मीन राशि के लोगों के लिये अपार धन-सम्पति प्राप्त करने के 8 उपाय | मीन राशि धन प्राप्ति के उपाय : Meen rashi dhan prapti ke upay

मीन राशि धन प्राप्ति के उपाय Meen rashi dhan prapti ke upay : हेलो मित्रों नमस्कार आज मैं आप लोगों को इस लेख के माध्यम से मीन राशि धन प्राप्ति के उपाय टॉपिक से संबंधित जानकारी आप लोगों को बताऊंगी. जिसमें मैं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार में राशि वालों को धन प्राप्ति के लिए कौन-कौन से उपाय करने चाहिए ? उन उपायों को बताने के साथ-साथ इन्हें किस विधि के द्वारा करना है, इसके विषय में विस्तार पूर्वक से बताएंगे.

मीन राशि धन प्राप्ति के उपाय Meen rashi dhan prapti ke upay

मीन राशि, राशि चक्र में सबसे अंत यानी की 12 वे स्थान पर विराजमान है. जिनके स्वामी बृहस्पति देव है. इस राशि की पहचान का चिन्ह मछली है, जिसे देखकर इस राशि की पहचान की जाती है. मीन राशि के लोग स्वभाव के बहुत अच्छे होते हैं. यह लोग हर किसी से मित्रता पूर्ण व्यवहार करते हैं और समाज में काफी ज्यादा मान सम्मान प्राप्त करते हैं. लेकिन अक्सर करके इन लोगों के पास आर्थिक समस्या बनी रहती है.

लेकिन यह लोग अपनी आर्थिक समस्या को किसी के साथ में शेयर नहीं करते हैं. क्योंकि यह लोग किसी न किसी तरह से अपने खर्चों को मैनेज करते रहते हैं. लेकिन अक्सर हर व्यक्ति के जीवन मे एक ऐसा समय आता है कि दूसरे लोगों के सामने मदद के लिए हाथ फैलाने पड़ते हैं. जिसके दौरान कुछ लोग मदद करते हैं तो वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जो मदद करने से इंकार कर देते हैं. उस समय हर व्यक्ति को बहुत ज्यादा दुख का एहसास होता है.

इसीलिए आज हम पैसे की इस जरूरत को ध्यान में रखते हुए मीन राशि के जातक जातिका को ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसे कौन से उपाय करने चाहिए जिससे आपको अपार धन की प्राप्ति हो सकती है इसके विषय में बताएंगे ऐसे में अगर आपकी भी राशि मीन है और आप लोग इन उपाय की विधिवत जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो कृपया करके इस लेख को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें.

मीन राशि धन प्राप्ति के उपाय | Meen rashi dhan prapti ke upay

यहां पर हम मीन राशि के लिए ज्योतिष शास्त्र के द्वारा बताए गए कुछ प्रभावशाली उपाय की जानकारी एक क्रम वाइज से बताएंगे इसीलिए आप लोग उन उपाय की संपूर्ण जानकारी के लिए इस लेख को अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़ें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि के जातक जातिका को धन प्राप्ति के लिए कुछ इस प्रकार के उपाय करने चाहिए जैसे,

1. माता दुर्गा पूजा करें

ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि जातक जातिका को शुक्रवार के दिन माता दुर्गा की सच्चे मन से पूजा करने से माता दुर्गा की कृपा प्राप्त होती है, साथ ही घर की आर्थिक स्थिति बेहतर बनती है. इसलिए आप लोग शुक्रवार के दिन घर की अच्छे से साफ सफाई करने के पश्चात सफेद वस्त्र धारण करें.


Durga

उसके पश्चात माता दुर्गा की प्रतिमा के सामने धूपबत्ती अगरबत्ती जलाएं फिर इन्हें खीर पूरी का भोग लगाएं और इनकी समस्त आरती करें इस तरह से माता दुर्गा प्रसन्न होंगी और आपके घर की आर्थिक स्थिति बेहतर बनेगी.

2. शिवलिंग पर दूध में शहद मिलाकर चढ़ाएं

ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि अगर हर सोमवार मीन राशि के जातक जातिका शिवलिंग पर तांबे के पात्र में या चांदी के पात्र में दूध में शहद मिलाकर अर्पित करते हैं, तो धन से संबंधित सभी समस्याओं का निवारण हो जाता है, साथ में धन कमाने के नए रास्ते नजर आने लगते हैं.

3. जल में फिटकरी मिलाकर स्नान करें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि के जातक जातिका को आर्थिक स्थिति मजबूत बनाने के साथ-साथ दांपत्य जीवन जीने के लिए बुधवार के दिन स्नान के पानी में थोड़ी सी फिटकरी मिलाकर स्नान करने से समस्त कष्टों का निवारण होता है.

fitkari-ke-tukade-se-najar-kaise-utare-bade-logo-ki-najar-utarne-ka-bahut-aasan-tareeka

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 868 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

कागज पर टोटके : कागज पर 5 अचूक ताकतवर टोटके जो किसी को भी झुका सकते है
उम्र के हिसाब से वजन कितना होना चाहिए ? उम्र और वजन का अनुपात | Umr ke hisab se vajan kitna hona chahiye

फिटकरी के पानी से स्नान करने के साथ-साथ घर के आस-पास तुलसी का पौधा, पुष्प के पौधे और इनकी नियमित रूप से अच्छे से देखभाल करें मान्यता है कि जितने अच्छे से इन पौधों की देखभाल करेंगे. उतनी ही जल्दी आपके घर की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

4. घर में केले का पौधा लगाएं

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर मीन राशि के जातक जातिका किसी सरकारी नौकरी में तरक्की प्राप्त करने के लिए सतत प्रयास कर रहे हैं तो उन लोगों को अपने सपने को साकार करने के लिए अपने घर के पास में केले का पौधा लगाना चाहिए और बृहस्पतिवार के दिन केले के पौधे को स्नानादि से निवृत्त होकर जल अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से मीन राशि के जातक जातिका को उनके मनपसंद क्षेत्र में सरकारी नौकरी की प्राप्ति होती है.

5. पुखराज धारण करें

पुखराज

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में बृहस्पति देव की स्थिति को मजबूत बनाने के लिए और ऐशो आराम की जिंदगी जीने के लिए गुरुवार के दिन सोने या फिर तांबे की अंगूठी में 3 से 4 रत्ती पुखराज रत्न जड़वाकर ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताई गई विधि के अनुसार तर्जनी उंगली में धारण करने से समस्त कष्टों का निवारण होता है.

6. पीपल के वृक्ष की पूजा करें

ज्योतिष शास्त्र की मान्यता है कि पीपल वृक्ष की पूजा करने से बृहस्पति देव प्रसन्न होते हैं. इसीलिए उन्होंने मीन राशि के जातक जातिका को धन प्राप्ति के लिए पीपल के वृक्ष की पूजा करने की सलाह प्रदान की है.

जिसमें उन्होंने बताया है मंगलवार के दिन पीपल के वृक्ष के पास जाकर उन्हें जल अर्पित करना चाहिए और 8 बार पीपल के वृक्ष की परिक्रमा करके उनके सामने पंचमुखी दीपक प्रज्वलित करना चाहिए और फिर उनके समक्ष हाथ जोड़कर अपने समस्त कष्टों का निवारण करने की प्रार्थना करनी चाहिए. ऐसा प्रतिदिन करने से बहुत जल्दी में सिंह राशि के जातक के समस्त कष्टों का निवारण हो जाता है.

7. हनुमान को लाल सिंदूर चोला चमेली का तेल अर्पित करें

Hanuman

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन इस्नान आदि से निवृत्त होकर पीले या फिर लाल कलर के कपड़े पहनना चाहिए. उसके पश्चात अपने घर में या फिर आसपास कहीं बजरंगबली के मंदिर में इनकी पूजा करनी चाहिए और इन्हें लाल सिंदूर, लाल चोला दान करना चाहिए उसके पश्चात चमेली के तेल का दीपक जलाना चाहिए ऐसा करने से बजरंगबली की कृपा प्राप्त होती है और जीवन में खुशियां ही खुशियां आ जाती हैं.

8. बृहस्पति देव से संबंधित दान करें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि वालों को धन प्राप्ति के लिए बृहस्पति देव से संबंधित मूंगा, सोना, तांबा, मसूर, गुड़, घी, पीले वस्त्र , लाल कनेर का फूल,चने की दाल, पीला चंदन, पीली मिठाई, मुनक्का, पीली मिठाई, मक्के का आटा, चावल और हल्दी पके हुए केले ,आदि चीजों का दान करने से धन प्राप्ति होती है. क्योंकि पीली वस्तु बृहस्पति देव को बेहद ही प्रिय हैं, इसीलिए पीले वस्त्र को दान करने से बृहस्पति देव प्रसन्न होते हैं और फिर मीन राशि के जातक जातिका की समस्त मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं.

osir news

FAQ : मीन राशि धन प्राप्ति के उपाय

गुरुवार के दिन क्या खरीदना शुभ माना गया है ?

गुरुवार के दिन सोना चांदी या फिर पूजा से संबंधित कोई सामग्री खरीदने से घर में माता लक्ष्मी प्रवेश करती हैं.

बृहस्पति देव की कृपा कैसे प्राप्त करें ?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बृहस्पति देव की कृपा प्राप्त करने के लिए गुरुवार के दिन बृहस्पति देव की विधिवत रूप से पूजा-अर्चना करनी चाहिए और इनसे संबंधित दान करना चाहिए ऐसा करने से बृहस्पति देव की कृपा प्राप्त होती हैं.

गुरुवार के दिन किसी को पैसे देने से क्या होता है ?

ऐसा माना जाता है गुरुवार के दिन किसी को भी पैसे देने से आपके घर की लक्ष्मी उस व्यक्ति के घर में चली जाती है और फिर आपको आर्थिक समस्या के साथ-साथ अन्य प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ेगा इसीलिए इस दिन किसी से भी लेनदेन ना करें.

निष्कर्ष

तो मित्रों आज मैंने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से मीन राशि धन प्राप्ति के उपाय से संबंधित जानकारी प्रदान की है जिसमें हमने आप लोगों को ज्योतिषशास्त्र के द्वारा बताए गए धन प्राप्ति के उपाय की जानकारी को विधिवत रूप से प्रदान की है अगर आप लोगों ने इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ा होगा तो आप लोगों को धन प्राप्ति के उपाय से संबंधित विधिवत जानकारी प्राप्त हो गई होगी ऐसे में आप लोग इन सभी उपाय में से किसी भी उपाय को अपनाएंगे तो आप लोगों को कुछ दिनों में धन की प्राप्ति अवश्य होगी साथ में आपको कई सारे फायदे प्राप्त होंगे .

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

15 महिला आकर्षण टिप्स : महिला को आकर्षित करने के मनोविज्ञान जानिये | Mahila ko akarshit karne ke manovigyan
अपनी प्रतिभा को कैसे पहचाने? अपने हुनर को कैसे पहचाने Apne talent ko kaise nikhare
कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है या नहीं : लड़के से i love you कैसे बुलवाए
शिव ध्यान मंत्र अर्थ सहित एवं मंत्र सिद्धि और प्रयोग विधि | Shiv dhyan mantra pdf और शिव ध्यान मंत्र
लाल तारा मंत्र के 5 फायदे और प्रयोग विधि : अचूक प्रेम वशीकरण | red tara mantra benefits in hindi
★ सम्बंधित लेख ★