घर में अनबन को दूर करने के 7 आसान घरेलू उपाय बंद होगी लड़ाई | Ghar me anban ke upay

घर में अनबन | Ghar me anban : हेलो मित्रों नमस्कार आज मैं आप लोगों को इस लेख के माध्यम से घर में अनबन टॉपिक से संबंधित जानकारी प्रदान करूंगी, जिसमें मैं आप लोगों को बताऊंगी अगर आए दिन आपके घर में अनबन और तनाव का माहौल बना रहता है तो आपको अपने घर के उस माहौल को सुख शांति के में बदलने के लिए कौन से उपाय करने चाहिए.

घर में अनबन | Ghar me anban

क्योंकि दिन भर तो हर कोई चाहे जहां रहे कोई ऑफिस में, तो कोई खेतों में कोई कहां बिजी रहता है. लेकिन शाम को हर कोई अपने घर में सुख शांति महसूस करने के लिए आता है. लेकिन जब आए दिन शाम को भी घर में सुख की सांस में लेने को मिली, तो फिर ऐसे में बहुत ज्यादा मानसिक तनाव की समस्या हो जाती है.

क्योंकि जब घर में बेवजह ही आए दिन लड़ाई झगड़े होते रहते हैं तो ऐसे में नहीं समझ में आता है कि आखिर घर में ऐसा माहौल किस कारण से उत्पन्न हुआ है क्योंकि घर में एक दूसरे से लड़ाई होना स्वभाविक है , और वह लड़ाई कुछ समय बाद अपने आप सुलझ जाती है.

लेकिन जब कुंडली में ग्रहों की स्थिति खराब चलती है तब घर में बेवजह ही अनबन और कई तरह की समस्या उत्पन्न होती रहती हैं जिसके चलते घर में सुख शांति का माहौल नहीं नजर आता है. इसलिए आज मैं इस लेख में आप सभी लोगों को घर में अनबन ठीक करने के लिए कुछ उपाय की विधिवत जानकारी प्रदान करूंगी जो कि खुद हमारे ज्योतिष शास्त्र के द्वारा बताए गए उपाय हैं.

जिनको करने से घर में मौजूद हर प्रकार की नकारात्मक शक्ति घर से बाहर निकल जाएगी और घर में सुख शांति का माहौल बन जाएगा ऐसे में अगर आप लोग उन उपायों की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो कृपया करके इस लेख को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें.

घर में अनबन | Ghar me anban

कई बार घर के रिश्तो में मनमुटाव की स्थिति ना होते हुए भी एक दूसरे के प्रति तनाव का माहौल नजर आता है ऐसे में नहीं समझ में आता है आखिर कौन से कारण हैं जिनके चलते घर में अनबन बनी हुई है इसलिए आज मैं आप लोगों को घर से अनबन ठीक करने के लिए ज्योतिष उपाय बताऊंगी.


जिनको अपनाने से घर में सुख शांति आती है और आर्थिक स्थिति भी बेहतर बनती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में अनबन ठीक करने के लिए कुछ इस प्रकार के उपाय बताए गए हैं जैसे :

1. अपनी राशि के ग्रह की पूजा करें

ज्योतिष शास्त्र का कहना है अगर परिवारिक रिश्तो में किसी भी प्रकार का मनमुटाव ना होने पर भी घर में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहे और कभी भी घर में सुख शांति का माहौल ना नजर आए तो इसका कारण कि आपकी कुंडली में आपकी राशि का जो ग्रह है वह कमजोर हो गया है या फिर वह आपके शत्रु राशि के ग्रह के साथ प्रवेश कर चुका है.

 

MOON GRAH CHAND

जिसकी वजह से आपको अपने ही घर में सुख शांति का माहौल नहीं नजर आ रहा है क्योंकि उस समय आपके ग्रह कि अशुभ छाया आपके जीवन पर रहती हैं जिसकी वजह से आपके जीवन में आए दिन नई नई समस्याएं उत्पन्न होती रहती हैं. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में घर में अनबन दूर करने के लिए हर जातक जातिका को अपनी राशि के ग्रह की पूजा अर्चना करना बेहद शुभ बताया है.

क्योंकि अपनी राशि की ग्रह की पूजा करने से कुंडली में ग्रह की स्थिति मजबूत बनती है और फिर आपकी कुंडली में आपकी राशि का ग्रह उच्च भाव में प्रवेश करके आपके जीवन में सुख शांति प्रदान करता है इसीलिए आप अपने घर में अनबन की समस्या दूर करके सुख शांति प्राप्त करने के लिए अपनी राशि के ग्रह की ज्योतिष शास्त्र के द्वारा बताई गई विधि से विधिवत रूप से पूजा अर्चना अवश्य करें.

2. रोज सुबह को सूर्य देव को जल अर्पित करें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई भी जातक जातिका रोज सुबह स्नान आदि से निवृत होने के पश्चात पीतल या फिर चांदी के पात्र से सूर्य देव को गंगा जल अर्पित करते हुए उनके 12 नामों का स्मरण करता है तो उस व्यक्ति के घर में सदैव सुख शांति बनी रहती है और उस व्यक्ति को हर तरफ से चौमुखी विकास प्राप्त होता है.

Sun

क्योंकि सूर्य देव को समस्त जगत के पिता के रूप में स्वीकार किया गया है जो व्यक्ति को उर्जा और साहस प्रदान करने का कारक माने गए हैं इसके अलावा सूर्यदेव एक ऐसे भगवान है जो प्रत्यक्ष रूप से सभी लोगों को अपने दर्शन देते हैं इसीलिए नियमित रूप से इन को जल अर्पित करने से आप समस्त कष्टों से मुक्ति प्राप्त कर सकते हैं.

3. शाम को घर के प्रथम चौखट पर देसी घी का दीपक जलाएं

ज्योतिष शास्त्र का कहना है सोने से पहले घर में किसी भी प्रकार की गंदगी ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए घर में सबसे प्रथम चौखट पर पूरी श्रद्धा के साथ देसी घी का दीपक जलाना चाहिए ऐसा करने से घर में माता लक्ष्मी का वास होता है और घर में विद्यमान सभी प्रकार की नकारात्मक शक्तियां घर से निकल जाती है और सदैव घर में सकारात्मक शक्तियां सक्रिय रहती हैं.

और जिस घरमें सदैव सकारात्मक शक्तियां सक्रिय रहती है उस घर में हमेशा सुख शांति बनी रहती है साथ में घर की आर्थिक स्थिति भी मजबूत रहती है इसलिए आप लोगों अपने घर में चल रहे अनबन को ठीक करने के लिए इस उपाय को अवश्य आजमाएं.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 892 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

ॐ जम सः मंत्र का अर्थ और जप विधि एवं 6 लाभ | om jum sah mantra
लिवर की गर्मी के लक्षण : 5 कारण और क्या खाएं जो हो लीवर के लिए फायदेमंद | Liver ki garmi dur karne ke liye kya khaye

4. तुलसी के पौधे की प्रतिदिन पूजा करें

ज्योतिष शास्त्र का कहना है तुलसी का पौधा माता लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है जिसमें माता लक्ष्मी का वास होता है. इसीलिए जो भी जातक जातिका प्रतिदिन स्नान आदि से निवृत होने के पश्चात तुलसी के पौधे की पूजा अर्चना करके इन्हें श्रद्धा पूर्वक जल अर्पित करता है, तो उस व्यक्ति के घर में कभी भी अनबन की समस्या नहीं होती है, साथ में घर की आर्थिक स्थिति भी बेहतर रहती है.

tulsi ka ped gamla mandir bag hariyali

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

इसी के साथ में अगर आपको स्वास्थ्य से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या है तो आप प्रतिदिन तुलसी के पौधे की पूजा करने के पश्चात हाथ जोड़कर तुलसी की एक पति को तोड़कर बासी मुंह खाए, तो आपको स्वास्थ्य से संबंधित खांसी जुखाम से दर्द कब्ज की समस्या में राहत मिलेगी.

इसीलिए आप लोग प्रतिदिन तुलसी के पौधे की पूजा अर्चना अवश्य करें तो आपको कुछ दिनों में ही अपने घर में सुख शांति का वातावरण नजर आएगा.

5. 5 या 7 छोटी कन्याओं को कुंवारी खिलाएं

कई प्रकार के धार्मिक ग्रंथों के अनुसार ऐसा कहा गया है अगर घर में कभी भी कोई कष्ट आ जाए या घर में कोई अनबन की समस्या हो गई है तो ऐसे में घर की सुहागन स्त्री को शुक्रवार के दिन मां दुर्गा के नाम से 5 या फिर 7 छोटी कन्याओं को खीर पूरी हलवा फल इन सभी चीजों का भोजन कराने से घर में सुख शांति आती है.

क्योंकि छोटी कन्याएं देवियों का रूप मानी गई है इसीलिए छोटी कन्याओं को भोजन कराने से माता प्रसन्न होती हैं जिससे आपके जीवन के समस्त कष्टों का निवारण हो जाता हैं.

6. घर की हर एक वस्तु को व्यवस्थित स्थान पर रखें

ज्योतिष शास्त्र का मानना है जिस घर में इधर-उधर सामान बिखरा हुआ रहता है उस घर में सदैव दरिद्रता बनी रहती है और आए दिन नई नई समस्याओं का सामना करना पड़ता है क्योंकि घर में हर एक समान इधर-उधर पड़ी रहने से घर में नकारात्मक शक्तियों का निवास हो जाता है. जिन्हें बुरी आत्मा कहां जाता है जो उस घर को स्वर्ग से नर्क बना देती हैं.

stationery ki shop kaise khole stationery saman ki list stationery items list in hindi stationery shop name in hindi stationery shop how to open stationery business ideas budget to open a stationery shop in india stationery items in hindi stationery shop in hindi

इसीलिए उस घर में आए दिन अनबन बनी रहती है ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के कहना है कि घर में सुख शांति लाने के लिए हर जातक जातिका को अपने घर की अच्छे से साफ सफाई करनी चाहिए और घर की हर एक वस्तु को सुव्यवस्थित स्थान पर रखना चाहिए.

जैसे कि कपड़ों को एक जगह रखने का स्थान बनाएं, किचन का सामान किचन में अच्छे से साफ सफाई करके रखें, घर में कभी झूठे बर्तन ना छोड़े, इन सभी बातों का ध्यान रखने से घर में सुख-शांति बनी रहती है.

7. घर में सुगंधित पुष्प के पौधे लगाएं

वैसे तो आजकल हर कोई सुगंधित पुष्प लगाना पसंद करता है इसलिए हर किसी के घर में 1,2 सुगंधित पुष्प के पौधे अवश्य होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन पौधों को सही दिशा में लगाने से घर में सुख शांति आ सकती है जी बिल्कुल ज्योतिष शास्त्र में ऐसा बताया गया है.

GIRL FLOWER

अगर आप अपने घर के सामने सुगंधित पुष्प के पौधे लगाते हैं यानी कि जब भी आप अपने घर से बाहर निकले तो आपकी नजर उन पौधों पर अवश्य पढ़ें ऐसी दिशा में आपको वह पौधे लगाने हैं पौधे आप कोई भी लगा सकते हैं जिनमें से खुशबू आती हो उसके बाद उन पौधों की नियमित रूप से देखभाल करें जैसे-जैसे पौधों का विकास होता जाएगा पौधे में फूल खुलेंगे.

वैसे ही आपके घर में सुख शांति आएगी क्योंकि वैज्ञानिकों का मानना है सुगंधित पुष्पों की खुशबू से व्यक्ति को मानसिक रूप से खुशी प्राप्त होती है साथ में घर में भी सकारात्मक शक्तियों का निवास होता है इसीलिए सुगंधित पुष्प लगाना घर में सुख शांति प्रदान करने का एक बेहतर उपाय माना गया है.

FAQ : घर में अनबन

घर में सुख शांति कैसे लाएं ?

घर में सुख शांति लाने के लिए आप बजरंगबली की मंगलवार के दिन विधिवत रूप से पूजा करें और सहस्त्रनाम पाठ करें ऐसा करने से घर में सुख शांति आती है.

ग्रह दोष या वास्तु दोष कैसे दूर करें ?

अगर आपके जीवन में ग्रह दोष या वस्त्र दोष चल रहा है तो इनसे छुटकारा पाने के लिए आप अपनी राशि के ग्रह की विधिवत रूप से पूजा अर्चना करें साथ में अपने ग्रह से संबंधित दान गरीब लोगों में करें. ऐसा करने से ग्रह दोष खत्म हो जाता है और वास्तु दोष खत्म करने के लिए आप अपने घर की अच्छे से साफ सफाई रखें और घर बनवाते समय घर की शुभ दिशा का विशेष ध्यान रखें.

घर में आए दिन लड़ाई होने का क्या कारण हो सकता है ?

अगर आपके परिवार में परिवारिक रिश्तो में किसी भी प्रकार की अनुमान ना होने के बाद भी आपके घर में सुख शांति का माहौल नहीं नजर आ रहा तो इसका कारण ग्रह दोष या फिर वस्तु दोष माना गया है.

निष्कर्ष

तो मित्रों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से घर में अनबन टॉपिक से संबंधित जानकारी प्रदान करने की पूरी कोशिश की है जिसमें हमने आप लोगों को घर में चल रही अनुमान से छुटकारा पाने के लिए कुछ प्रभावशाली ज्योतिष उपाय बताए हैं.

osir news

अगर आप लोगों ने इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ा होगा तो आप लोगों को घर में अनुमान खत्म करने के उपायों की विधिवत जानकारी प्राप्त हो गई होगी ऐसे में आप लोग इनमें से किसी भी उपाय को अपनाकर अपने घर की समस्या को ठीक कर सकते हैं.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

ॐ क्लें कृष्णाय नमः मंत्र जाप विधि और लाभ : प्यार और आकर्षण के लिए | Om kleem krishnaya namah benefits for love
ब्लीच के नुकसान : चेहरे को बर्बाद होने से बचाने के लिये पहले इस पढ़े | Bleach ke nuksan
शरीर की लंबाई कैसे बढ़ाएं ? How to increase body length in hindi?
इच्छाशक्ति क्या है ? अपनी इच्छा शक्ति कैसे बढ़ाये ? how to increase your will power
Voodoo doll क्या है ? black magic doll से जादू कैसे करे ?
★ सम्बंधित लेख ★