स्त्री के मन को कैसे जाने ? स्त्री के मन पढ़ना सीखे | स्त्री के मन को कैसे जाने : Stri ke man ko kaise jane

स्त्री के मन को कैसे जाने Stri ke man ko kaise jane : हेलो दोस्तों आज हम इस लेख के माध्यम से आप सभी लोगों को बताएंगे स्त्री के मन को कैसे जाने क्योंकि वेद पुराणों में कहा गया है कि जब ईश्वर स्त्री के मन की बात को नहीं जान सके तो पुरुष के लिए यह बहुत कठिन कार्य है.

स्त्री के मन को कैसे जाने Stri ke man ko kaise jane

क्योंकि स्त्री और पुरुष के शारीरिक रूप के अलावा मानसिक रूप में भी काफी भिन्नता पाई गई है जिसमें से कई बार स्त्री जो कुछ भी कहती है उसका मतलब विपरीत ही होता है कहती कुछ और है करना कुछ और चाहती है ऐसे में उसके मन को समझ पाना बहुत मुश्किल होता है.

हमारे जीवन में एक स्त्री मां के रूप में रहती है एक स्त्री के रूप में तो एक बेटी और बहन के रूप में होती है ऐसे में मां बहन बेटी के रूप में स्त्री को समझना अलग होता है लेकिन पत्नी के रूप में स्त्री को समझना अलग होता है। एक स्त्री पत्नी के शिवाय प्रेमिका के रूप में भी हमारे सामने होती है इस संदर्भ में देखा जाए तो पत्नी और प्रेमिका जैसी स्त्री को समझना थोड़ा कठिन होता है।

लेकिन आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से स्त्री के मन को जानने के कुछ ऐसे संकेत बताएंगे जिनके माध्यम से आप यह जान सकते हैं कि आपकी स्त्री के मन में कब क्या चल रहा है ऐसे में इन विषय की पूरी जानकारी को प्राप्त करने के लिए आप इस लेख को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें

तो आइए इस विषय में हम विस्तारपूर्वक से जानकारी प्रदान करते हैं

स्त्री के मन को कैसे जाने ? | Stri ke man ko kaise jane ?

long hair


यहां पर हम आपको स्त्री के मन में किस समय क्या चल रहा है इसके बारे में बताएंगे जिसके माध्यम से आप एक स्त्री के मन को आसानी से जान सकते हैं

स्त्री को पति से शारीरिक नज़दीकिया कब बढ़ाना चाहती है ?

यहां पर हम आपको कुछ संकेत बताएंगे जिनके माध्यम से पता कर सकते हैं कि आपकी पत्नी आपसे नजदीकया बढ़ाना चाहती हैं क्योंकि इस मामले में स्त्री खुले मन से इन शब्दों को कहना उचित नहीं समझती है.

जिसमें वह आपको कुछ संकेत के माध्यम से अपने पास आने की इजाजत देती है. इसीलिए हम यहां पर आपको कुछ ऐसे संकेत बताएंगे जिनके माध्यम से आप पता कर सकते हैं कि आपकी पत्नी आपसे नजदीकियां बढ़ाना चाहती हैं

1. बातचीत करते हुए आपके बेहद करीब आना

love

एक स्त्री जब पति से शारीरिक संबंध बनाना चाहती है तो वह बातों ही बातों में अपने पति के धीरे-धीरे करीब जाती है क्योंकि वह शारीरिक संबंध बनाने के लिए अपने पुरुष से खुलकर नहीं कह सकती है जिसके लिए वह आपको इशारे करती है इसीलिए आपको उसके संकेतों को समझने की आवश्यकता होती है ऐसे में आपको भी उसके करीब जाना चाहिए

2. जब बातें करते समय उसके सांसो की गति तेज हो जाए

जब एक स्त्री अपने पुरुष से शारीरिक संबंध बनाना चाहती है, तो बातों ही बातों में उसकी सांसो की गति बहुत ज्यादा तेज हो जाती है. यह संकेत महिला कि संभोग करने की इच्छा को पूर्ण रूप से जाहिर करता है इसीलिए आपको इसके इशारे को समझना चाहिए और उसका सहयोग करना चाहिए

3. आपके बालों पर अपने हाथ फेरे.

जब एक स्त्री अपने पति के बालों में हाथ फेरती हैं, तो आप को समझना चाहिए कि वह आपसे शारीरिक संबंध की इच्छुक है. क्योंकि एक स्त्री पति के सर पर हाथ तभी फेरती है. जब उसके अंदर संभोग करने की उत्तेजना होती है और फिर वह चाहती है कि आप उसका सहयोग करें ऐसे में आपको उसके इस इशारे को समझना चाहिए

4. जब बातों ही बातों में आप पर प्यार बरसाए

love

अगर कोई स्त्री बातों ही बातों में अपने पति के ऊपर बहुत ज्यादा प्यार जताती है तो आपको समझना चाहिए कि उस समय उसका शारीरिक संबंध बनाने की मनोकामना है जिसकी वजह से वह आपको बातों ही बातों में बताना चाहती है. इसीलिए आपको उसकी इस प्यार वाले बर्ताव को समझना चाहिए और उससे नजदीकियां बढ़ाने की कोशिश करना चाहिए

5. जब वहां अपने गीले बालों को आपके ऊपर सहलाये

अगर कोई स्त्री अपने बालों को धोकर अपने पति के पास जाती है और फिर अपने बालों के माध्यम से उसके शरीर पर स्पर्श करती है तो इसका तात्पर्य है कि वह आपसे शारीरिक संबंध बनाना चाहती है जिसके लिए वह आपसे संकेत कर रही है. क्योंकि जब एक ही स्त्री अपने बालों को धोती है और उसके बाद वह अपने पति के पास जाती है तो ऑटोमेटिक ही उसके अंदर संभोग करने की इच्छा जागृत होती है इसीलिए आपको उसके इस इशारे को समझना चाहिए और उसका सपोर्ट करना चाहिए.

6. रात में सोते समय आपके सीने पर सर रखकर सोएं

अगर आपकी पत्नी रोज यूं ही सो जाती है या फिर आपसे करवट बदल कर सोती है और अचानक से एक दिन वह अपना हाथ आपके हाथ में डालकर और अपने सर को आपके सीने पर रखें तो ऐसी स्थिति में वह आप से शारीरिक संबंध बनाना चाहती है क्योंकि जब एक स्त्री अपने मुख से स्वयं शारीरिक संबंध बनाने के लिए नहीं कह पाती है, तो वह अपने पति के शरीर को स्पर्श करना जरूरी समझती है.

woman-sleep

ऐसे में अगर आपके पत्नी ऐसा कुछ कर रही है तो आप को समझना चाहिए वह आप से नजदीकियां बढ़ाना चाहती. अगर आपकी पत्नी आपसे कुछ ऐसे संकेत करती है तो आप को समझना चाहिए कि वह आपसे नजदीकियां बढ़ाना चाहती हैं.

तो अब आपने जान लिया होगा कि स्त्री को शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा कब होती है अब हम और ऐसी चीजें बताएं कि इनके बारे में जानना आवश्यक है ताकि आप इस तरीके मन को पूरी तरह से समझ सके.

7. एक साथ बैठकर बातें करें

अगर आप एक स्त्री के मन को जानने का प्रयास कर रहे हैं तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसके साथ अधिक से अधिक समय तक बैठे और उससे बात करें अगर आप अधिक समय तक बैठ कर बातें करते हैं तो कई बातें उसके मन की आपके सामने आ जाएंगी।

अगर आप एक साथ बैठते हैं और अच्छी बुरी सभी बातें शेयर करते हैं तो निश्चित रूप से कुछ ना कुछ ऐसे ही विचार व्यक्त हो जाते हैं जिन से पता चल जाता है कि पत्नी के मन में क्या चल रहा है अक्सर लोग यही गलती करते हैं कि स्त्री के साथ बैठना पसंद नहीं करते हैं।

8. घूमने जाएं और समय बताएं

हर स्त्री की इच्छा होती है कि उसका पार्टनर उसके साथ अधिक से अधिक समय बताएं उसे कहीं घूमने ले जाए ऐसे में अगर आपकी पत्नी के मन में घूमने जाने और बाहर की बातों को जानने की इच्छा रखती है तो आप उसको कहीं घुमाने ले जाएं भले ही आप फिल्म दिखाने ले जाएं या फिर किसी पर्यटन स्थल पर भेजें और उसके साथ अधिक से अधिक समय बिताने का प्रयास करें।

9. विश्वसनीयता बनाए

मैं आपकी पत्नी कुछ भी करती है तो उसको हमेशा अपने तक सीमित रखें क्योंकि बहुत से लोग पत्नी की बातों को दूसरों से शेयर कर देते हैं ऐसे में पत्नी अपने मन की बात नहीं बता पाती है अगर आप इस तरीके मन को जानने का प्रयास कर रहे हैं तो निश्चित रूप से विश्वसनीयता बनाए रखें।

एक पत्नी या प्रेमिका अथवा कोई भी स्त्री जिससे आपकी जान पहचान है वह अगर आपसे कुछ भी मन की बात बताना चाहती है तो वह यह चाहती है कि उसके द्वारा कही गई बात किसी तक ना पहुंचे ऐसे में अगर आप उसकी बात को विश्वसनीयता के साथ अपने तक सीमित रखते हैं तो वह हमेशा अपने मन की बात कह देती है।

10. दोस्त बनाना सीखे

अक्सर लोग स्त्री को भोग की वस्तु समझ लेते हैं ऐसे में स्त्री अपने मन की बात नहीं कह सकती है अगर आप चाहते हैं कि स्त्री के मन में क्या चल रहा है तो सबसे पहले आप उसके दोस्त बनना सीखे वह भले प्रेमिका हो या पत्नी हो।

old friends

अगर आप एक दोस्त की तरह बात करना प्रारंभ करते हैं तो वह अपने मन की बातों को करने में संकोच नहीं करेगी और सारी बातें यहां से कह सकते हैं। इस दौरान आप अपनी कुछ बातें भी शेयर कर दें तो मन की बातें जानना और आसान हो जाता है।

11. हमेशा प्यार से पेश आए

कई बार लोग पत्नी और प्रेमिका से नाराजगी भरे शब्दों का प्रयोग करते हैं और अभद्र बातें कर कर गुस्सा पैदा करते हैं ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि स्त्री के मन में क्या चल रहा है तो यह आवश्यक है कि जब भी आप उससे मिले तो आपके चेहरे पर वास्तविकता से भरा प्यार होना चाहिए।

12. भावना और विचार की कद्र करें

कोई भी व्यक्ति नहीं चाहता है कि उसके मन में उठने वाली भावनाएं दबा दी जाए बल्कि हर व्यक्ति अपने विचारों को स्वतंत्र रूप से प्रकट करना चाहता है लेकिन सामने वाला उसकी कदर नहीं करता है तो कोई भी व्यक्ति अपने मन की बात नहीं बता सकता है।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 872 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

बकरी के दूध से वशीकरण कैसे करें ? How to do vashikaran with goat milk?
मेष राशि 2023 : कैरियर,रिलेशन,प्यार,भाग्य,शिक्षा,स्वास्थ्य और भविष्यफल | मेष राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल 2023 : Mesh rashifal 2023

इस संदर्भ में अगर आप किसी भी स्त्री के मन को जानने का प्रयास कर रहे हैं तो उसकी भावनाएं और विचारों को सम्मान पूर्वक कद्र करें निश्चित रूप से वह कई मन की बातें आपसे शेयर कर देगी। उसके द्वारा बताए गए सुझाव पर अमल करें।

13. गाली गलौज न करें

अक्सर लोग जब किसी स्त्री के संपर्क में रहते हैं तो छोटी-छोटी बातों को लेकर गाली गलौज कर बैठते हैं जो कि निहायत गलत है क्योंकि हमारे समाज में गाली को गलत नजर से ही समझा जाता है खास तौर पर स्त्रियों को गाली गलौज पसंद नहीं होती है। ऐसे में अगर अपनी पत्नी या प्रेमिका या अन्य किसी स्त्री को गाली देते हैं तो वह आप से मन की बात नहीं कर सकती है।

14. शारीरिक संबंध बनाने की जिद ना करें

स्त्री पत्नी हो या प्रेमिका किसी के साथ शारीरिक संबंध बनाने जैसा कार्य जबरदस्ती ना करें क्योंकि जबरदस्ती शारीरिक रिलेशन बनाना एक प्रकार का अपराध माना जाता है ऐसे में अगर आप मन की बात को जानने का प्रयास करते हैं तो शारीरिक संबंध बनाने की जिद ना करें।

physical relationship

 

कई बार लोग शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालते हैं ऐसे में स्त्री आपसे दूर रहना पसंद करने लगती है जो कि उचित नहीं है और आप से किसी भी प्रकार से मन की बात नहीं कर सकती है।

15. उसका ख्याल करें

अगर आप एक स्त्री का अच्छे से ख्याल रखते हैं तो भी वह हर बात आप से शेयर करती हैं। अगर कभी भी छोटी मोटी समस्या जैसे बुखार आना सर दर्द करना या शारीरिक दर्द होना आदि का ख्याल रखते हैं तो इसलिए आपसे हर बात मन की कह देती है।

16. दूसरे से तुलना न करें

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

ज्यादातर लोग दूसरों की पत्नियों या प्रेमिकाओं की तुलना करने लगते हैं हालांकि तुलना अपनी जगह सही हो सकती है लेकिन आप उस स्त्री के मन की बातों को जानने का प्रयास कर रहे हैं तो निश्चित रूप से आप तुलना ना करें क्योंकि आपकी पत्नी के सिवा कोई और उतना प्यार नहीं दे सकता है।

17. एक प्रेमिका स्त्री के मन की बात कैसे जाने

दोस्तों अगर कोई प्रेमिका आपसे प्यार करना चाहती है या आपसे प्यार करती है और आप से कुछ अपने मन की बातें कहना चाहती है आपसे प्यार करना चाहती हो तो एक प्रेम का स्त्री के मन की बात कैसे जाने आइए हम आपको इस संदर्भ में बताते हैं।

18. स्त्री का माथे पर हाथ रखना

अगर आपको देखकर स्त्री अपने माथे पर हाथ रखती है तो इस प्रकार का संकेत यह बताता है कि वह अपने मन की कुछ बात कहना चाहती हैं इस दौरान अगर आप प्यार से उससे बात करते हैं और आपके सीने पर भी हाथ रख देती है तो वह आपसे प्यार भरी कुछ बात करना चाहती है।

19. आंखों में आंखें डालना

husband wife

अगर आप स्त्री के मन को समझना चाहते हैं तो आपको आंखों में आंखें डाल कर बात करना चाहिए क्योंकि जब कोई स्त्री आपसे आंखें मिलाने लगे यह समझना जरूरी है कि वह क्या चाहती है वह आपसे प्यार करना चाहती है या कोई और बात कहना चाहती है अगर आप उसके मन की जानना चाहते हैं तो आंखों में आंखें डाल कर बात करने लगे।

20. शारीरिक गतिविधियां ध्यान दें

अगर कोई लड़की आपसे प्यार करना चाहती है या प्यार करती है तो शारीरिक गतिविधियां इस बात को बता देती हैं कि वह आपसे प्यार करना चाहती है अगर आप उसके मन की बात जानना चाहते हैं तो आप ध्यान करेंगे कि वह लड़की आपकी तरफ मुंह करके बैठी है और आप से बात करती हैं।

इसके अलावा अगर आप की ओर मुंह करके शर्म आ रही है और हाथ पैर समेट कर बैठी है तो भी वह लड़की आपसे प्यार करने का संकेत कर रही है ऐसे में अगर आप उसके मन की बात जानना चाहते हैं तो उसकी शारीरिक गतिविधियों पर विशेष नजर रखें।

21. एक अच्छे इंसान बने

अगर आप किसी भी लड़की को प्यार करते हैं और अपनी प्रेमिका के मन की बात जानना चाहते हैं तो एक अच्छे इंसान की तरह हमेशा उसके सामने रहे जिससे वह अपने मन की बातों अच्छे से शेयर करती है।

22. विश्वासी बने

आपको एक विश्वसनीय पुरुष की तरह व्यवहार करना पड़ेगा अगर आप एक प्रेमिका की मन की बातों को अच्छे से समझना चाहते हैं तो उसके साथ विश्वासघात ना करें अगर वह आपसे कुछ भी कहती है तो उसे हमेशा अपने तक सीमित रखें।

23. हमेशा महत्व दें

अगर आप प्रेमिका के मन की बात जानना चाहते हैं तो उसको अपने जीवन में अधिक महत्व है उसे यह बताएं कि आप उसके लिए कितना महत्वपूर्ण है और वह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है एक दूसरे के लिए हम क्या कर सकते हैं यह सब बातें जानना जरूरी है।

24. मदद करने की सोचें

अक्सर लोग प्यार तो करते हैं लेकिन लड़की की मदद करने से कतराते हैं बल्कि हमेशा लड़कियों को ही अपनी जरूरतों को पूरा करने का शिकार बनाते हैं जबकि ऐसा नहीं होना चाहिए अगर आप एक लड़की से प्यार करते हैं तो प्रेमिका की मदद करने की सोची ना की उल्टे उसे अपना शिकार बनाएं।

कई बार लड़कियां प्यार तो करती हैं लेकिन उनकी कुछ ऐसी मजबूरियां होती हैं जिसके चलते वह आपसे मन की बात नहीं कर पाती हैं ऐसे में अगर आप एक सच्चे प्रेमी है तो अपनी प्रेमिका की मदद करने को तैयार रहें जिसमें आपको प्रेमिका के मन की बात जानने का मौका मिलेगा और वह आपको अपने जीवन में अहमियत देगी।

25. एक साथ बैठे

प्रेमिका के मन की बात जानने के लिए आपको एक साथ बैठना होगा एक साथ बैठकर के कई सारी बातें करें जो भी अच्छी और जरूरी बातें हैं उनको एक दूसरे से शेयर करना शुरू करें धीरे-धीरे आपकी प्रेमिका कई मन की बातें आपके सामने रख देगी।

पत्नी के मन को जानने योग्य बाते | Patni ke man ko janne yogy bate

1. पत्नी से खर्चों का हिसाब लेना

cost

एक स्त्री सबसे ज्यादा दुख का नंबर तब करती है जब उसका पति उसे यह कहता है कि तुम फुजूल के खर्चे करती हो और मैं दिन भर काम करता हूं क्योंकि एक पत्नी घर की लक्ष्मी मानी जाती है ऐसे में उसका पति बेवजह उसे डाँटेगा तो वह सबसे ज्यादा दुख का अनुभव करती हैं. यहां तक की जब एक पति अपने खर्चों की तुलना अपने पत्नी की खर्चों से करने लगता है तो इससे उसे बहुत ज्यादा गुस्सा आ जाता है जिसकी वजह से वह बहुत ज्यादा दुखी हो जाते हैं इसीलिए कभी भी पत्नी को फिजूलखर्चीली ना कहें

2. पत्नी गुस्सा कब होती है ?

अक्सर ऐसा होता है कि जब पत्नी अचानक से गुस्सा हो जाती है तो पति को समझ में नहीं आता है कि आखिर वह गुस्सा किस लिए हो रही है मैंने तो कुछ कहा भी नहीं, तो इसकी सबसे खास वजह पर स्त्री की प्रशंसा करना होता है. अगर किसी पत्नी का पति उसी के सामने दूसरी स्त्री की प्रशंसा करता है चाहे वहां पड़ोसन हो या कोई रिश्तेदार हो तो इससे पत्नी को बहुत जल्दी गुस्सा आ सकता है इसीलिए आपको इस बात पर ध्यान देना होगा कि दूसरी पर स्त्री की प्रशंसा करने के साथ-साथ अपनी पत्नी की भी प्रशंसा करें

3. स्त्री सबसे ज्यादा सुख का अनुभव कब करती है

अगर आप सच में यह जानना चाहते हैं कि स्त्री कब दुखी होती है कब सुखी होती कब उसके मन में क्या चलता है तो इसके लिए आपको अपने स्त्री की हर जरूरतों को बिना कहे ही पूरा करना होगा इसके लिए आप उसकी हर जरूरत को ध्यान में रखें अगर आप बिना कहे उसकी हर जरूरत को पूरा करेंगे तो वह अपने आपको सबसे ज्यादा खुशनसीब समझेगी और आप पर बहुत ज्यादा प्यार बढ़ बरसाएगी और ऐसे में हर स्त्री अपने आपको बहुत ज्यादा सुखी अनुभव करती है.

happy

इसके विपरीत अगर कोई पति अपनी पत्नी के हर काम को इज्जत देता है उसके काम का सम्मान सम्मान करता है तो वह बहुत ज्यादा खुशी रहती है क्योंकि कुछ पति होते हैं जो अपनी पत्नियों को काम पर नहीं जाने देते हैं या फिर उनके काम को सपोर्ट नहीं करते हैं जिससे उनकी पत्नी को बहुत ज्यादा दुख होता है

4. गुस्से का मतलब हमेशा गुस्सा नहीं होता

अक्सर ऐसा होता है कि जब एक स्त्री किसी दूसरी वजह से परेशान रहती है जिसकी वजह से वह अपने पति पर बातों बातों में चिल्ला दिया करती है तो ऐसे में पति को बहुत ज्यादा गुस्सा आ जाता है और वह अपनी पत्नी को उल्टा सीधा बोलने लगता है. ऐसे में आपको उसकी भावनाओं को समझना चाहिए कि आखिर वह क्यों गुस्सा है मैंने तो कुछ कहा नहीं फिर भी नहीं फिर भी वह परेशान है.

ऐसे में आपको उससे आराम से बात करना चाहिए और उससे पूछना चाहिए कि क्या हुआ क्योंकि हर पत्नी चाहती है कि उसका पति उससे प्यार से पूछा कि क्या हुआ क्या नहीं हुआ इसलिए आपको एक स्त्री के मन को समझने के लिए उसके गुस्सा होने पर उसके गुस्से को और ज्यादा बढ़ाने की बजाय उसके मन को समझने की कोशिश करना चाहिए.

5. भीड़ में भी आप उसका ध्यान रखें

girl

एक स्त्री चाहे जितनी अपनी सहेलियों की भीड़ में रहे चाहे जितने लोगों के बीच में रहे वह चाहती है कि इतने सारे लोगों के बीच में भी उसका पति उसका ध्यान रखें इसीलिए आपको स्त्री के मन को समझने के लिए हमेशा उसका ख्याल रखना चाहिए उसके साथ रहना चाहिए और अच्छे बुरे का ज्ञान करना चाहिए ना कि बात बात पर उस पर चिल्लाना चाहिए

osir news

FAQ : स्त्री के मन को कैसे जाने

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती हैं ?

शादी के बाद पति और पत्नी के बीच में शारीरिक संबंध के दौरान रिश्ता बहुत ज्यादा गहरा हो जाता है जिसकी वजह से दोनों के दिल में एक दूसरे के लिए बेहद ज्यादा फिक्र हो जाती हैं इसीलिए यह औरत के ऊपर निर्भर करता है कि वह कितने दिन तक अपने पति से दूर रह सकती हैं.

प्यार में क्या चाहती है स्त्री ?

हर एक स्त्री प्यार में अपने पति से ढेर सारा प्यार और शारीरिक संबंध बनाने के दौरान स्त्री चाहती है कि उनका पुरुष उनके अनुसार सेक्स करें.

कोई भी स्त्री अपने पति से क्या चाहती हैं ?

कोई भी स्त्री अपने हमसफर से मान सम्मान प्यार के अलावा चाहती है कि उसका पति उसे समय-समय पर अलग-अलग प्रकार के सरप्राइज दे पति के ऐसा करने पर ऐसा करने पत्नी बहुत ज्यादा इस कि स्त्री को बहुत ज्यादा सुख का अनुभव होता है.

स्त्रियों के मन में क्या होता है

स्त्री अगर एक पत्नी है तो उसकी इच्छा पति से बहुत कुछ होती है एक स्त्री चाहती है कि उसका पति उसकी वह सभी इच्छाएं पूरा करें जिसको अभी तक वह प्राप्त नहीं कर पाई वैवाहिक जीवन में पति और पत्नी एक दूसरे के पूरक बनते हैं ऐसे में स्त्रियों के मन को समझने का प्रयास करें और उनकी इच्छाओं की पूर्ति करें क्योंकि इनका दिल बहुत कोमल होता है।

Patni ke man ki baat kaise jaane

दोस्तों पत्नी के मन की बात जानने के लिए हर साल सरप्राइस देना चाहिए क्योंकि कई बार महिलाएं कुछ ऐसी चीजों की इच्छा रखती है लेकिन पति से नहीं कर सकती तो आप उनके मन की बात जानने के लिए उपरोक्त तथ्यों का प्रयोग करें और सरप्राइस दी इससे और अधिक मन की बातों को जानने का मौका मिलेगा।

कैसे जाने की प्रति वफादार है

अगर कोई महिला यह जानना चाहती है कि उसका प्रति वफादार है कि नहीं तो इस बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि जब भी आप उससे कोई बात करती है और बेहिचक मैं आपसे बात करनी नहीं लगता बता देता है वह हर बात आपसे शेयर करता है तुम्हें इस तरह से हम कर सकते हैं कि एक पति वफादार है।

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आप सभी लोगों को इस लेख के माध्यम से स्त्री के मन को कैसे जाने इसके विषय में जानकारी प्रदान की है जिसमें हमने आपको स्त्री के मन को जानने के कई तरीके बताए हैं जिनके माध्यम से आप जान सकते हैं कि स्त्री के मन में कब क्या चल रहा है तो दोस्तों हम उम्मीद करते हैं आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी और हमारा यह लेख आपके लिए फायदेमंद साबित हुआ होगा

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

निरंतर धन प्राप्ति के लिए हनुमान मंत्र : कभी नहीं पड़ेगी धन की कमी | Dhan prapti ke liye hanuman mantra
आप के इन इलाकों में होता है धंधा 10 जगहों का पता और फ़ोन नंबर | Red light area near my location & phone number
क्या व्रत में दवा खा सकते हैं : व्रत के नियम और जाने किसे व्रत है वर्जित | Kya vrat me dawa kha sakte hai
पुलिस कॉल डिटेल कैसे निकालते है : Call detail kaise nikala jata hai
क्या खायें : टाइफाइड में चावल खाना चाहिए या नहीं ? | Typhoid me chawal khana chahiye ya nhi
★ सम्बंधित लेख ★