसीलिए आप इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें.

किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं ? | kis mahine me janme bachhe bhagyashali hote hai ?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर साल हर महीने में ग्रहों की स्थिति अलग-अलग मानी गई है ऐसे में हर बच्चे के जन्म के समय ग्रहों की स्थिति के हिसाब से शुभ अशुभ फल मिलते हैं.

baby


लेकिन फिर भी उन्होंने एक ऐसा महीना बताया है जिसमें जन्म लेने वाला बच्चा बहुत ज्यादा महान बुद्धिमान और तेजसवान होता है तो आइए जानते हैं वह कौन सा महीना है

सावन के महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं ? | किस महीने के बच्चे शुभ होते हैं ?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार और वेद ग्रंथों के अनुसार कहां गया है जो बच्चा सावन के महीने में जन्म लेता है वह बहुत भाग्यशाली माना जाता है. क्योंकि सावन के महीने को शिवाजी का सबसे प्रिय महीना माना गया है. जिसके तहत कई ग्रंथ के अनुसार मान्यता प्राप्त है कि इस दिन भगवान शिव पार्वती जी के संग में पृथ्वी पर विचरण करते हैं.

इसीलिए सावन के महीने में जन्म लेने वाले बच्चे बहुत ज्यादा भाग्यशाली बुद्धिमान माने गए हैं और इस महीने में शिव बाबा के हर सोमवार को व्रत रखा जाता है और हर सोमवार के दिन को हर एक शिव के मंदिर पर मेला लगता है. ऐसे में सावन के महीने में जो बच्चा जन्म लेता है, तो वह भगवान शिव का रूप माना जाता है.

बिल्कुल निराश ना हो अगर आप किसी भी महीने में जन्मे हो क्योंकि इस लेख के अंत में हमने हर महीने में जन्मे लोगों के बारे में विस्तार से बताया है उनकी राशि उनका भाग्य तो इसलिए लेकर अंत तक पढ़े.

Shiv

इसीलिए सावन में जन्म लेने वाले बच्चे सब के लिए प्रिय होते हैं. जिसके चलते यह लोग किसी के भी दिल में अपने लिए आसानी से जगह बना लेते हैं यहां तक कि सावन में जन्मे लोग बहुत ज्यादा शांत स्वभाव के होते हैं लेकिन इन्हें गुस्सा भी बहुत जल्दी आ जाता है सावन के महीने में जन्म लेने वाले लोगों की सबसे खास विशेषता यह होती है कि यह लोग जिस काम को करने की ठान लेते हैं तो फिर उस कार्य को करके ही दम लेते हैं.

यहां तक कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह भी कहा गया है कि सावन के महीने में जन्मे लोग प्यार के मामले में इतनी जल्दी नहीं पड़ते हैं. लेकिन एक बार जिसे अपना बना लेते हैं तो उसी को यह जीवन भर प्यार करते हैं

दोस्तों आप लोग जान गए होंगे कि किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं अब हम आप लोगों को साल के 12 महीनो में जन्म लेने वाले बच्चों के विषय में विस्तार से बताएंगे .

किस महीने में जन्मे लोग कैसे होते हैं ? | kis mahine me janme log kaise hote hai

1. जनवरी मे जन्मे लोग कैसे होते हैं ?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माना गया है जिन बच्चों का जन्म जनवरी महीने में होता है वह बच्चे अपने कर्म से महान बनते हैं और हर किसी के दिल में बहुत जल्दी अपने लिए जगह बना लेते हैं और मुसीबत मंद लोगों की सच्चे दिल से मदद करते हैं.

help

लेकिन अक्सर करके लोग इन्हें धोखा दे जाते हैं लेकिन धोखा मिलने पर भी यह लोग अपने आपको निराश नहीं महसूस करते हैं और अपने आपको बहुत जल्दी मजबूत बना लेते हैं इसीलिए जनवरी महीने में जन्म लेने वाले बच्चे बहुत ज्यादा बुद्धिमान माने गए हैं

जनवरी महीना में जन्म लेने वाले बच्चों की राशि ?

जो बच्चे 1 जनवरी से लेकर 18 जनवरी की तारीख को पैदा होते हैं उनकी राशि मकर राशि होती है और जो बच्चे 19 तारीख के बाद पैदा होते हैं उनकी राशि कुंभ मानी जाती हैं

मकर और कुंभ राशि का स्वामी

जनवरी महीना में जन्म लेने वाले बच्चों की राशि मकर और कुंभ होती है जिसके चलते इनका गुरु शनि देव को माना गया है

2. फरवरी मे जन्मे लोग कैसे होते हैं ?

फरवरी में जन्म लेने वाले बच्चे एक पहेली की तरह होते हैं जो बहुत जल्दी गुस्से में आ जाते हैं बहुत जल्दी प्रेम पूर्वक भावना में आ जाते हैं जिसके चलते कई बार फरवरी में जन्म लेने वाले बच्चों के स्वभाव को समझ पाना मुश्किल हो जाता है. फरवरी में जन्म लेने वाले बच्चे बड़े होकर अपने परिवार का दायित्व अपने ऊपर उठा लेते हैं.

Family

जिसके चलते यह परिवार के हर एक सदस्य की ख्वाहिशों का ख्याल रखते हैं और उन्हें पूरा करने की पूरी कोशिश करते हैं. फरवरी महीने में जन्मे बच्चे बहुत ही ज्यादा कुशल और बुद्धिमान होते हैं. यह बच्चे अपना भाग्य खुद बनाते हैं और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और अंत तक अपने लक्ष्य को पाने के लिए अपनी मेहनत पर आगे बढ़ते रहते हैं जिसमें वह किसी का सहारा नहीं लेते

फरवरी में जन्म लेने वाले बच्चों की राशि

फरवरी में 19 तारीख तक जन्म लेने वाले बच्चों की राशि कुंभ राशि मानी गई है 19 फरवरी के बाद जन्म लेने वाले बच्चों की राशि में मीन गई है

कुंभ और मीन राशि का स्वामी

जो बच्चे फरवरी के महीना में 19 तारीख के बीच में पैदा होते हैं उनकी राशि कुंभ मानी गई है जिनके स्वामी शनि देव है और 19 तारीख के बाद जो बच्चे फरवरी में जन्म लिए हैं उनकी राशि मीन मानी गई है उनका स्वामी गुरु बृहस्पति है

3. मार्च मे जन्मे लोग कैसे होते हैं ?

मार्च के महीने में जन्मे बच्चे अपने मनमानी कार्य को करने के लिए शौकीन होते हैं और अगर कोई इनके कार्यों का विरोध करता है तो यह बहुत जल्दी क्रोध में आ जाते हैं और वाद-विवाद करने लगते हैं जरा जरा सी बातों पर गलत कदम उठा लेते हैं.

यहां तक कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह भी कहा गया है कि मार्च के महीने में जन्म लेने वाले बच्चे अपना भाग्य बनाने के लिए किसी को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं इसीलिए इन बच्चों को भाग्यशाली और आभाग्यशाली दोनों कहा गया है

मार्च में जन्म लेने वाले बच्चों की राशि

aries mesh rashi

मार्च के महीने में 20 तारीख तक जन्म लेने वाले बच्चों की राशि मीन मानी गई है और 20 तारीख के बाद जन्म लेने वाले बच्चों की राशि मेष मानी गई .

मीन और मेष राशि का स्वामी

मार्च के महीने में 20 तारीख तक जन्म लेने वाले बच्चों की राशि मीन मानी गई है जिनका स्वामी बृहस्पति है और 20 तारीख के बाद जन्म लेने वाले बच्चों की मेष मानी गई हैं जिनका स्वामी मंगल है.

4. अप्रैल मे जन्मे लोग कैसे होते हैं ?

अप्रैल में जन्म लेने वाले बच्चे दूसरों की बातों को ज्यादा सुनते हैं और अपने दिल की कम इसीलिए यह बच्चे दूसरे की बातों में आकर कोई भी कार्य कर लेते हैं जिसकी वजह से लोगों की नजरों में इनकी अहमियत कम हो जाती है.

girl sad boy

लेकिन फिर भी इन लोगों को दूसरे की बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता है यह लोग अपने मन का कार्य करना बेहतर समझते हैं

अप्रैल में जन्म लेने वाले बच्चों की राशि

21 मार्च के बाद अप्रैल तक जन्म लेने वाले बच्चों की राशि मेष मानी गई है

मेष राशि का स्वामी

मेष राशि का स्वामी मंगल है

5. मई मे जन्मे लोग कैसे होते हैं ?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मई में जन्मे बच्चे बहुत ही ज्यादा खूबसूरत और लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करने वाले होते हैं और यह बच्चे अगर अपने करियर को बनाने के लिए कोई भी कार्य करने की ठान लेते हैं तो उसे करके ही दम लेते हैं और अगर इस महीने में कोई बच्चे जन्म लेती है तो वह बहुत ज्यादा फैंसी और रोमांटिक होती है.

मई में जन्म लेने वाले बच्चों की राशि

वृषभ राशि का दिसंबर का राशिफल, वृषभ राशि राशिफल साप्ताहिक, vrishabh rashi ka rashifal bataye, vrishabh rashi ka rashifal dikhao,

19 अप्रैल के बाद मई तक जन्म लेने वाले बच्चों की राशि वृषभ राशि होती है

मई के महीने में जन्म लेने वाले बच्चों का स्वामी

मई में जन्म लेने वाले बच्चों की राशि वृषभ राशि है जिनका स्वामी शुक्र ग्रह है

मई में जन्मे बच्चों की राशि का ग्रह

मई में जन्म लेने वाले लड़के लड़कियों पर शुक्र ग्रह का प्रभाव होता है जिसकी वजह से यह लोग बहुत ज्यादा खुशहाल जीवन बिताते हैं क्योंकि शुक्र ग्रह प्रेम और काम का प्रतिनिधित्व करता है

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 872 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

दीपक के टोटके कैसे करे : खोया सम्मान, सफलता और आर्थिक तंगी से भी छुटकारा | Deepak ke totke
ऐसे किशमिश खाया तो होगा आपको निश्चित फायदा नहीं तो होंगे ये 4 नुकसान | kismis khane ke fayde

6. जून मे जन्मे लोग कैसे होते हैं ?

जून के महीने में जन्म लेने वाले बच्चे बहुत ही ज्यादा दयालु स्वभाव के होते हैं जिसके चलते यह लोग राहों में मिले मुसीबत मंद लोगों की मदद करते हैं चाहे इसके लिए उन्हें अपने काम के लिए क्यों न देर हो जाए और इनके इसी स्वभाव की वजह से यह लोग बहुत जल्दी दूसरों के दिलों में अपने लिए जगह बना लेते हैं.

Heart

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह भी कहा गया है कि हम लोग कल्पनाशील होते हैं जिसकी वजह से यह लोग दिन में भी अपने करियर को लेकर सपने देखते रहते हैं और उन्हें पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं इसलिए कहा जा सकता है जून में जन्मे बच्चों का स्वभाव और भविष्य बहुत अच्छा होता है.

जून में जन्म लेने वाले बच्चों की राशि

जून में जन्म लेने वाले बच्चों की राशि कर्क या फिर मिथुन होतीं है

मिथुन और कर्क राशि का स्वामी

कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा है और मिथुन राशि का स्वामी बुद्ध है

7. जुलाई मे जन्मे लोग कैसे होते हैं ?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जुलाई में जन्मे बच्चे बहुत ही ज्यादा अमीर होते हैं क्योंकि जुलाई का महीना साल का सातवां महीना है जिसे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार केतु महीना के रूप में जाना जाता है. जिसकी वजह से इस महीने में जन्मे जातक के अंदर बहुत ही रहस्यमई खूबियां होती हैं.

जिसके चलते यह लोग बहुत जल्दी अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लेते हैं और कम समय में बहुत दूर तक अपनी पहचान बना लेते हैं यह लोग बड़े से बड़े फैसले में सोच समझकर बोलते हैं.

with a goal

 

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

जिसकी वजह से यह लोग बहुत बड़े बड़े फैसले को आसानी से सुलझा लेते हैं जुलाई में जन्मे जातक के अंदर दूसरों के प्रति दया प्रेम सहानुभूति कूट-कूट कर भरी होती है इसीलिए इन लोगों को सम्मान करने के बादले में सम्मान की प्राप्ति होती है

जुलाई में जन्म लेने वाले बच्चों की राशि

जो बच्चे 20 जून से लेकर 21 जुलाई की डेट के समय पैदा होते हैं उनकी राशि वृश्चिक मानी गई है

वृश्चिक राशि का स्वामी

वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल है

8. अगस्त मे जन्मे लोग कैसे होते हैं ?

अगस्त माह में जन्मे बच्चे सुंदर और हंसमुख होते हैं लेकिन जून में जन्म लेने वाले बच्चों को छोटी छोटी बातों पर बहुत ज्यादा गुस्सा आ जाता है जिसके चलते यह लोग दूसरों की बातों को सुनना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं और यह लोग अपने मनमानी कार्य को करने के मन मालिक होते हैं.

जून में जन्मे जातक को अपनी बड़ाई सुनना बहुत ज्यादा पसंद होता है. यह लोग अपने मां-बाप की सेवा करना अपना पहला कर्तव्य समझते हैं. जिसकी वजह से यह ईश्वर पर पूरा विश्वास करते हैं और अपने मां-बाप की सेवा में लीन रहते हैं

अगस्त में जन्म लेने वाले बच्चों की राशि

अगस्त में जन्म लेने वाले बच्चों की राशि सिंह मानी गई है क्योंकि इस राशि के ऊपर सूर्य ग्रह का प्रभाव होता है

सिंह राशि का स्वामी

इस राशि का तत्व अग्नि है जिसके कारण इस राशि का स्वामी सूर्य माना गया है

9. सितंबर मे जन्मे लोग कैसे होते हैं ?

सितंबर में जन्म लेने वाले बच्चे बहुत ही ज्यादा कोमल और नाजुक स्वभाव के होते हैं मगर फिर भी यह लोग अपने करियर के विषय में जो लक्ष्य पाने की ठान लेते हैं तो फिर उसे पाने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत करते हैं जिसके चलते यह लोग कम उम्र में ही बहुत अधिक मान सम्मान और उच्च पद को प्राप्त करते हैं.

Hard Work

सितंबर में जन्म लेने वाले बच्चे किसी के प्रति धोखा बर्दाश्त नहीं करते हैं क्योंकि ना तो यह किसी को धोखा देते हैं और ना तो धोखा खाना इन्हें पसंद होता है और अगर इन्हें कोई व्यक्ति धोखा देता है तो यह जीवन भर उससे दुश्मनी मोल ले लेते हैं. इसीलिए सितंबर में जन्म लेने वाले बच्चे बाकी बच्चों के मुकाबले बहुत ही ज्यादा मेहनती बुद्धिमान और जागरूक माने गए हैं.

सितंबर में जन्म लेने वाले बच्चों की राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो बच्चे 23 सितंबर से 23 अक्टूबर के बीच कि तारीख में पैदा हुए हैं, उनकी राशि तुला है.

तुला राशि का स्वामी

तुला राशि का स्वामी शुक्र है.

10. अक्टूबर मे जन्मे लोग कैसे होते हैं ?

अक्टूबर में जन्म लेने वाले बच्चे बहुत ज्यादा खूबसूरत होते हैं और जैसे-जैसे इनकी उम्र बढ़ती जाती है वैसे ही इनकी खूबसूरती भी बढ़ती जाती है इसीलिए कोई भी व्यक्ति इनकी खूबसूरती को देखकर इनकी तरफ आसानी से आकर्षित हो सकता है. इसी के विपरीत अक्टूबर में जन्म लेने वाले बच्चे किसी भी मुद्दे को लेकर सोच समझ कर फैसला लेते हैं और सोच समझकर किसी बात को बोलते हैं.

singing

जिसके चलते यह लोग बड़े से बड़े फैसले को आसानी से अकेले ही सुलझा लेते हैं इसी के कारण इन लोगों के कई सारे दुश्मन हो जाते हैं लेकिन फिर भी यह लोग अपने दिमाग और स्वभाव के कारण अपने लक्ष्य से नहीं डगमग आते हैं इसीलिए इस महीने में जन्म लेने वाले बच्चे बहुत ही ज्यादा बुद्धिमान और चालाक माने गए हैं.

अक्टूबर में जन्म लेने वाले बच्चों की राशि

अक्टूबर में जन्म लेने वाले बच्चों की राशि तुला राशि मानी गई है

तुला राशि का स्वामी

तुला राशि का स्वामी मंगल है

11. नवंबर मे जन्मे लोग कैसे होते हैं ?

नवंबर महीना में जन्म लेने वाले बच्चों का स्वभाव बाकी बच्चों से अलग होता है अगर कोई व्यक्ति नवंबर में जन्म लेने वाले बच्चे या फिर जातक के संपर्क में आता है तो इनके व्यवहार से वह व्यक्ति अपने व्यवहार को बदल लेता है.

boy

नवंबर में जन्म लेने वाले बच्चों के अंदर इतनी ज्यादा खूबियां होती है कि हर कोई उनकी खूबियों को अपने अंदर ग्रहण करने की कोशिश करता है. इसके विपरीत इस माह में जन्म लेने वाले बच्चे अपने करियर को लेकर बहुत ज्यादा चिंतित होते हैं और अपने मां-बाप की सेवा करना अपना कर्तव्य समझते हैं. इसीलिए यह व्यक्ति बुद्धिमान माने गए हैं.

नवंबर में जन्म लेने वाले बच्चों की राशि

नवंबर में जन्म लेने वाले बच्चों की राशि वृश्चिक मानी गई है.

वृश्चिक राशि का स्वामी

वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल (सौम्य) को माना गया है.

12. दिसंबर मे जन्मे लोग कैसे होते हैं ?

दिसंबर में जन्म लेने वाले बच्चे बहुत ज्यादा कलाकारी होते हैं जिसके चलते यह लोग घर का कार्य बाहर का कार्य सभी कार्य को संभालते हुए भी पढ़ाई के प्रति पूरा ध्यान देते हैं जिसकी वजह से यह लोग बहुत कम उम्र में बहुत जल्दी किसी बड़े पद को प्राप्त करते हैं.

boys- smart boy

दिसंबर में जन्म लेने वाले बच्चे हर क्षेत्र के विषय में जानकारी प्राप्त करना पसंद करते हैं उन्हें हर क्षेत्र के विषय में जानकारी प्राप्त हो जाती है तो फिर वह अपने हिसाब से अपने करियर के विषय में सोचते हैं.

दिसंबर में जन्म लेने वाले बच्चों की राशि

दिसंबर में जन्म लेने वाले बच्चों की राशि धनु मानी गई है.

धनु राशि का स्वामी

धनु राशि के स्वामी देव गुरु बृहस्पति जी हैं.

FAQ : किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं

छोटा परिवार सुखी परिवार क्यों कहा गया है ?

छोटे परिवार में सहानुभूति और एक दूसरे के प्रति अति घनिष्ठ प्रेम पाया जाता है जिसकी वजह से घर का मुखिया हर सदस्य की इच्छा की पूर्ति करता है इसीलिए छोटा परिवार खुशी परिवार कहा जाता है

जन्म लेते ही कुछ बच्चे विकलांग या फिर किसी अंग में कोई खराबी हो जाती है ऐसा क्यों होता है ?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताया गया है गर्भावस्था के दौरान जब चंद्र ग्रहण पड़ता है तो ऐसे समय में अगर कोई महिला सुई से कपड़े सिलती है तो उसका प्रभाव उसके गर्भ में पल रहे बच्चे के ऊपर पड़ता है जिसकी वजह से उसकी किसी भी अंग में छेद हो सकते हैं. इसी के विपरीत अगर कोई महिला चाकू से सब्जी काटती है या कुल्हाड़ी से लकड़ी काटती है तो उसका भी प्रभाव उसके गर्भ में पल रहे बच्चे के ऊपर पड़ता है जिसकी वजह से विकलांग बच्चे जन्म लेते हैं इसलिए गर्भवती महिला को चंद्र ग्रहण के समय कुछ नहीं करना चाहिए

भाग्यशाली बच्चों के अंदर कौन-कौन सी विशेषता होती है ?

ऐसा माना जाता है जिस बच्चे के ऊपर भगवान शिव की कृपा होती है वह बच्चा भाग्यशाली होता है और जो बच्चा सावन में जन्म लेता है उसी के सर पर भगवान शिव की कृपा होती है और ऐसे बच्चे बहुत ज्यादा बुद्धिमान और राजा की तरह महान होते हैं

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आप लोगों को इस आर्टिकल के माध्यम से किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं इसके विषय में विस्तार पूर्वक से बताया है जिसमें हमने आप लोगों को साल के 12 महीनों के हिसाब से बच्चों के स्वभाव के विषय में और चरित्र के विषय में बताया है.

osir news

जिसके माध्यम से आप बच्चों के विषय में बहुत कुछ जान सकते हैं तो दोस्तों हम उम्मीद करते हैं आप लोगों को हमारे द्वारा बताई गई जानकारी पसंद आई होगी और हमारा यह लेख आप लोगों के लिए उपयोगी साबित हुआ होगा

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

सफेद जादू क्या है ? जाने सफेद जादू करने के जबरदस्त 8 तरीके | Safed jadu kya hai ?
कोख बंधन क्या होता है? कोख बंधन क्यों करवाया जाता है? Kokh bandhan ki vajah
4 सबसे खतरनाक नींद की गोली का नाम ,सेवन विधि और नुकसान | Sabse khatarnak neend ki goli ka naam
पार्वती मंगल पाठ के फायदे : संपूर्ण Parvati Mangal path और मंत्र और अर्थ
पति-पत्नी के प्रतेक समस्या के लिए 7 बेहतरीन टोटके | पति पत्नी टोटके | Totke for husband and wife relation
★ सम्बंधित लेख ★