क्यों? प्यार किसी और से शादी किसी और से जाने इसके नुकसान और फायदे | Pyar kisi aur se shadi kisi aur se

प्यार किसी और से शादी किसी और से Pyar kisi aur se shadi kisi aur se : हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि प्यार किसी और से शादी किसी और से. यानी कि जब एक लड़का किसी लड़की से प्यार करता है या फिर कोई लड़की किसी लड़के से प्यार करती है तो उनका रिश्ता काफी लंबे समय तक समाज के नजरों में छुप छुप कर चलता रहता है.

प्यार किसी और से शादी किसी और से

लेकिन जब शादी का समय आता है तो कई लोग ऐसे होते हैं जो अपने पार्टनर को छोड़कर किसी और से शादी कर लेते हैं तो फिर दूसरे पार्टनर के मन में यही सवाल होता है कि प्यार हमसे और शादी किसी और से ऐसा क्यों और ऐसा 1 लोगों के साथ नहीं बल्कि कई लोगों के साथ होता है.

जिसकी वजह से बहुत से लोग मानसिक तनाव से पीड़ित हो जाते हैं और वह पागल जैसी हरकतें करने लगते हैं इसलिए आज हम इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए प्यार हमसे और शादी किसी और से आपके मन में चल रहे सवाल का जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे.

जिसके लिए हमने कई लोगों से इस विषय पर सर्च किया है और हमें प्यार किसी और से और शादी किसी और से के विषय में काफी जानकारी मिली है जो हम आप लोगों तक इस लेख के माध्यम से पहुंचाने की पूरी कोशिश करेंगे.

अगर आप लोग इस जानकारी को पूरी तरह से प्राप्त करना चाहते हैं और अपने इस प्रश्न का जवाब पाना चाहते हैं तो इस लेख को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें तो दोस्तो आइए हम बिना देर किए हुए जानकारी को शुरू करते हैं

प्यार किसी और से शादी किसी और से | Pyar kisi aur se shadi kisi aur se

जब एक लड़का और लड़की दोनों एक दूसरे से बेहद सच्चा प्यार करते हो और दोनों शादी करने के लिए राजी हो तो ऐसे में उनकी किस्मत में एक होना नहीं लिखा होता है और उनका नसीब उन दोनों को अलग कर देता है.


pati patni ke relationship

इसके अलावा अगर किसी का पार्टनर जानबूझकर उसे छोड़कर जाता है और दूसरी लड़की से शादी कर लेता है तो इसके कई कारण होते हैं जो हम आपको इस लेख में विस्तार पूर्वक से बताएंगे जैसे,

1. आपके साथ केवल टाइम पास करना

अगर आपका पार्टनर चाहे वह लड़की हो चाहे लड़का आपको छोड़कर किसी और से शादी कर लेता है तो इसका यही अर्थ हुआ कि वह आपके साथ टाइमपास कर रहा था या कर रही थी.

क्योंकि जब कोई लड़का किसी लड़की से या कोई लड़की किसी लड़के से सच्चा प्यार करती है और वह दोनों आपस में शादी करने के लिए राजी हो तो उन्हें कोई नहीं अलग कर सकता है चाहे वह मौत के घाट उतार जाए.

love talking pyar me jhuth na bolna

लेकिन एक दूसरे से अलग नहीं रह सकते हैं. इसीलिए अगर आपका पार्टनर प्यार आपसे करें और शादी किसी और से कर ले तो आप को समझना चाहिए कि वह केवल आपके साथ टाइम पास कर रहा था.

2. आपके साथ शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा को पूरा करना

कुछ लड़के ऐसे होते हैं जो किसी लड़की को देखकर उसकी खूबसूरती की तरफ ऑटोमेटिक अट्रैक्ट हो जाते हैं और कहते हैं कि हमें आपसे पहली ही नजर में प्यार हो गया है तो यहां पर एक बात आपको समझनी चाहिए कि किसी को देख लेने से प्यार नहीं हो जाता है और ना तो 1 दिन किसी के साथ में रहने से प्यार हो जाता है.

क्योंकि किसी को देख लेने से उसके साथ बातें कर लेने से, उसके साथ रहने का दिल करने लगे तो यह एक तरफ से आकर्षण हुआ जो आपकी खूबसूरती की वजह से वह आपकी तरफ आकर्षित हुआ है एक उदाहरण के तौर पर मान लीजिए, आप कॉलेज जा रही हो रास्ते में कपड़े की दुकान पडती हों और आपकी नजर एक अच्छे सूट पर पड़ गई और वह सूट आपको पसंद आ गया हों आपके मन में उस सूट को लेने की इच्छा जागृत हो गई हो और जैसे ही सूट आपको मिल गया आपने पहन लिया पुराना हो गया आपने छोड़ दिया.

sex

इसी तरह से कई लड़के ऐसे होते हैं जो कई लड़कियों को देखते ही पसंद कर लेते हैं और उनके साथ शारीरिक संबंध बना कर छोड़ देते हैं इसीलिए आपको पहले से ही समझना चाहिए कि वह आपसे प्यार नहीं करता है केवल आपके साथ शारीरिक संबंध बनाकर आपके साथ मनोरंजन करना चाहता है.

इसीलिए अगर आपका पार्टनर आपके साथ रिलेशनशिप में रहा हो और आपके साथ शारीरिक संबंध बने हो उसके बावजूद भी वह आपको छोड़कर किसी और से शादी करने के लिए तैयार हो जाए तो इसका यही अर्थ होता है कि वह सिर्फ और सिर्फ आपके साथ शारीरिक संबंध बनाना चाहता था और उसकी इच्छा पूरी हो गई अब वह किसी दूसरी लड़की के साथ रहना चाहता है.

3. आपसे कोई पुराना बदला लेना

कई बार कुछ लड़के ऐसे होते हैं जो लड़कियों से बदला लेने के लिए प्यार करते हैं या फिर लड़की भी किसी लड़के से बदला लेने के लिए प्यार कर सकती हैं क्योंकि अक्सर करके कभी न कभी किसी न किसी लड़के और लड़की में विवाद हो जाता है या फिर लड़की और लड़के के परिवार वालों में किसी भी प्रकार का विवाद होता है तो उसका बदला लेने के लिए बेटी और बेटे को मोहरा बनाया जाता है और फिर उस विवाद को दोनों अपने मन में चुपचाप बैठा लेते हैं और काफी लंबे समय के बाद उन्हें लगता है कि दूसरा वाला पार्टनर इस विवाद को भूल गया होगा.

पति को सबक

अब मैं उससे बदला ले सकता हूं और फिर वह उसे अपने प्यार के जाल में फंसा कर उसके साथ में नाजायज संबंध बनाकर उसे समाज में बदनाम करने की कोशिश करते हैं और उसे छोड़कर किसी और से शादी कर लेते हैं. ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपसे शादी करने के लिए राजी नहीं है और वह आपको छोड़कर जा रहा है तो हो सकता है कि वह आपसे किसी प्रकार का कोई बदला ले रहा हो.

4. तुम्हें खोने का डर ना होना

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 868 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

वृश्चिक राशि का भाग्योदय कब होगा : भाग्योदय के आसान उपाय | Vrishchik rashi ka bhagyoday
100+ टॉप राजपूत नाम लिस्ट : नाम ऐसे की सीना चौड़ा हो जाये | Rajpoot name list with hindi meaning

अगर कोई लड़का किसी लड़की से प्यार करता है या फिर कोई लड़की किसी लड़के से प्यार करती है और उसे खोने से नहीं डरती है तो ऐसे में उसके दिल में आपके लिए शादी करने का कोई भी सपना नहीं है. क्योंकि जब कोई व्यक्ति किसी को खोने से डरता है, तो वह उसके साथ पूरे जीवन भर रहने का सपना देख लेता है और वह उन सपनों को पूरा करने के लिए आपको खोने से डरता है और आप से सपने में भी दूर जाने से उसे बेचैनी होने लगती है.

girl

ऐसे में अगर आपका पार्टनर जरा जरा सी बातों पर आपसे नाराज हो जाए और आपको तीन-चार दिन कॉल मैसेज कुछ भी ना करें तो इसका मतलब कि वह आपको खोने से बिल्कुल भी नहीं डरता है. क्योंकि जब एक सच्चे प्यार करने वाले पार्टनर से झगड़ा होता है, तो वह 1 घंटे बाद या फिर जब उसका गुस्सा शांत हो जाएगा. तो वह आपको कॉल करेगा और अपनी तरफ से सॉरी बोलेगा और आप को मनाने की पूरी कोशिश करेगा.

ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपको छोड़कर किसी और से शादी कर रहा है तो इसका यही कारण है कि वह आपके साथ सिर्फ टाइम पास कर रहा था उसे आपसे शादी करने का कोई भी सपना नहीं था.

5. कोई विशेष मजबूरी होना

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

जब किसी लड़की और लड़के के बीच संबंध बनता है तो एक दूसरे को हद से ज्यादा प्यार करने लगते हैं ऐसे में दोनों जीवन भर साथ रहने के लिए शादी करने का सपना भी देखते हैं लेकिन कई बार अचानक से कोई एक पार्टनर अपने साथी को छोड़कर किसी और से शादी कर लेता है, तो ऐसे में कई कारण और मजबूरियां हो सकती हैं. जिसके लिए कुछ पारिवारिक और सामाजिक कारण हो सकते हैं.

इसीलिए आपको कभी भी अपने प्यार से कोई शिकायत नहीं करनी चाहिए और उन्हें हमेशा खुश रहने की दुआ और आशीर्वाद देना चाहिए क्योंकि सच्चा प्यार वही होता है जो दूसरे पार्टनर की खुशी में खुश रहता है. ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपको छोड़कर किसी और से शादी कर रहा है, तो आप भगवान से यही दुआ करें कि आपका प्यार सलामत रहे जहां रहे वहां खुश रहे

दोस्तों यह कुछ ऐसे कारण हैं जो खुद लड़के और लड़कियों के ऊपर निर्भर करते हैं जिनके चलते उन दोनों में से कोई एक इन हदो से गुजर कर अपने पार्टनर को छोड़ देता है अब हम आप लोगों को सामाजिक और कानूनी कारण बताएंगे जिनकी वजह से दो प्यार करने वाले शादी करने के लिए राजी होते हुए भी शादी के बंधन में नहीं बध पाते हैं जैसे :

सामाजिक और कानूनी कारण | Samajik aur kanooni karan

1. लड़की लड़के की कास्ट अलग होना

अक्सर करके मैंने देखा है एक लड़की और लड़के में प्यार हो जाता है और वह प्यार होने के बाद भी कास्ट और धर्म के विषय में एक दूसरे से नहीं पूछते हैं और जब समय आता है शादी करने का तो बीच में कास्ट और धर्म आ जाता है.

 

 

जिसके चलते दोनों की फैमिली वाले शादी करने के लिए राजी नहीं होते हैं और फिर लड़की और लड़के को गलत कदम उठाने पड़ते हैं, जो कई बार से कानूनी तौर से गलत होते है. इसीलिए लड़की लड़के की जाति अलग होना भी प्यार किसी और से और शादी किसी और से करने के लिए मजबूर कर देता है.

2. लड़के और लड़की के गुण आपस में ना मिलना

अक्सर करके जब एक लड़की और लड़के के बीच में प्यार होता है तो वह दोनों शादी करने के लिए अपनी फैमिली से हिम्मत जुटा कर बात करते हैं और उनकी फैमिली शादी के लिए मान भी जाती है और जब शादी के लिए शुभ मुहूर्त निकलवाना होता है, तो लड़की और लड़के की कुंडली को आपस में मिलाकर दोनों के गुणों का मिलान किया जाता है.

जन्म कुंडली

जिसके लिए 32 गुण में से 18 गुण मिलना आवश्यक होता है. ऐसे में कई बार ऐसा होता है कि लड़की और लड़के के गुण आपस में नहीं मिल पाते हैं. जिसकी वजह से शादी का कोई भी शुभ मुहूर्त नहीं निकल पाता है और फिर इस शादी को रोक दिया जाता है.

ऐसे में इसे किस्मत के द्वारा धोखा देना कहा जाता है. क्योंकि जब कोई लड़का किसी लड़की से सच्चा प्यार करता है या कोई लड़की किसी लड़के सच्चा प्यार करती है, तो अक्सर करके किस्मत उन्हें अलग कर देती इसीलिए हिंदू पंचांग के अनुसार लड़की और लड़के की कुंडली में गुणों का मिलन ना होना भी शादी ना होने के लिए जिम्मेदार हैं.

3. मां-बाप की इज्जत के लिए

जब एक लड़की और लड़के में प्रेम होता है और जब शादी की बात आती है तो लड़कियों के मन में अपने मां-बाप और पूरी फैमिली के मान सम्मान तथा इज्जत को लेकर कई प्रकार के सवाल चलते रहते हैं और वह सोचती हैं अगर मैं लव मैरिज करती हूं, तो गांव वाले मेरे मां बाप को ताने मारेगे, भले ही ऐसा ना हो.

ब्राह्मण शादी के रिश्ते, कैसे प्यार शादी के लिए माता-पिता को समझाने के लिए, कैसे intercaste शादी के लिए माता-पिता को समझाने के लिए, दूसरे धर्म में शादी, लव मैरिज करने का तरीका, लव मैरिज करने के उपाय, अगर माता-पिता प्यार शादी के लिए सहमत नहीं कर रहे हैं कि क्या करना है, शादी के लिए लडकी चाहिए हिन्दू, शादी के लिये घर वालो को कैसे मनाये , शादी के लिये घर वालो से क्या कहे , लड़की के घर वालो को कैसे मनाये , शादी के लिये लड़की को कैसे मनाये , shadi ke liye ladkiyo ko kaise manaye , shadi keliye ladki ke ghar valo ko kais manaye , shadi ke liye ladki ke ghar valo se kya kahe , shadi ke ladki ko kaise chune , GF ko shadi ke liye kis tarah manaye , लव मैरिज करने के लिए क्या-क्या चाहिए, मनचाहे लड़के से शादी के उपाय, लव मैरिज कैसे होती है, मनपसंद शादी करने के उपाय, मनचाहे वर से शादी करने के उपाय, लव मैरिज के नुकसान, प्रेम विवाह करने के घरेलू उपाय, मनचाही शादी के बहुत सरल उपाय,

लेकिन अक्सर करके लड़कियों के मन में यह सवाल चलते रहते हैं, तो वहीं कुछ लड़के भी ऐसे होते हैं, जो समाज में अपने मां बाप और घर के बुजुर्ग सदस्य के मान सम्मान और प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए प्यार किसी और से और शादी किसी और से करने पर मजबूर हो जाते हैं.

इसलिए दो प्यार करने वालों को बीच में मां-बाप के मान सम्मान और समाज में उनकी प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए अपने प्यार का छोड़ना पड़ता है और शादी किसी और से करनी पड़ती है

प्यार किसी और से और शादी किसी और से टॉपिक पर कुछ प्यारी शायरियां

ऊपर के लेख में हमने आप लोगों को प्यार किसी और से और शादी किसी और के साथ में होने के कुछ खास कारण बताए हैं जिनकी वजह से कोई पार्टनर अपने पार्टनर को छोड़कर किसी और से शादी कर लेता है अब हम आप लोगों को प्यार किसी और से शादी किसी और से टॉपिक पर प्यार भरी शायरियां बताएंगे जैसे :

wedding

प्यार किया हमसे और
शादी किसी और से करने जा रहे हो,
कसमें खायी हमारे लिए और
साथ किसी और का निभाने जा रहे हो !

मुझे न तो मोहब्बत मिली न ही प्यार मिला,
जो मिला वो भी बेवफा यार मिला,
मेरी तो ज़िंदगी ही बन गई तमाशा,
हर कोई यहाँ मक़सद का तलबगार मिला !

तुम कभी खफा होंगे ये मैंने सोचा नहीं था,
तुम ऐसे बेवफा निकलोगे कभी सोचा नहीं था,
जो वादे किये थे कभी तेरे प्यार में,
वो वादे इस तरह रुसवा होंगे कभी सोचा नहीं था !

मुझे छोड़कर वो मुझसे दूर चले,
वो प्यार अपना मुझे कहकर

रहो में यूं हमें अकेला छोड़कर ना जाइये,
चाहे तो इसके बदले आप हमारी जान लीजिये
आपके बिना हम कैसे जी पाएंगे,
आपको किसी और का होता नहीं देख पाएंगे !

osir news

FAQ : प्यार किसी और से शादी किसी और से

रिलेशन कब टूटता है ?

किसी भी प्रकार के रिश्ते को बनाए रखने के लिए खास करके एक लड़की और लड़के के रिश्ते को बनाए रखने के लिए विश्वास होना बहुत आवश्यक होता है. ऐसे में अगर एक दूसरे के ऊपर विश्वास नहीं होता है तो ऐसी स्थिति में वह रिश्ता कुछ समय के बाद अपने आप टूट जाता है

हिंदू धर्म में विवाह कैसे होता है ?

हिंदू धर्म में लड़की का पिता अपनी बेटी के लिए अपने मनपसंद का वर ढूंढ कर शादी का शुभ मुहूर्त निकलवाकर बेटी को अग्नि के सात फेरे के द्वारा एक दूसरे को वचन में बांधकर लड़के घर यानी कि ससुराल भेजता है इस तरह से हिंदू धर्म में विवाह होता है

शादी करना क्यों जरूरी होता है ?

हमारे हिंदू धर्म में जब कोई कुंवारे लड़के और लड़कियां अपने किशोरावस्था से यौवन अवस्था में आते हैं तो उन्हें उस अवस्था का आनंद प्राप्त करने के किए दोनों को एक दूसरे की आवश्यकता होती है इसीलिए हिंदू धर्म में पूरे रीति-रिवाज और संस्कृति के साथ लड़की लड़की को शादी के बंधन में बनना जरूरी होता है ताकि उनके रिश्ते को समाज के द्वारा मान सम्मान मिल सके इसके अलावा ससुराल में नई पीढ़ी को जन्म देने के लिए बेटे की शादी करना अनिवार्य समझा जाता है

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज मैंने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से प्यार किसी और से शादी किसी और से के विषय में विस्तार पूर्वक से जानकारी प्रदान की है जिसमें हमने आप लोगों को प्यार किसी और से शादी किसी और से करने के कई कारण बताए अगर आप लोगों ने इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ा होगा तो आप लोगों को उन कारणों के विषय में जानकारी प्राप्त हो गई होगी.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

शरीर की गर्मी को कैसे निकाले 24 आसान उपाय : How to Reduce Body Heat
कलयुग में सबसे बड़ा देवता कौन है ? करे 5 देवताओ की पूजा | Kalyug ka sabse bada devta kaun hai ?
सीखे तुलसी का पौधा कैसे लगाएं ? कब, कंहा और कैसे जाने विधि | Ghar pe tulsi kaise lagye : Tulsi kab lagana chahiye
Royal yantra coupon रॉयल यन्त्र के कूपन : Code,number and Result
छोटे बच्चो के लिए सबसे आसान गणित के जादू सीखे ! Learn the easiest math magic trick for young children!
★ सम्बंधित लेख ★