कोई लड़का परेशान करे या छेड़े तो करे ये 5 चीजे | Ladka pareshan kare to kya kare ?

अगर लड़का परेशान करे तो क्या करें | Agar ladka pareshan kare to kya kare : नमस्कार! आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं कि, अगर कोई लड़का आपको परेशान करता है या फिर कोई लड़का आपको छेड़ता है, तो आपको ऐसी सिचुएशन में क्या करना चाहिए. अगर आप एक लड़की है और कोई लड़का आपको परेशान करता है, तो आपको इस आर्टिकल को पूरा अवश्य पढ़ना चाहिए. क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपके साथ कुछ ऐसे टिप्स शेयर करने वाले हैं.

अगर लड़का परेशान करे तो क्या करें | Agar ladka pareshan kare to kya kare

जिसकी सहायता से आप उस लड़के से छुटकारा पा सकती है और बाद में कभी भी वह लड़का आपको परेशान नहीं करेगा और आपसे दूरी बना लेगा. वर्तमान के समय में ऐसी कई लड़कियां हैं, जो इस समस्या से परेशान होती है और कुछ लड़कियां तो इतना डर जाती हैं कि वह घर से बाहर निकलना ही बंद कर देती हैं. क्योंकि उन्हें पता है कि वह घर से बाहर जाएंगी, तो लड़के उन्हें परेशान करने के लिए रास्ते में खड़े होंगे.

कई बार जब लड़कियां स्कूल या फिर कॉलेज जाती है, तो लड़के उन्हें रास्ते में आते-जाते हुए छेड़ते हैं और उन्हें परेशान भी करते हैं. ऐसे में लड़कियों को बहुत ज्यादा तकलीफ होती है और वह यह समझ ही नहीं पाती हैं कि वह उन लफंगे लड़कों से अपना पीछा कैसे छुड़ाएं ?

वही लड़के भी शायद यह भूल जाते हैं कि उनके घर में भी मां और बहने होती हैं. इसीलिए उन्हें किसी भी लड़की को परेशान नहीं करना चाहिए. खैर चलो टाइम खराब ना करते हुए चलते हैं मुख्य मुद्दे पर और जानते हैं कि अगर लड़का आपको छेड़े तो आपको क्या करना चाहिए.

1. लड़के को नजरअंदाज करें

अगर कोई लड़का आपको छेड़ता है या फिर आपको परेशान करने की कोशिश करता है, तो आपको सबसे पहले तो उसे नजरअंदाज करने की कोशिश करनी चाहिए और उसकी तरफ बिल्कुल भी नहीं देखना चाहिए. अगर आप कुछ दिनों तक ऐसा करती हैं, तो ऐसा करने से लड़के को यह लगेगा कि आप उसकी तरफ ध्यान नहीं दे रही है और कुछ दिनों के बाद वह आपको परेशान करना खुद ही छोड़ देगा.

boy girl


कई बार ऐसा होता है कि जब कोई लड़का किसी लड़की को देखता है, तो लड़की के मुंह से गलती से मुस्कान निकल जाती है या फिर हेलो बोल देती है. परंतु बाद में वह लड़का उनके पीछे बहुत बुरी तरह पड़ जाता है और बाद में लड़कियां फिर उस लड़के से परेशान हो जाती है.

इसीलिए जब भी आपको कभी यह लगे कि कोई लड़का आपको जबरदस्ती पटाने की कोशिश कर रहा है या आपको परेशान कर रहा है, तो आपको उस लड़के की तरफ बिल्कुल भी नहीं देखना है, ना ही आपको अपनी तरफ से कोई भी रिएक्शन देना है, आपको बस अपने रास्ते आना है और अपने रास्ते जाना है. ऐसा करने पर कुछ दिनों के अंदर लड़के के मन में यह सवाल अवश्य आएगा कि आप उनके अंदर इंटरेस्टेड नहीं है और फिर वह आपको परेशान करना छोड़ देगा.

2. लड़के की तरफ बिल्कुल भी ना देखें

अगर आपको यह पता है कि हर रोज आपको कोई एक लड़का परेशान करता है, तो आपको उस लड़के की तरफ बिल्कुल भी मुड़कर नहीं देखना है और आपको उसे पूरी तरह से नजरअंदाज करना है. आपको ऐसा दिखाना है कि जैसे वह लड़का आपके सामने है ही नहीं, बहुत सी लड़कियां यह गलती कर देती है कि जब कोई लड़का उन्हें देखता है, तो वह भी उस लड़के को देखने लगती है और फिर यह सिलसिला कुछ दिनों तक चलता ही रहता है.

girl reaction

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 896 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

शनि बीज मंत्र जाप के 7 लाभ, शुभ समय और जाप विधि | shani beej mantra benefit
Santan Gopal Mantra : पुत्र प्राप्ति के लिये संतान गोपाल मंत्र और लाभ

जिसके बाद लड़के को यह लगने लगता है कि शायद वह लड़की मुझे लाइन दे रही है और इसके बाद तो लड़का हाथ पैर धो कर लड़की के पीछे ही पड़ जाता है, भले ही लड़की के मन में उसके प्रति कोई फीलिंग हो या ना हो, परंतु लड़का एक तरफा पसंद के चक्कर में उस लड़की के पीछे पड़ जाता है और फिर उसे परेशान करने लगता है और आप को पटाने के लिए वह आपके आने जाने के रास्ते में रोजाना आपका इंतजार करने लगता है और आपको पटाने की कोशिश करता है.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

परंतु जब आपके मन में उसके लिए कोई फीलिंग है ही नहीं, तो आपको कभी भी उस लड़के को नहीं देखना चाहिए. इससे होगा यह कि, उस लड़के को यह पता चल जाएगा कि, आप उसके अंदर इंटरेस्टेड नहीं है और हो सकता है कि वह फिर आपको परेशान ना करें या फिर आपका इंतजार ना करें.

3. लड़के को देख अपना चेहरा गुस्से वाला कर ले

अक्सर लड़के ऐसी लड़कियों को परेशान करते हैं या फिर छेड़ते हैं, जो उन्हें कमजोर नजर आती है और अगर एक बार लड़के ने यह जान लिया कि आप दिल से कमजोर हैं, तो फिर वह आपको और डराने का प्रयास करेगा, साथ ही वह आपको और भी छेड़ेगा. इसीलिए जब भी कभी आपको वह लड़का दिखे, तो आपको अपने चेहरे पर एकदम से गुस्से वाला एक्सप्रेशन ला लेना है और उस लड़के से बिल्कुल भी नहीं डरना है. ऐसा करने पर उस लड़के की हिम्मत टूट जाएगी.

angry

उसे लगेगा कि अगर उसने आपके साथ कुछ भी बदतमीजी की तो उसे गाल पर एक दो थप्पड़ तो पढ़ ही जाएंगे. ऐसे में फिर वह आपको परेशान करने के बारे सोचेगा भी नहीं और दोबारा कभी भी आपके आने जाने के रास्ते पर आपको परेशान करने के लिए या फिर आपको छेड़ने के लिए वह लड़का नहीं खड़ा रहेगा और इस प्रकार आप इस समस्या से मुक्त हो जाएंगी.

4. लड़के से बात ना करें

जो लड़के लड़कियों को परेशान करते हैं, अक्सर वह काफी हिम्मत वाले होते हैं या फिर उन्हें लड़कियों से बिल्कुल भी डर नहीं लगता है और ऐसे लड़के लड़कियों को पटाने के लिए या फिर उन्हें परेशान करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. अगर वह लड़का आपसे बात करने के लिए आए या फिर आपके सामने दोस्ती का प्रस्ताव रखे, तो आपको उसे सीधे-सीधे शब्दों में मना कर देना है कि मुझे आपके साथ फ्रेंडशिप रखने में कोई भी दिलचस्पी नहीं है.

आप उस लड़के से पीछा छुड़ाने के लिए इस ट्रिक का इस्तेमाल कर सकती हैं. आपको उस लड़के को एकदम साफ साफ बोल देना है कि मुझे आपके साथ किसी भी प्रकार का कोई भी संबंध नहीं रखना है. ऐसा बोलने पर हो सकता है कि वह लड़का आपका पीछा करना छोड़ दे क्योंकि परेशान करने वाले लड़के अक्सर सीधा जवाब देने वाली लड़कियों से दूरी बना लेते हैं.

5. पुलिस की हेल्प ले

osir news

अगर इतना सब करने के बावजूद भी वह लड़का आपको परेशान करना नहीं छोड़ता है, तो आप पुलिस की सहायता ले सकती हैं.वर्तमान में सब के पास फोन होता है. ऐसे में आप 100 नंबर डायल करके पुलिस को बुलाकर उस लड़के की अच्छी खातिरदारी करवा सकती है और वर्तमान में लड़कियों के मामले में पुलिस भी काफी सख्त है.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

सिद्धि-सिद्धियां क्या है ? पूर्ण जानकारी – सिद्धियां कितनी होती है ? सिद्धियां कितने प्रकार की होती है ?
गर्भावस्था के 6 महीने में बच्चा लड़का के लक्षण : 5 निशानी जाने | Ladka hone ke lakshan after 6 month
नरक क्या है? 36 नरक कुंड में से आप किस नरक में जायेंगे अभी जाने | Nark in hindi
रॉयल यंत्र क्या है : Royal yantra में कैसे जीते? – What is Royal Yantra
लाल तारा मंत्र के 5 फायदे और प्रयोग विधि : अचूक प्रेम वशीकरण | red tara mantra benefits in hindi
★ सम्बंधित लेख ★