व्यापार को बढ़ाने के टोटके क्या है ? Vyapar mein barkat ke upay

Vyapar me barkat kaise ho?  दुकान बढ़ाने के टोटके क्या होते है ? दुनिया में जो भी इंसान जन्म लेता है, उसे जन्म लेने के बाद से अपनी मृत्यु तक विभिन्न प्रकार के संघर्षों का सामना करना पड़ता है, क्योंकि बिना संघर्ष के जीवन का कोई मूल्य नहीं रहता है।



इस धरती पर जो भी जन्म लेता है, उसकी मूलभूत तीन आवश्यकताएं होती है। इसमें रोटी कपड़ा और मकान शामिल है और आदमी इन्हीं तीन चीजों के लिए अपनी पूरी जिंदगी गुजार देता है। vyapar me barkat ke upay kya hai?

कई लोग ऐसे होते हैं जो जन्म से ही अमीर घर में पैदा होते हैं और उनका पूरा जीवन ऐसो आराम और अमीरी में गुजरता है। उन्हें किसी भी प्रकार की कोई भी दिक्कत नहीं रहती। चाहे वह पैसों की दिक्कत हो या फिर गाड़ी की दिक्कत हो।उन्हें सभी ऐसो आराम प्राप्त होते हैं परंतु कुछ लोग ऐसे भी हैं जो पैदा तो गरीब परिवार में होते हैं परंतु बड़े होने पर वह अपनी मेहनत और लगन से सफलता की ऊंचाइयों को छूते हैं और दुनिया में अपना नाम कमाते हैं।

हमारे भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की पिताजी भी अरबपति बनने से पहले एक पेट्रोल पंप पर काम करते थे तब शायद किसी ने यह नहीं सोचा होगा कि 1 दिन यही आदमी भारत का सबसे अमीर आदमी बनेगा।

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

इसलिए कब किस की किस्मत पलट जाए यह नहीं कहा जा सकता। गरीब से गरीब व्यक्ति भी कभी-कभी अचानक अमीर बन जाता है और कभी-कभी अमीर से अमीर व्यक्ति भी ग्रहों की खराब चाल के कारण गरीब बन जाता है।

ghar me barkat ke upay, dukan me grahak aane ke upay, ghar ki unnati ke upay, dukan me barkat ke upay, vyapar vridhi ke achuk totke, dukan me dhan prapti ke upay, dukan me barkat kaise ho, dukan na chale to kya kare, ghar mein barkat ke liye dua, namak se ghar me barkat ke totke, ghar mein barkat kaise laen, dukan me grahak aane ke upay, paise mein barkat kaise hoti hai, ghar mein sukh shanti ke upay, paise ki barkat, ghar mein lakshmi aane ke upay,


ब्यापार को आगे बढ़ाने के उपाय कौन से होते है ? What are the ways to move the business forward?

हर व्यक्ति का अपना अलग-अलग इंटरेस्ट होता है। कोई व्यक्ति अच्छी पढ़ाई लिखाई करके सरकारी नौकरी प्राप्त करने की इच्छा रखता है तो बहुत से व्यक्ति किसी के अंडर में काम करने की बजाय अपना खुद का धंधा या फिर बिजनेस चालू करते हैं।

कई बार खुद का बिजनेस चालू करने वाले लोगों को सामाजिक साथ के साथ साथ ग्रहों का साथ भी मिलता है, जिसके कारण वह नित्य प्रतिदिन नई ऊंचाइयों को छूते हैं और काफी प्रसिद्धि प्राप्त करते हैं |

परंतु बहुत से ऐसे लोग भी होते हैं जिनके ग्रह नक्षत्र ठीक नहीं होते हैं और ऐसे में वह धंधा तो चालू कर लेते हैं, परंतु वह उसे सही ढंग से चला नहीं पाते और उनका कारोबार बंद हो जाता है तथा वह कर्जे में डूब जाते हैं।

तो अगर आप भी ऐसे लोगों में से हैं, जिन्होंने अपना कोई धंधा चालू किया है, और आपको अपने धंधे में फायदा नहीं हो रहा है या फिर आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिसने धंधा चालू किया है |

उसे उसमें नुकसान हो रहा है तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको व्यापार में बरकत के लिए कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं जो काफी कारगर है।

अगर आप इन उपायों को आजमाते हैं, तो निश्चित ही आपको आपके धंधे में काफी बरकत होगी और आपका धंधा अच्छे से चलने लगेगा तथा आपको कमाई भी अधिक होने लगेगी, आइए जानते हैं कि व्यापार में बरकत करने के लिए कौन-कौन से उपाय किए जा सकते हैं।

व्यापार में बरकत पाने के लिए पीपल की पूजा कैसे करे ? How to worship Peepal to get success in business?

अगर आप अपने व्यापार में बरकत पाना चाहते हैं तो पीपल का पेड़ आपके लिए काफी सहायक साबित हो सकता है। व्यापार में बरकत पाने के लिए आप शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा अवश्य करें, क्योंकि शनिवार के दिन लक्ष्मी जी अपनी बड़ी बहन अलक्ष्मी जी से मिलने आती है।

शनिवार के दिन आपको सुबह नहा धोकर पीपल के पेड़ को जल देना है और शाम को सरसों के तेल से पीपल के पेड़ के नीचे दिया जलाना है और शनि देव तथा लक्ष्मी माता से अपने व्यापार अथवा बिजनेस में बरकत देने की कामना करनी है।

ब्यापार को बढ़ाने के लिए माता लक्ष्मी की पूजा कैसे करे ? How to worship Goddess Lakshmi to increase business?

इसके अलावा व्यापार में वृद्धि करने के लिए आप अपने व्यापार करने की जगह पर 11 गोमती चक्र और 5 काली कौड़ी रख सकते हैं तथा इन्हें रोजाना अगरबत्ती दिखाने से आपका धंधा अच्छे से चलने लगेगा। यह काफी कारगर उपाय है, इसे जरूर करें।

इसके अलावा व्यापार में बरकत पाने के लिए आप अगर शादीशुदा है तो अपनी पत्नी के साथ शुक्रवार के दिन माता वैभव लक्ष्मी जी का व्रत रख सकते हैं और उनसे अपने संकल्प में व्यापार वृद्धि की कामना कर सकते हैं। ऐसा करने से मां लक्ष्मी आप पर अवश्य प्रसन्न होंगी और आपको धन-धान्य से भरपूर कर देंगी।

यह भी पढ़े :

अगर आप के धंधे अथवा बिजनेस में लगातार रुकावट आ रही है या फिर आपके किसी भी काम में बाधा आ रही है तो 21 गोमती चक्र लेकर उसे अपने घर के मंदिर में रखें और रोजाना उसका दीप और अगरबत्ती से पूजा करें, इससे आपको फायदा होगा।

ब्यापार को आगे बढ़ाने के लिए दक्षिणावर्ती शंख का प्रयोग कैसे करे ? How to use Dakshinavarti conch shell to advance business?

इसके अलावा व्यापार में बरकत पाने के लिए एक नारियल, मोती शंख, दक्षिणावर्ती शंख, गणेश शंख को एक कपड़े में लपेटकर अपने घर के मंदिर में रखें और उसकी पूजा करें। ऐसा करने से भी आपका फायदा होगा क्योंकि यह सभी चीजें लक्ष्मी जी को आकर्षित करती हैं।

ब्यापार को आगे बढ़ाने के लिए माता लक्ष्मी को हल्दी कैसे चढ़ाये ? How to offer turmeric to Goddess Lakshmi to advance business?

अगर आप पैसों की समस्या से परेशान हैं तो एक गोमती चक्र, लक्ष्मी दायक कौड़ी, हल्दी की गांठ को पीले कपड़े में रखें  और उस पर थोड़ा सा कुमकुम और रोली छिड़क दें और फिर इसे बांधकर अपने घर के पूजा के स्थान पर रखें। ऐसा करने से आपके घर में लक्ष्मी जी का आगमन होगा।

लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी की फोटो या मूर्ति के सामने देसी घी के 9 दिए जलाएं और उसी दिन शाम को पांच ब्राह्मणों को यथाशक्ति अनुसार दान दे। ऐसा करने से लक्ष्मी जी आप पर प्रसन्न होंगी और आपको धन प्रदान करेंगी।

ब्यापार में बरकत पाने के लिए विष्णु की आराधना कैसे करे ? How to worship Vishnu to get success in business?

अगर आप अपने भाग्य से परेशान हैं और आप अपना भाग्योदय करना चाहते हैं तो अमावस के दिन एक पीले कपड़े का झंडा ले ले और उसे विष्णु भगवान के मंदिर की ऊंचाई पर गाड़ दें। जब तक यह ध्वजा लहराता रहेगी तब तक आपका भाग्य भी लहराता रहेगा।

ब्यापार को बढ़ाने के लिए तांत्रिक बाबा की मदद कैसे ले ? How to take help of Tantrik Baba to increase business?

अगर आपको लगता है | कि आप के धंधे या फिर बिजनेस को किसी ने तांत्रिक विधियों से बंधवा दिया है तो अपने धंधे को बुरी नजरों और काली विद्या से बचाने के लिए आप अपने धंधे अथवा दुकान के मुख्य गेट के ऊपर दो गोमती चक्र किले लगाकर ठोकवा दे।

ब्यापार में बरकत पाने के लिए शनि देव को प्रसन्न कैसे करे ? How to please Shani Dev to get success in business?

इसके अलावा आप चाहे तो शनिदेव के पुतले को उल्टा करके भी अपने दुकान के गेट के ऊपर लटका सकते हैं। ऐसा करने से कोई भी काली विद्या अथवा तांत्रिक विद्या आपके धंधे अथवा बिजनेस को नुकसान नहीं पहुंचा पाएगी।

-: चेतावनी disclaimer :-

सभी तांत्रिक साधनाएं एवं क्रियाएँ सिर्फ जानकारी के उद्देश्य से दी गई हैं, किसी के ऊपर दुरुपयोग न करें एवं साधना किसी गुरु के सानिध्य (संपर्क) में ही करे अन्यथा इसमें त्रुटि से होने वाले किसी भी नुकसान के जिम्मेदार आप स्वयं होंगे |

हमारी वेबसाइट OSir.in का उदेश्य अंधविश्वास को बढ़ावा देना नही है, किन्तु आप तक वह अमूल्य और अब तक अज्ञात जानकारी पहुचाना है, जो Magic (जादू)  या Paranormal (परालौकिक) से सम्बन्ध रखती है , इस जानकारी से होने वाले प्रभाव या दुष्प्रभाव के लिए हमारी वेबसाइट की कोई जिम्मेदारी नही होगी , कृपया-कोई भी कदम लेने से पहले अपने स्वा-विवेक का प्रयोग करे !  

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन