अग्नि त्राटक क्या है? अग्नि त्राटक कैसे करे ? फायदे और सावधानियाँ What & how to do fire Tratka? Benefits and precautions in hindi

💕❤ इसे और लोगो (मित्रो/परिवार) के साथ शेयर करे जिससे वह भी जान सके और इसका लाभ पाए ❤💕
Loading...

जितने भी त्राटक कोई भी साधक करता है उन सब में अग्नि त्राटक agni tratka सबसे श्रेष्ठ परंतु कठिन है क्योंकि इस साधना को कामवासना वाले व्यक्ति नहीं कर सकते हैं । अर्थात जो व्यक्ति किसी भी प्रकार की कामेच्छा मन में रखकर यह त्राटक tratka करते हैं वे व्यक्ति इस त्राटक tratak kriya ने सफल नहीं हो सकते हैं इसलिए कामवासना पर पूरी तरह से नियंत्रण जरुरी है। agni tratak kaise kare sari jankari book puri padhe !

agni tratak in hindi, tratak asan in hindi, jyoti tratak, deepak tratak siddhi, tratak hypnotic power in hindi, tratak benefits for eyes in hindi, tratak in marathi, Tratak meditation in hindi pdf, त्राटक ध्यान से जुड़ी पुस्तके, tratak asan in hindi, bindu tratak benefits in hindi, tratak sadhana, bindu tratak pdf, bindu tratak ke anubhav, tratak abhyas, tratak kaise kare, tratak ke nuksan, त्राटक साधना कैसे करे, tratak kaise karen, अग्नि त्राटक कैसे करे, दीपक त्राटक कैसे करें, त्राटक क्रिया के लाभ, त्राटक की पूरी विधि, बिंदु त्राटक के लाभ, त्राटक के प्रकार,, दर्पण त्राटक कैसे करें, त्राटक करने का सही तरीका, त्राटक के चमत्कार, त्राटक आसन के लाभ, त्राटक क्रिया के लाभ, त्राटक के प्रकार, त्राटक के नियम, त्राटक की पूरी विधि, ज्योति त्राटक के चमत्कार, त्राटक करने का सही तरीका, सबसे अच्छा त्राटक, त्राटक सिद्धि मंत्र,, त्राटक की पूरी विधि, अंतर त्राटक क्या है, त्राटक मंत्र, त्राटक को परिभाषित करो, बिंदु त्राटक के चमत्कार, त्राटक आसन के लाभ,

Loading...
Loading...

अग्नि त्राटक कैसे करें ? How to do Agni Trataka?

अग्नि त्राटक agni tratka करने के लिए घर से बाहर दूर जंगल में आधी रात को लकड़ियों को जलाकर करनी होती है। अपनी पास कुछ अलग से लकड़ियां भी रखे जिससे आग की लिपटे कमजोर हूं तो से फिर जलाकर बढ़ाया जा सके।

अग्नि त्राटक स्कोर रात्रि में अग्नि जलाकर चार्य पांच फुट दूर खड़े हो जाएं और जलती हुई लकड़ियों की ज्वाला पर अपनी नजर स्थिर करें इस प्रकार से आपको प्रतिदिन लगभग एक घंटा अभ्यास करना चाहिए जब आग की ज्वाला कमजोर पड़े तो और अधिक लकड़ियां डालकर ज्वाला  flame को तेज करें।

खास आप के लिए :-  कर्ण पिशाचिनी सिद्धि क्या है ? कर्ण पिशाचिनी साधना कैसे करे ? 7 मंत्र और सावधानियाँ What & How to do Karna Vampire practice in hindi?

Loading...

इस प्रकार लगभग एक घंटा प्रतिदिन करने से अग्नि त्राटक fire tratka siddhi सिद्ध हो जाता है।! यह पोस्ट आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है !

यह भी पढ़े :

अग्नि त्राटक के दौरान क्या होता है ? What happens during the fire tratka?

जब कोई विक्की एक महीने तक अग्नि त्राटक करता है तू कुछ दिनों बाद आग की लाल-लाल ज्वाला दिखाई देना बंद हो जाती है और उसके स्थान पर एक तेजस्वी प्रकाश दिखाई देता है धीरे-धीरे देवता,यक्ष,गंधर्व आदि के चित्र दिखाई देंगे, इसके अलावा अन्य कई तरह के चित्र या दृश्य दिखाई देते हैं जैसा की गीता जैसे शास्त्रों में वर्णन है। अग्नि त्राटक में कभी भी भूत प्रेत पिशाच नहीं दिखाई देते।

अग्नि त्राटक करने के क्या लाभ है ? What are the benefits of performing fire tratka ?

Loading...

अग्नि त्राटक साधना का सबसे बड़ा लाभ यह है कि बेटी कैसी जगह पर प्रवेश कर सकता है जो सामान्य मानव के लिए अज्ञात और दुर्गम हैं।अग्नि त्राटक 3 तत्वों से निर्मित शक्ति होती है।

जो व्यक्ति इन पंच भूत तत्वों से संबंध रखता है तो वह कितना बड़ा योगी महात्मा क्यों न हो वह अज्ञात और दुर्गम क्षेत्रों में प्रवेश नहीं कर सकता है। अग्नि त्राटक में जल और पृथ्वी तत्व नहीं होते हैं , यह केवल वायु आकाश और तेज तत्वों से सम्बन्ध रखता है।

खास आप के लिए :-  Yog कब,कहाँ और कैसे करे ? प्रतेक योगी के लिए आवश्यक जानकारी एवं सावधानियां ! When, where and how to do Yog?

अग्नि त्राटक करते समय क्या सावधानियां रखे ? What are the precautions to be taken while performing Agni Trataka?

  1. अग्नि त्राटक कामवासना से ग्रस्त व्यक्ति को नहीं करना चाहिए अर्थात जो एक की व्यक्ति किसी भी प्रकार से कोई इच्छा नहीं रखते हैं वही इस साधना को करें।
  2. यदि साधक को किसी प्रकार का रोग है खासतौर पर है। हृदय रोग, टी बी, कुष्ठ, सुजाक रोग हैं तो आप बिल्कुल त्राटक ना करें।
  3. त्राटक करने वाला व्यक्ति सदाचारी और सात्विक होना चाहिए।
  4. मन पूर्ण रुप से विचारशून्य और चिंता रहित और ईर्ष्या द्वेष से रहित हो।
  5. त्राटक के नियमों का पालन अवश्य करें अर्थात त्राटक करने से पहले पूर्ण जानकारी अवश्य करें।! यह पोस्ट आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है !

अग्नि त्राटक हेतु चेतावनी Warning

यह लेख केवल सामान्य जानकारी हेतु है किसी भी प्रकार का प्रयोग करने से पहले किसी दोगे गुरु का सानिध्य अवस्य  प्राप्त करें।

-: चेतावनी disclaimer :-

सभी तांत्रिक साधनाएं एवं क्रियाएँ सिर्फ जानकारी के उद्देश्य से दी गई हैं, किसी के ऊपर दुरुपयोग न करें एवं साधना किसी गुरु के सानिध्य (संपर्क) में ही करे अन्यथा इसमें त्रुटि से होने वाले किसी भी नुकसान के जिम्मेदार आप स्वयं होंगे |

हमारी वेबसाइट OSir.in का उदेश्य अंधविश्वास को बढ़ावा देना नही है, किन्तु आप तक वह अमूल्य और अब तक अज्ञात जानकारी पहुचाना है, जो Magic (जादू)  या Paranormal (परालौकिक) से सम्बन्ध रखती है , इस जानकारी से होने वाले प्रभाव या दुष्प्रभाव के लिए हमारी वेबसाइट की कोई जिम्मेदारी नही होगी , कृपया-कोई भी कदम लेने से पहले अपने स्वा-विवेक का प्रयोग करे ! 

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेअर करे, क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे|

खास आप के लिए :-  क्या सच में भविष्य देखा जा सकता है ? भविष्य देखने के वो 6 प्रमुख तरीके कौन से है ? is it possible to predict future in hindi ?


💕❤ इसे और लोगो (मित्रो/परिवार) के साथ शेयर करे जिससे वह भी जान सके और इसका लाभ पाए ❤💕

आप को यह पोस्ट कैसी लगी  हमे फेसबुक पेज पर अवश्य बताये या फिर संपर्क करे |

यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले |

 

यदि मन में कोई प्रश्न या जानकारी है तो संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उसका जवाब देंगे |

हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने के लिए धन्यवाद !
( कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया )

☛❤ मुख्यपेज पर जाये ❤☚

✤ यह लेख भी पढ़े ✤