शुक्र बीज मंत्र के फायदे और सम्पूर्ण जप विधि और लाभ | Shukra beej mantra ke fayde

शुक्र बीज मंत्र के फायदे Shukra beej mantra ke fayde : प्रणाम गुरुजनों आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से शुक्र बीज मंत्र के फायदे बताने वाले हैं अगर आप लोग शुक्र बीज मंत्र के फायदे जानना चाहते हैं और उसके लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. तो हमारे इस लेख को अच्छा से पढ़ें क्या आप जानते हैं कि शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित किया जाता है शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा और उपासना की जाती है और उसी के साथ शुक्र ग्रह की पूजा भी की जाती है.

हमारे हिंदू धर्म के ज्योतिष के अनुसार ऐसा बताया गया है कि जिस भी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह का प्रभाव होता है वह व्यक्ति जीवन भर सुखी रहता है इसके अलावा अन्य गृह भी शुभ होना आवश्यक है.

शुक्र बीज मंत्र के फायदे शुक्र बीज मंत्र के फायदे, शुक्र मंत्र फॉर लव इन हिंदी, शुक्र गायत्री मंत्र बेनिफिट्स, शुक्र जाप मंत्र, shukra beej mantra ke fayde, शुक्र का मंत्र कौन सा है, शुक्र मंत्र बेनिफिट्स, शुक्र गायत्री मंत्र, गायत्री मंत्र बेनिफिट्स, शुक्र ग्रह बीज मंत्र, shukra gayatri mantra benefits in hindi, शुक्र ग्रह वैदिक मंत्र, शुक्र मंत्र जाप विधि, शुक्र मंत्र जाप के फायदे, शुक्रवार मंत्र जाप, शुक्र मंत्र जप संख्या, शुक्र मंत्र जप विधि, शुक्र का जाप मंत्र, शुक्र मंत्र जप के लाभ, shukra mantra jaap mala, शुक्र जप संख्या, shukra mantra jaap benefits, shukra mantra jaap ke fayde, शुक्र ग्रह mantra, शुक्र ग्रह मंत्र, shukra mantra jaap kaise kare, shukra mantra jaap sankhya, shukra graha mantra jaap sankhya, shukra mantra jaap vidhi, shukra beej mantra ke labh, shukra beej mantra, shukra beej mantra benefits in english,

कभी कभी ऐसा हो जाता है कि किसी अवसर पर शुक्र के कमजोर होने से व्यक्ति के जीवन में अस्थिति आ जाती है उस अवसर पर उस व्यक्ति को शुक्र की पूजा करनी चाहिए और उसी के साथ शुक्र ग्रह शांति का मंत्र जाप भी करना चाहिए.

तो इसीलिए आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से शुक्र बीज मंत्र के बारे में बताएंगे इसके साथ साथ शुक्र बीज मंत्र करने के फायदे क्या है और इसका जाप कैसे किया जाता है इसके बारे में बताएंगे. अगर आप हमारे द्वारा बताई गई जानकारी को विस्तार से जानना चाहते हैं तो हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें इस लेख में आपको शुक्र बीज मंत्र के फायदे इसकी जानकारी विस्तार में दी जाएगी.

शुक्र बीज मंत्र | Shukra beej mantra

ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।

शुक्र बीज मंत्र जाप

शुक्र बीज मंत्र का जाप करने के लिए आपको एक माला 108 बार या फिर तीन माला 324 बार जपना है या फिर 21 माला 2268 बार जाप करें इस मंत्र की शुरुआत आपको शुक्रवार के दिन करनी है अधिक माला का जाप करने से कवर करने के लिए उत्तरोत्तर बढ़ शक्ति है .


शुक्र बीज मंत्र की विधि | Shukra beej Mantra Vidhi

शुक्र बीज मंत्र की विधि कुछ इस प्रकार हमने आपको नीचे बताई है

  1. शुक्रवार के दिन आप शुक्र बीज मंत्र की शुरुआत कर सकते हैं.
  2. पहले दिन जब आप इस मंत्र का जाप करने जा रहे होते हैं उस समय आपको सबसे पहले गणेश की पूजा करनी है उसके बाद गुरु पूजा और कुलदेवी की पूजा करनी है.
  3. जाप को शुरू करने से पहले सफेद रंग का आसन बिछा ले.
  4. उसके बाद जाप करते समय दीप और धूप का प्रयोग करें तो यह अच्छा होता है.
  5. जब आप शुक्र बीज मंत्र का राजेश कम से कम एक माला जाप करते हैं तो या आपको अधिक लाभ प्राप्त करवाता है.

शुक्र बीज मंत्र का जाप कैसे करें | Shukra beej mantra ke jap kaise kare ?

शुक्र बीज मंत्र के फायदे

  1. अगर आप लोग शुक्र बीज मंत्र का जाप करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले एक शुक्र यंत्र खरीदना है.
  2. उसके बाद अपनी पूजा स्थल पर बैठने से पहले चंदन पाउडर की मदद से रंगोली बनानी है उसके बाद सफेद रंग के तौलिए से उसे ढक देना है और उस यंत्र को वहां पर स्थापित कर देना है.
  3. उसके बाद उस यंत्र पर चंदन का लेप लगाएं और हल्दी , सिंदूर लगाएं उसके बाद उस पर कुछ फूल चढ़ाएं मोमबत्ती और अगरबत्ती भी जलाएं.
  4. उसके बाद एक चटाई पर बैठकर मंत्र का जाप शुरू कर दें.
  5. अगर आप इस मंत्र का जाप शुक्रवार के दिन करते हैं तो यह सबसे अच्छा दिन माना जाता है क्योंकि यह भगवान शुक्र का दिन माना जाता है.

शुक्र बीज मंत्र के फायदे | Shukra beej mantra ke fayde

  1. अगर आप शुक्र बीज मंत्र का जाप करते हैं तो आपके विवाह और संतान प्राप्ति में आने वाली बाधाएं समाप्त हो जाती है.
  2. शुक्र बीज मंत्र का जाप करने से जीवन में धन का सौभाग्य प्राप्त होता है.
  3. अगर कोई महिला रोजाना शुक्र बीज मंत्र का जाप करती है तो उस महिला को सौन्दर्यात्मक आकर्षण की प्राप्ती होती है।
  4. शुक्र बीज मंत्र का जाप करने से जीवन की अनिश्चितताएं दूर हो जाती है और सुख , शांति , समृद्धि प्राप्त होती है.
  5. अगर आप शुक्र बीज मंत्र का जाप करते हैं और आपकी किसी विरोधियों के साथ कोई वाद-विवाद या फिर मुद्दा चल रहा है तो वह बहुत जल्द ही हल हो जाता है.
  6. शुक्र बीज मंत्र का जाप करने से किसी की कुंडली से शुक्र के सभी नकारात्मक प्रभाव को दूर कर देता है. और आपके व्यवसाय में वृद्धि करने में आपकी मदद करता है.
  7. अगर कोई महिला दूसरे के प्रति आकर्षित नहीं हो पा रही है तो शुक्र बीज मंत्र का जाप करने से वह महिला दूसरे के प्रति आकर्षित को बढ़ा देती है.
  8. अगर आप शुक्र बीज मंत्र का जाप करते हैं तो इससे आप वित्तीय बाधाओं से दूर रहेंगे और आप अपने जीवन में अच्छी चीजों का आनंद ले पाएंगे.

शुक्र ग्रह को खुश करने के लिए क्या करें ?

  1. आप लोग शुक्र ग्रह को खुश करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको शुक्रवार के दिन कुछ सफेद चीजें जैसे कि दूध दही मिठाई कपड़े आदि का दान करना है अगर आप इसका दान करते हैं तो शुक्र देवता आप से जल्द ही प्रसन्न हो जाते हैं
  2. इसके अलावा अगर आप शुक्रवार के दिन सफेद गाय या फिर बैल को चारा खिलाते हैं तो शुक्र देवता आपसे प्रसन्न हो जाते हैं
  3. इसके अलावा अगर आप शुक्रवार के दिन किसी भी छोटी कन्या से आशीर्वाद लेते हैं और उसे भोजन आदि करवाते हैं और उसे दान देते हैं तो भी शुक्र भगवान जल्द ही प्रसन्न हो जाते हैं.

शुक्र गायत्री मंत्र | Shukra gayatri mantra

शुक्र बीज मंत्र के फायदे

|| ॐ अश्वध्वजाय विद्महे धनुर्हस्ताय धीमहि तन्नः शुक्रः प्रचोदयात् ॥

|| ॐ रजदाभाय विद्महे भृगुसुताय धीमहि तन्नो शुक्र: प्रचोदयात् ||

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 806 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

स्पर्म की स्पीड कैसे बढ़ाये : 11 तरीके और 8 धीमे होने के कारण | स्पर्म की स्पीड कैसे बढ़ाये : Sperm ki speed kaise badhaye
Royal yantra chart रॉयल यंत्र चार्ट देखे : कूपन और रिजल्ट जाने

शुक्र गायत्री मंत्र जाप के लाभ | Shukra gayatri mantra jap ke labh

  1. अगर कोई व्यक्ति शुक्र गायत्री मंत्र का जाप करता है तो उस व्यक्ति के शुक्र के सभी नकारात्मक गुण समाप्त हो जाते हैं.
  2. अगर आपको किसी प्रजनन संबंधित या फिर गुर्दा संबंधित कोई भी बीमारी है और उससे आप ठीक करना चाहते हैं तो आप शुक्र गायत्री मंत्र की मदद से इसे ठीक कर सकते हैं.
  3. शुक्र गायत्री मंत्र का जाप करने से आपकी परिस्थिति में सौभाग्य और समृद्धि की प्राप्ति होती है.
  4. यह मार्ग बहुत ही शक्तिशाली मार्ग है इसका नियमित रूप से प्रयोग करने से अनेकों प्रकार के लाभ प्राप्त होते हैं
  5. एक ऐसा शक्तिशाली मंत्र है इससे आप लोग अनुकंपा और आकर्षण के स्पंदनों से जोड़ता है।
  6. अगर आप किसी भी व्यक्ति को आकर्षित करना चाहते हैं तो शुक्र गायत्री मंत्र की मदद से उसे अपनी और आकर्षित कर सकते हैं उससे आपकी कलात्मक क्षमता बढ़ जाती है.
  7. आपके घर में अस्त व्यस्त चल रहा है तो अपने घर की स्थितियों को ठीक करने के लिए शुक्र गायत्री मंत्र का जाप कर सकते हैं क्योंकि इस शुक्र गायत्री मंत्र का जाप करने से घर में स्थिरता समृद्धि आती है.

शुक्र ग्रह मंत्र जाप

1. शुक्र एकाक्षरी बीज मंत्र

ॐ शुं शुक्राय नम:। ‘

2. तांत्रिक मंत्र

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

‘ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:। ‘

शुक्र ग्रह के इस मंत्र का जाप आप सूर्य उदय के समय 16000 जाप 40 दिन तक करें और उसके बाद दान दक्षिणा दे जैसे कि हीरा , सोना , चांदी , चावल , मिश्री , दूध , सफेद वस्त्र , सफेद फूल , सुगंधित दही , सफेद घोड़ा , सफेद चंदन , इन सारी चीजों का इस्तेमाल करें.

शुक्र शांति ग्रह मंत्र

शुक्र बीज मंत्र के फायदे

हिमकुंद मृणालाभं दैत्यानां परमं गुरुम् |

सर्वशास्त्र प्रवक्तारं भार्गवं प्रणमाम्यहम् ||

ॐ नमो अर्हते भगवते श्रीमते पुष्‍पदंत तीर्थंकराय।

अजितयक्ष महाकालियक्षी सहिताय ॐ आं क्रों ह्रीं ह्र:।।

कब करें इस मंत्र का जाप

वार के दिन आपको ब्रह्म मुहूर्त में उठकर स्नान आदि से निश्चिंत होने के बाद एक शख्स कपड़े धारण करें उसके बाद अपने आराध्य देव को हाथ जोड़कर प्रणाम करना है. उसके बाद शुक्रवार को प्रणाम करना है और कुछ समय तक ध्यान लगाकर ऊपर दिए गए मंत्र का जाप करना है यह प्रक्रिया आपको शुक्रवार के दिन कम से कम एक माला करनी है.

osir news

शुक्र शांति ग्रह मंत्र के लाभ 

  1. शुक्र शांति ग्रह मंत्र का जाप करने से सभी प्रकार के हानिकारक तत्व नष्ट हो जाते हैं.
  2. उसके बाद आपको भगवान शिव के शुक्राचार्य को जीवनी मंत्र का जाप करने से स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां दूर हो जाती है
  3. उसके बाद अगर कोई व्यक्ति शुक्र ग्रह शांति मंत्र का जाप रोज करता है तो उस व्यक्ति के जीवन में कभी भी नकारात्मक गुण नहीं आएंगे वह हमेशा के लिए दूर हो जाएंगे.

FAQ : शुक्र बीज मंत्र के फायदे

शुक्र बीज मंत्र का जाप कब करना चाहिए ?

अगर कोई व्यक्ति शुक्रवार को मंत्र जाप करता है तो यह सबसे अच्छा दिन माना जाता है क्योंकि यह दिन शुक्रदेव का दिन माना जाता है.

शुक्र ग्रह से कौन सी बीमारी होती है?

शुक्र ग्रह और शुगर या मधुमेह क्या आप जानते हैं कि शुक्र की स्थिति अशोक मानी गई है अगर किसी जातक के जीवन में मनोरंजन को समाप्त कर देता है तो इसका कारण अधिकतम शुक्र को ही माना जाता है अगर किसी व्यक्ति के जीवन में मंगल की दृष्टि और निर्बल शुक्र पर पड़ जाती है तो जातक को रक्त मधुमेह और ब्लड शुगर ऐसी समस्याएं उत्पन्न हो जाती है.

शुक्र ग्रह की देवी कौन है?

वैसे तो शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा की जाती है लेकिन क्या आप जानते हैं कि शुक्र प्रेम का प्रतीक भी होता है अगर कोई व्यक्ति शुक्रवार के दिन पूजा करता है तो उसके जीवन में हमेशा प्रसन्नता ही होती है शुक्र ग्रह बहुत ही चमकीला होता है और इसमें प्रेम का प्रतीक माना जाता है.

निष्कर्ष

जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से शुक्र बीज मंत्र के फायदे के बारे में बताया है इसके अलावा इस मंत्र के बारे में बताया है और उसकी विधि बताइए इससे संबंधित अन्य जानकारी भी देने का प्रयास किया है. अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है तो आपको आप की संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आप के लिए थोड़ी भी साबित होगी.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

घर में खटमल का होना शुभ या अशुभ : खटमल से छुटकारा पाने के सफल उपाय | Ghar par khatmal ka hona subh ya ashubh hota hai ?
बॉडी बिल्डर कैसे बने ? क्या खाए ? हेल्थ बनाने के लिए सावधानियां और टिप्स जाने ! How to become a body builder in hindi ?
startup व्यापार से जुडी टॉप हिंदी फिल्मे ! Top 10 business movies For entrepreneurs in hindi
आत्मा से बात करने के 5 तरीके : मृत आत्मा से बात कैसे करे | aatma se kaise baat kare
रेड लाइट एरिया : फेमस एरिया का नाम, फ़ोन नंबर और पता | Red light aria
★ सम्बंधित लेख ★