सूर्य ग्रहण में शाबर मंत्र कैसे सिद्ध करे ? शाबर मंत्र सिद्धि साधना और विधि | shabar mantra siddh karne ki vidhi

Surya grahan ke samay shabar mantra siddh karne ki vidhi ? हमारा भारत देश एक पुरानी सभ्यता वाला देश है, हमारे भारत देश ने दुनिया को कई सौगातें दी है जिसमें तंत्र मंत्र, आयुर्वेद, योगा तथा अन्य वस्तुएं शामिल है. अगर हम तंत्र मंत्र की बात करें तो हमारा भारत देश तंत्र मंत्र का गढ़ माना जाता है क्योंकि तंत्र मंत्र की उत्पत्ति हुई हमारे भारत देश से हुई है. Surya grahan mantra sadhana kya hai ? सूर्य ग्रहण के समय शाबर मंत्र सिद्ध कैसे करे ?



तंत्र मंत्र की उत्पत्ति के तौर पर हिंदू धर्म को जाना जाता है क्योंकि इस दुनिया का सबसे पहला धर्म हिंदू धर्म ही है और इसीलिए इस दुनिया में जो भी विद्या या फिर साधनाएं आई है उसकी उत्पत्ति हिंदू धर्म के द्वारा ही हुई है. हिंदू धर्म में ऐसी कई किताबों का उल्लेख है जिसमें असंख्य शक्तिशाली मंत्र दिए गए हैं जिसका चमत्कार समय-समय पर देखने को मिल जाता है.

हिंदू धर्म में वर्णित मंत्रों के इस्तेमाल के द्वारा एक सिद्ध तांत्रिक चाहे तो किसी भी व्यक्ति को गायब कर सकता है या फिर किसी भी व्यक्ति को अन्य रूप में परिवर्तित कर सकता है. इसके अलावा एक सिद्ध तांत्रिक मरी हुई आत्माओं से बात भी कर सकता है, हालांकि किसी भी प्रकार की सिद्धि को करने के लिए नियम और कुछ विधि बनी हुई होती है और जो साधक साधना को करने के लिए नियमों का पालन करता है उसकी ही सिद्धि होती है.

क्योंकि बिना नियम का पालन किए हुए कोई भी देवी या देवता प्रसन्न नहीं होते हैं, इसलिए अगर किसी साधक को किसी भी प्रकार की सिद्धि करनी है तो उसे पूरी विधि विधान से मंत्र जाप और अपनी साधना विधि करनी चाहिए तभी उसे अपनी साधना में सफलता मिलेगी. हम सभी यह बात अच्छी तरह से जानते हैं कि चंद्र ग्रहण और सूर्य ग्रहण कई सालों के बाद आता है और चंद्र ग्रहण तथा सूर्य ग्रहण एक खगोलीय घटना होती है.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

, सूर्य ग्रहण में कौन सा मंत्र जाप करें, सूर्य ग्रहण पर मंत्र सिद्धि 2020, सूर्य ग्रहण पर मंत्र सिद्धि 2021, जिंद सिद्ध करने की विधि बताएं, मंत्र सिद्ध कैसे करे, मायावी शक्ति प्राप्त करने का मंत्र, गुरु सिद्धि मंत्र, मंत्र सिद्ध होने के बाद क्या होता है, बिना माला के जप कैसे करें, आत्म सिद्धि मंत्र, भूत भविष्य वर्तमान शाबर मंत्र सिद्धि साधना, surya grahan mantra, surya grahan mantra jaap, surya grahan mantra sadhana, surya grahan mantra siddhi, surya grahan mantra in tamil, surya grahan mantra in kannada, surya grahan mantra in telugu, surya grahan mantra in english, surya grahan mantra 2020, mantra after surya grahan, surya graha mantra benefits, surya graha beej mantra, surya grahan mein kaun sa mantra bolna chahiye, surya mantra benefits, what is the surya mantra, surya beej mantra benefits, surya mantra jaap benefits, surya grahan mein kaun sa mantra padhna chahiye, surya grahan mein kaun sa mantra karna chahie, surya grahan dosh mantra, surya grahan ke dauran mantra, surya mantra during grahan, surya grahan dosh nivaran mantra, surya grahan dosha parihara mantra, gayatri mantra during surya grahan, surya grahan dosh nivaran mantra in telugu, surya grahan dosha parihara mantra in kannada, , ,

यह दोनों एक प्राकृतिक घटना होती है जो अपने आप घटित होती है, ऐसे में आप यह अवश्य सोचते होंगे कि आखिर यह घटनाएं कैसे होती है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चंद्रमा और पृथ्वी दोनों ग्रह के ठीक आमने सामने आती है तब यह घटनाएं होती है. जिसे कभी चंद्रग्रहण तो कभी सूर्यग्रहण के नाम से जाना जाता है, जिसमें कभी-कभी ग्रहण में चंद्र पर ग्रहण लग जाता है तो कभी कभी सूर्य पर ग्रहण लग जाता है.


हमारे हिंदू धर्म में ग्रहण काल का काफी महत्व बताया गया है, इसके साथ ही ग्रहण काल के दरमियान कुछ चीजों के बारे में जानकारी भी दी गई है जिसमें से सबसे मुख्य जानकारी यह है कि जब सूर्य ग्रहण या फिर चंद्रग्रहण होता है तो इसका असर हम और आप पर भी पड़ता है.

अब आप यह सोच रहे होंगे कि आखिर इसका असर हमारे ऊपर कैसे पढ़ता है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब सूर्य ग्रहण या चंद्र ग्रहण लगता है तो इसका प्रभाव  सीधा हमारी राशियों पर आता है. जिसके कारण यह कुछ राशियों को शुभ फल देता है तो कुछ राशियों को अशुभ फल देता है और अगर आध्यात्मिक की दृष्टि से देखा जाए तो ग्रहण काल का समय साधकों के लिए किसी प्रकार के वरदान से कम नहीं होता है.

क्योंकि इस समय साधना करने से उन्हें जल्दी ही साधना में सफलता प्राप्त होती है,अगर कोई साधक सूर्य ग्रहण या फिर चंद्र ग्रहण के समय मंत्र साधना करता है तो उसे अवश्य सफलता मिलती है. हालांकि इसके लिए उसे पूरे विधि विधान से साधना करनी होगी, हमारे देश में ऐसे कई साधक हैं जो काफी लंबे समय तक ग्रहण काल आने का इंतजार करते हैं.

ताकि वह ग्रहण काल में अपनी मनचाही सिद्धि कर पाए, ग्रहण काल में चाहे वैदिक मंत्र हो या फिर साबर मंत्र हो दोनों की सिद्धि की जा सकती है और दोनों ही मंत्र बड़ी जल्दी सिद्ध हो जाते हैं.

सूर्य ग्रहण के समय शाबर मंत्र को कैसे सिद्धि करे ? . Surya Grahan Mantra Siddhi

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

शास्त्रों के अनुसार देखा जाए तो ग्रहण काल का समय अशुभ माना जाता है और ग्रहण काल के समय भारत के लगभग सभी प्रमुख मंदिरों के कपाट बंद कर दिए जाते हैं.

साथ ही ग्रहण काल में किसी भी प्रकार का पूजा पाठ नहीं किया जाता है परंतु अगर कोई व्यक्ति ग्रहण काल के समय में यज्ञ या फिर मंत्र जाप करता है तो उसका पुण्य 100 गुना अधिक प्राप्त होता है, ऐसा शास्त्रों में कहा गया है.

ग्रहण काल के समय साबर मंत्र सिद्ध करने का उपाय ? How to Sidh shabar mantra in Grahan Kaal

अगर आप ग्रहण काल के दरमियान किसी शाबर मंत्र को सिद्ध करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको जो भी मंत्र सिद्ध करना है उसे अच्छी तरीके से याद कर ले मतलब कि आप बिना किताबों को भी उस मंत्र को पढ़ पाए.

उसके बाद जैसे ही सूर्य ग्रहण चालू होता है तो सूर्य ग्रहण चालू होने के बाद आप अपनी पूजा की जगह से किसी अन्य जगह पर जाकर बैठ जाए और फिर सामने घी का दीपक जलाएं और फिर उसके बाद अपने हाथ में थोड़ा सा पानी लेकर संकल्प लेकर साबर मंत्र जपना शुरू कर दे.

मंत्र जाप के समय इस बात का ध्यान अवश्य रखें कि आपको लगभग सवा घंटे तक लगातार मंत्रों का जाप करना है या फिर आप चाहे तो जब तक सूर्य ग्रहण खत्म नहीं हो जाता तब तक साबर मंत्र का जाप कर सकते हैं.

इसके बाद जब सूर्य ग्रहण खत्म हो जाए तब आपने जो भी कपड़े पहने हुए हैं उसी के साथ जाकर पानी से स्नान कर ले. इस तरह सूर्य ग्रहण की अवधि में आपके द्वारा जाप किए गए साबर मंत्र का असर होने लगेगा और उसकी सिद्धि हो जाएगी, सिद्ध होने के बाद आप साबर मंत्र का इस्तेमाल दूसरों की भलाई के लिए कर सकते हैं.

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन