कपूर से भयंकर बुरी नजर उतारने का तरीका : कपूर से नजर कैसे उतारे

Kapoor se nazar kaise utare नमस्कार दोस्तों यदि किसी व्यक्ति को नजर लग जाती है तब वह बहुत परेशान होने लगता है ऐसे में उसके साथ रहने वाले व्यक्तियों को अत्यधिक परेशानी होने लगती है जब हमें किसी की नजर लग जाती है.

नजर कैसे उतारे जाती है बताइए कपूर से नज़र उतारना अपनी नजर कैसे उतारे nazar kaise utarte h kapoor se nazar utarne ka tarika

तब हमारे अंदर कई सारे शारीरिक और मानसिक परिवर्तन होते हैं जो कहीं न कहीं हमारे स्वास्थ्य और परिवार के लिए हानिकारक साबित होते हैं इसलिए हमें इस बात का ज्ञान होना अति आवश्यक है.

आखिर नजर लगने पर इसे कैसे उतारे और हमें किस तरह से इस पूरी प्रक्रिया को नियमित रूप से करना है तो आज हम आपको कपूर से नजर कैसे उतारे यह विस्तार से बताने और समझाने वाले हैं इसलिए आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें.

और अच्छे से जाने की आसानी पूर्वक अपने घर में कपूर से नजर कैसे उतारे? क्योंकि आधी अधूरी जानकारी खतरनाक साबित हो सकती है.

बुरी नजर क्या है ?

जब हमें कोई बुरी तरह से देख कर कोई बुरी बात अपने मन में सोचता या कहता है तो इसका सीधा असर हमारे ऊपर आता है तो हम उसे नजर कहते हैं बुरी नजर लगना  बहुत आम बात है क्योंकि कुछ लोग हमेशा हमसे जलते रहते हैं और वह इस मौके के इंतजार में रहते हैं.

कि कब वह हमें अपने मन में कुछ कह कर यह सोच कर खुश हो जाएं इसका उन पर तो कोई असर नहीं होता है लेकिन इसका हम पर बहुत बड़ा असर और प्रभाव नजर आने लगता है जैसे नजर लगने पर हम कई बुरी हरकतें करने लगते हैं.

girl reaction


और हमारे शरीर में बेचैनी और तनाव का माहौल बन जाता है जो हमारे स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है नजर लगना हालाकी इस पर कोई वैज्ञानिक प्रमाण अभी तक नहीं मिला है.

उनके अनुसार इस प्रकार की कोई प्रक्रिया नहीं होती है यदि आपके साथ ऐसा कुछ होता है तो आपको डॉक्टर को दिखाने की सलाह वैज्ञानिक तौर पर दी जाती है

कैसे पता करें की नजर लगी है ?

हम रोजमर्रा की जिंदगी में आराम से अपना जीवन बिता रहे होते हैं तभी अचानक से हमारे शरीर में बेचैनी और तनाव का माहौल बन जाता है और कई सारी समस्याएं होने लगती है किसी काम में मन नहीं लगता है शरीर के अन्य अन्य हिस्सों में दर्द होना शुरू हो जाता है.

या फिर कभी कभी शारीरिक और मानसिक संतुलन बिगड़ने लगता है तब हम समझ जाते हैं कि हमें किसी प्रकार की नजर लगी है या फिर कोई गंभीर समस्या है हालांकि कई बार नजर उतारने से इन सभी समस्याओं से निजात पाई गई है.

girl ladki

इसलिए हम यह कह सकते हैं कि इन सब की वजह बुरी नजर होती है यदि नजर उतारने से भी परिस्थिति में कोई सुधार नहीं आ रहा है तो आप तुरंत समझ जाइए की समस्या कुछ और ही है इस पर आपको जल्द से जल्द डॉक्टर से सलाह लेने की आवश्यकता है.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 865 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

लड़की Girl धोखा क्यों देती है ? Breakup की 7 Main वजह ! Why does a girl girl cheat? 7 main reasons!
सुदर्शन अष्टकम : मनोकामना पूर्ति और स्वास्थ्य के लिए उत्तम – Sudarshana ashtakam

कपूर से नजर कैसे उतारे ?

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

वैसे तो बुरी नजर उतारने के कई तरीके हैं लेकिन यह बहुत ही आसान और घरेलू उपाय है जिससे आप आसानी पूर्वक किसी भी व्यक्ति की नजर उतार सकते हैं तो अब देरी ना करते हुए हम आपको बताते हैं कि कपूर से नजर कैसे उतारे आपको सबसे पहले एक कपूर ले लेना है.

और उसे जिस व्यक्ति को नजर लगी हुई है उसके चारों ओर कम से कम 3 बार पैर से लेकर सर तक घड़ी की दिशा में घुमा लेना है फिर इसे जमीन पर रख देना है और इसमें अग्नि प्रज्वलित कर देनी है जमीन पर आग केवल कपूर में ही लगनी चाहिए.

अग्नि प्रज्वलित साधन का इस्तेमाल नहीं करना है नहीं तो आप कपूर से नजर उतारने में असफल हो सकते हैं इसलिए आपको सभी बातों का विशेष रूप से ध्यान रखना है इस प्रकार आप कपूर से आराम से किसी भी व्यक्ति, स्थान, सामान व अन्य की नजर उतार सकते हैं.

कपूर से कैसे पता करें नजर लगी है या नहीं ?

कभी-कभी किसी व्यक्ति को नजर लग जाती है और उसे पता भी नहीं चलता है जब हमारे साथ कुछ गलत होना प्रारंभ होता है तब हम इस बारे में सोचते हैं उपरोक्त आर्टिकल में आपने जाना की कपूर से नजर कैसे उतारे.

और अब हम आपको बताने वाले हैं कि बुरी नजर लगी है या नहीं कपूर से कैसे पता करें.

fire aag

  1. जिस व्यक्ति को नजर लगी है उसके सामने कपूर जलाने पर यदि उसकी लौ इधर उधर होती है और धुआं बिल्कुल नहीं होता है तो हम कह सकते हैं कि बुरी नजर लगी हुई हैं.
  2. यदि कपूर जलाकर रखने पर उसकी लौ बहुत ज्यादा इधर-उधर हो रही है और धुआं भी अत्यधिक निकल रहा है तो उसे बहुत ज्यादा नजर लगी है.
  3. कपूर जलाने पर उसकी लौ मैं कोई परिवर्तन नहीं होता है और धुआं भी नहीं निकलता है तो आप समझ जाइए की बुरी नजर नहीं लगी है.
  4. कपूर जलाने पर उसमें से चट चटाने या फिर अन्य कोई आवाज होती है और लौ भी फड़फड़ाने लगे और धुआं भी तेजी से निकले तो यह समझ जाइए कि उसे सबसे ज्यादा बुरी नजर लगी है.
  5. यदि हवा ना चलने पर कपूर जलाने पर उसकी लौ में अस्थिरता है और धुआ भी निकल रहा है तो आप निश्चित ही यह मान सकते हैं कि उसको बुरी नजर लगी है.

    FAQ : कपूर से नजर कैसे उतारे

    Q. अपनी नजर खुद कैसे उतारे?

    Ans. सबसे पहले आपको दो सूखी लाल मिर्च लेकर थोड़ा-सा सेंधा नमक और कुछ सरसों के दाने लेकर स्वयं के ऊपर तीन बार घुमाकर आग में जला दें इससे आपका नजर दोष खत्म हो जाएगा.

    Q. कपूर क्यों जलाते हैं?

    Ans. कपूर जलाने से वातावरण में शुद्धिकरण होता है और इसका देवी देवताओं के पूजा पाठ में विशेष महत्व है हिंदू धर्म में कपूर को पूजा के लिए प्रमुख घटक माना गया है.

    Q. तकिए के नीचे कपूर रखने से क्या होता है?

    Ans. तकिए के नीचे कपूर रखने से पति पत्नी के आपसी संबंध ठीक होते हैं यदि कोई पत्नी का अपने पति से मनमुटाव है तो वह अपने पति के तकिये के नीचे कपूर रख देती है और सुबह होते ही उसे किसी को बिना बताए जला देती है उससे फिर सब कुछ सही हो जाता है.

    निष्कर्ष | Conclusion

    हम आशा करते हैं कि आपने कपूर से नजर कैसे उतारे? अच्छे से जान लिया होगा और अब आप आसानी से नजर उतार सकेंगे यदि आपको हमारी जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने जानने वालो और परिवार वालों के साथ अवश्य शेयर करें.

    osir news

    ताकि उनको भी इसका लाभ मिल सके यदि आप का इससे संबंधित कोई अन्य सवाल है तो हमारे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं हम आपके सवाल का जवाब देने का जल्द से जल्द प्रयास करेंगे.

    यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

    क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

    अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

    ♦ हम से जुड़े ♦
    फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
    TeleGram चैनल से जुड़े ➤
     कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
    YouTube चैनल अभी विडियो देखे
    यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
     जादू सीखे   काला जादू सीखे 
    पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
    ☘ पढ़े थोडा हटके ☘

    आप के इन इलाकों में होता है धंधा 10 जगहों का पता और फ़ोन नंबर | Red light area near my location & phone number
    भाग्योदय कब और कैसे होता है | Apna luck kaise bnaye
    कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है या नहीं : लड़के से i love you कैसे बुलवाए
    पुत्र प्राप्ति मंत्र : गुणवान संतान की प्राप्ति के लिए 3 मंत्र एवं 5 अचूक उपाय – Putra prapti mantra
    लड़की Girl धोखा क्यों देती है ? Breakup की 7 Main वजह ! Why does a girl girl cheat? 7 main reasons!
    ★ सम्बंधित लेख ★