पत्नी को दूसरे से प्यार क्यों होता है : पत्नी अपने पति को धोखा क्यों देती है ? | इन 8 वजह से पत्नियां देती है अपने पति को धोखा

पत्नी को दूसरे से प्यार | Patni apne pati ko dhoka kyu deti hai : आज के बदलते वक्त में हमारा सामाजिक जीवन में काफी तेजी के साथ बदल रहा है और ऐसे में जैसा कि आप लोग जानते हैं कि शादी के बाद एक पति पत्नी का रिश्ता काफी मधुर और जीवन भर साथ निभाने वाला होता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि कभी-कभी हमारे रिश्ते काफी खराब हो जाते हैं और ऐसे में उन रिश्तो के टूटने की संभावना सबसे ज्यादा होती है.



पत्नी अपने पति को धोखा क्यों देती है Patni apne pati ko dhoka kyu deti hai

अब आपके मन मे सवाल आएगा कि आखिर में आज की तारीख में बहुत ज्यादा ऐसी चीजें देखी जा रही है कि समाज में पति पत्नी को धोखा देता है और पत्नी पति को तो इसके पीछे की वजह कई प्रकार के हो सकते हैं लेकिन आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताएंगे की पत्नी पति को धोखा क्यों देती है ? आइए मैं उसके बारे में आपको विस्तार से बताओ-

पत्नी को दूसरे से प्यार क्यों होता है : पत्नी अपने पति को धोखा क्यों देती है ? | Patni pati ko dhoka kyu deti hai ?

पत्नी पति को धोखा निम्नलिखित कारण से दे सकती है जिसका विवरण में नीचे बिंदु अनुसार दे रहा हूं जो इस प्रकार है :

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

1. पति का अधिक शराब पीना

जब किसी औरत का पति अधिक मात्रा में शराब का सेवन करता है तो ऐसे में पत्नी अपने पति को देखो धोखा देने के बारे में सोचती है क्योंकि वह उसके इसे दैनिक दिनचर्या से काफी परेशान रखती है और अपने आपको काफी अकेला महसूस करती और दुख में अपने जीवन बिताती है. ऐसे में उसके मन में अपने पति को छोड़ देने का ख्याल आता है और इसीलिए ऐसी पत्नियां बाहर में किसी और के साथ रिश्ते काम करती है।

2. पति का अधिक समय घर के बाहर रहना

जब किसी औरत का पति हमेशा बाहर किसी काम के सिलसिले में हमेशा घर से गैरहाजिर जाता है तो ऐसे में औरत का दिल घर में नहीं लगता है वह अपने आप को काफी अकेला महसूस करती है इस समय उनके मन में ख्याल आता है कि कोई होता उनके पास जो उन से मीठी-मीठी बातें करता और उन्हें जगह जगह घुमाने के लिए ले जाता किसी बातों को सोचने के कारण पत्नी के मन में बाहरी कोई और पुरुष के पति रिश्ते काम करने के विचार आते हैं. जिसके कारण वह अपने पति को धोखा देने में भी पीछे नहीं रखती है इसलिए हम कह सकते हैं कि पति का अधिक समय घर के बाहर आना भी पत्नी को पति के धोखा देने के कारणों में से एक है।


3. पति से संतुष्ट ना होना

love

अगर कोई भी पत्नी अपने पति से फिजिकल तौर पर संतुष्ट नहीं हो पाती है तो ऐसे में वह बाहर में किसी गैर पुरुष के साथ अपने संबंध स्थापित करती है और अपने पति को धोखा देती है क्योंकि अगर पत्नी को घर में प्यार नहीं मिलेगा तो आ जाए ऐसी बातें हैं कि बाहर में किसी और के अंदर अपने प्यार को खोजें की और ऐसे में अपने पति को धोखा देगी।

4. पति का झगड़ा करना है.

किसी भी घर में पति अपनी पत्नी से रोज झगड़ा करता है या मारपीट करता है या उसके ऊपर किसी प्रकार का अत्याचार करता है तो जाहिर सी बात है औरत के दिल में पति के लिए प्यार की भावना कम हो जाएगी और वह हमेशा उससे छुटकारा पाने के लिए बाहर में किसी और के साथ संबंध स्थापित करने के बारे में सोचेगी. इसलिए पत्नी ऐसे स्थित में अपने पति को धोखा देने के बारे में सोचेगी इस प्रकार हम कह सकते हैं कि अगर कोई पति लगातार झगड़ा करता है ऐसे लोगों की पत्नी उन्हें धोखा जरूर देगी।

 5. पति अगर अपने पत्नी को इग्नोर करता है.

husband wife

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

अगर कोई भी  पति अपने पत्नी को लगातार इग्नोर कर रहा है तो इससे पत्नी के मन में अपने पति के लिए एक बहुत बड़ी हीन भावना उत्पन्न हो जाती है जिसके कारण उसके मन में पति के लिए थोड़ी भी फीलिंग सो की तो बात समाप्त जाती है ऐसे में पत्नी अपने आपको काफी अकेला महसूस करती है और उसके मन में दूसरे पुरुषों के लिए ख्याल आने लगता है और ऐसे ऐसी स्थिति में पत्नी अपने पति को धोखा देने के बारे में सोचती है।

6. गाली गलौज करने पर

कोई भी पति अगर लगातार अपनी पत्नी को मारपीट करता है या उसे गाली गलौज करता है तो पत्नी इससे काफी परेशानी आती है और उसके मन में अपने पति के लिए प्यार की जो भी भावना होती है वह समाप्त जाती है और ऐसे में पत्नी अपने पति को धोखा देने के बारे में सोचती है और दूसरे पुरुषों के साथ संबंध स्थापित करती है।

7. आर्थिक समस्या

आज की तारीख में सभी पत्नियों का ख्वाब होता है कि वह अपने पति के साथ अच्छा एक जीवन व्यतीत करें और कहीं घूमने के लिए जाए. लेकिन ऐसे में अगर पति की आर्थिक व्यवस्था खराब हो गई है तो पत्नी को लगता है कि उसका जीवन बर्बाद हो चुका और ऐसे में अपने आप को अकेला महसूस करती है.

cost

जिसके कारण वह अपनी छोटी-छोटी मांगों को पूरा नहीं कर पाती है और उसे ऐसी मांगों को पूरा करने के लिए बाहर किसी गैर पुरुष का दामन थामना पड़ता है। इसलिए पत्नी अपने पति को धोखा देने के बारे में सोचती है।

8. पति पर शक होने पर

पत्नी अपने पति पर शक करती है कि उसके निजात सामान्य किसी और औरत के साथ है ऐसी स्थिति में पत्नी अपने पति को धोखा देने के बारे में सोचती है कि उन्हें लगता है कि जब उनका पति ही उनको धोखा देना है तो वह अपने पति को धोखा दे दिया इसलिए किसी पुरुष के साथ अपने संबंध स्थापित कर लेती है।

9. पति अपनी मनमानी करता है.

Husband in wife fuck

किसी भी वैवाहिक जीवन को सफल बनाने के लिए पति पत्नी के बीच तालमेल का होना अति आवश्यक है अगर ऐसा नहीं है तो पति पत्नी का रिश्ता ज्यादा दिनों तक ठीक नहीं पाता है ऐसे में अगर कोई पति अपने ही मनमानी घर में करता है और हमेशा अपने ही धुन में अपना जीवन अकेला व्यतीत करने के चक्कर में आता है, तो ऐसे में पत्नी भी अपने पति को धोखा देने के बारे में सोचती है कि कुछ जब उसे लगता है कि पति कोई फिक्र नहीं है उसे क्या कुछ भी लेना देना नहीं. ऐसे में पत्नी अपने पति को धोखा देने के बारे में सोचती है।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन