सिंह राशि वाले लोग करे ये 7 काम आयेगा अपार धन और धान्य | सिंह राशि धन प्राप्ति के उपाय : Singh rashi dhan prapti ke upay

सिंह राशि धन प्राप्ति के उपाय | Singh rashi dhan prapti ke upay : हेलो मित्रों नमस्कार आज मैं आप लोगों को इस लेख के माध्यम से सिंह राशि धन प्राप्ति के उपाय टॉपिक से संबंधित जानकारी प्रदान करूंगी जिसमें मैं सिंह राशि के जातक जातिका को उनकी राशि और उनके राशि स्वामी के हिसाब से ज्योतिष शास्त्र में धन प्राप्ति के लिए जो उपाय बताए गए हैं उन उपाय को बताने के साथ-साथ उन्हें किस प्रकार से करना है इसके विषय में विधिवत जानकारी प्रदान करेंगे.

सिंह राशि धन प्राप्ति के उपाय Singh rashi dhan prapti ke upay

क्योंकि ज्योतिष शास्त्र का मानना है किसी भी समस्या के उत्पन्न होने का 80 परसेंट प्रभाव आपकी राशि और राशि के ग्रह का होता है इसीलिए उस समस्या के समाधान के लिए आपको ज्योतिष उपाय अपनाने चाहिए तो वह समस्या अवश्य सुलझ जाएगी. क्योंकि आप खुद सोचिए जब आप दिन रात मेहनत कर रहे हैं उसके बावजूद भी आपको धन की तंगी का अभाव महसूस हो रहा है आपके खर्च मैनेज नहीं हो पा रहे हैं और आए दिन नई नई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो इसका क्या कारण हो सकता है यही ना कि आपकी कुंडली में आपकी राशि का ग्रह कमजोर हो चुका है.

जिसकी वजह से वह आपके जीवन में अशुभ प्रभाव डाल रहा है जिसकी वजह से आपको आर्थिक समस्या, शारीरिक पीड़ा ,मानसिक तनाव की समस्या आदि से गुजरना पड़ रहा है. ऐसी परिस्थितियों के दौरान कुछ लोगों का मानना होता है कि लोगों की नजर लग गई है इसीलिए हमारे घर में तरक्की नहीं हो पा रही है तो मैं मानती हूं कि लोगों की नजर लगती है लेकिन जब आप ज्योतिष उपाय का सहारा लेंगे तो आपके घर में लगी हुई नजर भी उतर जाएगी और आपकी कुंडली का ग्रह भी मजबूत बनेगा.

उसके बाद आपके सभी बिगड़े हुए कार्य बन जाएंगे. इसीलिए आज मैं सिंह राशि और इस राशि ग्रह के महत्व को समझते हुए इस लेख में सिंह राशि वालों को धन प्राप्ति के उपाय बताऊंगी ऐसे में अगर आप लोग सिंह राशि के हैं तो यह लेख आप लोगों के लिए उपयोगी साबित हो सकता है इसीलिए आप लोग इस लेख को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें.

सिंह राशि धन प्राप्ति के उपाय | Singh rashi dhan prapti ke upay

यहां पर हम सिंह राशि के जातक जातिका को उनकी राशि और राशि के स्वामी को ध्यान में रखते हुए धन प्राप्ति के कुछ प्रभावशाली उपाय की जानकारी विधिवत रूप से बता रहे हैं इसीलिए आप लोग इन उपाय की विधिवत जानकारी प्राप्त करने के लिए इस लेख को ध्यानपूर्वक पढ़ें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि के जातक जातिका को धन प्राप्ति के लिए कुछ इस प्रकार के उपाय अपनाने चाहिए जैसे :

1. सूर्य देव को जल अर्पित करें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि के प्रमुख स्वामी सूर्य ग्रह है इसीलिए सिंह राशि के जातक जातिका को ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से धन प्राप्ति करने के लिए प्रातः काल स्नानादि से निवृत्त होने के पश्चात पीतल के पात्र से सूर्य देव को जल अर्पित करना चाहिए और जल अर्पित करते समय मन ही मन सूर्य देव के 12 प्रकार के नामों का उच्चारण करना चाहिए. मान्यता है कि सूर्य देव को जल अर्ध करते समय इनके 12 नामों का जाप करने से व्यक्ति की समस्त मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं तथा उनके घर कभी कोई अंधा बालक जन्म नहीं लेता है. इसीलिए आप लोग इस उपाय को अपनाकर अपनी स्थिति को बेहतर बना सकते हैं.


Sun

सूर्य देव के 12 नाम

  1. ॐ सूर्याय नम:।
  2. ॐ मित्राय नम:।
  3. ॐ रवये नम:।
  4. ॐ भानवे नम:।
  5. ॐ खगाय नम:।
  6. ॐ पूष्णे नम:।
  7. ॐ हिरण्यगर्भाय नम:।
  8. ॐ मारीचाय नम:।
  9. ॐ आदित्याय नम:।
  10. ॐ सावित्रे नम:।
  11. ॐ अर्काय नम:।
  12. ॐ भास्कराय नम:।

2. भगवान विष्णु की पूजा करें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसी मान्यता है सिंह राशि वालों को भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करने से धन प्राप्ति के नए रास्ते नजर आते हैं साथ में समाज में मान सम्मान में बढ़ोतरी होती है. ऐसे में अगर आपके पास विष्णु और माता लक्ष्मी की विधिवत रूप से पूजा करने का समय नहीं है, तो आप अपने मन को 10 मिनट के लिए केंद्रित करके माता लक्ष्मी और विष्णु भगवान से संबंधित किसी भी एक मंत्र का 21 बार उच्चारण करें.

NARAYAN VISHNU BHAGWAN

उसके बाद अपने समस्त कष्टों को अपने शब्दों में भगवान से बताएं ऐसा करने से आपकी समस्त मनोकामनाएं पूर्ण होंगी क्योंकि भगवान पूजा पाठ के नहीं बल्कि श्रद्धा भाव के भूखे होते हैं.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 806 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

छू मंतर गली – जादुई सामान यंहा से खरीदे सबसे सही रेट पर ! Buy magical stuff from here at the most accurate rate in India
महालक्ष्मी पूजन की सरल विधि : संपूर्ण विधि-विधान,मंत्र और महाआरती | Mahalaxmi puja vidhi

3. घर से निकलने से पहले मीठा चीज खाएं

कई प्रकार के धार्मिक ग्रंथों में बताया गया है अगर आप किसी शुभ कार्य के लिए घर से बाहर जा रहे हैं तो इससे पहले आप गुड या फिर चीनी खाकर पानी पी ले उसके पश्चात अपनी दादी मां का आशीर्वाद ले फिर घर से बाहर जाए ऐसा करने से आपको अपने काम में पूर्ण रूप से सफलता प्राप्त होगी साथ में आपका किसी प्रकार से रुका हुआ धन अचानक से वापस आएगा क्योंकि मीठी चीजों का संबंध सूर्य ग्रह से है.

4. अपनी तिजोरी में कौड़ी रखें

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

ज्योतिष शास्त्र का मानना है कि सिंह राशि वालों को धन प्राप्ति के लिए शुक्रवार के दिन कई सारी कौड़ी इकट्ठा कर ले. फिर इन्हें हल्दी के घोल से कलर करें, कलर करने के पश्चात इन्हें लाल कपड़े में लपेटकर घर के पूजा स्थान पर रखकर माता लक्ष्मी की पूजा करे.

security lokar तिजोरी

पूजा करने के पश्चात आप माता रानी से प्रार्थना करें हे देवी मां हमारी आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर हो चुकी है इसीलिए आपसे प्रार्थना है कि आप हमें सदा सुखी रहो आशीर्वाद प्रदान करें उसके पश्चात उस कौड़ी की पोटली को आप उठाकर अपनी तिजोरी में रख ले ऐसा करने से धन की प्राप्ति होती है.

5. सोने का सूर्य आकर का लॉकेट बनाकर गले में धारण करें

ज्योति शास्त्र का कहना है कि सिंह राशि के प्रमुख देवता सूर्य ग्रह है. इसीलिए इस राशि के जातक जातिका को दीर्घायु तथा भौतिक सुख संपदा से परिपूर्ण होने के लिए सोने का सूर्य लॉकेट ज्योतिष शास्त्र से बनवा कर ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताए गए शुभ दिन और विधि के अनुसार धारण करने से सिंह राशि के जातक जातिका की समस्त मनोकामनाएं पूर्ण होती है.

6. घर की प्रथम चौखट पर घोड़े की नाल लगाएं

ज्योतिष शास्त्र का कहना है अगर तमाम मेहनत करने के बाद भी सिंह राशि वालों को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो इसके लिए आपको किसी शुभ दिन अपने घर की प्रथम चौखट पर घोड़े की नाल लगवाना चाहिए. ऐसा करने से घर में किसी की बुरी नजर नहीं लगती है और घर में सदैव तरक्की बनी रहती है.

7. काले कुत्ते को तेल से चुपड़ी रोटी खिलाएं

ज्योतिष शास्त्र का कहना है सिंह राशि वालों को धन प्राप्ति के लिए भोजन करने से पहले एक रोटी में तेल चुपडकर काले कुत्ते को खिलाना चाहिए ऐसा नियमित करने से कुछ दिनों में आपको धन प्राप्ति के नए मार्ग नजर आएंगे और आपका कहीं पर भी रुका हुआ धन आसानी से आपको प्राप्त हो जाएगा.

FAQ : सिंह राशि धन प्राप्ति के उपाय

FAQ title

FAQ description

निष्कर्ष

तो मित्रों जैसा कि आज हमने इस लेख में सिंह राशि धन प्राप्ति के उपाय टॉपिक से संबंधित जानकारी प्रदान की है जिसमें हमने हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताए गए सिंह राशि के जातक जातिका को धन प्राप्ति के लिए कौन-कौन से उपाय, किस प्रकार से करना चाहिए इसके विषय में संपूर्ण जानकारी प्रदान की है .

osir news

अगर आप लोगों ने इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ा होगा तो आप लोगों को धन प्राप्ति के उपाय की जानकारी अच्छे से प्राप्त हो गई होगी ऐसे में अगर आपकी राशि सिंह है तो आप इन उपाय को अपनाकर अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बना सकते हैं .

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

सुबह खाली पेट कीवी खाने के फायदे : कीवी खाने का सही तरीका जाने | Subah khali pet kiwi khane ke fayde
पत्नी अगर पति की बात ना माने तो क्या करें : 4 आसान उपाय | पत्नी कोई बात क्यों नही मानती है ?
अमावस्या के नियम : अमावस्या के दिन क्या खाना चाहिए और क्या नहीं ? | Amavasya ke din kya khana chahiye
15+ कुंवारी लड़की का नंबर और व्हाट्सएप नंबर ,ग्रुप लिंक एवं पटाने की ट्रिक | Kuwari Ladki ka number
जाने रसोई घर किस दिशा में होना चाहिए ? रसोई का वास्तु दोष kitchen ka vastu dosh ke upay in hindi
★ सम्बंधित लेख ★