12 राशी के 12 लक्ष्मी मंत्र : राशि अनुसार लक्ष्मी मंत्र और संपूर्ण जाप विधि | Rashi anusaar Laxmi Mantra

राशि अनुसार लक्ष्मी मंत्र | Rashi anusaar Laxmi Mantra : हेलो दोस्तों नमस्कार स्वागत है आपका हमारे आज के इस नए लेख में आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से राशि के अनुसार लक्ष्मी मंत्र के बारे में बताने वाले हैं वैसे आप सभी लोग जानते हैं कि महालक्ष्मी धन की देवी मानी जाती है.



तो इसीलिए हर एक व्यक्ति चाहता है कि माता लक्ष्मी की कृपा उसके ऊपर हमेशा बनी रहे माता लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति को धन और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है ऐसा कहा जाता है कि जिन लोगों के ऊपर माता लक्ष्मी की कृपा नहीं रहती है उनके घर में दरिद्रता का वास हो जाता है.

राशि अनुसार लक्ष्मी मंत्र राशि अनुसार लक्ष्मी मंत्र, Rashi anusaar Laxmi Mantra, राशि अनुसार लक्ष्मी मंत्र, राशि अनुसार लक्ष्मी मंत्र जपने की विधि, माता लक्ष्मी का महत्व, Mata lakshmi ka mahatva, Rashi anusaar lakshmi mantra japane ki vidhi, rashi anusar laxmi mantra, rashi anusar mantra, rashi ke anusar laxmi mantra, rashi ka mantra, rashi anusar ganesh mantra, rashi anusar lucky number, राशि अनुसार लक्ष्मी मंत्र tula, rashi anusar upay, rashi anusar mala, rashi mantra benefits in hindi, rahu mantra benefits in hindi, rashi anusar grihastha mantra, rashi anusar business in hindi,

है ऐसे घरों में हमेशा पैसे की कमी रहती है और यही एक कारण है कि लोग तरह तरह से पूजा पाठ करके माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने की कोशिश करते हैं वैसे क्या आप जानते हैं कि हमारे धार्मिक ग्रंथ में मंत्रों का बहुत ही महत्व बताया गया है ऐसा कहा जाता है कि किसी भी मंत्र का जाप करने से देवी-देवताओं की कृपा बहुत आसानी से मिलती है.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

इसीलिए अगर आप ज्योतिषी के अनुसार अपनी राशि के अनुसार मंत्रों का जाप करना चाहते हैं या फिर करते हैं तो यह आपके लिए और भी ज्यादा शुभ फलदाई होता है अगर आप माता लक्ष्मी की कृपा को प्राप्त करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको राशि के अनुसार मंत्रों का जाप करना चाहिए.

इन मंत्रों का जाप करने से अगर आपके पास धन से संबंधित कोई भी समस्या होती है तो वह दूर हो जाती है तो चलिए आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से राशि अनुसार लक्ष्मी मंत्र के बारे में बताने वाले हैं.


इसके अलावा राशि के अनुसार लक्ष्मी मंत्र जपने के नियम के बारे में भी बताएंगे अगर आप लोग इस विषय को संपूर्ण जानकारी के साथ जानना चाहते हैं तो हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें बाकी आप लोगों को राशि अनुसार लक्ष्मी मंत्र के बारे में पता चल सके.

माता लक्ष्मी का महत्व | Mata lakshmi ka mahatva

वैसे क्या आप जानते हैं कि धनधान्य की देवी माता लक्ष्मी की कृपा हर कोई पाना चाहता है क्योंकि इनकी कृपा को प्राप्त करने से व्यक्ति के जीवन में धन-धान्य , वैभव , समृद्धि आदि हमेशा बनी रहती है ऐसा कहा जाता है कि माता लक्ष्मी का लोग शुक्रवार के दिन व्रत भी रखते हैं और माता लक्ष्मी की विधि विधान पूर्वक पूजा करते हैं.

लक्ष्मी Laxmi

क्योंकि शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं और उसी दिन एक अच्छा अवसर रहता है आप शुक्रवार के दिन ही माता लक्ष्मी के मंत्रों का जाप कर सकते हैं और उनका आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं.

इस दिन आपको माता लक्ष्मी का महामंत्र और बीज मंत्र जाप करना चाहिए लेकिन अगर आप अपनी राशि के अनुसार लक्ष्मी के मंत्रों का जाप करके माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो आइए जानते हैं उन मंत्रों के बारे में जो राशि के अनुसार बताए गए हैं.

राशि अनुसार लक्ष्मी मंत्र जाप | Rashi anusaar Laxmi Mantra in Hindi

धन की देवी लक्ष्मी मंत्र क्या आप जानते हैं कि हमारे शास्त्रों में ऐसे कई मंत्र हैं जो धन प्राप्ति के लिए लक्ष्मी मंत्र मिलते हैं अगर आप इन मंत्रों को सिद्ध करते हैं तो आप संसार के और अपने जीवन के जितने भी कष्ट होते हैं.

उन सब से छुटकारा पा सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको माता लक्ष्मी के इन मंत्रों का 108 बार नित्य जाप करना है और वह भी अपनी राशि के अनुसार बिल्कुल सही सुना आपने यहां हम आपको राशि के अनुसार 12 मंत्र दे रहे हैं.

राशि अनुसार लक्ष्मी मंत्र | Rashi anusaar Laxmi Mantra

महालक्ष्मी

अगर आप लोग अपनी राशि के अनुसार लक्ष्मी मंत्रों का जाप करना चाहते हैं और उसके शुभ फल को प्राप्त करना चाहते हैं तो हमने आपको नीचे 12 राशियों के अनुसार उनके मंत्र दिए हैं आप इन मंत्रों का जाप करके अपने जीवन में धन – धान्य , सुख , समृद्धि की प्राप्ति कर सकते हैं.

1. मेष

अगर किसी भी व्यक्ति की राशि मेष है तो उस व्यक्ति को इस मंत्र का ” ओम ऐं क्लीं सौं:” जाप करना चाहिए क्योंकि लक्ष्मी मंत्रों का जाप करना शुभ माना जाता है।

2. वृष

अगर किसी व्यक्ति की राशि वृष है तो उस व्यक्ति को अपनी राशि के अनुसार माता लक्ष्मी के इस मंत्र का ” ओम ऐं क्लीं श्रीं “ जाप करना चाहिए।

3. मिथुन

जिस भी व्यक्ति की राशि मिथुन है तो उस व्यक्ति को माता लक्ष्मी के इस मंत्र का “ओम क्लीं ऐं सौं “ जाप करना चाहिए माता लक्ष्मी के इस मंत्र का जाप करना कल्याणकारी माना जाता है।

4. कर्क

मकर

अगर किसी व्यक्ति की राशि कर्क है तो उस व्यक्ति को अपनी राशि के अनुसार माता लक्ष्मी के इस मंत्र का “ओम ऐं क्लीं श्रीं “ उच्चारण करना चाहिए अगर आप एकदम सही उच्चारण के साथ मंत्र जाप करते हैं तो यह उत्तम माना जाता हैं।

5. सिंह

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

अगर किसी व्यक्ति की राशि सिंह है तो उस व्यक्ति को अपनी राशि के अनुसार माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए इस मंत्र का ” ओम ह्रीं श्रीं सौं:” जाप करना चाहिए।

6. कन्या

अगर किसी व्यक्ति की राशि कन्या है तो उस व्यक्ति को अपनी राशि के अनुसार माता लक्ष्मी के इस मंत्र का ” ओम श्रीं ऐं सौं: “ जाप करना लाभकारी माना जाता है।

7. तुला

जिस भी व्यक्ति की राशि तुला है तो उस व्यक्ति को अपनी राशि के अनुसार माता लक्ष्मी के इस मंत्र का ” ओम ह्रीं क्लीं श्रीं “ सही से उच्चारण करना चाहिए।

8. वृश्चिक

जिस भी व्यक्ति की राशि वृश्चिक है तो उस व्यक्ति को अपनी राशि के अनुसार माता लक्ष्मी के इस मंत्र का ” ओम ऐं क्लीं सौं “ जाप करना चाहिए इस मंत्र के द्वारा आप माता लक्ष्मी को जल्दी प्रसन्न कर ले जाएंगे।

9. धनु

sagittarius dhanu rashi

जिस भी व्यक्ति की राशि धनु है उस व्यक्ति को अपनी राशि के अनुसार माता लक्ष्मी के इस मंत्र का ” ओम ह्रीं क्लीं सौं: “ जाप करना चाहिए इस मंत्र के जाप से आप अपने घर में धन और समृद्धि पा सकते हैं।

10. मकर

अगर किसी व्यक्ति की राशि मकर है तो उस व्यक्ति को अपनी राशि के अनुसार माता लक्ष्मी के इस मंत्र का ” ओम ऐं क्लीं ह्रीं श्रीं सौं: “ जाप करना चाहिए मंत्र के जाप से आपको लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है।

11. कुंभ

जिस भी व्यक्ति की राशि कुंभ है तो उस व्यक्ति को अपनी राशि के अनुसार लक्ष्मी माता के इस मंत्र का “ओम ह्रीं ऐं क्लीं श्रीं “ जाप करना चाहिए इस मंत्र को लक्ष्मी मंत्र समृद्धि दायक माना जाता है।

12. मीन

अगर किसी व्यक्ति की राशि मीन है तो उस व्यक्ति को अपनी राशि के अनुसार माता लक्ष्मी के इस मंत्र का “ओम ह्रीं क्लीं सौं:” जाप करना चाहिए मीन राशि वाले व्यक्ति अगर माता लक्ष्मी के इस मंत्र का जाप करते हैं तो उनके लिए यह लाभकारी होता है।

राशि अनुसार लक्ष्मी मंत्र जपने की विधि | Rashi anusaar lakshmi mantra japane ki vidhi

अपनी राशि के अनुसार लक्ष्मी मंत्र का जाप करने के लिए आपको सुबह प्रातः उठकर नानाजी से निश्चिंत होने के बाद पूजा स्थान पर बैठ जाना है और वहां पर एक शुद्ध देसी घी का दीपक प्रज्वलित करना है उसके बाद भगवान को पुष्प अक्षत प्रसाद आदि सारी चीजें वितरित करनी है.

लक्ष्मी Laxmi

उसके बाद आसन बिछाकर पूर्व दिशा की ओर मुख करके बैठ जाना है और मंत्र जाप के लिए कमलगट्टे की माला का प्रयोग करना है कम से कम एक बार में एक माला मंत्र का जाप अवश्य करें।

ऐसा करके आपको एक दिन यानी उसी समय पर 11 माला जाप करना है जैसे ही आप का मंत्र जाप समाप्त हो जाता है उसके बाद आपको उस कमलगट्टे की माला को पूजा स्थान पर रख देना है।

FAQ : राशि अनुसार लक्ष्मी मंत्र

लक्ष्मी प्राप्ति के लिए कौन सा मंत्र?

अगर कोई व्यक्ति धन प्राप्त करना चाहता है तो उस व्यक्ति को इस मंत्र का ऊँ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ऊँ महालक्ष्मी नमः:।। जाप 108 बार करना चाहिए मंत्र जाप से सुख समृद्धि ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है ऊँ श्रीं क्लीं महालक्ष्मी महालक्ष्मी एह्येहि सर्व सौभाग्यं देहि मे स्वाहा।।

लक्ष्मी जी का मूल मंत्र क्या है?

यह मंत्र माता लक्ष्मी का मूल मंत्र है “ॐ ह्रीं श्रीं लक्ष्मीभ्यो नम” ऐसा कहा जाता है कि इस मंत्र का नियमित जाप करने से इंसान का आत्मविश्वास बढ़ता है और इस मंत्र का जाप करने से आर्थिक तंगी भी नहीं रहती है और व्यक्ति के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

लक्ष्मी जी को प्रसन्न कैसे करें?

दोस्तों अगर आप लोग माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी के मंदिर में जाकर शंख, कौड़ी, कमल का फूल, मखाने, बताशे, खीर और गुलाब का इत्र चढ़ाना चाहिए यह सारी चीजें माता लक्ष्मी के मंदिर जाकर चढ़ाने से माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और माता लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं और आपके घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं रहती है इसके अलावा शुक्रवार के दिन आपको काली चीटियों को चीनी डालना चाहिए।

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से राशि अनुसार लक्ष्मी मंत्र के बारे में बताया इसके अलावा राशि के अनुसार मंत्र जाप करने की विधि भी बताइए अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ आए तो आपको इसकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन