अपना लक कैसे बनाएं ? किस्मत ठीक करने के उपाय 16 jabardast tarike

Apna luck kaise banaye ? आदिकाल से ही मनुष्य अपने जीवन में होने वाली विभिन्न घटनाओं के संबंधित चीजों को जानने का उत्सुक Curious रहा है वह हमेशा अपने भाग्य Future के प्रति सजग रहता है मनुष्य जीवन में कुछ न कुछ समस्याएं Problems आए दिन बनी रहती हैं जिनके कारण मनुष्य अशांत रहता है वह अपना जीवन एक बोझ समझने लगता है।

आपको पता है कि आपके जीवन में होने वाली सभी प्रकार की घटनाएं कहीं ना कहीं किस्मत से जुड़ी हुई होती है वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को सभी प्रकार की समस्याएं प्रकृति द्वारा प्राप्त होती हैं आपको यह जानकारी अवश्य है कि इस दुनिया में ईश्वर एक सर्वशक्तिमान है जिसके अधीन सभी प्रकार के देवी देवता ग्रह नक्षत्र होते हैं|

ईश्वर God के बाद यह सबसे महत्वपूर्ण कोई है तो वह सबसे अधिक प्रकृति है क्योंकि प्रकृति ने रोग शोक घटनाएं सभी को कहीं ना कहीं दिया है इन सभी चीजों से बचने के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं जिनसे अपने भाग्य को जागृत किया जा सकता है साथ ही भाग्य में समय और स्थान महत्वपूर्ण Important होता है|

LUCK PAIS MONEY

ऐसा माना जाता है कि भाग्य में कर्म महान होता है और कर्म में भाग्य भी जुड़ा होता है अर्थात कर्म और भाग्य एक दूसरे के पूरक हैं यदि आप जो भी कर्म कर रहे हैं वही आपकी भाभी का निर्धारण करेंगे परंतु आपके साथ यदि किसी भी प्रकार की अप्रिय समस्या है तो आपको कुछ उपाय बताए जा रहे हैं जिनको अपनाकर अपने भाग्य को बदल सकते हैं।

तंत्र मंत्र यंत्र और ज्योतिष के अनुसार अगर व्यक्ति अपने जीवन में इन उपायों को अपनाता है तो उसके जीवन में हो रही परेशानियां दूर हो जाती हैं |

1. अपना भाग्य बनाने के लिए प्रातः काल अपनी हथेली को देखें और यह मंत्र पढ़ें :

व्यक्ति को अपने जीवन में धन-धान्य से परिपूर्ण होने के लिए प्रतिदिन सुबह उठकर सबसे पहले अपनी हथेलियों को देखें और देखने के बाद अपने चेहरे पर फिराए उसके बाद नीचे दिया गया मंत्र जाप करें क्योंकि हथेलियों के अगले भाग में मां लक्ष्मी बीच में मां सरस्वती और कलाई की ओर विष्णु का स्थान होता है।


कराग्रे वसते लक्ष्मी कर मध्ये सरस्वती ।
कर मूले तू गोविंदा प्रभाते कर दर्शनम् ।।

2. अपना लक बनाने के लिए प्रतिदिन पहली रोटी गाय को रोटी खिलाएं :

व्यक्ति को अपने भाग्य को बदलने के लिए प्रतिदिन घर में बनने वाले भोजन मैं पहली रोटी को घर के किसी सदस्य को नहीं खाना चाहिए बल्कि उसे गाय को खिला देना चाहिए क्योंकि शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि गाय के शरीर में सभी प्रकार के देवी देवता निवास करते हैं जिसके कारण में सभी मनोकामनाएं पूर्ण कर देते हैं

3. अपना Luck बनाने के लिए चीटियों को प्रतिदिन आटा खिलाएं : Feed flour to ants daily

ज्योतिष और वास्तु शास्त्र कहता है कि व्यक्ति को अपने भाग्य में बदलाव लाने के लिए चींटियों को आटा खिलाएं जिससे उनके सभी काम बन जाते हैं और किस्मत भी बदल जाती है |

ANT CHEETI

4. अपना लक बनाने के लिए देवताओं को फूल चढ़ाएं तथा पूजा करें : Offer flowers to the deities and worship

लगभग सभी घर में अपने-अपने देवी देवता की पूजा ब्लॉक करते हैं ऐसे में घर में स्थापित देवी देवताओं को प्रतिदिन स्नान आदि करके ताजे फूल अर्पित करें इस प्रकार करने से देवी देवता प्रसन्न होकर आपके जीवन में आने वाली बाधाओं को दूर कर देते हैं और आपका भाग्य चमक उठता है।

5. अपना लक बनाने के लिए सुबह घर में झाड़ू प्रतिदिन लगाएं : 

घर में प्रतिदिन सुबह उठकर झाड़ू लगाएं घर की साफ सफाई करना शुभ कार्य होता है जिससे घर का वातावरण भी स्वच्छ रहता है और माता लक्ष्मी की विशेष कृपा होती हैं ऐसे में प्रतिदिन झाड़ू लगाना आपके भाग्य का बदलना है क्योंकि गंदगी होने पर घर में विभिन्न प्रकार के रोग जन्म लेते हैं ऐसे में घर की साफ सफाई करना आवश्यक होता है।

6. अपना लक बनाने के लिए मछलियों को प्रतिदिन चारा डालें : feed the fish daily

fish machliyon

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 737 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

महाकाली जंजीरा मंत्र क्या है? महाकाली बीज मन्त्र और सिद्धि कैसे करे ? Mahakali janjira mantra
मारण क्रिया क्या है ? नींबू से मारण क्रिया कैसे की जाती है ?

आपके घर के आसपास या कुछ दूरी पर कोई नदी तालाब झील है और उसमें मछलियां निवास करती हैं तो प्रतिदिन मछलियों को सुबह जाकर आटे की गोलियां बना लें और खिलाएं मछलियों को आटे की गोलियां खिलाने से माता लक्ष्मी की विशेष कृपा हो जाती है जिससे व्यक्ति का भाग्य भी बदल जाता है।

7. अपना लक बनाने के लिए प्रातः काल माता पिता के चरण स्पर्श करें :

व्यक्ति को चाहिए कि प्रतिदिन सुबह उठ कर माता पिता तथा गुरु को चरण स्पर्श करें किससे आपके जीवन में आने वाली सभी प्रकार की समस्याएं धीरे धीरे कम हो जाती हैं तथा किसी भी प्रकार की ग्रह दशा में सुधार हो कर परिस्थितियां आपके अनुकूल चलने लगती हैं।

8. अपना लक बनाने के लिए प्रतिदिन पीपल पर जल चढ़ाएं : Offer water to Peepal everyday

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

व्यक्ति को चाहिए कि प्रतिदिन पीपल के वृक्ष को जल चढ़ाएं स्नान आदि करके पीपल के पेड़ पर एक लोटा जल चढ़ाने से भगवान विष्णु प्रसन्न हो जाते हैं और उनकी विशेष कृपा से आपको शुभ फल प्राप्त होता है जिसने जीवन की सभी प्रकार की समस्याएं अपने आप ही खत्म हो जाती है।

9. अपना भाग्य बनाने के लिए शाम को घर लौटते समय कुछ ना कुछ जरूर लाएं:

व्यक्ति को अपने भाग्य को मजबूत बनाने के लिए जब भी घर से बाहर जाए और शाम को वापस आए तो कुछ न कुछ साथ में लेकर ही आए भले ही वह एक पीपल के पेड़ का पत्ता ही क्यों ना हो इससे घर में धन समृद्धि बढ़ती है और भाग्य भी आपका साथ देना प्रारंभ कर देता है।

10. घर से बाहर जाते समय कुछ ना कुछ पैसे अपने आराध्य पर चढ़ाएं :

घर से बाहर निकलते समय अपने आराध्य देवी या देवता के पास 1 या ₹2 या जितना हो सके उतने रुपए रखकर ही बाहर जाएं जिस दिन आपको किसी प्रकार की समस्या नहीं आएगी जब शाम को आप वापस घर आते हैं तो उन पैसों को अपनी तिजोरी में रख ले जिससे आपको धन समृद्धि भी होगी और कई सारी परेशानियों से छुटकारा मिल जाएगा।

11. अपना भाग्य चमकाने के लिए सूर्य को प्रतिदिन जल चढ़ाएं : offer water to the sun everyday

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य का संबंध पिता से माना जाता है अतः अपने भाग्य को चमकाने के लिए प्रतिदिन सूर्य देवता को जल चढ़ाएं ऐसा करने से धन संबंधी समस्याएं समाप्त हो जाती है और विभिन्न प्रकार के हृदयरोग भी समाप्त हो जाते हैं परिस्थितियां अनुकूल हो जाती है।

12.अपना लक बनाने के लिए शनिदेव की पूजा करें : 

व्यक्ति के जीवन में कभी न कभी शनि की वक्र की दशा चलती है ऐसे में शनि देव को शनिवार के दिन काले तिल तेल का चढ़ावा दें और नीले रंग के फूल को पूजा अर्चना करने के बाद अर्पित करें ऐसा करने से आप अपनी किस्मत को भी चमका आएंगे साथ ही बुरे कार्यों से बच जाएंगे।

13. अपना लक बनाने के लिए भगवान गणेश की पूजा करें : Worship Lord Ganesha to make your luck :kuber ganesh ganpati murti

 

अपनी किस्मत को चमकाने के लिए भगवान गणेश जी की पूजा करें उन्हें प्रतिदिन दूर्वा और शमी के पत्ते चढ़ाकर पूजा करें जिससे आपका भाग्य चमक उठेगा।

14. मन में नकारात्मक विचार न पनपने दें : 

ज्योतिषशास्त्र कहता है कि यदि व्यक्ति अपने मन से हतोत्साहित है तो वह जीवन में सफल नहीं हो सकता है अतः अपने मन की नकारात्मक विचारों को हमेशा दूर रखें और आत्मविश्वास के साथ काम करें जिससे आपका भाग्य और स्वास्थ्य दोनों अच्छा बन जाएगा।

15. घर के दरवाजे पर नींबू और मिर्ची लटकाए :

घर के अंदर यह कोई किसी प्रकार की नकारात्मक उर्जा है या बाहर से किसी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पड़ रहा है तो आप शनिवार के दिन घर के दरवाजे पर नींबू और मिर्ची को लटका दें और शनिवार किसी दिन जब नींबू मिर्ची सूख जाएं तो उसे बदल दें ऐसा करने से भाग्य भी बदलेगा और नकारात्मक शक्तियों का ह्रास हो जाएगा

chilli door chilli nimbu mirch

osir news

16. अपना लक बनाने के लिए घर में टूटे-फूटे सामान ना रखें :

अपने भाग्य को बदलने के लिए घर में किसी भी प्रकार के टूटे-फूटे सामान जैसे बंद पड़ी हुई घड़ी टूटा हुआ कांच या अन्य किसी भी प्रकार के बर्तन घर में न रखें इन्हें घर से बाहर कहीं पर फेंक दें क्योंकि इनका असर आपके भाग्य पर और घर परिवार पर पड़ता है

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

संभोग वशीकरण मंत्र और 8 टोटका जाने | Sambhog vashikaran mantra | sambhog vashikaran totke
शिव को बुलाने का मंत्र : प्रसन्न करने की सम्पूर्ण पूजा विधि,मंत्र और साधना
हनीमून के लिए सबसे अच्छी 10 जगह | Best honeymoon places in india
मिथुन राशि 2023 : कैरियर,रिलेशन,प्यार,भाग्य,शिक्षा, स्वास्थ्य और भविष्यफल | मिथुन राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल 2023 : Mithun rashifal 2023
गर्भ ठहेरने या प्रेग्नेंट होने के लिए कब सम्बन्ध बनाना चाहिए ? | Pregnant hone ke liye kab sambandh banana chahiye
★ सम्बंधित लेख ★