लड़की से इन 14 टॉपिक पर करे बात : बन जाएगी आपकी दीवानी | लड़की को मजा आये ऐसी क्या बात करे : Ladki se kya baat kare

Ladkiyo se baat karne ke liye kya kare ? किसी भी व्यक्ति के लिए किसी अनजान लड़की से बात करना बड़ा ही कठिन होता है बहुत से लोग लड़कियों से बात करने में हिचकिचाहट महसूस करते हैं। जबकि उनका दिल चाहता है कि उनके सामने या पास बैठी हुई कोई भी लड़की जो अनजान है.

उससे बात करने का सिलसिला शुरू करें परंतु वह किसी अज्ञान भय के कारण बात करने में हिचकिचाहट महसूस करते हैं उन्हें लगता है कि वह लड़की बुरा मान जाए ऐसे में बात करने में थोड़ा सा हिचकिचाहट होती है। Ladki se kya baat kare जानने के लिये आर्टिकल को अंत तक पढ़े .

लड़कियों से बात करने के लिए टिप्स कौन से हैं लड़कियों से बात कैसे करे ladkiyon se baat karne ka tarika ladkiyo se phone par kaise baat kare

खासतौर पर युवा वर्ग के लड़के लड़कियों को बहुत ही शक की नजर में देखना प्रारंभ कर देते हैं वे उनसे इसलिए बात करना चाहते हैं क्योंकि वह बहुत चाहते हैं। परंतु वह बात करने में हिचकी चाहते रहते हैं|

किसी भी प्रकार के सफर में लगभग चल रहे हैं और अकेले हैं तो ऐसे में एक कोई लड़की अगर आपके साथ सफर कर रही है तो उससे बात कैसे करें या फिर कभी किसी रिश्तेदार नातेदार के यहां हम जाते हैं और कोई अनजान लड़की मिल जाती है तो उससे भी हम बात करना चाहते हैं परंतु कहीं ना कहीं कुछ भय हमें रोक देते हैं।

ऐसे में यदि हम किसी भी अनजान लड़की से बात करना चाहते हैं और बात करने में असहज महसूस करते हैं तो हमारे इस लेख के माध्यम से आपको कुछ ऐसी बातें पढ़ने को मिलेंगे जिनको पढ़ने के बाद आपको किसी भी अनजान लड़की से बात करने में थोड़ी सी सहायता जरूर मिल जाएगी।

अक्सर बहुत से लोग दूसरे अपने साथियों से यह पूछते रहते हैं कि किसी लड़की से हम बात कैसे करें मुझे उस लड़की से बात करना है तो आप मुझे बताएं कि कैसे बात करें इस तरह के सवाल अपने मित्रों से करते हैं फिर भी कहीं ना कहीं घबराहट बस आप बात नहीं कर पाते है।


किसी भी व्यक्ति के अंदर किसी लड़की से बात करने से पहले उसके अंदर ही घबराहट होती है कि कहीं ऐसा ना हो कि उसके द्वारा कोई भी कही गई बात विपरीत प्रभाव पड़े। ऐसे नहीं खुशी थी जान पहचान या अनजान लड़की से पहली बार बात करने के लिए यहां पर बताएगा टिप्स काम आएंगे ।

लड़की से बात करने के टॉपिक्स / सब्जेक्ट्स | ladki se kya baat kare 

लड़कियों से बात करना एक कला है क्योंकि किसी भी लड़की से हर व्यक्ति बात नहीं कर सकता है वहीं कुछ ऐसे लोग होते हैं जो पल भर में लड़कियों से कुछ इस तरह से बात करते हैं कि वह अपना बना लेते हैं और लड़की भी उनसे लगातार बिना रुकावट के बात करना शुरू कर देती है।

your diet

ऐसे ने बहुत से लोग यह देखते रह जाते हैं कि आखिर इस व्यक्ति में ऐसी कौन सी बात है जो हम में नहीं है तो आपको यह बता दें कि किसी भी लड़की से बात करने के लिए नीचे दिए गए उपाय तुरंत फॉलो करें आप में भी वह समस्या समाप्त हो जाएगी|

1. लंबी और मजेदार बात करना शुरू करें

किसी भी लड़की से जब पहली बार मुलाकात कर रहे हैं और उससे बात करना चाहते हैं तो कुछ इस तरह से एक्टिविटी करें जिससे वह आपकी तरफ आकर्षित हो सके और जब आपसे बात करना चाह रही हो तो आप उस समय उस लड़की से मजेदार और लंबी बातें करना ज्यादा आपके लिए उचित होगा |

couple

इससे यह होगा कि लड़की आपकी बातों में उलझने लगेगी और आपसे मजेदार बात सुनकर के आप की ओर आकर्षित होती जाएगी। लंबी बातें और मजेदार बातें करने से एक दूसरे से प्रभावित हो जाएंगे और लंबी बातें घंटों तक फिर करना प्रारंभ कर देंगे|

2. बिना किसी रूकावट के बात करें

couple

किसी भी लड़की से बात करने से पहले आप अपने अंदर कई हिचकिचाहट मिटाए और बिना किसी रूकावट के बात करना प्रारंभ कर दें भले ही कोई लड़की आपसे बात करना चाह रहे हो लेकिन जब आप अपनी तरफ से बिना किसी झिझक के बिना रुके किसी बात को उससे कहना प्रारंभ कर देंगे तो एक बार वह लड़की जरूर हो हिचकिचायेगी लेकिन हो सकता है कि आपसे बात करना प्रारंभ कर दें।

3. लड़की के आसपास देखें कोई ना हो

किसी भी लड़की से आप बात करना चाहते हैं तो सबसे पहले आप लड़की के आसपास नजर उठाकर देखने की कोई उसका अपना या कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है जो आपकी बातों को सुन रहा हो या देख रहा हो क्योंकि ऐसे में कोई भी लड़की आपसे खुलकर बात नहीं कर पाएगी और आप उससे बात नहीं कर सकते हैं|

call girl

सबसे पहले इस बात को ध्यान रखना जरूरी है कि लड़की के आसपास कोई उसका रिलेटिव पर्सन या फिर अन्य व्यक्ति ना हो
लड़की अपने दोस्तों के साथ बैठी हो तो सबसे पहले उसके आसपास बैठकर उसकी बातें सुने उस के तौर तरीके पर ध्यान दें और वह किस विषय पर चर्चा कर रही है इस विषय को भी ध्यान दें इन बातों को ध्यान देते हैं आप लड़की से बात कर सकते हैं

4. स्कूल टाइम के विषय में बात करें

किसी भी लड़की से बात करने के लिए सबसे पहले उसको अपनी और आकर्षित करते हैं और यदि वह बात करने में इंटरेस्ट ले रही है तो सबसे पहले उससे स्कूल टाइम के विषय में भी बात करें।

WOMEN GIRL WATCH

क्या दोनों लोग किसी स्कूल में एक साथ पढ़ रहे हैं और आप बात करना चाह रहे हैं तो ऐसे नहीं लड़कियों से स्कूल टाइम के विषय में बात करने से लंबी बात भी होगी और काफी समय भी व्यतीत होगा इससे धीरे-धीरे आप दोनों के लोगों के बीच रिलेशनशिप मजबूत होगी।

5. परिवार के लोगों के विषय में बात करें

यदि कोई भी व्यक्ति पहली बार किसी लड़की से बात करने में हिचकिचाहट महसूस कर रहा है तो ऐसे में बात करने के लिए सबसे पहले उस लड़की के परिवार के विषय में जानने का प्रयास करें कि आपके घर में माता-पिता कैसे हैं बड़े भाई बहन कितने हैं तथा परिवार में और कौन-कौन से सदस्य हैं इस प्रकार के प्रश्नों से आप लड़की से बात हुई इस करना प्रारंभ कर सकते हैं।

famil yghar
इसके अलावा लड़की से बात करनी है तो आप पहले अपने विषय में भी और परिवार के बारे में भी बात करना प्रारंभ कर सकते हैं जिससे दोनों के बीच बात करने का सिलसिला बड़े प्यार से और आराम से किया जा सकता है।

6. लड़की की रुचि के बारे में बात करें

किसी भी अनजान लड़की से बात करते समय सबसे पहले आप उसकी हॉबीज के बारे में भी बात करें क्योंकि इससे आपको लड़की के मानसिक विचारों का पता चलेगा जिससे लड़की प्रभावित होती है। लड़की के बारे में जानकारी करने के साथ-साथ अपने भी बारे में रूस के विषय में बताएं जिससे एक दूसरे के हॉबीज के बारे में आकलन किया जा सकता है।

GIRL

ऐसे में लड़की को आपकी हॉबीज पसंद और नापसंद भी पता चल जाएगी साथ ही आपको लड़की के पसंदीदा चीजों के विषय में जानकारी हो जाती है इससे मानसिक आकलन भी हो जाता है।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 731 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

संतान प्राप्ति : मदार की जड़ बांधने के फायदे कंहा और कैसे मिलेगी ? | Madar ki jad for pregnancy : madar ki jad ke fayde
आध्यात्मिकता क्या है : आध्यात्मिक जीवन जीने का तरीका और 4 फायदे | Adhyatmikta kya hai

7. पसंद और नापसंद के बारे में जानकारी करें

सभी व्यक्तियों कि अपनी-अपनी कुछ ना कुछ पसंदीदा चीजें होती हैं ऐसे में बात करने के लिए लड़की की पसंद और नापसंद के विषय में भी जानकारी कर सकते हैं इस इन पसंद और नापसंद से आप बात प्रारंभ कर सकते हैं।

पसंद और नापसंद के बारे में बात करके आप एक दूसरे का दिल जीत कर एक दूसरे के करीब आ सकते हैं यदि पसंद और नापसंद पर भी बात करना प्रारंभ करते हैं तो आपके साथ लंबी बातचीत हो जाएगी और खुलकर बात करने का समय मिल जाएगा।

8. सोशल मीडिया से संबंधित बात करें

आज का दौर सोशल मीडिया का है ऐसे में सभी लड़का और लड़की फेसबुक इंस्टाग्राम व्हाट्सएप आदि पर अपनी आईडी जरूर बना लेती हैं ऐसे में आप किसी भी लड़की से बात करना प्रारंभ करते हैं तो उसकी सोशल मीडिया से संबंधित जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं जिससे आपको एक लंबी बातचीत करने का अच्छा मौका मिलेगा।

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

एक दूसरे से सोशल मीडिया से संबंधित लाइक कमेंट और पोस्ट के संबंधित विषय पर बात करें इससे आपके बात करने से एक दूसरे के बीच बात करने का सिलसिला बढ़ सकता है।

9. भविष्य के प्लान और कैरियर पर बात करें

किसी भी लड़की से बात करने का यह एक बहुत अच्छा तरीका है पहली बार किसी लड़की से बात कर रहे हैं तो आप उसके भविष्य के प्लान और कैरियर से संबंधित बातें कर सकते हैं इससे आपको एक दूसरे के कैरियर से संबंधित जानकारी करके उसे भविष्य में सुधारने का प्रयास कर सकते हैं और अपने कैरियर के निर्माण में बहुत ही अहम बातें जानकारी कर सकते हैं।

career

किसी भी लड़की से पहली बार बात कर रहे हैं और उसके कैरियर के विषय में बात कर रहे हैं तो इससे आपका काफी इंप्रेशन उस लड़की पर पड़ सकता है और भविष्य में आप से निरंतर बात करने के लिए उत्सुक हो सकती है जिससे आपकी घंटों बातचीत हो सकती है कैरियर संबंधी बातें एक दूसरे को काफी प्रभावित करते हैं।

10. बातचीत का तरीका सरल और साफ हो

किसी भी लड़की से यदि आप पहले मिल चुके हैं और दोबारा बात करने जा रहे हैं तो आपके बातचीत करने का तरीका पहले से और अधिक सरल तथा स्पष्ट होना जरूरी है।

couple
किसी भी लड़की से बात कर चुके हैं तो दूसरी बार बात करने के लिए उससे नई डेट की जानकारी भी कर ले क्योंकि बहुत सारी लड़कियां पहली बार बात करने की बात करने के बाद दूसरी बार बात करने के लिए उत्सुक हो जाते हैं ऐसे में आप उनसे दूसरी बार डेटिंग के विषय में जानकारी करें या उसके विषय में बात करें।

यह पहली बार आप बात कर रहे हैं तो दूसरी बार उससे मिलने के लिए अपनी पहली यादों को संजोने का प्रयास करें जिससे उनको दोबारा मिलने पर उन्हें याद करते हुए लंबी बातचीत कर सकते हैं।

11. कुछ पर्सनल और कुछ प्राइवेट बात करें

किसी भी लड़की से बात करने के लिए उससे कुछ अपने पर्सनल और प्राइवेट बातों को कुछ इस अंदाज में प्रस्तुत करें कि जिससे लड़की को अच्छा भी लगे और आप से बात करने में इंटरेस्ट ले बात करते समय बीच-बीच में कुछ ऐसे जोक्स सुनाएं जो सुनने में अच्छे लगे भले ही वह थोड़ा सा अटपटे से महसूस होता है।

बीच-बीच में किसी प्रकार के ऐसे जोक सुना देते जो नॉनवेज टाइप के हो तथा मजेदार हो तो इससे लड़की काफी इंप्रेस हो जाती है और आप से प्रभावित होकर आपसे बात करना प्रारंभ कर देती हैं।

12. बातें बनाना जरूरी है

किसी भी लड़की से आप पहले मिल चुके हैं या पहली बार मिल रहे हैं और उससे बात कर रहे हैं तो बात करने से पहले कुछ ऐसी बातें होती हैं जिसमें बातों से बातें बनती हैं|

अर्थात आप कुछ ऐसे इंप्रेस होकर बात करें कि उन बातों में मजा आने लगी और धीरे-धीरे लड़की आपकी और इंप्रेस होकर आकर्षित हो जाए यदि ऐसा हो जाता है तो निश्चित रूप से लड़की आपको दोबारा बात करने के लिए इंप्रेस करेगी।

13. लड़की के स्टेटस के विषय में जानकारी करें

किसी भी लड़की से बात करते समय लड़की के स्टेटस के विषय में भी जानकारी प्राप्त करें स्टेटस के विषय में जानकारी करने के बाद ही आप उससे बातचीत करना प्रारंभ कर दें और अपने स्टेटस के विषय में भी उससे खुलकर बात करें जिससे एक दूसरे के प्रति बात करने में कोई हिचकिचाहट नहीं होती और एक दूसरे के करीब भी होते जाते हैं|

girl ladki beautiful

लड़की का स्टेटस आपके लिए जानना बेहद जरूरी है तथा लड़की को भी आप के विषय में जानना जरूरी है क्योंकि दोनों का स्टेटस इस बात पर निर्भर करता है कि आने वाले समय में एक दूसरे के साथ व्यवहार किस प्रकार से निभा पाएंगे क्योंकि बहुत से लोग लड़की को एक हवस का शिकार समझते हैं ऐसे में कोई भी लड़की आपसे बात करने में हिचाकिचायेगी।

14. पसंदीदा मूवी और सीरियल के बारे में बात करें

लड़कियां केवल बातों से ही से बात नहीं करती हैं लड़कियों से आप पर बात करना चाहते हैं तो सबसे पहले आप उन लड़कियों के पसंदीदा मूवी और सीरियल के विषय में बात करें तथा उनसे संबंधित हीरो हीरोइन गीत शूटिंग डांस कॉमेडी आदि पर भी बात करें कि उन्हें इन सब में सबसे ज्यादा क्या पसंद है और क्या ना पसंद है।

जब आप लड़कियों से बात करना स्टार्ट कर देते हैं तो बहुत से प्रश्न आपके दिमाग में सोते हैं उत्पन्न होने लगते हैं जिन पर आप बात कर सकते हैं धीरे-धीरे बात पर इस तरह से बढ़ने लगेंगे कि दोनों लोग एक दूसरे से करीब आते जाएंगे और बातों के सिलसिले बढ़ते जाएंगे।

दोस्तों किसी भी अनजान लड़की से पहली बार बात कर ले या फिर बात कर चुके हैं तो दोबारा बात करने के लिए आपको विभिन्न प्रकार के तरीकों को अपनाने के बाद भी आपके दिल और दिमाग में कई सारे ऐसे प्रश्न अपने आप उठेंगे जो आपके लिए बातचीत के सिलसिले को बढ़ाते हैं।

osir news

निष्कर्ष

यह लेख पूरा पढने के बाद अब आप को Ladki se kya baat kare जान गये है अब इन टॉपिक्स से जुडी बातो को करके आप किसी भी लड़की को आसानी से impres कर सकते है और उसे अपना दीवाना बना सकते है .

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

घर पर जुआ जीतने का ताबीज बनाये 9 आसान तरीके और मंत्र | Jua jitne ka taweez | jua jitne ka tabij
SSC क्या है ? SSC में कौन सी जॉब आती है ? | ssc ka full form bataiye
30 की उम्र के बाद महिलाओं में होता है इन 9 बीमारियों का खतरा
सच्चे प्यार में धोखा क्यों मिलता है ? 5 प्रमुख वजह जाने ! Why cheating in true love?
कृत्या सिद्धि कैसे करे ? खतरनाक कृत्या साधना क्या है ? मंत्र से कृत्या साधना कैसे करे पूर्ण जानकारी ? kratya practice in hindi Complete information and mantra
★ सम्बंधित लेख ★