जाने अथाह धन कैसे प्राप्त करे? 20 उपाय जाने | अपार धन प्राप्ति के उपाय | Dhan prapti ke achuk upay

Apar dhan prapti ke upay  जीवन में व्यक्ति धन प्राप्ति के लिए जद्दोजहद करता है और निरंतर कठिन परिश्रम के बावजूद भी पैसा कमाने में सक्षम नहीं हो पाता है हर वक्त उसे पैसे का अभाव रहता है जिसकी वजह से कोई परेशान भी रहता है।

woman money

धन के अभाव में व्यक्ति आर्थिक परेशानियों से सामना करता है और तनावपूर्ण जिंदगी जीता है ऐसे में यदि आपके पास धन नहीं है तो धन प्राप्ति के बहुत से उपाय किए जा सकते हैं।

सबसे पहली बात तो व्यक्ति अपनी धन प्राप्ति के लिए निरंतर प्रयत्न करना जरूरी है और ऐसे साधनों पर फोकस करना चाहिए जिससे धन प्राप्त हो सके धन कमाने के बावजूद भी यदि धन नहीं बचता है तो उसे धन प्राप्ति के कई सारे उपाय शास्त्रों में वर्णित है उनको करना चाहिए।

अपार धन प्राप्ति के उपाय

Apar dhan prapti ke upay अगर कोई भी व्यक्ति धन प्राप्ति के लिए प्रयास कर रहा है तो निश्चित रूप से धन प्राप्त हो जाएगा आइए हम कुछ ऐसे उपाय जानते हैं जिनको करने के बाद धन प्राप्ति की जा सकती है।

money

इन उपायों को यदि आप अपने जीवन में नियमित रूप से पालन करते हुए कार्य करते हैं तो धन प्राप्ति की समस्या में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगे और धन के नए रास्ते खुल जाएंगे.


1. भगवान शिव लिंग पर जल चढ़ाएं और पूजा करें

Apar dhan prapti ke upay अक्सर लोग धन प्राप्त करने के लिए भगवान शिव की पूजा जरूर करते हैं ऐसे में यदि आप नहीं भगवान शिवलिंग की पूजा करते हैं और प्रतिदिन जल बेलपत्र अक्षत चढ़ाएं निश्चित रूप से आपके पास धन के नए रास्ते खुल जाएंगे.

2.  माता लक्ष्मी और विष्णु की पूजा करें

NARAYAN VISHNU BHAGWAN

शास्त्रों में माता लक्ष्मी के कई रूप बताए गए हैं ऐसे में किसी भी रूप की पूजा भगवान विष्णु के साथ करने से घर में धन की प्राप्ति होगी और सुख संपत्ति भी बनी रहेगी।

3. किसी मंदिर में दीप जलाएं

vishwanath mandir

भगवान या देवी देवता कि यदि पूजा की जाती है तो वह हर प्रकार के संभव मदद करते रहते हैं ऐसे में धन प्राप्ति के लिए किसी भी मंदिर में जाकर सुबह शाम श्रद्धा भावना से एक दीप जलाएं जिससे धन प्राप्ति होगी।

4. पूर्णिमा के दिन चांद की पूजा करें

MOON

Apar dhan prapti ke upay चंद्रमा भी धन का प्रतीक होता है ऐसे में महीने की प्रत्येक पूर्णिमा को चंद्रमा की पूजा करें जिससे आपको धन प्राप्ति होगी और धन कमाने के नए रास्ते खुलेंगे.

5. कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें

Apar dhan prapti ke upay धन प्राप्ति के लिए व्यक्ति को प्रतिदिन कनकधारा स्त्रोत पाठ करने से धन के नए रास्ते खुल जाते हैं और अपार धन प्राप्त होता है.

6. बुराई आलोचना न करें

धन की प्राप्ति के लिए व्यक्ति को कभी भी किसी अन्य व्यक्ति की आलोचना नहीं करनी चाहिए अथवा बुराई ना करें क्योंकि समय आने पर धन के लिए लोग सहायता करते हैं.

talking love pyar me bat karna

अगर आप किसी भी व्यक्ति की बुराई करते हैं और मौका पड़ने पर उससे धन मांगते हैं तो वह धन नहीं देगा इसलिए कभी भी किसी भी व्यक्ति की आलोचना और बुराई करने से बचें.

7. धार्मिक आचरण अपनाएं

Apar dhan prapti ke upay व्यक्ति को अपने जीवन में धन प्राप्ति के लिए कभी भी गलत रास्तों का चयन नहीं करना चाहिए बल्कि पूरी श्रद्धा भावना से धार्मिक आचरण अपनाएं.

धार्मिक भावनाओं के साथ रहने से व्यक्ति के अंदर किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होती है खास तौर पर धन संबंधी समस्या हमेशा दूर रहती हैं.

6. घर में साफ सफाई रखें

गंदगी धन के लिए नुकसानदायक होती हैं ऐसे में अपने घर की साफ सफाई बहुत अच्छे से करनी चाहिए घर में रखी हुई सभी वस्तुएं उचित स्थान पर रखें क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की साफ-सफाई ना करने से धन हानि होती है।

9. वास्तु शास्त्र के अनुसार चीजे रखें

घर में कोई भी वस्तु वास्तु शास्त्र के अनुसार होनी चाहिए जैसे रसोई ऐसी जगह पर होनी चाहिए जहां पर सूर्य की रोशनी पहुंचे और कभी भी रसोई घर में जूते चप्पल आदि पहनकर ना जाए.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 872 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

माँ दुर्गा का सबसे शक्तिशाली मंत्र और माँ दुर्गा को प्रसन्न करने के उपाय | Maa durga ka sabse shaktishali mantra
माँ का दूध बढ़ाने के 13 घरेलू नुस्खे और 9 आयुर्वेदिक दवाएं | दूध बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा : Doodh badhane ki ayurvedic dawa

इसके अलावा घर में लगी हुई दीवार घड़ी जैसी चीजों को उत्तर की तरफ ना लगाकर पूर्व या पश्चिम की दिशा में लगाएं इस तरह के कई वास्तुशास्त्र के दोष धन हानि करते हैं।

10. साप्ताहिक व्रत रखें

Apar dhan prapti ke upay धन प्राप्ति के लिए व्यक्ति को सप्ताह में कम से कम 1 दिन व्रत रहना जरूरी है जद सोमवार को व्रत रखते हैं तो चंद्रमा प्रसन्न होकर धन वर्षा करता है.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

mantra
मंगल को बजरंगबली तो बुध को श्री गणेश और बृहस्पतिवार के दिन विष्णु जी शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी तथा शनिवार के दिन शनि देव की पूजा करना चाहिए जिससे धन प्राप्ति होती हैं।

रविवार के दिन सूर्य भगवान प्रसन्न होकर धन,सुख और सौभाग्य प्रदान करते हैं ऐसे में आप किसी भी दिन व्रत रह सकते हैं.

11. अनामिका उंगली में सोने चांदी की अंगूठी पहने

ring silver

हम से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या को समाधान के लिए अनामिका उंगली में सोने चांदी अथवा तांबे की अंगूठी पहनना चाहिए

अंगूठी पहनने से धन संबंधी समस्या समाप्त हो जाती है और विभिन्न प्रकार की समस्याएं भी कम हो जाती हैं.

12. कुबेर मंत्र स्थापित करें

कुबेर यंत्र की फोटो दिखाए

धन प्राप्ति के लिए कुबेर जी के मंत्र को अपने घर में स्थापित करें और नियमित पूजा करें क्योंकि कुबेर को धन का देवता माना जाता है इसलिए कुबेर जी की पूजा करके मंत्र स्थापित करवाएं और प्रतिदिन कुबेर जी की पूजा करें।

13. भगवान विष्णु का शंख से जलाभिषेक करें

shell-shankh

Apar dhan prapti ke upay धन प्राप्ति के लिए शुक्रवार के दिन भगवान विष्णु को दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर जलाभिषेक करें जिससे धन संबंधित सभी प्रकार के संकट दूर हो जाते हैं.

14. उत्तर पूर्व में घी का दीप जलाएं

lanternlight man

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के उत्तर पूर्व में गाय के घी का दीप जलाने से धन संबंधी समस्या समाप्त हो जाती है ध्यान रहे कि जो दीपक जला रहे हैं उसने लाल रंग का धागा जरूर बांध दे.

15. सफेद रंग की वस्तु दान करें

white gram-chana

जब व्यक्ति के पास कुछ नहीं है तो दान कैसे कर सकता है परंतु यदि व्यक्ति धन प्राप्त करना चाहता है तो सफेद रंग की कोई भी वस्तु किसी भी गरीब या भिखारी को दान कर देने से समस्या समाप्त हो जाती है.

16. कन्याओं को खीर खिलाएं

दिशा में खाना बनाना

 

Apar dhan prapti ke upay  शुक्रवार के दिन 3 कुंवारी कन्याओं को खीर खिलाया जाता है और उन्हें पीले वस्त्र तथा दक्षिणा देकर विदा किया जाए तो धन प्राप्ति के नए रास्ते खुल जाते हैं और आर्थिक समस्याएं समाप्त होती है.

18. श्री यंत्र को दूध से नहलाएं

यंत्र क्या होते हैं श्री यंत्र साधना के लाभ क्या है shri yantra kaise rakhe shri yantra kaise prakar ka hota hai shri yantra kitne prakar ke hote hai

 

धन प्राप्ति के लिए शुक्रवार के दिन घर में श्री यंत्र को स्थापित करके प्रत्येक शुक्रवार को दूध से अभिषेक करें जिससे धन वृद्धि होगी.

19. लक्ष्मी मंत्र का जाप करें

लक्ष्मी जी धन की देवी हैं ऐसे में शुक्रवार के दिन रात को गाय के घी का दीपक जलाकर माता लक्ष्मी के नीचे दिए गए मंत्र का जाप करें जिससे अपार धन प्राप्ति होगी।

Laxmi

मंत्र-

osir news

।। ऊं ह्रीं ह्रीं श्रीं श्रीं लक्ष्मी वासुदेवाय नम:

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

मोर पंख से लड़का होने के उपाय : मोर पंख से औषधि तैयार करने की विधि | Mor pankh se ladka hone ke upay
मुठ रोकने का मंत्र : हस्तमैथुन और गंदी आदत छुड़ाने का मंत्र | Muth marna rokne ka mantra
कुंडलिनी जागरण कैसे करें | सप्त चक्र के नाम और सात चक्रों की पूर्ण जानकारी
त्रिकाल ज्ञान मंत्र और जप विधि : होगा तीनों कालो का ज्ञान और साधना विधि | Trikal gyan mantra
संपूर्ण वास्तु दोष निवारण मंत्र ,प्रयोग विधि और लाभ | Vastu dosh nivaran mantra
★ सम्बंधित लेख ★