जाने प्यार कितना अंधा होता है लड़कियां कितनी पागल होती है? खरनाक कदम | Pyar kitna andha hota hai ladkiya kitni pagal hoti hai

प्यार कितना अंधा होता है लड़कियां कितनी पागल होती है Pyar kitna andha hota hai ladkiya kitni pagal hoti hai : एक लड़की किसी के प्यार में जब पागल होती है तो वह किस हद तक जा सकती है इसका अंदाजा केवल प्यार करने वाले लगा सकते हैं.



क्योंकि कोई भी लड़की इतनी जल्दी किसी लड़के से प्यार नहीं करती हैं और जब करती है तो उसके लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहती है इसीलिए कहा जाता है प्यार कितना अंधा होता है लड़कियां कितनी पागल होती है। एक लड़का और लड़की के बीच जब प्यार होने लगता है तो एक दूसरे के लिए कई वादे हो चुके होते हैं प्यार दो दिलों का एहसास है.

प्यार कितना अंधा होता है लड़कियां कितनी पागल होती है

जिसको केवल प्यार करने वाले समझते हैं उनके दिलों में एक दूसरे के लिए कितना प्यार है यह दुनिया वाले नहीं समझ सकते हैं। लड़के और लड़की का प्यार इस दुनिया की अनेक रिश्तो में होने वाले प्यार से अलग होता है. क्योंकि लड़का और लड़की का प्यार जीवनसाथी के रूप में बनता है जीवन के तमाम सुख-दुख एक साथ सहने के लिए तैयार रहते हैं जो शायद अन्य रिश्तो में बड़ा मुश्किल मिलता है। प्यार में केवल लड़कियां ही नहीं लड़के भी पागल हो जाते हैं अगर प्यार एकतरफा हो जाता है.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

लेकिन जहां दोनों तरफ से प्यार होता है वहां लड़कियां प्यार में कुछ इस तरह से पागल होती है कि उन्हें गलत और सही के फैसले लेना मुश्किल हो जाता है एक लड़का और लड़की के प्यार मैं जहां परिवार विपरीत होता है वही प्यार करने वाली सभी मुश्किलों का सामना करते हैं।

प्यार कितना अंधा होता है लड़कियां कितनी पागल होती है ? | Pyar kitna andha hota hai ladkiya kitni pagal hoti hai ?

वास्तव में यह बात सत्य है की प्यार अंधा होता है क्योंकि दो प्यार करने वाले जाति धर्म मजहब समाज परिवार से उठकर एक दूसरे से बेइंतहा प्यार करते हैं अगर दोनों लोगों के बीच का प्यार एक सच्चा प्यार होता है तो जाति धर्म मजहब का ध्यान नहीं रखते हैं बल्कि उनको अपनी जिंदगी साथ बिताने का संकल्प होता है।


girl

प्यार अंधा होता है लड़कियां कितनी पागल होती है यह बात अगर गौर से देखिए तो प्यार एक खूबसूरत एहसास होता है जहां लड़कियों की बात है वहीं लड़के भी प्यार में अंधे होते हैं प्यार के अंधे होने का मतलब कि हमको दुनिया की परवाह नहीं रह जाती वह जो कुछ कर रहे हैं उनके लिए वही सही है इसीलिए प्यार अंधा होता है।

परंतु जब हम प्यार में एहसासों से ही खेलना शुरू कर देते हैं तो हमारा प्यार एक गलत तैयार हो जाता है और दो प्रेमियों के बीच अटूट प्यार टूट जाता है इसीलिए प्यार करने वालों को कुछ बातों का ध्यान देना बहुत जरूरी होता है क्योंकि जरा सी गलतफहमी प्यार में बहुत बड़ी दीवार खड़ी कर देती है जिसमें हम एक दूसरे को कुछ इस कदर से नफरत करते हैं कि शक्ल सूरत तक देखना नहीं पसंद करते हैं।

प्यार कितना अंधा होता है ? | Pyar kitna andha hota hai ?

दोस्तों प्यार कितना अंदर होता है यह एक कहावत मशहूर है लेकिन इसकी गहराई में उतर कर देखा जाए तो निश्चित ही प्यार अंधा होता है इसीलिए कोई भी लड़की जब प्यार करती है तो वह पागल हो जाती है आइए जानते हैं कि प्यार कितना अंडा होता है लड़कियां कितनी पागल होती है।

प्यार करने वाली लड़की लड़की के अंदर केवल अच्छाइयां देखें लगती है उसकी गलतियों पर नजर नहीं लगती है अर्थात लड़की के अंदर प्यार में लड़के के अंदर किन नकारात्मक भावनाएं नहीं देख पाती है और वह उसके लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाती है.

प्यार में पागल लड़कियों के मन मस्तिष्क में केवल रोमांटिक गतिविधियां शुरू हो जाती हैं उनको लगता है कि उसके साथ रहकर व जीवन के हर आनंद का अनुभव कर सकती हैं और हमेशा खुश होकर मनमाने तरीके से जीवन व्यतीत कर सकती हैं।

लड़कियां किसी लड़के से जब प्यार करने लगते हैं तो उनको ऐसा लगता है जैसे मानो उनको जीवन का खजाना मिल गया हो वह लड़के के अंदर अपने भविष्य का निर्धारण तय करती हैं जबकि अगर शादी कर लेती है तो परिस्थितियां बदली हुई दिखाई देती हैं। एक लड़की और लड़के के अंदर शारीरिक संबंध बनाने की गतिविधियां तेज हो जाती हैं जिससे वह हर वक्त एक दूसरे के ख्याल में डूबे रहते हैं।

प्यार में लड़की क्या कर सकती हैं ? | Pyar me ladki kya kar sakti hai ?

girl phone good

एक बेइंतहा प्यार करने वाली लड़की प्यार में इस तरह पागल होती है कि वह अपने प्यार को पाने के लिए बहुत कुछ कर सकती है वह अपने प्यार को पाने के लिए क्या-क्या कर सकती है आइए जानते हैं।

1. माता-पिता से संबंध तोड़ सकती

अक्सर यह देखा गया है कि प्यार में एक लड़का अपनी गर्लफ्रेंड को भले ही धोखा दे दे लेकिन लड़कियां जब किसी लड़के से प्यार करती हैं तो वह उसे पाने के लिए अपने माता-पिता रिश्तेदारों से भी संबंध तोड़ सकती हैं। परंतु अपने प्यार को नहीं छोड़ सकती हैं हां यह बात तब निर्भर करती है जब दोनों प्रेमियों के बीच प्यार सच्चा हो और एक दूसरे को समझते हैं। इस बात से वाकिफ हो कि हम एक दूसरे को जीवन में कभी किसी प्रकार से धोखा नहीं करेंगे।

2. आत्महत्या जैसा कदम उठा सकती है

die dead girl danger

 

कहा जाता है कि प्यार अंधा होता है लड़कियां पागल होती हैं यह बात सही है कि प्यार करने वाले अंधे होते हैं इसीलिए जब दो प्रेमी एक दूसरे से जुदा होते हैं उनके बीच समाज परिवार खड़ा हो जाता है तो वह अपने प्यार को साबित करने के लिए आत्महत्या जैसा कदम उठा सकती है इससे यह पता चलता है कि प्यार में लड़कियां कितनी पागल होती है।

3. घर छोड़ सकती

अगर दो प्रेमियों के बीच में कोई भी ऐसी दीवार खड़ी होती है जिससे वह एक दूसरे से नहीं मिल सकते हैं तो एक लड़की अपने प्यार को पाने के लिए अपना घर बार सब छोड़ कर जा सकती है उसे इस बात की कभी हिचकिचाहट नहीं होती है कि लोग क्या कहेंगे।

4. प्रेमी के लिए कुछ भी लुटा दे सकती हैं

love

अपने प्यार को पाने के लिए लड़कियां लड़की के लिए वह सब कुछ लुटा सकती हैं जिसके लिए उन्हें नहीं करना चाहिए लेकिन अगर उनका प्यार सच्चा है तो वे अपनी अस्मत तक को भी समर्पित करने को तैयार होती है क्योंकि कई बार कुछ लड़के लड़कियों से ऐसे कुछ शारीरिक संबंध बनाने का प्रयास करते हैं जो कि लड़की शादी से पहले नहीं चाहती लेकिन प्यार में वह ऐसा भी कर सकती है।

प्यार में कुछ बातें जानना जरूरी है. | Pyar me kuch bate janna jaruri hai

अगर आप एक लड़की है और किसी लड़के से बेइंतहा प्यार करती हैं तो आपको अपने प्यार के बारे में कुछ बातें प्यार करने से पहले जानना जरूरी है क्योंकि प्यार जैसा रिश्ता काफी नाजुक ही होता है और बहुत अहम भी होता है इसलिए प्यार में बहुत कुछ खुलकर बात करने की आवश्यकता है

सबसे पहले आप अपने प्यार की इस रिश्ते को लेकर यह जाने की क्या हुआ है आपके साथ पूरी जिंदगी व्यतीत कर सकता है अगर इस बात को आपने पहले नहीं जाना तो बाद में कहीं भी कहीं पर आपको संबंध तोड़ने पर सकते हैं जो आपके लिए असहनीय हो सकता है।

love-letter-प्रेम पत्र

आप जिस के साथ प्यार कर रही हैं उसके साथ अगर आप लाइक बिताने का प्रयास करती हैं या सोच रहे हैं तो यह जानना आवश्यक है कि अगला व्यक्ति जीवन के प्रति क्या विचार रखता है और आपकी भावनाओं और विचारों की कितनी कद्र करता है तथा आप भी उसको कितना अहम समझती हैं एक दूसरे को इस प्रकार की बातों को समझने से प्यार करना आसान हो जाएगा और सफल प्यार रहेगा।

हां और ना को समझें

जीवन में प्यार एक सुखद अहसास है और जब आप प्यार करती हैं तो अपने प्रेमी से यह उम्मीद करते हैं कि वह कभी उसकी किसी भी प्रकार की बात को लेकर मना नहीं करेगा परंतु वह ना करता है या नहीं आप को न सुनना कितना बुरा लगता है। इसलिए आप जिससे प्यार करती हैं हो सकता है इंसान अपने मन की करने पर ज्यादा यकीन करता है तो ऐसे लोग मतलबी होते हैं।

खाली समय में वह व्यक्ति क्या करता है जिससे आप प्यार करते हैं जय जाने ना इसलिए आवश्यक है जिससे आपको यह पता चलेगा कि वह जीवन में खाली वक्त कुछ जिंदगी के लिए कितना अहम समझता है अगर वह खाली वक्त में कुछ भी नहीं करता है तो कहीं ना कहीं उसके जीवन में कठिनाइयां आ सकती

उसके परिवार बैकग्राउंड क्या है उसकी समाज में पहचान कैसी रही है समाज उसके परिवार के प्रति ज्ञान व्यवहार रखता है क्योंकि आप उसके साथ जीवन बिताने के लिए तैयार हैं तो परिवार का संबंध और सामाजिक रिश्तो को देखना जरूरी है।

FAQ : प्यार कितना अंधा होता है लड़कियां कितनी पागल होती है

लड़कियां प्यार में क्या चाहती है ?

लड़कियां अपने प्यार में चाहती हैं कि इसका प्रेमी उसकी हर परेशानी में साथ दें अगर वह कोई भी बात उससे बताती है इसका महत्व देता है और आप उसकी जिंदगी में कितना अहम है जब कोई लड़की परेशानी में हो तो एक दोस्त बनकर मदद करें

लड़कियां लड़के में क्या देख कर प्यार करती हैं ?

लड़कियां लड़कों में शारीरिक सुंदरता बात करने का तरीका रहन सहन भविष्य के प्रति इतनी चिंता दूसरों का ख्याल विचारों और भावनाओं को देखती हैं।

लड़कियां प्यार कब करती हैं ?

दोस्तों लड़कियां प्यार को दोस्त के रूप में शुरुआत करती हैं पहले लड़कियां किसी लड़के से दोस्ती करते हैं और धीरे-धीरे बात करती हैं बात करते-करते कब प्यार हो जाता है उनको खुद नहीं पता चलता है।

निष्कर्ष

दोस्तों प्यार दो दिलों का शारीरिक संबंध नहीं बल्कि दिल की गहराइयों से एहसास होता है जब कोई लड़की किसी लड़के से प्यार करती है और लड़का भी लड़की से प्यार करता है तो दोनों के प्यार की परिभाषा लिखना कठिन हो जाता है क्योंकि हर वक्त का प्यार अपने अपने तरीके से होता है अटूट प्यार मिट सकता है लेकिन झुक नहीं सकता है। इसीलिए प्यार अंधा होता है और लड़कियां कितनी पागल होती हैं।

जब एक लड़की अपने प्यार के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाए तो हम कह सकते हैं कि प्यार अंधा होता है और लड़कियां कितनी पागल होती है इस बात का अर्थ यह भी निकलता है कि कहीं ना कहीं लड़कियां प्यार के प्रति उतावली हो कर नासमझ हो जाती हैं जिससे वे अच्छे बुरे का ज्ञान नहीं कर पाती हैं। ऐसे में लड़कियों को बहुत ही सोच समझ कर प्यार करना चाहिए।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन