प्यार में धोखा देने वाली राशि : धोखेबाज राशियों से रहे दूर नहीं तो पड़ेगा रोना | Pyar me dhokha dene wali rashi

प्यार में धोखा देने वाली राशि | Pyar me dhokha dene wali rashi : हेलो दोस्तों को नमस्कार आज मैं आप लोगों को इस आर्टिकल में प्यार में धोखा देने वाली राशि के विषय में बताऊंगी जिसमें मैं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताई गई उन राशियों के नाम बताऊंगी जो किसी से भी प्यार करने के बाद बीच में ही अपने हमसफर को छोड़कर चली जाती हैं.



प्यार में धोखा देने वाली राशि | Pyar me dhokha dene wali rashi

जिससे सामने वाले व्यक्ति को काफी ज्यादा शारीरिक और मानसिक दोनों प्रकार की पीड़ा का आभास होता है. क्योंकि प्यार एक ऐसा खूबसूरत एहसास जो व्यक्ति को दुख में भी खुश रहने का हौसला प्रदान करता है और सही मायने में जीवन कैसे जीना चाहिए इसका भी एहसास कराता है.

क्योंकि जब हमें किसी से प्यार होता है तो हम उस व्यक्ति के साथ जीवन भर रहने के तमाम सपने देख लेते हैं लेकिन जब वही इंसान हमें बीच सफर में छोड़ कर चला जाता है तब बहुत ज्यादा दुख का एहसास होता है ऐसा लगता है कि सारी दुनिया में मेरा कोई नहीं है और उस पल मन में एक ही सवाल आता है.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

काश पहले पता होता आप हमें इस तरह से छोड़कर जाएंगे या जाएगी तो मैं कभी आपसे प्यार नहीं करता है और फिर व्यक्ति जीवन भर उस व्यक्ति की यादों में जीने का मोहताज हो जाता है क्योंकि सच्चा प्यार कभी भुलाया नहीं जा सकता हैं.

ऐसे में अगर आप लोग भी प्यार में धोखा नहीं खाना चाहते हैं तो यह लेख आप लोगों के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण हो सकता है क्योंकि हम इस लेख में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताइ उन राशियों के विषय में बताएंगे जो आपको कभी भी धोखा दे सकती हैं. ऐसे में अगर आप लोग उन राशि के जातक जातिका के विषय में जानना चाहते हैं तो कृपया करके इस लेख को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें.


प्यार में धोखा देने वाली राशि | Pyar me dhokha dene wali rashi

पति को सबक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्यार में धोखा देने में अव्वल होती है यह राशियां जैसे :

1. सिंह राशि

सिंह राशि के जातक जातिका कभी भी आपको रिलेशनशिप में धोखा दे सकते हैं, क्योंकि सिंह राशि के लोग काफी ज्यादा जिद्दी स्वभाव की होते हैं, यह अपने पार्टनर से किसी भी प्रकार की उम्मीद करते हैं और पूरा नहीं होती है तो यह उस रिश्ते में काफी दिन तक नहीं टिक सकते हैं और सामने वाले व्यक्ति को धोखा दे देते हैं.

इसीलिए सिंह राशि के जातक जातिका से रिलेशनशिप करने से दूर रहना चाहिए, अगर कर रहे हैं तो इनसे हर जिद को पूरा करने की कोशिश करें तभी आप उनके साथ खुश रह पाएंगे .

2. वृश्चिक राशि

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातक जातिका किसी भी समय आपको छोड़ कर जा सकते है. क्योंकि इस राशि के जातक जातिका अपने लाइफ पार्टनर की खूबसूरती पर विशेष ध्यान देते हैं , यही कारण है कि जब यह किसी की तरफ उनकी खूबसूरती देखकर आकर्षित होते हैं और जब काम पूरा हो जाता हैं, तो वृश्चिक राशि के लोग सामने वालों का दिल तोड़ने में जरा सा भी देर नहीं करते हैं इसीलिए वृश्चिक राशि के लोगों से दूर रहना आप से भी बेहतर रहेगा.

3. मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वाले जातक जातिका से लवर के रूप में रिलेशनशिप करने से दूर रहना चाहिए. क्योंकि मेष राशि के लोगों काफी ज्यादा मनमौजी होते हैं इन्हें रोक टोक बिल्कुल पसंद नहीं होती है. इसीलिए इन लोगों के साथ में रिलेशन करना काफी ज्यादा मुश्किल बन जाता है.

क्योंकि अगर इनका पाटनर इन्हें किसी काम को करने से रोकता है या फिर इनकी कोई बात नहीं मानता है तो फिर यह लोग काफी ज्यादा गुस्से में आ जाते हैं और गुस्से के मारे ना जाने क्या-क्या बोल सकते हैं. जिसकी वजह से इनका रिलेशन खराब हो जाता है, इसीलिए अगर आप इनसे रिलेशन कर रहे हैं, तो इनके नखरे झेलने की आदत होनी चाहिए आपको.

4. धनु राशि

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

अगर आप धनु राशि के जातक जातिका से मित्रता कर रहे हैं तो एक बात का ध्यान रखें कि धनु राशि के लोग दिल तोड़ने में काफी साला माहिर होते हैं क्योंकि इस राशि के लोग रोमांटिक प्रवृत्ति के होते हैं इसीलिए अब किसी भी एक रिश्ते से बहुत जल्दी बोर हो जाते हैं और मैंने रिश्तो की तलाश में रहते हैं.

sagittarius dhanu rashi

इसी के प्रीति आलोक दिया नहीं सोचते हैं कि कल क्या होगा यह लोग आज क्या है, कैसे हैं, कैसे जीना चाहिए ? यही सब सोचते हैं जिसके चलते इनके साथ पार्टनरशिप करना काफी ज्यादा मुश्किल हो जाता है.

5. मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र में मिथुन राशि के लिए बताया गया है इस राशि के जातक जातिका काफी ज्यादा खूबसूरत और ऊर्जावान होते हैं इनके अंदर किसी को भी अपनी तरफ अट्रैक्ट करने के ढेर सारे गुण पाए जाते हैं इसीलिए यह लोग अपनी खूबसूरती का फायदा उठाते हैं और आए दिन नए-नए रिश्तो की तलाश करते रहते हैं.

यह लोग एक रिश्ते में काफी दिन तक नहीं टिक पाते हैं क्योंकि इन्हें किसी भी चीज से बहुत जल्दी बोरिंग फील होने लगती है इसकी वजह से इस राशी के लोग किसी का भी दिल तोड़ने में देरी नहीं करते है,

6. कुंभ

कुंभ राशि के जातक जातिका काफी ज्यादा दयालु स्वभाव के होते हैं, इसीलिए यह लोग किसी से रिलेशनशिप करके उन्हें जानबूझकर धोखा नहीं देते हैं लेकिन जब इन्हें अपने पार्टनर में किसी भी प्रकार की कोई कमी नजर आती है तो उन्हें सुधारने की सलाह देते हैं.

kumbh aquarius rashi

जब सामने वाला व्यक्ति इनकी सलाह लेने से इनकार कर देता है तो इन लोगों को उस व्यक्ति को छोड़ने में जरा सा भी देर नहीं लगती है और यह किसी भी समय अपने रिश्ते को तोड़ सकते हैं क्योंकि यह लोग जितने ज्यादा दयालु होते हैं, उतने ही ज्यादा स्वतंत्र प्रवृत्ति के होते हैं.

इसीलिए अगर आपको कुंभ राशि से दोस्ती कर रहे हैं तो आपके लिए काफी अच्छा है मगर इन्हें कैसे संभालना है इसके विषय में आपको अच्छे से जानकारी होनी चाहिए.

FAQ : प्यार में धोखा देने वाली राशि

किस राशि का ग्रह सबसे बलवान माना गया है ?

ज्योतिष शास्त्र में कुंभ राशि का ग्रह सबसे बलवान माना गया है जोकि शनि ग्रह कहलाता है शनि ग्रह को राशि चक्र के सभी ग्रहों का महाराजा कहा जाता है. इतना ही नहीं शनि ग्रह को लेकर ऐसा भी कहा जाता है की शनि ग्रह किसी भी व्यक्ति को राजा से रंक और रंक को राजा बना सकता है.

कौन सी राशि प्यार में जल्दी पड़ जाती है ?

ज्योतिष शास्त्र में धनु राशि के जातकों को लेकर ऐसा बताया गया है इस राशि के लोग प्यार में बहुत जल्दी पड़ जाते हैं किसी की खूबसूरती को देखकर उसकी तरफ आकर्षित होते हैं इसीलिए यह लोग प्यार में आगे रहते हैं.

सबसे ज्यादा बुद्धिमान राशि कौन सी मानी गई है ?

हर राशि अपने अपने समय पर बुद्धिमान हो जाती हैं कहने का मतलब है जब आपकी कुंडली में आपके ग्रह की स्थिति मजबूत होती है ,तब आपकी मस्तिष्क का तेजी से विकास होता है और जब आपकी कुंडली में आपके ग्रह की स्थिति कमजोर होती. तब आपकी मानसिक तनाव की समस्या के साथ-साथ अन्य प्रकार की समस्याएं भी आ जाती है इसलिए हर राशी अपने अपने ग्रह के अनुसार बुद्धिमान मानी गई है.

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से प्यार में धोखा देने वाली राशि से संबंधित जानकारी प्रदान की है जिसमें हमने आप लोगों को ज्योतिष के अनुसार बताई गई धोखेबाज राशियों के विषय में बताया है.

अगर आप लोगों ने इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ा होगा तो आप लोगों को उन राशियों के विषय में मालूम हो गया होगा जो आपको बीच सफर में छोड़ कर कभी भी जा सकती हैं इसलिए आप लोग ऐसी राशियों के जातक जातिका के लोगों से दूर रहे तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन