पुत्र प्राप्ति के लिए घरेलू उपाय : संतान प्राप्ति मंत्र और आसान घरेलू उपाय | Putra prapti ke gharelu upay

पुत्र प्राप्ति के लिए घरेलू उपाय Putra prapti ke liye gharelu upay : नमस्कार आज हम आप लोगों को इस आर्टिकल के माध्यम से पुत्र प्राप्ति के घरेलू उपाय बताएंगे क्या आप अपनी सफलता पूर्वक एक पुत्र को जन्म देने की कोशिश कर रहे हैं यदि हां तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें वैसे बेटी हो या फिर बेटा दोनों एक ही समान होते हैं.

पुत्र प्राप्ति के लिए घरेलू उपाय

आज के समय में बेटियां भी बेटों से कम नहीं होते संस्कार और माहौल इस बात का निर्धारण करते हैं कि आपका बेटा या फिर बेटी कैसी होगी लेकिन आज भी लोगों को सोच कर हैरानी होती है कि अगर उनके पुत्र नहीं हुआ तो उनका वंश आगे कैसे बढ़ेगा अपना वंश बढ़ाने के लिए पुत्र की आवश्यकता होती है और उसी की चाहत में व्यक्ति कई बच्चे पैदा कर देते हैं.

उन लोगों का मानना यह है कि 3 बच्चे के बाद मां की कोख बदल जाती है और 3 बच्चों के बाद पुत्र की प्राप्ति होती है और ऐसा माना जाता है कि 3 बच्चों के बाद चौथा पुत्र ही होगा वैसे अब यह सोच धीरे-धीरे बदलती जा रही है.

खासकर जो व्यक्ति पढ़े लिखे होते हैं या व बड़े शहर में रहते हैं तो वह पुत्र और पुत्री में कोई भेद नहीं रखते हैं तो इसीलिए आज हम आप लोगों को लड़का पैदा करने के उपाय यानी कि पुत्र प्राप्ति के घरेलू उपाय बताएंगे अगर आप हमारे द्वारा बताए गए इन उपायों को करते हैं तो आपको पुत्र की प्राप्ति अवश्य होगी तो आइए जानते हैं कि पुत्र प्राप्ति के घरेलू उपाय व कौन-कौन से हैं ?

लेकिन उसके पहले हम आपको पुत्र प्राप्ति का मंत्र बताएंगे उसके बाद पुत्र प्राप्ति के घरेलू उपाय बताएंगे।

संतान प्राप्ति ना होने के कारण | Santan prapti na hone ke karan

Son


अगर किसी महिला को संतान की प्राप्ति नहीं हो रही है तो उसके नाम की कुंडली में नाड़ी दोष होता है और उसी नाड़ी दोष के कारण उसे संतान नहीं हो पाती है अगर उसे संतान की प्राप्ति हो ही जाती है तो शारीरिक विकास नहीं हो पाता है।

  1. आपके परिवार में पित्र दोष के कारण पुत्र प्राप्ति में विघ्न उत्पन्न होता है
  2. अगर आपकी पत्नी का शुक्र ग्रह है उचित नहीं है तो भी संतान का सुख आप नहीं ले सकते हैं।
  3. अगर आपकी पत्नी का बृहस्पति ग्रह नीचा होता है तो पुत्र की प्राप्ति नहीं हो पाती है।

पुत्र प्राप्ति के लिए घरेलू उपाय | Putra prapti ke liye gharelu upay

लाल किताब के अनुसार ऐसा बताया गया है कि अगर किसी महिला को संतान की प्राप्ति नहीं हो रही है उसे संतान की प्राप्ति होने में बाधाएं उत्पन्न हो रही है तो उसके लिए उसे चांदी का तार लेकर उसे किसी अग्नि में डाल देना चाहिए अग्नि में डालने के बाद उस तारीख को दूध में डाल देना चाहिए उसके बाद उस दूध को पी जाएं अगर आप ऐसा लगातार 40 दिन तक करते हैं तो आपकी कुंडली से शुक्र की स्थिति मौजूद हो जाती है इससे आपको संतान की प्राप्ति अवश्य होती है।

अगर कोई महिला पुत्र चाहती है तो उसे अपने पति के साथ लगभग 6 महीने पहले से ही तैयारी करनी होगी पति को दूध से बनी हुई चीजों जैसे कि दूध , मक्खन , रबड़ी आदि का सेवन कराना चाहिए।

गर्भधारण ऋतुकाल की अष्टमी दसवीं और 12वीं रात्रि को ही किया जाना चाहिए जिस दिन मासिक ऋतुकाल की शुरुआत होती है उसी दिन की रात को प्रथम गिनती करना चाहिए पुत्र की प्राप्ति के लिए छठ की आठवीं आदि सम रात्रिया पुत्र प्राप्ति के लिए ही बनी होती है.

लेकिन इस समय एक बार ध्यान जरूर दें इन यात्रियों के समय शुक्ल पक्ष यानी चांदनी रात वाला पखवाड़ा भी हो, होना अनिवार्य होता है अगर आपको पुत्र की प्राप्ति चाहिए तो आपको यह जरूर करना चाहिए।

baby

अगर किसी महिला को पुत्र की प्राप्ति नहीं हो रही है और वह महिला चाहती है कि उसे पुत्र ही हो तो उसे सूरजमुखी के बीज खाना चाहिए जो महिला सूरजमुखी के बीज खाती है उसे पुत्र की प्राप्ति अवश्य होती है क्योंकि इसके बीच में विटामिन ए काफी मात्रा में पाया जाता है जो कि इस स्पर्म काउंट बढ़ाने के साथ-साथ लड़का बनाने वाले शुक्राणु भी पैदा करता है.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 809 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

लौंग खाने के फायदे : लौंग के पोषक तत्व, 8 नुकसान और 21 फायदे जाने | Laung khane ke fayde
सोयाबीन की दाल खाने के क्या फायदे हैं ? What are the benefits of eating soybean lentils?

अगर आप यह घरेलू उपाय ट्राई करें तो अच्छा है और यह बहुत ही सरल है अगर आप पुत्र की प्राप्ति चाहते हैं तो सोच मुखी के बीच का रोजाना खाने के साथ सेवन करें फिर इस बीच को बादाम दही या फिर जामुन के साथ भी खा सकते हैं इससे आपको पुत्र की प्राप्ति जल्द ही हो जाएगी।

अगर कोई महिला लड़का पैदा करना चाहती है तो उस महिला को अपने पति के साथ संभोग करने से 6 महीने पहले ही खटाई को छोड़ देना चाहिए क्योंकि इस दौरान पति को संभोग करते समय कंडोम आदि का प्रयोग करना चाहता है इसीलिए 6 महीने पहले ही खटाई खाना छोड़ देना चाहिए।

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

अगर कोई महिला पुत्र की प्राप्ति चाहती है वह चाहती है कि उसे पुत्र की प्राप्ति जल्द ही हो जाए तो उसके लिए उसे Calabash नाम का फल खाना चाहिए वह बहुत ही असरदार और घरेलू उपाय हैं अगर आप उस पल को 50 से 60 ग्राम तक रोज दो-तीन महीने तक खाएं जिस भी महिला को इसका स्वाद पसंद नहीं होता है वह इसे किसी मीठी चीज में मिलाकर भी खा सकती है।

अश्वगंधा एक घरेलू नुस्खा है जो भी महिला पुत्र की प्राप्ति करना चाहती है उसे अश्वगंधा खाना चाहिए यह एक असरदार दवा है अश्वगंधा की जड़ों का चूर्ण 25 ग्राम तक आधा लीटर पानी में डालकर उबाल ले जब तक वो 1/4 ना हो जाए तब तक उसे उबलते देना चाहिए.

उसके बाद उसमें 100 मिलीलीटर दूध आधा रहने तक उबालें उसके बाद इस मिश्रण का 30 मिलीलीटर में आधा चम्मच घी डालकर सुबह के समय दो-तीन महीने तक का सेवन करें अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको पुत्र की प्राप्ति अवश्य होती हैं।

पुत्र प्राप्ति के लिए मंत्र | Putra prapti ke liye mantra

महामृत्युंजय मंत्र जाप के फायदे

अगर आप पुत्र की प्राप्ति करना चाहते हैं तो जो महिला पुत्र प्राप्ति की इच्छा रखती है उस महिला को प्रतिदिन स्नान आदि से संपन्न होकर 1 महीने तक बिल्ब फल चढ़ाकर

‘ॐ पार्वतीप्रियनंदनाय नम:’

इस मंत्र का 11 बार प्रतिदिन जाप करने से आपको संतान की प्राप्ति होगी या मंत्र अत्यंत सरल है अगर आप इस मंत्र का प्रयोग करते हैं तो आपको मनचाहा पुत्र मिल सकता है।

पुत्र प्राप्ति के लिए कौन से दिन अच्छे होते हैं ? | Putra prapti ke liye kaun se din achhe hote hain ?

baby ladaka son beta putra

पुत्र प्राप्ति के लिए पुराने आयुर्वेद ग्रंथों में ऐसा बताया गया है कि शुक्ल पक्ष कृष्ण पक्ष तथा माहवारी के दिन से 16 दिन तक का महत्व माना जाता है।

FAQ : पुत्र प्राप्ति के लिए घरेलू उपाय

पुत्र प्राप्ति के लिए कौन सा दिन शुभ होता है ?

पुत्र प्राप्ति के लिए सोमवार बुधवार गुरुवार और शुक्रवार को अगर पुत्र की प्राप्ति होती है तो वह बहुत ही शुभ माना जाता है और अष्टमी दशमी और 12वीं तिथि को शुभ माना जाता है।

पुत्र प्राप्ति कब होती है ?

पंद्रहवीं रात्रि के गर्भ से सौभाग्यवती पुत्री पैदा होती है। सोलहवीं रात्रि के गर्भ से सर्वगुण संपन्न, पुत्र पैदा होता है।

पुत्र प्राप्ति के लिए कौन सा जाप करें ?

ऊं देवकी सुत गोविंद वासुदेव जगत्पते । देहि मे तनयं कृष्ण त्वामहं शरणं गत: ।।

यह मंत्र एक लाख बार जपने से सिद्ध होता है। मंत्र को जीवापोता, स्फटिक या रूद्राक्ष की माला से जपना चाहिए।

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को पुत्र प्राप्ति के लिए घरेलू उपाय बताएं अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे तरीके से पढ़ा है तो आप जान गए होंगे कि पुत्र प्राप्ति के लिए घरेलू उपाय कौन से हैं अगर कोई महिला पुत्र प्राप्ति करना चाहती है तो हमारे द्वारा बताए गए इन उपायों का प्रयोग जरूर करें.

osir news

उसको पुत्र की प्राप्ति अवश्य होगी उम्मीद है हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी साबित हुई।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

सर्दियों में धूप लेने के फायदे क्या है? Dhoop lene ke fayde in hindi
सपने में लड़का पैदा होते हुए देखना शुभ या अशुभ और मतलब जाने | Sapne me ladka paida hote huye dekhna
Ache logo ke saath bura kyun hota hai ? अच्छे लोग दुखी क्यों रहते हैं !
शनिदेव की पूजा सही विधि से कैसे करें ? जाने शनि देव के एक अचूक टोटके ! How to worship Shani Dev in hindi ? totka
मोटा होने के लिए आयुर्वेदिक पाउडर और 16 जड़ी बूटी पाउडर | Mota hone ke liye ayurvedic powder
★ सम्बंधित लेख ★