मंगलवार को कर्ज मुक्ति के उपाय : 25 टोटके, उपाय और मंत्र | Mangalwar ko karz mukti ke upay

मंगलवार को कर्ज मुक्ति के उपाय Mangalwar ko karj mukti ke upay : हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से मंगलवार को कर्ज मुक्ति के उपाय बताएंगे वैसे हमारे हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित किया गया है.

ऐसा कहा जाता है कि मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा विधि विधान पूर्वक करने से आपके सभी प्रकार के कष्ट दूर हो जाते हैं अगर कोई व्यक्ति हमारे हिंदू शास्त्रों के अनुसार अपने जीवन मैं चल रही समस्याओं का समाधान चाहता है.

मंगलवार को कर्ज मुक्ति के उपाय,, मंगलवार के दिन कर्ज मुक्ति के उपाय,, मंगलवार को कर्ज उतारने के उपाय,, मंगलवार को कर्ज देना चाहिए या नहीं,, मंगलवार को कर्ज लेना चाहिए कि नहीं,, मंगलवार को कर्ज लेना चाहिए या नहीं,, मंगलवार के दिन के टोटके,, मंगलवार के उपाय टोटके,, mangalwar ko karz mukti ke upay,, Karz se mukti pane ke totke,, Karz se mukti paane ke gharelu upay,, मंगलवार कर्ज मुक्ति उपाय,, mangalwar ke upay,, मंगलवार को कर्ज उतारने के उपाय,, मंगलवार के दिन क्या-क्या नहीं करना चाहिए,, मंगलवार के दिन क्या करना चाहिए,, मंगलवार के दिन क्या नहीं करना चाहिए,, मंगलवार के दिन क्या दान करना चाहिए,, मंगलवार के दिन क्या-क्या करना चाहिए,, मंगल ग्रह के कारण कर्ज से मुक्ति नहीं मिल पा रहा हे काय उपाय करे,, कर्ज से मुक्ति पाने के टोटके,, कर्ज से मुक्ति पाने के उपाय,, कर्ज से मुक्ति पाने के उपाय बताइए,, कर्ज से मुक्ति पाने के लिए उपाय बताएं,, कर्ज से मुक्ति पाने के सरल उपाय,, कर्ज से मुक्ति पाने के लिए क्या उपाय करना चाहिए,, कर्ज से मुक्ति पाने के लिए क्या उपाय,, कर्ज से मुक्ति पाने का टोटका,, कर्ज से मुक्ति पाने का उपाय बताइए,, कर्ज से मुक्ति पाने के लिए उपाय बताइए,, कर्ज से मुक्ति पाने के घरेलू उपाय,, कर्ज से मुक्ति पाने का घरेलू उपाय,, कर्ज से मुक्ति पाने के लिए क्या उपाय करें,, कर्ज से मुक्ति पाने के 5 मंत्र,, कर्ज से मुक्ति पाने का मंत्र,, कर्ज से मुक्ति पाने का उपाय बताइए,, कर्ज से मुक्ति पाने के लिए क्या करें,,

यह फिर कर्ज से निजात पाना चाहता है तो मंगलवार के दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपाय जरूर अपनाएं। इसीलिए आज हम आप लोगों को कर्ज से मुक्ति पाने के लिए कुछ ऐसे उपाय और टोटके बताएंगे.

जिनका प्रयोग करके आप कर्ज से जल्द ही मुक्ति पा जाएंगे आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से मंगलवार को कर्ज मुक्ति के उपाय बताएंगे और उसके साथ कर्ज मुक्ति के टोटके भी बताएंगे कर्ज मुक्ति के घरेलू उपाय क्या है,

यह अभी बताएंगे अगर आप लोग हमारे इस लेख को अंत तक और ध्यान से पढ़ते हैं तो आपको इसकी संपूर्ण जानकारी अवश्य दी जाएगी इस जानकारी को प्राप्त करने के लिए हमारे इस लेख में अंत तक बने रहें ताकि आप लोगों को इसकी जानकारी विस्तार से प्राप्त हो सके।

मंगलवार को कर्ज मुक्ति के उपाय | Mangalwar ko karz mukti ke upay

उदर पीड़ा निवारक साबर हनुमान मंत्र क्या है ?


  1. अगर आप लोग धन संबंधित समस्याओं से मुक्त होना चाहते हैं अपने कर्ज से मुक्त होना चाहते हैं तो इसके लिए आपको मंगलवार के दिन हनुमान जी के सामने सरसों के तेल का दीपक जला कर रख देना है और उसके बाद उनके सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करना है अगर आप लोग यह उपाय करते हैं तो आपको धन संबंधी समस्याओं से जल्द ही मुक्ति मिल जाएगी इसके अलावा ज्यादा से ज्यादा कोशिश करें कि मंगलवार के दिन आप गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करें या फिर उन्हें दान दक्षिणा दे।
  2. अगर आप लोग हनुमान जी का आशीर्वाद प्राप्त करना चाहते हैं और अपने कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं तो आपको मंगलवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि से निश्चिंत होने के बाद इस मंत्र का ‘ओम हनुमते नम:’ 108 बार जाप करना है।
  3. हमारे हिंदू धर्म में ऐसी मान्यता है कि मंगलवार के दिन ऋण संकट मोचन अंगारक स्त्रोत का पाठ करना चाहिए इससे आपको कल से जल्द ही मुक्ति मिल जाती है और आप मंगलवार के दिन सुंदरकांड का पाठ जरूर करें जो भी व्यक्ति सुंदरकांड का पाठ मंगलवार के दिन करता है उसके सभी कष्टों को मुक्ति मिल जाती है।
  4. अगर कोई जातक अपने जीवन में धन की वृद्धि कराना चाहता है तो उसके लिए उस जातक को मंगलवार के दिन सुबह उठकर स्नान आदि से निश्चिंत होने के बाद गाय को रोटी खिलाने से माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है मंगलवार के दिन नारियल को अपने सर से 7 बार घुमाने के बाद नारियल हनुमान जी के मंदिर में जाकर चढ़ा दें ऐसा करने से आपको धन की वृद्धि जल्द ही होती है।
  5. आर्थिक संकटों से दूर जाने के लिए और कर्ज से मुक्ति पाने के लिए आपको मंगलवार के दिन 11 पीपल के पत्ते लेना है और उसे पानी से धोने के बाद पत्तों पर चंदन से श्री राम लिखना है उसके बाद उन सारे पत्तों को हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमानजी को अर्पित कर देना हैं ऐसा कहा जाता है कि अगर कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो उसके जीवन से आर्थिक संकट दूर हो जाती है।

कर्ज से मुक्ति पाने के टोटके | Karz se mukti pane ke totke

हनुमान जी के टोटके

  1. अगर आपके ऊपर अधिक ऋण है और आप उसे रेड से बहुत ही ज्यादा परेशान है और आप उस रेड को किसी न किसी तरीके से चुकाना चाहते हैं धीरे-धीरे करके आप उस कर्ज को चुकाते चुकाते खत्म हो जाते हैं तो इसीलिए आज हम आप लोगों को कर्ज मुक्ति हेतु कुछ ऐसे सरल अचूक उपाय और टोटके बताने वाले हैं जिनसे आप अपने कार्य को जल्द ही मुक्त कर पाएंगे।
  2. कर्ज से मुक्ति पाने के लिए आपको एक नारियल लेना है नारियल लेने के बाद चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर उस नारियल पर स्वास्तिक बनाना है उसके बाद उस नारियल को लड्डू या फिर गुड चने का भोग लगाएं उसके बाद हनुमान जी के मंदिर में जाकर उस नारियल को हनुमान जी के चरणों में अर्पित कर दें और हनुमान जी के सामने बैठकर ऋणमोचक मंगल स्त्रोत का पाठ करें
  3. ऋण से मुक्ति पाने के लिए आपको शनिवार के दिन सुबह उठकर अपने नित्य कामों को करने के बाद अपनी पूरी लंबाई के हिसाब से एक धागा लेना है उस धागे को एक नारियल पर लपेट देना है उसके बाद आपको उस नारियल की पूजा करनी है
    फिर उस नारियल को बहती हुई नदी में प्रवाह कर देना और शनि भगवान से ऋण मुक्ति की प्रार्थना करनी है।
  4. अगर आप लोग कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं तो आपको इसके लिए मंगलवार या फिर बुधवार के दिन मंगल की भातपूजा, दान, होम और जप
    करना है मंगलवार और बुधवार के दिन आपको कल का लेनदेन नहीं करना है हर मंगलवार के दिन आपको हनुमान अष्टकम का पाठ करना है दिन में 7 बार करें फिर तो इसका प्रतिदिन जाप करना संभव नहीं है तो आप हर मंगलवार को एक बार अवश्य करें।
  5. कर्ज से मुक्ति पाने के लिए आपको मंगलवार के दिन ही कर्ज अदा करें ऐसा करने से आप का कर्ज धीरे-धीरे समाप्त हो जाएगा।
  6. अगर आप लोग कर्ज से मुक्ति चाहते हैं तो आपको कृष्ण पक्ष की तिथि को पूर्णिमा व मंगलवार के दिन उधार देना है और मंगलवार के दिन कर्ज लेना है कृष्ण पक्ष की तिथि 1 तिथि, शुक्लपक्ष की 2, 3, 4, 6, 7, 8, 10, 11, 12, 13
  7. अगर आप लोग जल्द से जल्द कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं तो आपको इसके लिए बुधवार के दिन सवा पाव मूंग की दाल उबालकर घी शक्कर में मिलाकर गाय को खिलाना है।
  8. शीघ्र ही कर्ज से मुक्ति पाने के लिए वास्तु दोष नाशक हरे रंग के गणेश पति मुख द्वार पर आगे पीछे चक्कर लगाने से कर्ज से जल्द ही मुक्ति मिल जाती है।
  9. मंगलवार के दिन लाल मसूर की दाल को दान करना चाहिए।
  10. कर्ज से मुक्ति पाने के लिए शुक्ल पक्ष के प्रथम मंगलवार के दिन ऋण मोचक मंगल स्त्रोत का पाठ करना चाहिए अगर आप इस प्रक्रिया को प्रतिदिन नहीं कर सकते हैं तो मंगलवार के दिन अवश्य करें।
  11. अगर कोई व्यक्ति कर्ज से मुक्ति पाना चाहता है तो उस व्यक्ति को ‘गजेन्द्र-मोक्ष’ स्तोत्र का प्रतिदिन सूर्योदय से पूर्व पाठ भी कर सकते हैं। इन दोनों पाठ में से आप किसी एक पाठ को कर सकते हैं वैसे तो यह दोनों ही आपको आपके कर्ज से मुक्ति दिलाने में आपकी मदद करते हैं तो आप किसी भी पाठ को कर सकते हैं।
  12. कर्ज से मुक्ति पाने के लिए हमारे ज्योतिष शास्त्र में ऐसा कहा गया है कि अगर कोई व्यक्ति मंगलवार या फिर शनिवार को संकट मोचन हनुमान जी के मंदिर में जाकर उनके सामने एक दीपक जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ करता है तो उसको कर्ज की समस्या से मुक्ति मिल जाती है पाठ करने के बाद आपको हनुमान जी को पीला सिंदूर का टीका भी लगाना चाहिए क्योंकि पीला सिंदूर हनुमान जी को अत्यंत प्रिय है। और उस पीले सिंदूर से हनुमान जी जल्दी प्रसन्न हो जाएंगे तो आपको जल्द ही कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी।
  13. अगर आप लोग कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं और अपने जीवन की आर्थिक समस्याओं को सुलझाना चाहते हैं तो आज हम आप लोगों को ज्योतिषी के अनुसार एक ऐसा उपाय बताएंगे मंगलवार के दिन आपको शिवलिंग पर दूध जल से अभिषेक करना है और भगवान शिव को मूंग की दाल अर्पित करनी है उसके बाद शिवलिंग के सामने बैठ कर ऋणमुक्तेश्वर मंत्र ‘ओम ऋणमुक्तेश्वर महादेवाय नमः’ का 108 बार जाप करना है।

कर्ज से मुक्ति पाने के घरेलू उपाय | Karz se mukti paane ke gharelu upay

loan

1. पीपल की पूजा करें

अगर आप लोग इस तरह से बहुत ही ज्यादा चिंतित है तो आपको शनिवार के दिन शाम के समय पीपल के वृक्ष के नीचे आटे से बना चौमुखी दीपक सरसों के तेल का जलाना चाहिए.

वैसे तो शनिवार के दिन पीपल के मत पर सभी देवता विराजमान जाते हैं इसीलिए आपको उस दिन भगवान के कर्ज मुक्ति की प्रार्थना करनी चाहिए. ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूर्ण हो जाती है हमारे शास्त्रों में ऐसा ही बताया गया है।

2. अपने घर में गणेश भगवान से लेकर आओ

अगर आपने जो अपने कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं तो आपको अपने घर के मुख्य द्वार पर नान गणेश की दो मूर्तियां लगानी चाहिए उससे पहले आपको एक मेन गेट पर लगानी है और दूसरी वाली मेन गेट के अंदर की तरफ लगाना है दोनों फोटो की पीठ एक तरफ होना चाहिए तो इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और आपसे जल्दी कर्ज से मुक्ति पा जाते हैं.

4. इस मंदिर में इस पूजा को अवश्य करें

अगर आप लोग अपने ऋण को चुकाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको उज्जैन के ऋणमुक्तेश्वर महादेव मंदिर यात्रा करनी चाहिए ऐसा कहा जाता है कि अगर कोई व्यक्ति मेरी पूजा की तपस्या करता है तो वह व्यक्ति कर्ज से मुक्ति पा जाता है.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 735 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

पतंजलि शराब छुड़ाने की दवा का नाम एवं सेवन विधि | Patanjali sharab chudane ki dawa
शनिवार के टोटके : साढ़ेसाती, मुसीबत,शन‍ि ग्रह के कुप्रभाव में असरदार | Shaniwar ke totke

इसके लिए उस व्यक्ति को पूजा में पीले वस्त्र में चने की दाल पीले पुष्प हल्दी की गांठ और थोड़ा सा गुड़ बांधकर बहती हुई नदी में अपनी मनोकामना के साथ हूं अर्पित कर देना है खास तौर पर इस पूजा में पीली वस्तुओं का उपयोग होता है इसीलिए इस पूजा को पीली ही पूजा कहां जाता है.

5. शिवलिंग की पूजा करे

shivling

मंगलवार के दिन आपको शिवलिंग पर मसूर की दाल और जल अर्पित करना चाहिए वैसे तो आपको हर रोज लाल मसूर की दाल दान करना चाहिए लेकिन आप मंगलवार के दिन भी कर सकते हैं जिसमें आपको शिवलिंग पर मसूर की दाल और जल अर्पित कर रहे हो तो मैं उस समय आपको इस मंत्र का ओम ऋण मुक्तेश्वर महादेवाय नम: का जाप करना चाहिए इस मंत्र से आप जल्द ही कर्ज से मुक्ति पा जाएंगे.

6. सूर्यदेव को दें जल

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए आपको भगवान सूर्य की पूजा करनी चाहिए उन्हें सुबह जल्दी उठकर जल में रोली चावल और लाल फूल बाल पर जल अर्पित करना चाहिए जल अर्पित करते समय आपको इस मंत्र का ‘ओम आदित्याय नम:’ का जाप करना चाहिए और भगवान सूर्य से कर्ज से मुक्ति पाने के लिए प्रार्थना करनी चाहिए अगर आप लोग ऐसा करते हैं तो आप सभी समस्याओं से दूर हो जाएंगे.

7. माता लक्ष्मी की करें पूजा

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए आपको माता लक्ष्मी की पूजा भी करवा सकते हैं क्या सर कर सकते हैं माता लक्ष्मी की पूजा करने के लिए सफेद चीजों की आवश्यकता होती है जैसे कि चावल की खीर दूध पकवानों का भोग लगाया जाता है.

भोग लगाने के बाद आपको उपभोग को अपने घर के सबसे बड़े महिलाओं को ऐसे आदमी को दे देना है उसके बाद प्रसाद सबको दे देना और वह स्वयं भी ग्रहण करें. अगर आप कैसे है तो आप आपको माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी और धीरे-धीरे आपस में से मुक्त हो जाएंगे.

कर्ज से मुक्ति पाने के मंत्र | Karz se mukti paane ka mantra

पहले आपको अगर कर्ज से मुक्ति पानी है तो माता लक्ष्मी के गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए ‘ओम ह्रीं महालक्ष्मी च व‌िद्महे व‌िष्‍णुपत्नीं च धीमह‌ि तन्नो लक्ष्मीः प्रचोदयात् ह्रीं ओम, अगर आप इस मंत्र का जाप करते हैं तो आपको लाभ अवश्य प्राप्त होता है अगर आप लोग इस मंत्र का जाप करना चाहते हैं तो आपको मंत्र का जाप करने के लिए कमलगट्टे की माला से न‌ियम‌ित 1008 बार जप करना चाह‌िए।

loan

ओम आं ह्रीं क्रौं श्रीं श्र‌ियै नमः ममालक्ष्मीं नाशय नाशय ममृणोत्तीर्णं कुरु कुरु संपदं वर्धय वर्धय स्वाहा।’

मराठी कर्ज से मुक्त होना चाहते हैं और धन लाभ करवाना चाहते हैं तो आपकी 44 दिन तक 10000 बार इस मंत्र का जाप करना है.

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए आपको ऋण मुक्ति गणेश स्त्रोत मंत्र का पाठ करना लाभकारी माना गया है आप इस पाठ को कभी भी कर सकते हैं. कर्ज से पाने के लिए आपको हर मंगलवार के दिन ऋण मोचक मंगल स्त्रोत का पाठ करना चाहिए कर्ज से मुक्ति पाने के लिए आपको शंकराचार्य द्वारा रचित कनकधारा स्त्रोत का पाठ करना चाहिए.

osir news

FAQ : मंगलवार को कर्ज मुक्ति के उपाय

कर्ज मुक्ति के लिए कौन सा व्रत करना चाहिए?

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए आपको मंगलवार के दिन व्रत रखना चाहिए और सुबह उठकर स्नान आदि से निश्चिंत होने के बाद हनुमान जी की तस्वीर के सामने बैठकर इस मंत्र का ओम हनुमते नमः 108 बार जाप करना है मंगलवार के दिन अगर आप इस व्रत को रखते हैं तो आपको हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है इसके अलावा मंगलवार के दिन आपको ऋण मोचन अंगारक स्तोत्र का पाठ करना चाहिए जल्दी ही आपको आपकी कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी

कर्ज से परेशान है क्या करें?

अगर आप लोग दर्द से परेशान है और उससे मुक्ति पाना चाहते हैं तो आपको बैठकर इस मंत्र का ऋणमुक्तेश्वर मंत्र ॐ ऋणमुक्तेश्वर महादेवाय नम: कम से कम 1 108 बार जाप करें. मंगलवार के दिन आपको हनुमान जी को तेल और पीला सिंदूर चढ़ाना चाहिए और हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए ऐसा करने से आपके कर्म से जल्द भी मुक्ति मिल जाती है.

कर्ज उतारने का शुभ दिन कौन सा है?

अगर आप लोग कभी से मुक्ति पाना चाहते हैं तो हमारी ज्योतिष शास्त्र में सोमवार और शुक्रवार का दिन सबसे अच्छा माना जाता है इस दिन अगर आप उधार दे भी सकते हैं और ले भी सकते हैं आप चाहे तो एकदम लिया गया कर्ज भी छुपा सकते हैं 1 दिन किसी भी प्रकार का खाटा नहीं होता है.

निष्कर्ष

जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से बताया कि मंगलवार को कर्ज मुक्ति के उपाय बताया है और इसके साथ साथ कर्ज मुक्ति के टोटके भी बताया है अगर आपने हमारी सोच को अच्छे से पढ़ाया तो आपको इसकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित होगी.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

मंत्र साधना में सफलता के लिये बिना माला के जाप कैसे करें ? | bina mala ke mantra jaap kaise kare
घमौरी का साबुन : 2 दिन में घमोरियां हटाने का पाउडर और घरेलू नुस्खे | Ghamori ka saboon
चूड़ी से वशीकरण कैसे करें ? लाख और लाल चूड़ी से वश में करने के 5 उपाय ! How to hypnotize someone with a bangle in hindi?
ऋण / लोन किसे कहते हैं ? बैंक से लोन लेने से पहले इन बातो को अवश्य जाने | What is Loan debt and how to get Loan in hindi ?
बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने के 6 जबरदस्त टिप्स : आसानी से BF को तड़पाये | Bf ko emotional kaise kare : बॉयफ्रेंड पक्का रोने लगेगा
★ सम्बंधित लेख ★