15 तरह से सपने में शिवलिंग देखना मतलब और शुभ-अशुभ | sapne me shivling dekhna

सपने में शिवलिंग देखना Sapne me shivling dekhna : हेलो दोस्तों सपनों की दुनिया भी बहुत अजीब होती है व्यक्ति को कभी कुछ तो कभी कुछ दिखाई देता है हमारे रात्रि में सोने के समय दिखाई देने वाली किसी भी प्रकार के सपने कहीं ना कहीं एक नया संदेश देते हैं भविष्य की घटनाओं के बारे में जानकारी देते हैं।

sapne me shivling dekhna

सभी प्रकार के सपनों में एक अपना रहस्य छिपा होता है ऐसे में हम अगर सपने में शिवलिंग देखते हैं तो इसका क्या अर्थ हो सकता है क्योंकि सभी व्यक्ति अपने सपनों में ऐसे सपने नहीं देखते हैं इसलिए सपने में शिवलिंग देखना कहीं ना कहीं महत्वपूर्ण हो सकता है।

शिव की आराधना में हम कहीं ना कहीं जल, बेलपत्र, दूध आदि चढ़ाते रहते हैं ऐसे में अगर हम अपने सपनों में शिवलिंग पर दूध, बेलपत्र, जल जैसी चीजें चाहते हुए देखते हैं इन सपनों में कई मायने निकलकर हमारे सामने आ जाते हैं स्वप्न शास्त्र के अनुसार स्वप्न देखना व्यक्ति के भविष्य की ओर संकेत होता है सपनों की रहस्यमई दुनिया बहुत ही अजीबोगरीब होती है।

दोस्तों सदियों से शिवजी के मंदिर में लोग जाते रहे और शिवलिंग देखते हैं और अपनी-अपनी कामनाएं भी मांगते हैं मान्यता के अनुसार देखा जाए तो कैलाश मानसरोवर आज शिवजी की उपस्थिति का एक बहुत बड़ा प्रमाण है कहा जाता है कि शिव जी अमर और अजर हैं जल्दी प्रसन्न होने वाले देवता हैं ऐसे में अगर हम अपने सपने में शिवलिंग देखना जैसा सपना देखते हैं तो आइए इसके क्या अर्थ हैं जानते हैं।

सपने में शिवलिंग देखना | Sapne me shivling dekhna

हमारे सपने शुभ अशुभ शगुन अपशगुन से जुड़े हुए होते हैं इसलिए सपनों में अगर कुछ भी दिखाई देता है तो उसका भावार्थ समझना भी जरूरी होता है आइए हम सपने में शिवलिंग देखना का मतलब बताते हैं।

Shivling


स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर हम अपने सपने में शिवलिंग देखते हैं तो यह सपना शुभ माना जाता है अर्थात सपने में शिवलिंग देखना शिवजी का प्रसन्न होना है और आपकी कई सारी मनोकामनाएं पूर्ण होने वाली है इस प्रकार का सपना देख कर आपको प्रसन्न होना चाहिए।

शिवलिंग पर जल चढ़ाते देखना

इस लेख से जुडी सम्पूर्ण जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 1,164 other subscribers


दोस्तों भगवान शिव से संबंधित अगर हम कोई सपना देखते हैं तो निश्चित है कहीं ना कहीं हमारी लिए सुबह ही होता है ऐसे में अगर आप सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाते हुए देखते हैं तो सपना संकेत देता है कि आप अपने जीवन में शांति का अनुभव करेंगे सभी प्रकार की बेचैनी दूर हो जाएगी और आने वाले समय में आप अपने को बेहतर महसूस करेंगे।

सपने में शिवलिंग पर दूध चढ़ाते देखना

अब अगर आप अपने सपने में शिवलिंग पर दूध चढ़ाते हुए देखते हैं तो यह भी सपना आपको संकेत देता है कि जीवन में कार्य सफल होने वाले हैं आपको हर प्रकार की सफलता में खुशी दिखाई देगी परिवार के प्रति और अपने प्रति सभी लोग एक दूसरे से खुश रहेंगे।

सपने में शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाते देखना

कई बार लोग अपने सपनों में शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाते हुए देखते हैं तो इस प्रकार का सपना बताता है कि आपकी इच्छाएं पूर्ण होने वाली है और आपके जीवन में खुशी का अनुभव होगा इच्छाएं पूर्ण होंगी आप का त्याग आपकी सफलता दिला रहा है।

सपने में शिवलिंग पर नाग देखना

शिवलिंग से लिपटा सांप देखना Snake

सपने में अगर शिवलिंग पर नाग चढ़ाते हुए देखते हैं तो आने वाले दिनों में आपकी सभी प्रकार की बाधाएं रुकावट दूर हो जाएंगे आपके दुख तकलीफ सब खत्म होने वाले हैं आपका हर सपना पूरा होने वाला है।

सपने में खंडित शिवलिंग देखना

किसी भी ईश्वर की प्रतिमा को खंडित होते हुए देखना हमारे लिए अशुभ है ऐसे में अगर आप सपने में खंडित शिवलिंग को भी देखते हैं तो आपका सपना यह दर्शा रहा है कि आने वाले समय में कई प्रकार के कार्यों में रुकावट आ सकती है।

सपने में शिवलिंग की पूजा करते देखना

shivling

अगर सपने में शिवलिंग की पूजा करते हुए देख रहे हैं तो यह सपना बहुत ही शुभ माना जाता है बता रहा है कि आपके हाथों कोई शुभ कार्य होगा जो समाज और लोगों के लिए बहुत है लाभदायक होगा।

सपने में दो शिवलिंग देखना

सपने में शिवलिंग देखना शुभ होता है और ऐसे में अगर आप 2 शिवलिंग देखते हैं तो और ज्यादा शुभ हो जाता है अर्थात सपने में दो शिवलिंग देखने का मतलब है कि आप हर प्रकार की परेशानी से दूर होने वाले हैं धन लाभ होगा सभी प्रकार के कार्य में आपको सफलता मिलेगी।

सपने में शिवलिंग को नहलाते देखना

shivling

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

भगवान शिव से संबंधित किसी भी प्रकार का सपना हमेशा शुभ माना जाता है ऐसे में अगर आप सपने में शिवलिंग को नहलाते देखते हैं तो यह सपना आर्थिक परेशानी दूर करने का इशारा करता है।

सपने में 108 शिवलिंग देखना

कभी-कभी सपने बहुत ही अजीब स्थिति में दिखाई देते हैं जिसकी हम कल्पना भी नहीं करते हैं ऐसे में हम अगर सपने में 108 शिवलिंग देखते हैं तो यह सपना बहुत ही शुभ होगा और आपके जीवन में तमाम इच्छाएं जो अब तक अधूरी थी जो कार्य अभी तक पूरी नहीं हुई वह सब संपन्न होने वाले हैं आपको खुशियां आने वाली हैं।

सपने में मिट्टी का शिवलिंग बनाना

shivling

वैसे तो सामान्य रूप से मंदिरों में शिवलिंग पत्थर का होता है लेकिन अपने सपने में यह मिट्टी का शिवलिंग देखते हैं तो सपना इस बात को बताता है कि आपके पास पैसा अधिक है और आप जमीन से जुड़े हुए देखते हैं साथ ही आपके अंदर पैसे या अन्य चीजों का कोई घमंड भी नहीं है अर्थात अत्यधिक धनवान होते हुए भी आप एक सामान्य व्यक्ति की तरह जीवन यापन करते हैं।

सपने में शिवलिंग और नंदी देखना

नंदी जी भगवान शिव के वाहन है और अगर आप भगवान शिव के शिवलिंग के साथ-साथ नंदी जी को भी देखते हैं तो सपना यह बताता है आप भगवान शिव के प्रति बहुत ही श्रद्धा वान व्यक्ति हैं और भविष्य में भगवान के प्रति आस्था बहुत अधिक रहेगी

सपने में सफेद शिवलिंग देखना

सपने में यदि सफेद शिवलिंग देखते हैं तो आप बहुत भाग्यशाली व्यक्ति हैं क्योंकि सफेद शिवलिंग बहुत कम लोग सपने में देखते हैं. यह सपना अगर स्त्री देखती है तो उसको संतान की पूर्ति होने वाली है तथा आने वाली संतान भी बहुत ही भाग्यशाली होती है।

सपने में काला शिवलिंग देखना

shivling

सपने में काला सेटिंग देखने का मतलब है कि आप भगवान शिव के प्रति बहुत ही श्रद्धा रखते हैं और धार्मिक रास्ते पर चलकर सफलता प्राप्त करेंगे समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

सपने में बहुत सारे शिवलिंग देखना

अगर आप सपने में कई प्रकार के या कई शिवलिंग एक साथ देखते हैं तो यह सपना दर्शाता है कि आप को किसी भी काम में सफलता मिल सकती है अर्थात जो काम करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी और धन दिन प्रतिदिन बढ़ेगा।

निष्कर्ष

दोस्तों भगवान शिव को भोलेनाथ, महादेव, अर्धनारीश्वर जैसे नामों से जाना जाता है और शीघ्र प्रसन्न होने वाले देवताओं में प्रथम स्थान रखते हैं तथा नाराज होने पर पहले भी करने वाले होते हैं ऐसे में अगर आप किसी भी प्रकार की समस्या से परेशान होते हैं तो शिव जी की शरण में जाते हैं।

वहीं अगर आपको सपने में शिवलिंग देखना जैसा सपना आता है तो आपके जीवन में अत्यधिक धन वैभव खुशियां सफलताएं प्राप्त होने वाली है। अगर आप शिव भक्त हैं तो निश्चित रूप से उनकी आराधना पूजा अवश्य करते हैं और उनसे अपनी कामनाएं मांगते हैं.

osir news

जिसको भगवान शिव सपनों के रूप में भी पूरा कर देते हैं इसीलिए सपने में शिवलिंग देखना पूजा आराधना करने से ज्यादा शुभ माना जाता है।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘
★ सम्बंधित लेख ★