आसानी से लॉटरी नंबर निकालने की 15 ट्रिक जाने | लॉटरी नंबर कैसे निकाले | lottery number kaise chune

लॉटरी नंबर कैसे निकाले : दोस्तों आज के दौर में लाटरी जैसा जुआ का खेल काफी प्रचलित है लॉटरी का खेल किस्मत का खेल होता है ऐसे लोग संयोगवश खेलते हैं परंतु अक्सर लोग लॉटरी का सही नंबर नहीं सेलेक्ट कर पाते हैं जिसकी वजह से हार का सामना करना पड़ता है।

 लॉटरी नंबर चेक करना है लॉटरी नंबर कैसे निकाले  लॉटरी का लकी नंबर कैसे निकाले  lottery number kaise check kare  lottery ka number kaise pata kare

लॉटरी का नंबर कैसे निकाले इसके लिए कोई तरीका नहीं है लेकिन कुछ तरीके ऐसे होते हैं जो एक संभावित आधार पर निकाले जाते हैं और सफल भी होते हैं।

जुआ का खेल हमेशा गणिती होता है इसमें स्वयं का दृष्टिकोण है जीत और हार तय करता है यदि कोई अपना लॉटरी नंबर कैसे निकाले जानना चाहता है तो इसके लिए कुछ वैज्ञानिक और गति दृष्टिकोण अपना सकता है।

यहां पर आपको कुछ ऐसे तरीकों को शेयर करने जा रहा हूं जिसमें से आपको कुछ हद तक लॉटरी के नंबर में जीत हासिल कर सकते हैं।

लॉटरी नंबर कैसे निकाले? | lottery number kaise Nikale ?

दोस्तों लॉटरी का नंबर निकालने के लिए जो तरीके हम पर शेयर किए जा रहे हैं उन्हें यदि अपने लाटरी खेलने के तरीकों में अपनाते हैं तो संभावित जीत आपकी हो सकती है।

1. पिछले ड्रा के लिए फ़्रीक्वेंसी चार्ट देखें 

lottery number kaise chune  जो भी व्यक्ति लाटरी का खेल खेल रहा है उसको लॉटरी खेलने से पहले बहुत से ऐसे पूर्व में डर गए लाटरी चार्ट दिखाए जाते हैं जिसमें यह देखना है कि कौन सी संख्या कितनी बार ड्रा की गई हैं।


फ्रिकवेंसी चार्ट में यह दिखाया जाता है कि पिछले जितने भी ड्रा हुए हैं उनमें सबसे ज्यादा नंबर कौन सा आया है इस नंबर को आप पावर बाल की तरह चुन सकते हैं।

frequency chart

बार बार आने वाले नंबर देखें हालांकि यह कोई स्पष्ट तरीका नहीं है फिर भी किसी हद तक नंबर सिलेक्ट करके जीत सकते हैं इसके अलावा आपको कम बार आने वाले नंबरों को भी देखना जरूरी है क्योंकि कभी-कभी लॉटरी कीड़ा अनुक्रम में निकाले जाते हैं।

कुछ नंबर बार-बार ड्रा आने वाले हमेशा विजेता बने रहने की संभावना को दर्शाते हैं इसके लिए आपको जब लॉटरी खरीद रहे हैं तो इंतजार भी करना पड़ेगा।

यदि आप लाठी खेल रहे हैं तो उसके लिए फ्रीक्वेंसी चार्ट देखना जरूरी है क्योंकि पावर बाल आंकड़े मेगा बिलियन आंकड़ों से मिलना होते हैं।

2. फ़्रीक्वेंसी चार्ट के आधार पर अपने नंबर चुनें | lottery number kaise check kare

जब आप लॉटरी खरीदते हैं और जीतना चाहते हैं तो हमेशा फ्रीक्वेंसी चार्ट के आधार पर नंबरों को चुनना बेहतर साबित होता है साथ ही जो नंबर नहीं चुने गए हैं।

उन नंबरों पर भी कभी-कभी ध्यान देना जरूरी होता है हो सकता है कि आपको जो प्रेगनेंसी चार्ट में दिखाए गया हो वह नंबर अगले दिन ना ड्रा किया जाए परंतु कभी-कभी ड्रा कर दिया जाता है।

frequency chart

आड्स नंबर चुनने के पहले यह भी चयन करें कि जो संख्या बार-बार रखी गई है उन संख्याओं की तुलना में अधिक बार की की जाने वाली संख्या की लॉटरी खरीद कर लकी नंबर को निकाल सकते हैं।

यदि इस प्रकार के नंबर आप आजमाते हैं तो हो सकता है कभी-कभी अन्य लोग भी इसी तरह से नंबर आजमाते हैं तो आपको अपने पुरस्कार को साझा करना पड़ सकता है।

ऐसी स्थिति में आप अपनी long-short पिक्स से जीतने का प्रयास करते हैं तो पुरस्कार साझा करने का जो कि नहीं रहता है कई बार नंबर नहीं होने वाले पर भी विचार करना जरूरी है जिससे आपको जीती गई राशि में साझा करने का भी जोखिम कम होता है।

3. प्रत्येक अंक की संभावना पर ध्यान दें

लॉटरी नंबर कैसे निकाले इसके लिए आपको आवश्यकता है कि हमें अरंक की मुद्रा होने की संभावना पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि लॉटरी जैसे गेम में कोई भी हम खराब होने की संभावना बराबर होती है।

counting

नोटरी भाग्य का खेल है इसलिए यह आवश्यक नहीं है जो नंबर रोज ड्रा किया गया हो वही नंबर आज भी ड्रा होगा इसलिए जो नंबर नहीं ट्रक किया गया है उस पर भी खड़ा हो सकता है वैसे भी 8 जून को बड़ी सावधानी पूर्वक खरीदना चाहिए।

4. डेल्टा सिस्टम सीखें

डेल्टा सिस्टम में बगल में संख्याओं के सांख्यिकी अध्ययन पर लॉटरी का ड्रा किया जाता है इस प्रकार के लॉटरी सिस्टम में वापस जीतने वाली लॉटरी संख्या से संबंध होता है जिसे डेल्टा पद्धति के आधार पर तैयार किया गया है।

डेल्टा पद्धति शोध पद्धति इसमें यह संभावना दी जाती है कि व्यक्ति इस नंबर से लॉटरी चीज सकता है परंतु गारंटी नहीं लेता है केवल संभावना व्यक्त की जाती है।

5. बहुत कम संख्या चुनें

लॉटरी में संख्याओं का चयन बहुत कम क्रम में करना चाहिए लॉटरी अधिकांश पर 1 से लेकर 5 तक के नंबरों की बीच की ड्रा होती है कुछ लाटरी 6 से 9 तक होती है।

counting

एक संख्या वाली लॉटरी डेल्टा के आधार पर होती है इसलिए इसमें 60 परसेंट संभावना ज्यादा होते हैं परंतु जैसा आप चाहते हैं वैसा करें क्योंकि इसके लिए कोई सटीक व्याख्या नहीं की जा सकती है।

6. 1 और 8 के बीच की दो संख्याएँ चुनें

lottery number kaise chune  लॉटरी नंबर कैसे निकाले इसके लिए आपको 1 से 8 के बीच की संख्या में 3 और 5 या 2 और 6 अंको को चुन सकते हैं यदि क्रमागत दो संख्याएं लेना है तो सात और आठ भी चुन सकते हैं।

counting

3 और 5 के अनुक्रम में भी लॉटरी के नंबर को निकाल सकते हैं यह नंबर लॉटरी में जीतने के चांस ज्यादा देते हैं।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 806 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

35+ अमावस्या के टोटके और असरदार उपाय : धन लाभ,शत्रूनाश और नौकरी | Amavasya ke totke
नीलम रत्न धारण करने के क्या फायदे है ? neelam ratna ke fayde

7. 8 के बहुत करीब एक संख्या चुनें।

लॉटरी नंबर कैसे निकाले जानने के लिये दो क्रमागत संख्याओं को चुनने के लिए 8 के करीब की संख्या चुन सकते हैं क्योंकि 8 के ऊपर संख्या नौ भी हो सकती है और साथ भी हो सकती है।

आठ के काफी नीचे की संख्या चुनना चाहते हैं तो 4 अंक चुन सकते हैं और ऊपर का क्रम नव रख सकते हैं यह संख्या 8 के करीब होती है।

8. 8 और 15 के अंक के बीच की दो संख्याएं चुने

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

लॉटरी का नंबर कैसे निकाले इसके लिए डबल डिजिट की संख्याओं में 8 और 15 के बीच की संख्याएं जैसे 11 और 13 चुन सकते हैं 14 और 9 या 10 और 14 भी हो सकती हैं।

counting

8 और 15 के बीच की संख्याएं यादृच्छिक होती है ऐसे में उनकी सूची बनाने की जरूरत नहीं है बल्कि लॉटरी का नंबर निकाले सुन सकते हैं जैसे 11 और 11 क्रम में अगर आप संख्याएं चुनते हैं तो उनका क्रम इस प्रकार से होगा।

1-3-5-9-11-13

9. संख्याओं को जोड़कर लॉटरी का नंबर निकाले

यदि आप लॉटरी के अंक कैसे निकाले जानना चाहते हैं तो इसके लिए आप अपनी लाटरी के अंकों को जोड़ डाले।यदि आप कोई संख्या उच्चतम चुनते हैं तो हमारी संख्या योग करने पर उस उच्चतम संख्या के भीतर आती है।

जैसे 3+5+9+11+13 जोड़ते हैं तो 42 आता है अर्थात यह संख्या का योग 42 प्राप्त है और इसको योग करने पर 15 अंक के भीतर आता है तो यह नंबर चुन सकते हैं।

lottery

लॉटरी का योग उच्चतम संख्या से अधिक ना होने पाए जग लॉटरी का योग करने पर कोई संख्या 8 के करीब आती है वैसे 9 है तो आप 9 संख्या चुन सकते हैं।

यह संख्या आपकी 8 और 15 के बीच की संख्या होती है जोश से 9 संख्या चुनकर आप लॉटरी जी सकते हैं क्योंकि कभी-कभी नंबर लॉटरी में दोहराए जाते है।

10. डेल्टा संख्याओं को पुनर्व्यवस्थित करें

lottery number kaise chune  डेल्टा संख्या क्रमशः नहीं होती हैं इनका युग बदला जाता है कभी-कभी पहला और आखरी नंबर भी लॉटरी में निकाला जाता है ऐसे में संख्याओं के अंत और शुरुआत की संख्याओं के बीच का नंबर चुन सकते हैं।

accountant

लॉटरी के अंक कैसे निकालें तो डेल्टा क्रम को उलट कर भी ध्यान दें जैसे1-3-5-9-11-13 हो सकती है या यह 5-3-11-9-1-13 हो सकती है।

इन संख्याओं का योग योग करते हैं तो 8 और 15 के बीच में संख्या आ जाती है तब उस संख्या के आधार पर संख्या 9 चुन सकते हैं।

यदि आपका डेल्टा संख्या उपरोक्त है तो यह संख्या आखिरी नहीं है इसका अनुक्रमण बनाने के लिए संख्या को उलट दिया जाता है जिससे नया नंबर ड्रा हो जाता है।

11. लॉटरी का पहला नंबर लिखिए

लॉटरी के पहले नंबर पर भी ध्यान देने की जरूरत है लॉटरी का नंबर कैसे निकाले इसके लिए आपको पहले नंबर पर परिवर्तन करना जरूरी नहीं है।

lottery

लॉटरी का नंबर एक साथ जोड़ने पर यदि पहली संख्या 5 है और पांच ही आता है तो यह संख्या आपके लिए जीत तय कर सकती है आप इस प्रकार से लॉटरी का नंबर निकाल कर लॉटरी को जीत सकते हैं।

12. पहली लॉटरी संख्या और दूसरी डेल्टा संख्या को एक साथ जोड़ें

लाटरी का पहला हमको डेल्टा का अंक जोड़कर यदि योग 8 आता है तो यह संख्या आधी बन जाती है अर्थात 4 बन जाती इसके बाद डेल्टा संख्या में जो बचती हैं उनको दोहराएं और बगल वाली संख्याओं का जोड़ करें।

accountant

यदि पहली संख्या का अनुक्रम सही बनता है तो लॉटरी नंबर भी इस प्रकार बन जाता है जैसे पहला नंबर 5 है और दूसरा नंबर डेल्टा बैटरी जोड़कर बनाते हैं तो 3 आता है तो दोनों का योग 8 हो जाता है।

दूसरी लाठी नंबर को तीसरे डेल्टा नंबर से जुड़ने पर यदि हमारी संख्या आठ प्राप्त होती है तो तीसरी संख्या हमारी प्यारा हो सकती है या फिर 19 के बराबर हो सकती है ऐसे में आपको कर्म से 5,8, 19,28 वाली संख्याएं चुनना जीत को तय करता है।

13. चौथा लॉटरी नंबर और पांचवां डेल्टा नंबर जोड़ें

lottery number kaise chune चौथा लॉटरी नंबर और पांचवा डेल्टा नंबर जोड़ने पर यदि हमारी संख्या 28 प्राप्त होती है तो एक हमारी पांचवी डेल्टा संख्या है 28 + 1 29 के बराबर हो जाती है 29 हमारी पांचवी संख्या बन जाती है।

osir news

14. महत्वपूर्ण नंबर चुनें

  • लॉटरी का नंबर कैसे निकाले इसमें सबसे बड़ा महत्वपूर्ण कदम यह है कि आप ऐसे नंबरों को चुने जो आपके लिए विशेष महत्वपूर्ण रखते हैं जिस पर आप विश्वास करते हैं।
  • आपके द्वारा चुने गए विश्वसनीय नंबर आपके भाग्य अंक बन जाते हैं और आपका दिमाग भी उन पर केंद्रित रहता है ऐसे नहीं कुछ महत्वपूर्ण नंबर इस प्रकार चुने जा सकते हैं।

accountant

  • जैसे आपका जन्म किस किस तारीख को हुआ हो उसका योग करें और जो नंबर प्राप्त होता है उस नंबर को आप चयन कर सकते हैं यह आपका लकी नंबर हो सकता है और आपको लॉटरी जिताने का काम कर सकता है।
  • महत्वपूर्ण नंबरों को चुनने के लिए आप अपने जन्मदिन की तारीख को चुन सकते हैं बच्चे के जन्मदिन की तारीख चुन सकते हैं या फिर अपने माता-पिता भाई-बहन दादा दादी आदि के जन्म की तारीख चुन सकते हैं।
  • इसके अलावा किसी की उम्र को चुन सकते हैं शादी विवाह की वर्षगांठ के अंकों का योग चुन सकते हैं इस प्रकार के महत्वपूर्ण संख्याओं को आप अपने लॉटरी जीतने का हिस्सा बना सकते हैं।
  • अक्षर ज्योतिष विज्ञान में भाग्य अंक निर्धारित किए जाते हैं आप चाहे तो लॉटरी का नंबर कैसे निकाले इसके लिए भाग्य अंक को भी चयन कर सकते हैं जिससे आपको जीतने का अच्छा अवसर बन सकता है।
  • उदाहरण के लिए यदि आप का भाग्यशाली अंक 11 है तो आप उस में से 11 अंक को चुन सकते हैं यह आपका भाग्यशाली अंक जन्म के आधार पर पांच बनता है तो आप लॉटरी का पाचन तक चुन सकते हैं।
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

Sar dard ki dua : सिर दर्द की दुआ 3 मर्तबा पढ़ते ही मिलेगा दर्द में आराम | Sir dard ki dua in arabic,Hindi and english
अश्वगंधा शतावरी के फायदे : एकाग्रता,पाचन शक्ति जैसे 15+ फायदे और सेवन विधी जाने
रेडियो जॉकी RJ कैसे बने? RJ की सैलरी कितनी होती है ? Radio jockey course details
अपनी गर्लफ्रेंड या लड़की की इज्जत कैसे करें ? Girlfriend को इज्जत कैसे दे ? How to respect your girlfriend or girl?
रविवार मंत्र और रविवार टोटके : रविवार व्रत विधि और लाभ | Raviwar mantra
★ सम्बंधित लेख ★