जाने सांप की मौसी का नाम और बभनी का घर आना शुभ या अशुभ | saanp ki mausi

Saanp ki mausi | सांप की मौसी : दोस्तों आपने मौसी के बारे में तो सुना ही होगा जी नहीं दोस्तों हम आपकी खुद की मौसी की बात नहीं कर रहे हैं हम शेर की मौसी की बात कर रहे हैं हालांकि शेर की मौसी बिल्ली होती है और बिल्ली मौसी ने अपने प्यारे भतीजे शेर को सब कुछ सिखाया लेकिन एक चीज सिखाना भूल गई वह है.

पेड़ पर चढ़ना क्योंकि यदि वह बेचारे शेर को पेड़ पर चढ़ना सिखा देती तो उनका प्यारा भतीजा से उनको भी खा लेता इसलिए हमारी चालाक बिल्ली मौसी ने शेर को यह नहीं सिखाया दोस्तों यह तो शेर और बिल्ली के रिश्ते की बात है लेकिन अपने सांप की मौसी के बारे में सुना है जी हां दोस्तों शाम की मौसी हंसी आ रही है मुझको भी आ रही है.

saanp ki mausi, saanp ki mausi image, saanp ki mausi is poisonous or not, saanp ki mausi kaisi dikhti hai, saanp ki mausi name, saanp ki mausi kaun hai, बभनी मौसी कौन है , Babhni mausi kaun hai , saanp ki mausi dekhna, बिना नर जीव पैदा कर सकती हैं बच्चा , Bina nar ke paida kar sakti hai bachha, saanp ki mausi ko sapne mein dekhna, saanp ki mausi ka photo, saanp ki mausi name in hindi, saanp ki mausi ko dekhna, बभनी की उत्पत्ति कब हुई, Babhni ki utpatti kab hui , saanp ki mausi bite, बिना नर जीव पैदा कर सकती हैं बच्चा , Bina nar ke paida kar sakti hai bachha, saanp ki mausi english name, saanp ki mausi kaun hoti hai, saanp ki mausi kya hoti hai, सांप की मौसी, सांप की मौसी कौन होती है, सांप की मौसी कौन है, सांप की मौसी का पसंदीदा भोजन क्या है , Saanp ki mausi ka pasandida bhojan kya hai , सांप की मौसी देखना शुभ या अशुभ, सपने में सांप की मौसी देखना, मौसी जी का स्वभाव कैसा होता है, Mausi ji ka swabhav kaisa hota hai , सांप की मौसी देखने से क्या होता है, सांप की मौसी का घर में आना, सांप की मौसी का घर कैसा होता है , saanp ki mausi ka ghar kaisa hota hai ?, सांप की मौसी के घर में आना, सांप की मौसी के काटने से क्या होता है,

यदि आपने इसके के बारे में नहीं सुना है तो आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है आज हम आपको इस लेख में हमारे प्यारे जहरीले सांप चाचा की मौसी जी के बारे में बताने वाले हैं तो हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें.

नमस्कार दोस्तों आज आपका हमारे इस लेख में बहुत-बहुत स्वागत है दोस्तों आज के इस लेख में हम आपको Saanp ki mausi के बारे में बताने वाले हैं जी हां दोस्तों आपको सुनने में तो काफी अजीब लग रहा होगा कि क्या सांप की भी मौसी होती है तो दोस्तों हां साफ की भी मौसी होती है और यदि आप उसके बारे में जानना चाहते हैं.

तो आपको हमारे इस लेख को शुरुआत से लेकर अंत तक पढ़ने की आवश्यकता है क्योंकि तभी आप इस विषय के बारे में पूरी जानकारी विस्तार से प्राप्त कर पाएंगे तो चलिए बिना देर किए हुए जानते हैं कि Saanp ki mausi कौन होती है.

सांप की मौसी | Saanp ki mausi

दोस्तों आपने इंसानों की मौसी के बारे में तो सुना ही होगा और आपकी स्वयं की भी मौसी होंगी लेकिन क्या आपको पता है कि जमीन पर रहने वाला जीव जो देखने में बहुत ही डरावना एवं जहरीला होता है जो अगर किसी व्यक्ति को काट ले तो कुछ ही घंटों में उस व्यक्ति की मौत हो जाती है जिसे हम सांप के नाम से जानते हैं उसकी भी मौसी होती है सुनने में यह काफी फनी लग रहा है.

लेकिन यह फनी बिल्कुल नहीं है ना ही हम आपके साथ कोई मजाक कर रहे हैं दोस्तों सांप की मौसी होती है अब आपके मन में यह उत्सुकता जागृत हो गई होगी कि आखिर सांप की मौसी होती कौन है तो हम आपको बता दें कि बभनी को सांप की मौसी कहा जाता है जी हां दोस्तों बभनी मौसी को बहुत कम लोगों ने देखा होगा.

Snake

इनका मुंह देखने में छिपकली के जैसा होता है और यह अपने भतीजे सांप के जैसी जहरीली और खतरनाक होती है यह भी यदि किसी व्यक्ति को काट ले तो कुछ घंटों में उस व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो जाती है और इसका कटा हुआ पानी भी नहीं मांगता है हालांकि यह एक कहावत है.

लेकिन यह वास्तव में बहुत जहरीली होती है अब दोस्तों आप सांप की मौसी के बारे में तो जान ही गए हैं चलिए हमारे प्यारे सांप की मौसी के बारे में और सांप चाचा के बारे में थोड़ी और जानकारी प्राप्त करते हैं तो चलिए शुरू करते हैं.

बभनी मौसी कौन है ? | Babhni mausi kaun hai ?

दोस्तों अब आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा कि बभनी मौसी कौन है हमने तो कभी नहीं देखा और ना ही हमारे प्यारे सांप चाचा ने हमें कभी इनसे मिलाया है तो हम आपको बता दें कि बभनी हूबहू हमारे घरों में पाई जाने वाली छिपकली के जैसे दिखती हैं इनकी शक्ल सूरत और रूप सब कुछ छिपकली के जैसा होता है.

बभनी

बस इनका आकार छिपकली से थोड़ा अधिक बड़ा होता है और यह छिपकली से अधिक जहरीली भी होती हैं क्योंकि यह हमारे प्यारे सांप चाचा की मौसी जो ठहरी बभनी कि विश्व भर में 65 से अधिक प्रजातियां पाई जाती हैं और यह अपने से छोटे जीवो को अपना शिकार बनाती हैं और सबसे खास बात यह है कि हमारी प्यारी बभनी मौसी इतनी चालाक है.

कि यह घरों, कारखानों, गराजो और पार्कों में रहती हैं और यह समय अनुसार अपना स्थान बदलती रहती हैं क्योंकि इनका किसी एक स्थान पर मन नहीं लगता और जब इनसे बड़ा जीव इनके सामने आता है तो यह उस जीव का भोजन बनने के लिए स्वयं को सिलेंडर कर देती हैं.

बभनी की उत्पत्ति कब हुई ? | Babhni ki utpatti kab hui ?

दोस्तों हम आपको बताना चाहते हैं कि बभनी की उत्पत्ति आज नहीं हुई है यह इंसानों की उत्पत्ति से पहले जन्म ले चुकी थी यानी कि यह हमसे कई वर्षों बड़ी हैं इसलिए हमें इनकी इज्जत करनी चाहिए ना कि यह जब हमारे घर आए तो हमें इन्हें धक्के मार कर घर से बाहर निकालना चाहिए यह बैड मैनर्स है.

earth-World

बिना नर जीव पैदा कर सकती हैं बच्चा | Bina nar ke paida kar sakti hai bachha

दोस्तों हमारी प्यारी बभनी मौसी बिना किसी मौसा के बच्चा पैदा कर सकती हूं क्योंकि यह जब किसी अन्य जीव के साथ प्रजनन करती है तो यह प्रजनन के बाद स्पर्म को सुरक्षित रख लेती है और यह 1 साल के लंबे समय के बाद भी बच्चे को जन्म दे सकती है और सबसे रोचक बात यह है कि जब हमारी प्यारी बभनी मौसी अपने घर के बाहर प्रजनन करती हैं.

तो हमारे प्यारे मौसा जी इन्हें डिवोर्स दे देते हैं लेकिन इन्हें छोड़ देते हैं और मौसा की याद में हमारी प्यारी बभनी मौसी हमारे मौसा जी के स्पर्म को सुरक्षित रख लेती हैं और 1 साल के बाद तक बच्चों को जन्म देती रहती है.

बभनी का घर आना शुभ होता है या अशुभ | Badhane ka ghar aana shubh hota hai ya ashubh

दोस्तों अब सवाल यह है कि जब हमारे प्यारे सांप चाचा की प्यारी मौसी बभनी हमारे घर आती हैं तो यह शुभ होता है या अशुभ तो हम आपको बता दें कि बभनी मौसी बहुत ही जहरीली होती है इसलिए यदि यह हमारे घर आती हैं तो यह बिल्कुल भी अच्छा नहीं होता है या बहुत अशुभ होता है और यह अपने साथ अशुभता को लेकर हमारे घर में प्रवेश करती हैं.

इसीलिए जब यह हमारे घर के बाहर हमारे दरवाजे को खटखटा रही हो तभी इन्हें हमें अपने घर से बाहर फेंक देना चाहिए क्योंकि यदि यह एक बार हमारे घर आ गई तो इन्हें हमारे घर का चाय नाश्ता इतना पसंद आएगा किया रोजाना हमारे घर आती रहेंगी और अपने साथ अशुभता भी लाती रहेंगी और हमारे घर के वास्तु शास्त्र को भी खराब करती रहेंगी.

सांप की मौसी का पसंदीदा भोजन क्या है ? | Saanp ki mausi ka pasandida bhojan kya hai ?

दोस्तों अगर बात करें कि हमारे प्यारे सांप चाचा की मौसी का पसंदीदा भोजन क्या है तो यह अपने छोटे आकार के कारण अपने से बड़े जीवो का शिकार नहीं कर सकती है इसीलिए अपने से छोटे जीवो का ही शिकार करके अपना पेट पालती हैं हालांकि यह बहुत दुख की बात है.

earthworms

यह अपने भोजन में मक्खी, झींगुर, केंचुए, जोक और घोंघा आदि छोटे जीवो को खाना पसंद करती हैं और यह अपने शिकार को कच्चा ही निकल जाती हैं क्योंकि इनके पास अपने शिकार को पकाने के लिए गैस चूल्हा नहीं होता है और इन्हें किसी ने गैस चूल्हे के बारे में बताया भी नहीं हालांकि यह बहुत स्वादिष्ट भोजन बनाती है.

मौसी जी का स्वभाव कैसा होता है ? | Mausi ji ka swabhav kaisa hota hai ?

दोस्तों अगर बात करें कि हमारी प्यारी बम्हनी मौसी का स्वभाव कैसा होता है तो इन्हें खोदना बहुत ही पसंद होता है यानी कि यह हर समय खुदाई करती रहती हैं इसीलिए जब आपके घर में कोई खुदाई का कार्य हो तो उनको निमंत्रण अवश्य देना यह बहुत कम समय में ही आपके घर की खुदाई कर देंगी हालांकि इन्हें जमीन के अंदर रहना पसंद होता है.

इसीलिए इन्हें शिकार से किसी भी प्रकार का कोई खतरा नहीं होता है और हमारे प्यारे सांप चाचा की मौसी हवा को सुनने और शिकार को पहचानने के लिए अपनी जबान का इस्तेमाल करती हैं और जब इनके सामने इनका भोजन होता है तो यह उसका पीछा अपनी पूरी ताकत के साथ करती हैं और जब तक उसे पकड़ नहीं लेती तब तक उसे छोड़ती नहीं है.

क्योंकि इन्हें चकमा देना बहुत ही मुश्किल होता है इनकी आंखें दूरबीन की तरह होती हैं और यह अपने शिकार को पकड़कर तुरंत ही उसे निकल जाती है चबाती भी नहीं है हालांकि इनके भतीजे सांप चाचा में शिकार को चबाने की आदत है लेकिन यह इतनी अधिक भूखी होती हैं.

कि यह अपने शिकार को बिना चबाए कच्चा ही निगल जाती हैं और उसका टेस्ट भी नहीं लेती है कि हमने किस जीव को खाया है.

सांप की मौसी का घर कैसा होता है ? | saanp ki mausi ka ghar kaisa hota hai ?

दोस्तों जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया है कि हमारे प्यारे सांप चाचा की मौसी जमीन के अंदर रहना पसंद करती हैं इसीलिए यह जमीन के अंदर ही अपना घोंसला बनाती हैं जिसके अंदर वह अपने हस्बैंड के साथ रहती हैं और उसी में अंडा देती हैं यह अपने अंडे से कम से कम 30 बच्चों को जन्म दे सकती हैं इसीलिए इनका परिवार भी बहुत बड़ा होता है.

FAQ: Saanp ki mausi

सांप की मौसी किसे कहते हैं ?

दोस्तों यदि आप को सांप की मौसी के बारे में नहीं पता है तो हम आपको बता दें कि सांप की मौसी बभनी को कहा जाता है यह सांप की ही तरह जहरीली होती है.

सांप की मौसी कहां रहना पसंद करती हैं ?

हमारे प्यारे सांप चाचा की मौसी बभनी जमीन के अंदर रहना पसंद करती हैं क्योंकि जमीन के अंदर इन्हें किसी भी प्रकार का कोई खतरा नहीं होता है.

क्या बभनी बिना नर के बच्चे को जन्म दे सकती है ?

दोस्तों यदि आपके मन में यह सवाल है कि क्या बभनी बिना नर के बच्चों को जन्म दे सकती है तो यह बिल्कुल सही है बभनी जब किसी नर के साथ प्रजनन करती है तो यह उसके स्पर्म को सुरक्षित रख लेती है और अगले 1 साल तक बच्चों को जन्म दे सकती है.

निष्कर्ष

दोस्तों आज के इस लेख में हमने आपको saanp ki mausi के बारे में संपूर्ण जानकारी विस्तार से दी है यदि आपने हमारे इस लेख को शुरुआत से लेकर अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ा है तो आपको हमारे प्यारे सांप चाचा की मौसी के बारे में संपूर्ण जानकारी विस्तार से प्राप्त हो गई होगी और आप इनके बारे में सब कुछ जान भी गए होंगे आशा करते हैं.

कि हमारे द्वारा लिखा गया यह लेख आपके लिए उपयोगी साबित हुआ हो हमारी कोशिश सदैव आपको कुछ जानकारी पहुंचाना नहीं है और हम इस कार्य के लिए सदैव तत्पर रहते हैं saanp ki mausi के बारे में जानने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *