राशि के मुताबिक गले में सोने की चेन पहनने के फायदे | Gale me sone ki chain pahnne ke fayde

Gale me sone ki chain pahnne ke fayde kya hai ? दोस्तों सोने से बने हुए आभूषण स्त्री और पुरुष दोनों के लिए सम्मान का प्रतीक होते हैं. गहनों से लदी हुई स्त्री की सुंदरता के लिए सोने के आभूषण चार चांद लगा देते हैं। सोने की बने आभूषण पहनने से व्यक्ति को लाभ के साथ-साथ सम्मान भी देते है।

गले में सोने की चेन पहनने के फायदे

सोने से बनी अंगूठी, चैन, कड़ा, हार व अन्य आभूषण जहां हमारी तन की शोभा बढ़ा देते हैं और सम्मान देते हैं. वही कभी-कभी सोने के आभूषण जीवन में कोई घटना भी गठित करते हैं. ऐसे में जब कोई व्यक्ति सोने की चैन पहनता है, तो लक्ष्मी उसके लिए मंगल का कार्य करती हैं.

सोने की चेन गले में क्यों पहनी जाती हैं और इसके क्या फायदे हैं ? ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोना धारण करने से व्यक्ति के जीवन में अच्छी सेहत और दौलत के साथ शोहरत भी देता है. यदि कोई व्यक्ति गले में सोने की चेन पहनता है, तो उसके जीवन में अनेक फायदे दिखाई देते है, जो एक चमत्कार की तरह होते हैं.

वैसे तो सोना पहनना बुरा नहीं है. परंतु ज्योतिष के अनुसार बहुत से लोगों के लिए सोना पहनना बुरा हो सकता है. इसलिए जब भी आप किसी भी प्रकार का आभूषण धारण करते हैं, तो कुछ न कुछ ज्योतिषीय सलाह होना जरूरी है. क्योंकि कई बार ऐसा देखा गया है कि कुछ लोगों में सोना पहनने के कारण घटनाएं घटती हैं.

गले मे सोने की चेन पहनने से क्या फायदे हैं ? | benefits of wearing a gold chain around the neck

जो व्यक्ति सोना पहनने के बहुत शौकीन है. उन लोगों को ज्योतिष विद्या के अनुसार सोना पहनना चाहिए, तो आइए हम जानते हैं कि कैसे लोगों को कब सोना धारण करना चाहिए तथा इसके पीछे क्या-क्या घटनाएं होती है ? राशियों के हिसाब से सोने की चैन धारण करने से लाभ मिलते हैं. आइए जानते हैं कि सोने की चैन धारण करने से किस राशि वाले को क्या लाभ और क्या नुकसान होता है ?

1. मेष, कर्क, सिंह और धनु राशि वाले ना पहने

ऐसे जातक जिनका लग्न मेष, कर्क, सिंह और धनु है. जातकों के लिए सोने की चैन पहनना अति उत्तम होता है. यदि यह लोग चेन पहनते हैं, तो मान सम्मान बढ़ता है और बड़े लोगों का सहयोग प्राप्त होता है. इन जातकों के लिए तर्जनी अंगुली में अंगूठी पहनना भी लाभदायक है.


sagittarius dhanu rashi

इससे उनको एकाग्रता में वृद्धि होती है और दांपत्य जीवन खुशहाल रहता है. इसके साथ ही संतान प्राप्ति करने के लिए अनामिका उंगली में अंगूठी धारण करना चाहिए. सोलर उर्जा और गर्मी दोनों फायदा करता है. इसलिए पहला विश्व के प्रभाव को दूर कर देता है. सर्दी, जुकाम आदि में भी फायदा देता है.

2. वृषभ, मिथुन, कन्या और कुंभ के लोग ना पहने

KANYA VIRGO RASHI

वृषभ, मिथुन, कन्या और कुंभ लग्न के लिए सोना पहनना अधिक उत्तम नहीं माना जाता है. तुला और मकर राशि वालों के लिए भी सोना पहनने से अधिक लाभ नहीं मिलता है. गले में सोने की चैन पहनने से इन राशियों के लोगों को अधिक लाभ नहीं प्राप्त होता है. इसलिए यह लोग जब भी धारण करें, तो किसी ज्योतिष से सलाह लें।

3. बृहस्पति का प्रभाव होता है

बृहस्पति ग्रह Jupiter Planet

यदि व्यक्ति की कुंडली में बृहस्पति ग्रह खराब हो रहा है या फिर किसी प्रकार से उनके अंदर उत्पन्न होने वाले विचार दूषित प्रवृत्ति के हैं, तो वे लोग सोना धारण ना करें. ऐसे लोगों को गले में सोने की चेन पहनने से फायदा कम नुकसान ज्यादा होता है।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 587 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

मां काली को प्रसन्न करने का मंत्र और जाप एवं पूजा विधि | Maa kali ki prasan karne ka mantra
सम्पूर्ण लक्ष्मी पूजन विधि मंत्र सहित pdf और लाभ | लक्ष्मी पूजन विधि मंत्र सहित pdf

4. क्रोधी वाचाल और व्यग्र लोग गले में चैन ना पहने

motapa obesity pet ki naap

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

अधिक मोटापा वाले लोग सोने की चैन या अन्य सोने के आभूषण ना पहने। क्रोधी वाचाल व्यग्र लोग यदि सोने की चेन पहनते हैं, तो उसके प्रभाव विपरीत होते हैं। लोहे से संबंधित कार्य करने वाले व्यक्ति के लिए गले में सोने की चैन धारण करने से विपरीत प्रभाव पड़ता है।

5. गर्भवती महिलाएं ना पहने

abortion

गले में सोने की चैन गर्भवती महिलाओं को धारण करने से बचना चाहिए अर्थात गर्भ के दौरान सोने की चैन ना पहने. इसके अलावा वृद्ध महिलाओं को भी सोने की बनी चैन और आभूषण नहीं पहनना चाहिए. बल्कि अंगूठी के रूप में सोना धारण कर सकते हैं।

6. सकारात्मक असर दिखाई देता है

दोस्तों मैं प्रारंभ ही बता चुका हूं कि कैसे लोगों को गले में सोने की चैन धारण करना चाहिए. फिर भी जो लोग सोने को गले में चैन के रूप में धारण करते हैं, उनके ऊपर हमेशा सकारात्मक प्रभाव दिखाई देता है. गले में सोने की चेन पहनने से कभी कोई कार्य सफल नहीं होता है.

धन आने के साथ-साथ शारीरिक समस्याएं भी खत्म हो जाती है. ऐसे में गले में सोने की चैन पहनना एक सकारात्मक पहलू है.

7. हृदय संबंधी प्रभाव के लिए फायदेमंद है

heart dil

गले में सोने की चेन पहनने से मन शांत रहता है और हृदय से संबंधित बीमारियां समाप्त हो जाती है. यदि किसी व्यक्ति को उच्च या निम्न रक्तचाप की समस्या है, तो ऐसे लोगों को गले में सोने की चैन अवश्य धारण करना चाहिए.

8. नींद पर प्रभाव कम होता है

sleep

अक्सर व्यक्ति जो नींद की समस्या से पीड़ित रहते हैं. वह लोग अगर गले में सोने की चेन पहनते हैं, तो सकारात्मक प्रभाव का असर होता है. जिसकी वजह से नींद अच्छी आती है. अतः गले में सोने की चैन पहनना चाहिए।

9. अधिकारिक प्रभाव मिलता है

Respect izzat

osir news

अगर कोई व्यक्ति अपने ऑफिस में अपने अधिकारियों का सम्मान नहीं प्राप्त कर पा रहा है, तो ऐसे व्यक्तियों को गले में सोने की चैन धारण करना चाहिए. जिससे व्यक्ति का आधिकारिक सम्मान प्राप्त होता है। यदि कोई व्यक्ति गले में सोने की चैन धारण करता है, तो व्यक्ति उसकी ओर आकर्षित होते हैं और मान सम्मान की दृष्टि से देखते हैं. ऐसे में गले में सोने की चेन धारण करना चाहिए.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

हवन पूर्णाहुति देने के महाशक्तिशाली मंत्र,विधि एवं महत्व जाने | पूर्ण आहुति मंत्र – Purnahuti mantra
प्रदोष व्रत क्या है ? प्रदोष व्रत कैसे करते हैं ? Pradosh vrat ki vidhi
प्यार में लड़कियों को कौन सी बात अच्छी लगती है ? What do girls like and favorite talk topic in hindi
तुलसी से शराब छुड़ाने के उपाय : 7 असरदार घरेलू नुस्खे जाने – tulsi se sharab chudane ke upay
सर्दियों में धूप लेने के फायदे क्या है? Dhoop lene ke fayde in hindi
★ सम्बंधित लेख ★