चरित्रहीन स्त्री के अंगों की पहचान : पढ़ने के बाद दूर से ही देख कर पहेचान जाओगे | Charitraheen Stri ke angon ki pahchan

चरित्रहीन स्त्री के अंगों की पहचान | Charitraheen Stri ke angon ki pahchan : नमस्कार मित्रों आज हम आपको इस लेख के माध्यम से चरित्रहीन स्त्री के अंगों की पहचान कैसे करें इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं क्या आपने कभी भी चरित्रहीन स्त्री को देखा है अगर नहीं तो आज हम आपको कुछ ऐसी पहचान बताएंगे जिससे आप चरित्रहीन स्त्री को पहचान सकते हैं वैसे तो सरल शब्दों में कहा जाए तो स्त्री का स्वभाव , उसके बात करने का अंदाज , उसके रहन-सहन का ढंग , बता देता है.

कि वह स्त्री कैसी है इसीलिए हमारे बड़े बुजुर्ग कहते हैं स्त्री का स्वभाव व चाल चलन उसके चरित्र के बारे में बता देता है क्योंकि चरित्रहीन स्त्रियां किसी भी व्यक्ति की इज्जत नहीं करती हैं वह हमेशा अपशब्द अपने मुंह से निकालती रहती हैं। इसीलिए किसी भी स्त्री से संबंध बनाने से पहले उसके चरित्र के बारे में जान लेना चाहिए अगर आप एक अच्छे व्यक्ति हैं.

तो आपको स्त्री के चरित्र के बारे में जानकर बहुत ही अजीब महसूस होगा अगर आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो एक स्त्री को छोड़कर दूसरी स्त्री से बात करने लगते हैं तो आपको इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। अगर आप एक अच्छे व्यक्ति हैं तो आपको किसी भी स्त्री से संबंध बनाने से पहले उसके कुछ अंगों को देख लेना चाहिए।

ताकि आप उस स्त्री के बारे में पहले ही थोड़ी बहुत जानकारी प्राप्त कर सके कि वह किस टाइप की लड़की है। तो चलिए आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से चरित्रहीन स्त्री के अंगों की पहचान क्या है और चरित्रहीन स्त्री को पहचानने के लक्षण कौन से हैं चरित्रहीन किसे कहते हैं ?

चाणक्य नीति के अनुसार चरित्रहीन औरतों की पहचान क्या है ? इसके बारे में भी जानकारी देने वाले हैं अगर आप में से कोई भी व्यक्ति चरित्रहीन स्त्री के बारे में जानकारी चाहता है तो वह हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस लेख में हम उसे चरित्रहीन स्त्री की पहचान कैसे करें इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं।

चरित्रहीन किसे कहते है ? | Charitraheen Kise Kahte Hain ?

Girl

अगर आप में से कोई भी व्यक्ति चरित्रहीन स्त्री के बारे में जानना चाहता है या फिर यह जानना चाहता है कि चरित्रहीन किसे कहते हैं तो चरित्रहीन को अंग्रेजी में Characterless कहा जाता है इसके अलावा चरित्रहीन एक ऐसा शब्द है जिसे सुनने के बाद हर एक व्यक्ति का हाव-भाव बदल जाता है चरित्रहीन होने के कुछ संकेत जैसे कि कोई महिला या पुरुष एक प्रेमी या अपनी पत्नी या पति के रहते हुए दूसरे के साथ संबंध बनाती है उसे चरित्रहीन कहा जाता है।

चाणक्य नीति के अनुसार चरित्रहीन औरत की पहचान | Chanakya Niti ke anusar charitraheen aurat ki pahchan

वैसे तो आप सभी लोगों ने चाणक्य के बारे में सुना ही होगा चाणक्य एक ऐसे नीति कारक हैं जिनकी नीतियां सुनने के बाद हर एक व्यक्ति अपने इरादे बदल देता है तो चाणक्य ने कहा है कि एक चरित्रहीन स्त्री वह होती है जिसकी पैर की कनिष्ठा अंगुली और उसके साथ वाली उंगली धरती पर छूती है उसके पश्चात अंगूठी के साथ वाली उंगली अंगूठे से बहुत ज्यादा लंबी होती है.

उस स्त्री को चरित्रहीन स्त्री कहा जाता है चाणक्य ने यह भी कहा है कि हर एक व्यक्ति के हालात उसकी परिस्थितियों के हिसाब से बदलते हैं इसीलिए हर एक स्त्री अपनी परिस्थितियों के अनुसार अपना चरित्र बदल देती है। अगर आपको चाणक्य की नीति समझ में आई है तो चाणक्य की और भी नीति बहुत ही प्रसिद्ध है उनके बारे में भी आप मनन अवश्य करें।

चरित्रहीन स्त्रियों के लक्षण | Charitraheen striyon ke Lakshan

 

चाणक्य एक महान पुरुष है इनकी नीतियां पूरे देश विदेश में फैली हुई हैं इन्होंने चरित्रहीन स्त्रियों के कुछ ऐसे लक्षण बताएं हैं जिन को जानने के बाद आप कहेंगे कि सच में ऐसा होता है।

girl

  1. चाणक्य के अनुसार चरित्रहीन स्त्रियों के चेहरे बदलते रहते हैं।
  2. चरित्रहीन स्त्रियों के आचार , विचार और व्यवहार उनके स्वभाव का पता लगाते है।
  3. चरित्रहीन स्त्रियों के अंदर कुछ ऐसे चिन्ह पाए जाते हैं जिन्हें मां लक्ष्मी का दर्जा दिया जाता है लेकिन दूसरी तरफ बहुत ही अशुभ मानी जाती है।
  4. हमारे भारत का प्रसिद्ध ग्रंथ चाणक्य के अनुसार चरित्रहीन स्त्री के कुछ ऐसे लक्षण बताए गए हैं।
  5. आपके प्रति विरुद्धार्थ का भाव

ऐसा कहा जाता है कि जो भी स्त्रियां चरित्रहीन होती है वह अपने पति एवं प्रेमी का अनादर करती रहती हैं वह उन्हें सम्मान नहीं देती है हमेशा लोगों के बीच में उनकी बुराइयां करना या फिर उन्हें बात-बात पर ठोकना आदि करती रहती हैं क्योंकि वह स्त्रियां चरित्रहीन होती हैं इसीलिए वह अपने प्रेमी या पति को पसंद नहीं करती हैं जिसकी वजह से वह हमेशा अपने पति एवं प्रेमी का अपमान करती रहती हैं।

1. अन्य पुरुष के साथ बाहर घूमना

जो भी स्त्रियां चरित्रहीन नहीं होती हैं वह घर से बाहर निकलने में डरती रहती है लेकिन जो स्त्रियां चरित्रहीन होती हैं उन्हें बाहर घूमना खाना-पीना और मस्ती करना बहुत अच्छा लगता है जिसके कारण वह अपने पति से बहाने बनाकर बाहर अकेले घूमने के लिए जाती है ऐसी स्त्रियां चरित्रहीन कहलाती है आज के समय में जिन भी स्त्रियों की शादी हो चुकी है.

वह अपने बिना पति के बाहर घूमने नहीं जाती लेकिन वहीं पर चरित्रहीन औरतें बिना अपने पति को लिए हुए बाहर घूमने के लिए निकल जाती हैं लेकिन जैसे ही आप उनसे इसके बारे में पूछते हैं तो वह आपको झांसा देकर बोल देती है कि हम अपनी सहेली के घर गए थे या फिर घूमने गए थे। और इसी की वजह से उन दोनों के बीच में लड़ाई झगड़े होने लगते हैं।

2. संबंध बनाने मे अरूचि

कई बार आपने देखा होगा कि अगर किसी स्त्री की शादी होती है लेकिन उस शादी से उसी स्त्री का कोई भी मतलब नहीं होता है क्योंकि वह पहले जिस भी व्यक्ति से प्यार करती थी उसके बारे में सोचती रहती है इसीलिए वह अपने पति से संबंध बनाने में कोई रुचि नहीं रखती है ऐसी बहुत सी महिलाएं हैं जो अपने पति के साथ संबंध बनाने से इंकार करती हैं ऐसी स्त्रियां अपने पति को धोखा दे रही होती हैं लेकिन उसके दूसरे व्यवहार पर आपको नजर डालने की आवश्यकता है।

3. परिवार वालों से लड़ना झगड़ना

अगर आप में से कोई भी व्यक्ति चरित्रहीन स्त्री के बारे में जानना चाहता है तो हम आपको बता दें कि अगर आपकी पत्नी चरित्रहीन नहीं है तो वह आपके घर वालों से बहुत ही अच्छे तरीके से बात करेगी ना ही लड़ाई झगड़े आदि करेगी और आपके घर का काम भी बहुत अच्छे से संभालेगी लेकिन अगर वहीं पर कोई ऐसी स्त्री आपके घर में रहती है जो चरित्रहीन है वह आपके घर वालों से बहुत बुरे तरीके से बात करेगी वह आपके घर से अलग होने की धमकी देती रहेगी।

4. धोखा देना

commit suicide DANGER khatarnak

चरित्रहीन स्त्री या हमेशा अपने पति को धोखा देती हैं वैसे तो माना जाए तो धोखे का सीधा अर्थ चरित्रहीन होता है क्योंकि जब कोई स्त्री अपने पति को छोड़कर किसी अन्य पुरुष के पास जाती है तो वह स्त्री चरित्रहीन होती है वह बात बात पर आपसे झूठ बोलेगी और दूसरे पुरुष से रिश्ते कायम रखेगी। पुरुष भी चरित्रहीन होते हैं।

5. मुंह और दिल का तालमेल

हमने कई ग्रंथों में ऐसा पड़ा है कि जो भी महिलाएं चरित्रहीन होती हैं उनके मुंह और दिल का कोई भी तालमेल नहीं रहता है उनकी जुबान पर कुछ और रहता है और उनके मुंह पर कुछ और रहता है दिमाग में कुछ और चलना होता है और दिल में कुछ और जो महिला चरित्रहीन होती हैं उन्हें एक से अधिक पुरुषों के साथ यौन संबंध बनाने में कोई भी शर्म नहीं आती है ऐसी महिलाओं के दोस्तों पुरुष अवश्य होते हैं।

6. गुस्सा और चिड़चिड़ापन

जो महिलाएं चरित्रहीन होती हैं वह हमेशा गुस्सा और चिड़चिड़ापन दिखाती रहती हैं ऐसे में अगर आप अपनी पत्नी को गुस्से में देखते हैं यह हर समय वह चिड़चिड़ापन दिखाती रहती है और आपको यह बताती एवं जाहिर करती रहती है कि आप उसे पसंद नहीं करते या फिर उस महिला की दृष्टि किसी और पुरुष पर है। ऐसा कहा गया है कि चरित्रहीन स्त्रियां जब अपने प्रेमी से बात नहीं कर पाती हैं तो उनके अंदर गुस्सा एवं तनाव और चिड़चिड़ापन भरा होता है और वह सारा गुस्सा अपने पति पर निकालती हैं।

7. लापरवाह होना

चरित्रहीन स्त्रियां अपने पति के प्रति लापरवाह हो जाती हैं क्योंकि उन्हें अपने पति को छोड़कर किसी अन्य व्यक्ति को देखना होता है हमारे शास्त्रों में ऐसा लिखा है कि जब एक महिला अपने पति के प्रति लापरवाह हो जाती है तो वह चरित्रहीन कहलाती है हाला की लापरवाही के और भी कारण हो सकते हैं लेकिन ज्यादातर हमने इसी विषय में सुना है ऐसी महिलाएं अपने पति को कुछ भी साफ साफ नहीं बताती हैं हमेशा आप से बचने की कोशिश करेंगे।

चरित्रहीन स्त्री के अंगों की पहचान | Charitraheen Stri ke angon ki pahchan

अगर आप में से कोई भी व्यक्ति चरित्रहीन स्त्री के अंग की पहचान क्या है इसके बारे में जानना चाहता है तो आज उसे हम चरित्रहीन स्त्री की पहचान कैसे की जाती है और उसके अंग में ऐसे कौन से निशान पाए जाते हैं जिनके द्वारा चरित्रहीन स्त्री का पता लगाया जा सके।

girl

1. स्त्री के दांत

अगर आप में से कोई भी व्यक्ति चरित्रहीन स्त्री का पता लगाना चाहता है तो हम आपको बता दें कि चरित्रहीन स्त्री की पहचान करने के लिए एक बहुत ही अच्छा पॉइंट दिया गया है कहा गया है कि चरित्रहीन स्त्री के दांत अन्य स्त्रियों की तुलना में बड़े एवं पीले रंग के होते हैं हो सकता है कि आप उनके दांत देखकर डर जाएं लेकिन यह एक बहुत ही अचंभो की बात है कि ऐसी स्त्रियां चरित्रहीन होती हैं।

2. पैर की उंगलियां मोटी और चौड़ी

शास्त्रों में ऐसा लिखा है कि जो भी महिलाएं चरित्रहीन होती हैं उनके पैरों की उंगलियां मोटी एवं चौड़ी होती हैं ऐसी स्त्रियां पेट से पतली होती हैं और इनका मथा भी चौड़ा रहता है इन स्त्रियों को बहुत ही अशुभ माना जाता है यह स्त्रियां अपने पति को धोखा देने के लिए हमेशा तैयार रहती हैं ऐसी स्त्रियां अपने पति एवं परिवार के साथ कभी भी मिलजुलकर नहीं रहती हैं या हमेशा बाहर के पुरुषों से आकर्षित होती हैं।

3. स्त्री का कुल्हा बड़ा

चरित्रहीन स्त्री की कमर बड़ी होती है और इनकी लंबाई भी ज्यादा होती है।

4. अंगूठे के पास वाली उंगली बड़ी

चरित्रहीन स्त्री की पहचान उसके पैर के अंगूठे की बगल वाली उंगली से की जा सकती है क्योंकि जो भी स्त्री चरित्रहीन होती है उसके अंगूठे के पास वाली उंगली उस अंगूठे से बड़ी होती है तो उस स्त्री को चरित्रहीन कहा जाता है।

5. स्त्री की आंखें पीली

जो भी महिला चरित्रहीन होती है उस महिला की आंखें बहुत ज्यादा डरावनी और पीले रंग की होती है उन्हें ही चरित्रहीन स्त्री माना जाता है।

6. स्त्री की गर्दन लंबी

coll girl

हमने इस बारे में सुना है कि एक ऐसा शहर है जहां पर लंबी गर्दन वाली औरतें रहती हैं लेकिन हमारे भारत में जिस भी स्त्री की गर्दन लंबी होती है उसे चरित्रहीन माना जाता है क्योंकि वह अपने वंश का विनाश करने वाली स्त्री होती है।

7. पैर का पिछला हिस्सा बाहर की ओर

चरित्रहीन स्त्री या कुछ इस प्रकार होती हैं चरित्रहीन स्त्रियों के पैर का पीछे वाला हिस्सा बहुत अधिक मात्रा में बाहर की ओर निकला रहता है और चौड़ा भी होता है उसे चरित्रहीन स्त्री कहते हैं।

8. क्रोध से भरी हुई

चरित्रहीन स्त्रियां हमेशा क्रोध के स्वभाव में रहती हैं वह कभी भी किसी भी व्यक्ति से नर्मदा पूर्वक बात नहीं करती हैं हमेशा वह क्रोधित होती रहती हैं।

9. कानों के ऊपर बाल

चरित्रहीन स्त्रियां हमेशा सजी-धजी रहते हैं यह स्त्रियां अपने कानों के ऊपर वालों को हमेशा कटा कर रखती हैं और उन्हें समय-समय पर सही करती रहती हैं ऐसी स्त्रियों को घर में कलर लाने वाली स्त्री माना जाता है ऐसी स्त्रियों को चरित्रहीन कहा जाता है।

FAQ : चरित्रहीन स्त्री के अंगों की पहचान

अच्छी स्त्री की पहचान क्या है ?

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि एक अच्छी स्त्री की पहचान क्या होती है तो एक अच्छी स्त्री बहुत ही सरल स्वभाव की होती है उसकी आवाज में इतनी मधुमिता रहती है कि वह हर एक व्यक्ति को अपनी ओर आकर्षित कर लेती है हमेशा वह मीठे वचन बोलती है अपने कर्तव्यों का पालन करती है बुद्धिमान होती है ऐसी स्त्रियों का तन मन हमेशा साफ रहता है।

चरित्रहीन पत्नी को कैसे जाने ?

चरित्रहीन स्त्री को जानने के लिए आप उसका मोबाइल चेक कर सकते हैं क्योंकि एक चरित्रहीन स्त्री अपने पति को अपना मोबाइल कभी भी नहीं देती है।

कौन सी महिला शुभ होती है ?

अगर आप लोग यह जानना चाहते हैं कि कौन सी महिला सबसे ज्यादा शुभ मानी जाती है तो हम आपको बता दें कि जिनकी आंखों के नीचे हल्की लालिमा होती है और उन आंखों की पुतली काली एवं सफेद होती हैं उन्हें भाग्यशाली स्त्रियां माना जाता है ऐसी स्त्रियां हर एक व्यक्ति के लिए शुभ होती है।

निष्कर्ष

हेलो दोस्तो नमस्कार स्वागत है आपका हमारे आज के इस नए लेख में आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से चरित्रहीन स्त्री के अंगों की पहचान कैसे करें इसके बारे में बताया इसके अलावा चरित्रहीन स्त्री के लक्षण क्या है इसके बारे में भी जानकारी दी है अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है.

तो आपको इन सभी विषयों के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आप संतुष्ट होंगे और आपके लिए मददगार भी साबित हुई होंगी।

Leave a Comment