हर तरह की प्रेम समस्या समाधान एवं 6 ज्योतिषी उपाय | Love problem solution

प्रेम समस्या समाधान | love problem solution : हेलो दोस्तों नमस्कार स्वागत है आपका हमारे आज के इस नए लेख में आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से love problem solution के बारे में बताएंगे आप में से कई व्यक्तियों को या अभी नहीं पता होगा कि प्रेम क्या होता है प्यार एक ऐसा खूबसूरत एहसास है जो दिमाग से नहीं दिल से होता है.



इसमें अनेकों प्रकार के विचार सम्मोहित होते हैं प्रेम में खुशी मिलती है प्रेम एक ऐसा मजबूत आकर्षण है जिसके जुड़ने पर हमें किसी की दया भाव और स्नेह की आवश्यकता नहीं होती है हालांकि आज के समय में प्रेम शब्द का इस हद तक दुरुपयोग किया गया है कि हर एक कदम पर इसके अर्थ को लेकर प्रश्न उठते हैं.

प्रेम समस्या समाधान, प्रेम विवाह समस्या समाधान, prem se samajik sambandh badhte hai, prem sambandh ke upay, prem vivah upay, prem vivah jaldi hone ke upay, prem vivah me safalta ke upay, prem vivah ke liye upay, prem vivah hoga ya nahi, prem vivah hone ke sanket, prem vivah ke upay in hindi, prem vivah karne ke upay, प्रेम विवाह सही या गलत, prem se samajik aur rashtriya sambandh badhte hai essay, prem se samajik tatha rashtriya sambandh badhte hai essay in hindi, prem se samajik tatha rashtriya sambandh badhte hain, प्रेम से सामाजिक तथा राष्ट्रीय संबंध बढ़ते हैं, prem sambandh, प्रेम सम्बन्ध के उपाय, prem vivah ke upay, prem badhane ke upay, प्रेम बढ़ाने के उपाय, dhan sambandhi upay, प्रेम विवाह के उपाय, प्रेम सम्बन्ध, prem safal hone ke upay, prem vivah ke upay hindi me, प्रेम विवाह के लिए उपाय,प्रेम क्या है, love kya hai, प्यार होने के बाद क्या होता है , Pyar hone ke bad Kya Hota Hai, प्यार के संकेत, Pyar Ke Sanket, प्रेम समस्या, Prem samasya, प्रेम समस्या में ज्योतिष की राय, Prem samasya Mein jyotishi ki Rai, प्रेम समस्या समाधान, love problem solution, प्यार का इजहार करने के तरीके, Pyar Ka izhaar karne ke tarike, प्रेम समस्या समाधान, प्रेम विवाह समस्या समाधान,

इसीलिए हमारे मन में भी कभी ऐसे सवाल उठते हैं कि यदि यह सच्चा प्यार है तो यह ऐसा कैसे हो सकता है क्या सिर्फ ज्ञानी पुरुष ही जो केवल प्रेम की जीवंत मूर्ति है उन्हें ही प्रेम की परिभाषा पता है कई लोगों का यह कहना है कि सच्चा प्रेम वह है जो कभी घटता या फिर बढ़ता नहीं है बल्कि लोगों का कहना है कि यह बढ़ता ही जाता है ।

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

ऐसे प्रेम से फिर दुनिया में निर्दोष क्यों दिखाई देती है यह प्रेम मनुष्य के रूप में में भगवान का अनुभव करवाता है लेकिन फिर भी आज के समय में इसे गलत नजर से देखा जाता है आज के समय में अगर कोई लड़का या फिर लड़की किसी से प्रेम कर लेती है तो उसे कैरक्टरलेस साबित कर दिया जाता है या फिर उसे समाज से बाहर कर दिया जाता है.

इसीलिए आज हम आपको इस लेख के माध्यम से love problem solution के बारे में बताएंगे और यह भी बताएंगे कि प्यार क्या है प्यार का इजहार करने के कौन से तरीके हैं जो आपके खोए हुए प्यार को सके वापस पा सकें.


अपने जीवन की शुरुआत कर सकें अगर आप इस खूबसूरत शब्द को जानने में उत्सुक है तो इस लेख को अंतर अवश्य पढ़ें अगर आप इस लेख को अंत तक पढ़ते हैं तो आपको अपने जीवन की आदि समस्याओं के बारे में पता चल जाएगा।

प्रेम क्या है ? | love kya hai ?

वैसे तो आजकल की इस दुनिया में सभी लोग प्यार को गलत समझते हैं और उसका गलत मतलब निकालते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि प्यार एक ऐसा खूबसूरत एहसास है जो दिमाग से नहीं दिल से होता है अगर कभी भी किसी व्यक्ति को प्यार होता है तो उसके मन में अनेकों भावनाएं उत्पन्न होती हैं अलग-अलग विचार आते हैं और प्यार में खुशी भी अधिक मिलती है.

कुछ लोगों का मानना है कि यह एक ऐसा मजबूत आकर्षण है जिससे जुड़े रहने पर हमारा जीवन व्यवस्थित हो जाता है वह इस प्रकार हमें अपनी ओर खींच लेता है कि हमें कुछ भी याद नहीं रहता है प्यार कोई भावना नहीं है या हमारा अस्तित्व है हर व्यक्ति के परे प्रेम है यह अस्तित्व बदल देता है.

girl

वैसे तो व्यक्ति के शरीर मन और व्यवहार हमेशा बदलते रहते हैं हर व्यक्ति से परे परिवर्तनशील प्रेम है वह प्रेम तुम हो जब स्वयं को खोज देंगे तो स्वयं को पा लेंगे अगर आप उदाहरण के तौर पर देखना चाहे तो माता और पिता के प्रति खुद के प्रति या फिर किसी जानवर के प्रति या फिर किसी इंसान के प्रति अधिक स्नेह भाव और प्यार दिखाना उसे सच्चा प्यार कहते हैं.

यह प्रेम आपके किसी भी हालातों में आपके साथ रहता है आपके सुख और दुख में साथ देता है प्रेम का मतलब सिर्फ यह नहीं होता कि हमेशा उसके साथ रहे प्यार तो एक दूसरे से दूर रहकर भी किया जा सकता है चाहे जितना दूर रहे लेकिन एहसास साथ होना चाहिए ऐसे प्रेम को लोग जन्मों-जन्मों तक याद रखते हैं और उसी को हम प्रेम कहते हैं।

प्रेम समस्या | Prem samasya

अधिकतर लोगों को यह जानकारी नहीं होती है कि प्यार क्या होता है प्यार एक खूबसूरत अनुभूति है 18 से 20 के बीच में अक्सर इस तरह का आकर्षण होने लगता है लेकिन आजकल के इस दौर में 12 से 16 तक के बच्चों को ही प्यार का अनुभव होने लगता है या फिर करने लगते हैं.

सबसे बड़ी खुशी की बात तो यह होती है कि आप बहुत ही समझदार है और आपके पास बहुत दिमाग है लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसी समस्याएं आ जाती है जिसके कारण प्यार में भी दूरियां पैदा होने लगती हैं क्या आप जानते हैं कि जब आप किसी भी व्यक्ति से प्यार करते हैं या फिर उसके साथ संबंध में रहते हैं.

तो आपको अपने पार्टनर से कुछ ज्यादा ही उम्मीद होने लगती है और उस बीच में ऐसा भी होता है कि हमारे मन में ऐसे ख्याल रखते हैं कि हमारा पार्टनर से हमसे बात करें हमारी बातें सुने वह ना किसी से मिले और ना ही किसी से बात करें जिसके कारण रिश्ते में बहुत ही ज्यादा दरार पड़ने लगती हैं.

इसीलिए आज हम आपको इसमें बताएंगे कि कौन सी प्रेम समस्याएं हैं जिनके कारण अच्छे से अच्छे रिश्ते खराब हो जाते हैं.

1. प्यार ना करना

अक्सर ऐसा होता है कि जब प्यार नया-नया होता है तो दोनों में बहुत ज्यादा प्यार होता है लेकिन धीरे-धीरे जैसे ही प्यार थोड़ा पुराना होता जाता है उसी प्रकार उस प्यार का अस्तित्व कम होने लगता है जिसके कारण पार्टनर एक दूसरे को प्यार नहीं कर पाते है.

2. धोखा देना

commit suicide DANGER khatarnak

लड़का हो चाहे लड़की हो दोनों में से अगर कोई भी व्यक्ति एक दूसरे को अच्छे से जानता नहीं है या फिर समझता नहीं है या उसे कोई अन्य व्यक्ति पसंद आ जाता है जिसके कारण वह अपने पार्टनर को धोखा दे देता है छोड़ कर चले जाते हैं.

3. आपसी दूरी होना

अक्सर ऐसा होता है कि जब लोग एक दूसरे से प्यार करते हैं और वह प्यार काफी पुराना हो जाता है उस प्यार में तब इतनी चाहत नहीं रहती है या फिर वह लोग एक दूसरे को कम टाइम देते हैं वह एक दूसरे को नहीं समझते हैं तो ऐसे में आपस में दूरियां बढ़ने लगती हैं या फिर यूं कहें अपने पार्टनर की जगह पर अगर कोई अन्य व्यक्ति उससे अच्छी बातें करता है या फिर उसका ख्याल रखता है ऐसे में अपने पार्टनर के प्रति आपसी दूरियां बढ़ने लगती हैं.

4. जिम्मेदारी ना निभाना

वैसे तो सभी लोगों को इस बात की जानकारी अवश्य होनी चाहिए की जिम्मेदारियां एक अच्छे रिश्ते को बनाने के लिए बहुत आवश्यक होती हैं ऐसे में अगर कोई भी व्यक्ति किसी से भी प्यार करता है और वह चाहता है कि हमारा पार्टनर हमारी बातों को समझे हमारा ख्याल रखें या फिर हमारे प्रति जो भी कार्य होते हैं.

वो हमारा पार्टनर अवश्य करें और ऐसे में आपका पार्टनर ना ही आपकी बात सुनता है और ना ही वह अपनी जिम्मेदारियों को निभाता है तो ऐसे में एक दूसरे के प्रति भेदभाव उत्पन्न होता है और दूरियां बढ़ने लगती है.

5. लड़ाई झगड़ा होना

जब लोगों का नया-नया प्यार होता है तो बहुत ही अच्छा लगता है और वह दोनों मिलजुल कर सभी कार्य करते हैं शुरुआत के 3 से 4 महीने या फिर यूं कहें कि 67 महीने बहुत ही अच्छे जाते हैं लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता जाता है वैसे जिम्मेदारियां बढ़ती जाती है जिसके कारण वह एक दूसरे को समय नहीं दे पाते या फिर किसी भी कार्य में उनका हाथ बटा नहीं पाते जिसके कारण आपस में लड़ाई झगड़े उत्पन्न होने लगते हैं और दूरियां बढ़ जाती हैं.

6. सामाजिक समस्याएं

वैसे तो आप सभी लोग जानते हैं कि आजकल के इस समाज में अगर कोई लड़का या लड़की एक दूसरे से प्यार करता है शादी करना चाहता है तो यह समाज उसको बहुत ही गलत कहता है जबकि कोई यह नहीं जानता है कि प्यार एक बहुत ही खूबसूरत एहसास है.

जो किसी भी व्यक्ति के मन में उत्पन्न हो सकता है जब उसका गांव और समाज , घरवाले उसका साथ नहीं देते हैं तो वह भाग कर शादी कर लेते हैं और उसके बाद उनके पास नहीं खाने का ज्यादा कुछ हो पाता है और ना ही रहने का बड़ी मुश्किल से वह इन सारी चीजों का इंतजाम करते हैं लेकिन फिर भी उन्हें इन सारी समस्याओं से गुजरना पड़ता है.

7. शक करना

क्या आपने कभी सोचा है कि प्यार में लोग शक भी करते हैं जबकि जब आपने उस लड़के या लड़की से प्यार किया तब आप उसके बारे में कुछ नहीं जानते होते हैं लेकिन जैसे ही वह लड़का या लड़की एक दूसरे से अपनी बातों को शेयर करता है.

तभी से दोनों के मन में एक अलग भावना उत्पन्न होती है और आगे चलकर अगर कभी भी उसके पार्टनर के साथ कुछ गलत होता है या फिर उसका पार्टनर अपनी दोस्त से बात कर रहा होता है तो वहां पर शक की भावना उत्पन्न होती है बल्कि ऐसा नहीं होना चाहिए अपने पार्टनर पर विश्वास अवश्य बनाए रखना चाहिए.

8. एक दूसरे को समय ना देना

क्या आपने सोचा है कि जब आपने पहली बार किसी भी व्यक्ति से प्यार किया था तो आप उसे बहुत समय देते थे उससे घंटों बातें करते थे उसके साथ बैठकर , खाना , घूमना , मूवी देखना इत्यादि सारे कार्य करते थे और कुछ समय बाद आप इन सारी क्रियाओं को बंद कर देते हैं.

या फिर अपने पार्टनर को सही टाइम नहीं देते हैं आप अपने कार्य में बहुत बिजी रहते हैं तो ऐसे में आपका पार्टनर आपसे रूठ जाता है वाह बहुत ही चिड़चिड़ा और गुस्सा करने लगता है.

प्रेम समस्या में ज्योतिष की राय | Prem samasya Mein jyotishi ki Rai

हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है कि किसी भी स्थिति में और किसी भी संबंध में चाहे वह रिश्ता प्रेम का हो माता-पिता का हो या फिर कोई भी हो अगर उसमें दूरियां या फिर परेशानियां और खराबी आती है तो उनमें हमारी कुंडली के ग्रहों का दोष अवश्य होता है क्योंकि हमारा पूरा जीवन चक्र ग्रहों के मुताबिक चलता है.

propose girl

हमारी कुंडली के हिसाब से हमारी ग्रह देखे जाते हैं इसीलिए हमारा पूरा जीवन ग्रहों पर निर्भर करता है कि हमारा जीवन कैसा है अगर आप में से किसी भी व्यक्ति का प्रेम जीवन खराब चल रहा है या फिर आप यह जानना चाहते हैं कि हमारा प्रेम संबंध आगे चलकर कैसा होगा तो हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है.

कि व्यक्ति की कुंडली में पंचम भाव प्रेम का माना जाता है और इसी भाव से प्रेम की शुरुआत होती है ऐसे में अगर आपकी कुंडली का पंचम भाव अच्छा है तो आपका प्रेम जीवन अच्छा होगा अगर आपके पंचम भाव पर ग्रहों की दृष्टि अच्छी है.

तो भी आपका प्रेम जीवन अच्छा होगा और उस समय उसका प्रेम जीवन अच्छे संबंध से गुजरेगा लेकिन अगर आपकी कुंडली का पंचम भाव पापक ग्रहों की स्थिति में होता है तो आपका प्रेम संबंध टूट सकता है और ऐसे में कहा गया है. कि व्यक्ति की कुंडली के पंचम भाव के देवता शनि देव हैं सातवें नवे और गैर में घर में भगवान शनिदेव निवास करते हैं अगर आपकी कुंडली में भी ऐसा है तो आपका प्रेम जीवन टूट सकता है

प्रेम समस्या समाधान | love problem solution

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

अगर आप में से कोई भी व्यक्ति अपनी प्रेम की समस्या का समाधान ढूंढ रहा है तो आज हम आप लोगों को प्रेम की समस्या के कुछ ऐसे जबरदस्त समाधान बताएंगे जिनके माध्यम से आप अपने जीवन को व्यवस्थित कर सकते हैं.

1. एक दूसरे को समय दें

क्या आपने कभी सोचा है कि जब आपने पहली बार प्यार किया था तो आप अपने पार्टनर को बहुत टाइम देते थे लेकिन अब जब प्यार आपका बहुत पुराना हो चुका है तो आप अपने पार्टनर को समय बहुत कम देते हैं लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए अगर आप अपने प्यार को बनाए रखना चाहते हैं.

तो आप चाहे जितना काम में बिजी हूं लेकिन एक बार अपने पार्टनर से उसका हाल अवश्य पूछे अगर आप ऑफिस में हैं या फिर बाहर किसी कार्य से गए हैं तो आप उस कार्य के बीच में थोड़ा सा भी समय मिलने पर उसे कॉल या मैसेज अवश्य करें ताकि आपके पार्टनर को भी लगे उसका पार्टनर उसका कितना ख्याल रखता है.

2. शक ना करें

दोस्तों क्या आपने सोचा है कि जब आपने पहली बार अपने पार्टनर से प्यार किया था तो आप उससे कुछ नहीं कहते थे लेकिन कुछ समय बीतने के बाद ही आप अपने पार्टनर पर किसी भी चीज को लेकर शक करने लगते हैं या फिर अगर उसकी दोस्त भी उससे बात करती है या घूमने जाती है.

साथ तो आप अपने पार्टनर पर शक करने लगते हैं लेकिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए आपको अपने पार्टनर पर विश्वास होना चाहिए कि वह आपके अलावा किसी और से प्यार नहीं कर सकता है या फिर वह आपको धोखा नहीं दे सकता है.

3. लड़ाई झगड़ा ना करें

ladai dekhna sapne me ladai dekhna sapne me sapne mai dost se ladai hona sapne mai dost se ladai honaRemove term: sapne me dost ke sath ladai hona sapne me dost ke sath ladai honaRemove term: sapne me dost se ladai hona sapne me dost se ladai honaRemove term: sapne me dost se ladai karna sapne me dost se ladai karnaRemove term: sapne me ghar walo se ladai karna sapne me ghar walo se ladai karnaRemove term: sapne me khud ko ladai karte dekhna sapne me khud ko ladai karte dekhnaRemove term: sapne me khud ko yudh karte dekhna sapne me khud ko yudh karte dekhnaRemove term: sapne mein apno se ladai karna sapne mein apno se ladai karnaRemove term: sapne mein aurat se ladai karna sapne mein aurat se ladai karnaRemove term: sapne mein biwi se jhagda karna sapne mein biwi se jhagda karnaRemove term: sapne mein dost se baat karna sapne mein dost se baat karnaRemove term: sapne mein dost se ladai karna sapne mein dost se ladai karnaRemove term: sapne mein dost se ladna sapne mein dost se ladnaRemove term: sapne mein ghar mein ladai dekhna sapne mein ghar mein ladai dekhnaRemove term: sapne mein khud ki ladai dekhna sapne mein khud ki ladai dekhnaRemove term: sapne mein khud ko jhagda karte hue dekhna sapne mein khud ko jhagda karte hue dekhnaRemove term: sapne mein khud ko kisi se ladte hue dekhna sapne mein khud ko kisi se ladte hue dekhnaRemove term: sapne mein khud ko ladai karte dekhna sapne mein khud ko ladai karte dekhnaRemove term: sapne mein khud ko ladai karte hue dekhna sapne mein khud ko ladai karte hue dekhnaRemove term: sapne mein khud ko ladte dekhna sapne mein khud ko ladte dekhnaRemove term: sapne mein khud ko ladte hue dekhna sapne mein khud ko ladte hue dekhnaRemove term: sapne mein khud ko paper dete hue dekhna sapne mein khud ko paper dete hue dekhnaRemove term: sapne mein kisi se jhagda karne ka matlab sapne mein kisi se jhagda karne ka matlabRemove term: sapne mein kisi se jhagda karte hue dekhna sapne mein kisi se jhagda karte hue dekhnaRemove term: sapne mein kisi se ladai jhagda karna sapne mein kisi se ladai jhagda karnaRemove term: sapne mein kisi se ladai karne ka matlab sapne mein kisi se ladai karne ka matlabRemove term: sapne mein kisi se ladai karte hue dekhna sapne mein kisi se ladai karte hue dekhnaRemove term: sapne mein ladai dekhna shubh ya ashubh sapne mein ladai dekhna shubh ya ashubhRemove term: sapne mein ladai dekhne ka kya matlab sapne mein ladai dekhne ka kya matlabRemove term: sapne mein ladai jhagda dekhne ka matlab sapne mein ladai jhagda dekhne ka matlabRemove term: sapne mein ladai jhagda dekhne ka matlab kya hota hai sapne mein ladai jhagda dekhne ka matlab kya hota haiRemove term: sapne mein ladai jhagda dekhne se kya hota hai sapne mein ladai jhagda dekhne se kya hota haiRemove term: sapne mein ladai jhagda karte dekhna sapne mein ladai jhagda karte dekhnaRemove term: sapne mein ladai jhagda karte hue dekhna sapne mein ladai jhagda karte hue dekhnaRemove term: sapne mein ladai karte hue dekhna sapne mein ladai karte hue dekhnaRemove term: सपने में अजनबी से लड़ाई झगड़ा करते देखना सपने में अजनबी से लड़ाई झगड़ा करते देखनाRemove term: सपने में अपने दोस्त से लड़ाई करना सपने में अपने दोस्त से लड़ाई करनाRemove term: सपने में खुद को किसी से लड़ाई करते हुए देखना सपने में खुद को किसी से लड़ाई करते हुए देखनाRemove term: सपने में खुद को लड़ाई करते देखना सपने में खुद को लड़ाई करते देखना सपने में घर वालों से लड़ाई झगड़ा करना सपने में घर वालों से लड़ाई झगड़ा करना

आपस में प्यार बनाए रखने के लिए और अपने रिश्ते को खूबसूरत पलों में सजाए रखने के लिए एक दूसरे से लड़ाई झगड़ा नहीं करना चाहिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा कहा गया है कि अगर पति पत्नी के बीच या फिर किसी भी व्यक्ति के बीच लड़ाई झगड़े होते हैं तो उससे घर में कलर उत्पन्न होता है इसीलिए कभी भी लड़ाई झगड़े नहीं करने चाहिए.

4. जिम्मेदारी निभाना

एक रिश्ते को बनाए रखने के लिए और उसे मरते दम तक साथ रखने के लिए जिम्मेदारी का होना बहुत आवश्यक है किसी भी कार्य को करने के लिए अगर आप अपनी पूरी जिम्मेदारी के साथ उस कार्य को नहीं करते हैं तो आप उस हर एक कार्य में असफल माने जाएंगे.

जिसको आपने जिम्मेदारी पूर्वक नहीं किया है इसीलिए चाहे प्यार हो और चाहे कोई भी कार्य हर एक चीज में जिम्मेदारी अवश्य निभानी चाहिए अपनी जिम्मेदारियों का ख्याल हमेशा होना चाहिए.

5. धोखा ना दे

अगर आप किसी भी व्यक्ति से पहली बार किसी से प्यार करते हैं या फिर उससे रिश्ता जोड़ते हैं तो आपको कभी भी उस रिश्ते में उस व्यक्ति को धोखा नहीं देना चाहिए ना ही अपने पार्टनर के रहते हुए किसी अन्य व्यक्ति से बात करनी चाहिए और ना ही उसे छोड़कर जाना चाहिए.

क्योंकि हमने यह देखा है जब भी किसी व्यक्ति को वह सब नहीं मिलता है जो उसे चाहिए होता है तो वह किसी अन्य व्यक्ति को ढूंढने लगता है या फिर किसी अन्य व्यक्ति में अपनी खुशियों को खोजने लगता है तभी एक दूसरे को धोखा दे देता है. लेकिन ऐसा कभी नहीं करना चाहिए अगर आप एक दूसरे की समस्याओं को समझते हैं और शांत मन से उनका समाधान करते हैं तो आप अवश्य ही अपने जीवन में सफल होंगे.

6. प्यार करें

अगर आप किसी भी व्यक्ति से प्यार करते हैं और उसके हिस्से का उसका पूरा प्यार नहीं देते हैं या फिर आप बार-बार मना करने लगते हैं कि हम आपसे प्यार नहीं करते हैं या फिर नहीं करना चाहते हैं तो यह बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए हमारी यह सोच है.

कि अगर किसी व्यक्ति की खुशी हमारे कुछ देने या हमारे कुछ त्याग करने में है तो अपनी खुशी को छोड़कर उस व्यक्ति की खुशी हमें सबसे पहले देखनी चाहिए. क्योंकि अगर आप किसी अन्य व्यक्ति को किसी भी माध्यम से खुश कर सकते हैं. तो अन्य व्यक्ति की खुशी के लिए यह अवश्य करना चाहिए अगर हमारी वजह से किसी व्यक्ति का जीवन सुधर रहा है और वह एक अच्छी जिंदगी जी रहा है तो हमें वह कार्य अवश्य करना चाहिए.

प्रेम विवाह समस्या के उपाय | Prem Vivah samasya samadhan

आप सभी लोगों ने ऐसा अधिकतर देखा होगा जो भी व्यक्ति लव मैरिज शादी करते हैं उनकी शादी में बहुत से प्रॉब्लम आती है क्योंकि प्रेम विवाह करने के लिए वह लड़का और लड़की दोनों कुछ भी कर सकते हैं लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सोचा है कि जो लड़का और लड़की दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं और उनके बीच सब कुछ अच्छा चल रहा होता है.

महिलाओं का दिल कैसे जीते लोगों का दिल कैसे जीते लड़के का दिल कैसे जीते महिला का दिल कैसे जीते दिल कैसे जीते logo ka dil kaise jeete ladki ka dil kaise jeete किसी के दिल को कैसे जीते लडकी का दिल कैसे जीते hindi ladki ka dil kaise jite kisi ka dil kaise jeete लडकी का दिल कैसे जीते लडकी का दिल कैसे जीते video ladko ka dil kaise jeete लड़कियों का दिल कैसे जीते kisi ka dil kaise jite दूसरों का दिल कैसे जीते लडके का दिल कैसे जीते लडकी का दिल कैसे जीते shayari सबका दिल कैसे जीते

इसके अलावा भी उनके विवाह में अचानक से कुछ ऐसी परेशानियां आ खड़ी होती हैं जिनसे वह बहुत ही परेशान रहते हैं ऐसे में अगर आपने भी प्रेम विवाह किया है या फिर करना चाहते हैं लेकिन उस विवाह में आपके घर वालों की अनुमति नहीं दी गई है या फिर उस विवाह में कोई अन्य समस्या आ रही है.

तो ऐसे में आप ज्योतिष द्वारा सलाह अवश्य लें इसीलिए आज हम आपको प्रेम विवाह समस्या का समाधान बताएंगे कुछ उपायों द्वारा आप इस समस्या को सुलझा सकते हैं जो कि ज्योतिष द्वारा निम्न प्रकार से बताई गई है.

1. दुर्गा का उपाय

अधिकतर लोगों के प्रेम विवाह में समस्याएं उत्पन्न होती हैं लेकिन उन समस्याओं को सुलझाने के लिए कई प्रकार के उपाय बताए जाते हैं आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताएंगे जो बहुत ही असरदार है उसके लिए आपको इन सारी चीजों की आवश्यकता होगी.

  1. लाल रंग की ध्वजा

प्रेम विवाह में आ रही समस्याओं और रुकावट ओ को दूर करने के लिए अगर कोई भी व्यक्ति मां दुर्गा के मंदिर में जाकर लाल रंग की ध्वजा को चढ़ाता है और मां दुर्गा की उपासना करता है तो उस व्यक्ति का प्रेम विवाह सफल हो जाता है.

2. शुक्रवार उपाय

प्रेम विवाह में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है कि अगर किसी भी महिला या पुरुष के जीवन में प्रेम विवाह को लेकर समस्याएं आती है तो सप्ताह के 2 दिन उस व्यक्ति को अलग-अलग कपड़े पहनने चाहिए.

जब तक प्रेम विवाह की समस्याएं दूर नहीं हो जाती तब तक गुरुवार के दिन आपको पीले रंग के वस्त्र धारण करने हैं और शुक्रवार के दिन सफेद रंग के कपड़े धारण करना शुभ माना गया है.

FAQ : love problem solution

प्रेम की सही परिभाषा क्या है?

क्या आप लोग जानना चाहते हैं कि प्यार की एक सही परिभाषा क्या हो सकती है काफी रिसर्च के मुताबिक और हमारा खुद का मानना है कि प्यार एक ऐसा एहसास है जो दिमाग से नहीं दिल से किया जाता है इसमें अनेकों प्रकार की भावनाएं उत्पन्न होती हैं और खुशी मिलती है यह एक मजबूत आकर्षण है जो अपनी ओर खींच लेता है और बाद में वह सब कुछ भुला कर उसके साथ जीने को प्रेरित करता है।

प्रेम की सबसे अच्छी परिभाषा क्या है?

प्यार की एक सबसे अच्छी परिभाषा यह भी होती है कि अगर माता-पिता बच्चे या मित्र के साथ गहरा कोमल भावों किसने लगाया जाए और व्यक्ति के प्रति लगाव हो गहरा इसने हो तो उसे भी प्रेम कहते हैं ।

प्रेम का दूसरा नाम क्या है?

इस दुनिया में प्रेम को कई नामों से जाना जाता है ऐसा कहा जाता है कि या नाम बहुत ही भावुक है। जैसे कि मुहब्बत, प्रेम, प्यार, लगाव, लगन, स्नेह, इश्क है.

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से love problem solution के बारे में बताया इसके अलावा प्यार क्या है प्यार का इजहार करने के तरीके क्या है प्यार की समस्या का समाधान क्या है इन सारे विषयों के बारे में विस्तार से जानकारी दी अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है.

तो आपको इन सारे विषयों के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन