रविवार धन प्राप्ति के उपाय : रविवार को ये टोटके और मंत्र आपको बना देंगे मालामाल

रविवार धन प्राप्ति के उपाय : Ravivar ko dhan prapti ke upay : हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को रविवार धन प्राप्ति के उपाय बताएंगे और साथ-साथ यह भी बताएंगे कि रविवार धन प्राप्ति के लिए कौन कौन से टोटके करने चाहिए जिससे आपको धन प्राप्त हो सके दोस्तों हिंदू धर्म में मान्यताओं के अनुसार सप्ताह में अलग-अलग दिनों का महत्व माना गया है.

जैसे कि सूर्य देव का दिन सूर्य देव को समर्पित होता है जिसके कारण इस दिन की खास विशेषता मानी गई है कहा जाता है कि इस दिन अगर आप विधि-विधान पूर्वक भगवान सूर्य की पूजा करते हैं तो आपको शुभ फल प्राप्त होगा और आपकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाएंगी.

रविवार धन प्राप्ति के उपाय,, रविवार को धन प्राप्ति के उपाय,, रविवार के दिन धन प्राप्ति के उपाय,, ravivar ko dhan prapti ke upay,, sunday ko dhan prapti ke upay,, ravivar ke upay,, ravivar ke upay totke,, dhan prapti ke upay bataen,, ravivar ke upay in hindi,, रविवार धन प्राप्ति के उपाय,, dhan prapti ke jyotish upay,, dhan prapti ke liye upay bataiye,, अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय,, dhan prapti ke upay in hindi,, dhan prapti ke vastu upay in hindi,, ghar mein dhan prapti ke upay,, dhan labh ke upay in hindi,, dhan prapti ke upay lal kitab in hindi,, shaniwar ke din dhan prapti ke upay,, wednesday ko dhan prapti ke upay,, dhan prapti ke liye kaun sa mantra,, amavasya ko dhan prapti ke upay,, dhan ki kheti ka time,, shaniwar ko dhan prapti ke upay,, shukrawar ko dhan prapti ke upay,, mangalwar ko dhan prapti ke upay,, somvar ko dhan prapti ke upay,, budhwar ko dhan prapti ke upay,, guruwar ko dhan prapti ke upay,, sunday ke upay in hindi,, upay dhan prapti ke,, sunday ke totke in hindi,, sunday ko kya daan kare,, dhan ko rokne ke upay,, ravivar ke upay bataen,, raviwar ke upay,, raviwar ke upay hindi,, ravivar ke totke in hindi,, रविवार के उपाय,, ravivar ke achuk totke,, aloe vera ke upay,, yog ke upay,, ravivar ke upay bataiye,, ravivar ke totke bataiye,, period time me pet dard ke upay,, period me pet dard ke upay,, period me pet dard ke upay in hindi,, desh ke upay,, रविवार के उपाय इन हिंदी,, depression ko kam karne ke upay,, how to use ka ki ke in hindi,, business ke totke,, aloe vera ke totke,, long ke upay totke,, neem ke ped ke totke,, dhan prapti ke upay bataye,, dhan prapti ke upay batao,, achanak dhan prapti ke upay bataen,, dhan prapti ke liye upay bataen,, achanak dhan prapti ke upay bataye,, dhan prapti ke liye koi upay bataiye,, धन प्राप्ति के उपाय बताएं,, रविवार धन प्राप्ति के उपाय,, रविवार को धन प्राप्ति के उपाय,, रविवार के दिन धन प्राप्ति के उपाय,, ravivar ko dhan prapti ke upay,, sunday ko dhan prapti ke upay,, ravivar ke upay,, ravivar ke upay totke,, dhan prapti ke upay bataen,, job prapti ke upay,, dhan prapti ke upay,, lottery prapti ke upay,, dhan prapti ke upay lal kitab,, tulsi ke paudhe ke upay,, kumbh rashi dhan prapti ke upay,, धन प्राप्ति के लिए उपाय बताइए,, धन प्राप्ति के लिए कोई उपाय बताइए,, prapti ke liye upay,, dhan ki prapti ke liye mantra,, dhan prapti ke liye kya upay karen,, dhan prapti ke liye kya karna chahie,, dhan prapti ke liye kya kare,, dhan prapti ke liye upay,, रविवार को टोटके,, रविवार के टोटके,, रविवार को नींबू के टोटके,, रविवार को वशीकरण टोटके,, रविवार को किए जाने वाले टोटके,, रविवार के वशीकरण टोटके,, रविवार के दिन के टोटके,, रविवार के टोने टोटके,, रविवार के टोटके इन हिंदी,, ravivar ke totke aur upay,, ravivar ke totke,, ravivar ke upay totke,, ravivar ke upay in hindi,, raviwar ke totke,, ravivar ke upay,, nimbu ke totke bataiye,, nimbu ke tone totke,, nimbu ke totke vyapar ke liye,, ,,

ज्योतिष के अनुसार ऐसा माना गया है कि जो लोग भगवान सूर्य को प्रसन्न करते हैं उनके घर में धनधान्य की कभी भी कमी नहीं होती है और वह हमेशा धन से भरे हुए होते हैं और उन लोगों पर लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है उन्हें कभी भी पैसे से संबंधित दिक्कत नहीं होती है.

अगर आप रविवार के दिन किए गए कुछ टोटके मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने में मदद करते हैं तो आप इन टोटकों को जरूर करें चलिए विस्तार से जानते हैं कि रविवार धन प्राप्ति के कौन-कौन से उपाय हैं और ऐसे कौन कौन से टोटके हैं जिनके द्वारा आप धन प्राप्ति कर सकते हैं। तो आज हम इसी विषय पर आज हम चर्चा करेंगे और आपको विस्तार से बताएंगे इसके लिए आपको इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

रविवार धन प्राप्ति के उपाय | Ravivar dhan prapti ke upay

money

  1. यदि आप भी अपने भगवान की कृपा अपने ऊपर चाहते हैं या फिर धन की प्राप्ति चाहते हैं तो इसके लिए आपको हम कुछ उपाय बताएंगे जो आपको रविवार के दिन करने हैं तब जाकर आपको धन की प्राप्ति हो सकेगी धन की प्राप्ति के लिए आपको रविवार के दिन स्नान आदि करके सूर्य उदय होने पर सूर्य भगवान को जल चढ़ाना है और जल चढ़ाते समय एक बात का विशेष ध्यान रखना है कि जिस भी लोटे से आप जल जाते हैं वह लूटा तांबे का होना चाहिए अगर आप तांबे के लोटे का इस्तेमाल करते हैं तो सूर्य भगवान बहुत ही जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं।
  2. अगर आपको अपने घर में धन की प्राप्ति करना है तो इसके लिए आप रविवार के दिन एक झाड़ू खरीदने क्योंकि रविवार के दिन जब आप झाड़ू खरीदते हैं तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है तो उसी प्रकार रविवार के दिन तीन झाड़ू खरीदने और अगले दिन यानी कि सोमवार के दिन किसी भी आसपास के मंदिर में जाकर किसी भी व्यक्ति को झाड़ू का दान कर दें इससे आपको धन की प्राप्ति होगी क्योंकि झाड़ू को मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है।
  3. यदि आपने कभी भी किसी भी मंदिर में जाकर या फिर कहीं पर भी कोई मनोकामना मांगी है तो उसको पूरा करने के लिए आपको रविवार के दिन बरगद के पेड़ के नीचे जाकर पेड़ से टूटा हुआ एक पत्ता लेकर उस पर अपनी मनोकामना लिखें और उसे किसी बहती धारा में प्रवाहित करें इससे भी आपकी धन की मनोकामना पूर्ण हो जाएगी।
  4. अगर आपको चाहिए कि हमारे घर में या फिर हमारे जीवन में सुख , शांति , समृद्धि और यह हमेशा के लिए बना रहे तो इसके लिए आपको कुछ ऐसे उपाय ना है जैसे कि रविवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करके भगवान को प्रसन्न करके और उसी रविवार के दिन शाम को आटे से एक चौमुखा दीपक बनाकर फिर उसी दीपक को पीपल के पेड़ के नीचे जलाकर रख दे इससे आपके जीवन में हमेशा सुख शांति और समृद्धि बनी रहेगी और आप कभी भी धन से अपूर्ण नहीं रहेंगे।
  5. ऐसा कहा जाता है कि रविवार के दिन किए गए टोटके या फिर सरल उपाय जो भी है अगर आप करते हो तो बहुत ही ज्यादा इनसे आपको फायदा मिलता है रविवार के दिन रात को सोते समय अपने सिरहाने पर एक दूध का गिलास रख कर सोएं और सुबह जब भी आप सो कर उठे उस दूध को बबूल के पेड़ को जल डाल दें इससे भी आपको एक धन प्राप्ति का उपाय प्राप्त होगा।
  6. अगर आपको भी धन की प्राप्ति करनी है तो रविवार के दिन सुबह 3 अलग-अलग छोटे बर्तन में लालराई , काले तिल , साबुन , धनिया और सुबह नमक मिलाकर अपने व्यापार की सफलता के लिए और व्यापार में वृद्धि के लिए इस उपाय को आप अपना सकते हैं।
  7. अगर आपको धन की प्राप्ति करनी है तो सुबह सूर्य भगवान को जल देने के लिए एक लोटे में जल लेकर उसमें थोड़ी सी राई डालकर ओम सूर्याय नमः बोलते हुए उस पानी को अभिमंत्रित करें और जिस भी व्यक्ति को धन की प्राप्ति चाहिए उस व्यक्ति को उसी पानी से नहला दे आपके घर की सारी दरिद्रता दूर हो जाएगी और आपको धन की प्राप्ति होने लगेगी।
  8. ऐसा कहा जाता है कि सूर्य भगवान की वजह से ही पूरी दुनिया में प्रकाश होता है और थोड़ा संसार संचालित होता है यदि सूर्य भगवान नहीं होंगे तो क्या संसार भी नहीं होगा इसीलिए आप सभी को हफ्ते में एक बार तो सूर्य भगवान को याद जरूर करना चाहिए अगर आप धन की प्राप्ति करना चाहते हैं तो आप रविवार के दिन इस उपाय को जरूर करें सूर्य देव आपको अपने परिवार में धन-धान्य से परिपूर्ण कर देंगे तो उसके लिए आपको एक साबूत लॉन्ग ले ले दो कपूर की गोली ले ले आप अपने घर में पूजा करते समय दोनों चीजों को पूजा घर के सामने रख देना है और आंख बंद करके हाथ जोड़कर ओम राम रहीम रूह सह सूर्याय नमः मंत्र का जाप करना है और आपको इस मंत्र का जाप 21 बार इस मंत्र का जाप करना है और उसके बाद एक कटोरी में इसी लोंग और कपूर को डाल देना है और उस कटोरी को आप दाहिने हाथ में पकड़ कर अपनी जितनी परेशानियां है वह आपको दोहरा आनी है उसके बाद उस लोंग और कपूर पर 7 बार फूंक मारना है उसके बाद आप इन दोनों चीजों को जला देगा उससे जो धूप निकलेगा उसको आप अपने घर में फैला देना है इससे आपके घर में मां लक्ष्मी का प्रवेश होगा और सूर्य भगवान आपसे हमेशा प्रसन्न रहेंगे।

धन की प्राप्ति के लिए कौन सा मंत्र है ?

‘ॐ हनुमते नम:’ 

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 806 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

भूत वाली फिल्म का नाम : भूतों पर बनी सबसे डरावनी फिल्में | भूत पर बनी 10 हिंदी फिल्में : Haunted hindi movie
तांत्रिक कैसे बने : सफल तांत्रिक बनने के लिए करे ये 7 काम – Tantrik kaise bane

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं त्रिभुवन महालक्ष्म्यै अस्मांक दारिद्र्य नाशय प्रचुर धन देहि देहि क्लीं ह्रीं श्रीं ॐ ।।

रविवार को धन प्राप्ति के टोटके

money

आज हम आपको रविवार के कुछ ऐसे टोटके बताएंगे जिनको करने के बाद आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं रहेगी तो इन टोटकों को आप जरूर पढ़ें।

  1. अगर आप ही धन प्राप्ति के लिए रविवार के दिन टोटका करना चाहते हैं तो आप रविवार की शाम को सूर्यास्त के तुरंत बाद एक चौमुखी दीपक बनाएं और फिर उसे पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल से जला दें इससे आपके घर में धन वैभव के साथ साथ सुख संपत्ति भी आने लगेगी।
  2. मां लक्ष्मी को किसी ना किसी रूप में अगर आप अपने घर में प्रवेश करते हैं इसके लिए आपको रविवार की शाम को गाय के घी का दीपक घर के मुख्य द्वार पर कड़वे तेल के दीपक से जलाना होगा लक्ष्मी किसी न किसी रूप में आपके घर में आ जाएंगे।
  3. अगर आप अपने घर में धन की प्राप्ति चाहते हैं और अपने घर के सदस्यों की तेजी से वृद्धि जाते हैं तो के लिए आप रविवार की शाम को शिव भगवान के मंदिर में गौरी शंकर रुद्राक्ष चढ़ा दे इससे भी आपके घर में धन का आवास होगा और आपके हर कार्य में वृद्धि होगी अगर आप हनुमान जी का इच्छापूर्ति महा स्तुति पाठ का पूजन करते हैं तो भी आपके सारे कार्य पूरे हो जाते हैं।
  4. अगर आपको भी अपने घर में धन की प्राप्ति चाहते हैं तो आपको उसके लिए कुछ उपाय करने की जरूरत पड़ेगी रविवार की शाम को आप पीपल के पत्ते का एक पत्ता लेकर उस पर अपनी मनोकामना लिखकर किसी एक छोटे पत्थर के नीचे दबा दें आपकी मनोकामना शीघ्र पूर्ण हो जाएगी।
  5. अगर आप धन की प्राप्ति का कर लिया रात को सोते समय अपनी सिरहाने एक गिलास दूध रख ले और उसके बाद सुबह स्नान व पूजा करने के बाद दूध को स्वयं ग्रहण करें अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके रुके हुए काम पूर्ण होने लगेंगे.

FAQ : रविवार धन प्राप्ति के उपाय

धन की प्राप्ति के लिए कौन सा मंत्र है?

1. मंत्र- 'ॐ हनुमते नम:' का जाप नित्य रोज करने से, आर्थिक और वित्तीय क्षेत्र में लाभ प्राप्त होता है। 2. ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं त्रिभुवन महालक्ष्म्यै अस्मांक दारिद्र्य नाशय प्रचुर धन देहि देहि क्लीं ह्रीं श्रीं ॐ ।।

अचानक धन प्राप्ति के लिए क्या करें?

अगर आपको कभी भी अचानक से धन की प्राप्ति करने का ख्याल आए तो उसके लिए आपको कुछ उपायों करने चाहिए जिससे आपको धन की प्राप्ति हो सकेगी जैसे कि सफेद रंग की ध्वजा को पीपल वृक्ष पर लगा दे। अगर आप किसी घर के आस-पास के गांव में सूना कुआं हो तो उसको यह पर दीपक जलाने से शत्रु शमन का अचानक धन की प्राप्ति होती है। इस बात का ध्यान जरूरत है कि दीपक को रात के समय जलाना है और उस दीपक को जलाने के बाद कभी भी उसे मुड़कर मत देखो।

लक्ष्मी प्राप्ति के लिए कौन से मंत्र का जाप करना चाहिए?

लक्ष्मी प्राप्ति के लिए आप इस मंत्र का जाप कर सकते हैं महालक्ष्मी मंत्र: “ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्ये नम: इस मंत्र का जाप करने से आपको मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा इस मंत्र का जाप अगर आप करते हैं तो खास तौर पर इस मंत्र से आप अपने कर्ज से हमेशा के लिए मुक्त हो जाएंगे।

निष्कर्ष

उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा बताया गया यह लेख रविवार धन प्राप्ति के उपाय आपको अच्छा लगा देना उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा बताइए यह जानकारी आपके लिए उपयोगी साबित होगी.

osir news

हमने इतनी रात को रविवार धन प्राप्ति के उपाय बताने का पूरा प्रयास के लिए देसी आपके लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होगा। हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा बताई गई जान आपको अत्यधिक प्रिय लगी होगी।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

पृथ्वी तत्व के लोगों की विशेषताएं और सम्पूर्ण जानकारी – वृषभ,कन्या और मकर राशी के लोगों के बारे में जाने !
हनीमून के लिए सबसे अच्छी 10 जगह | Best honeymoon places in india
अल्ट्रासाउंड में लड़का होने के लक्षण देखना सीखे : 5 संकेत लड़का होने के | Ultrasound me ladka hone ke lakshan
लोना चमारी कौन थी ? लोना चमारी की सिद्धि कैसे करें ? Lona chamari mantra and sadhana vidhi
आम के पत्ते से निश्चित वशीकरण कैसे करे ? जाने 5 वशीकरण मंत्र और उपाय ! How to vashikaran by mango leaves?
★ सम्बंधित लेख ★