अपने गाने को वायरल कैसे करें ? टॉप 6 टिप्स | Apne song ko viral kaise kare

अपने गाने को वायरल कैसे करें | apne gane ko viral kaise kare ? भगवान ने सभी व्यक्ति को अलग-अलग टैलेंट दिया होता है। हालांकि यह बात भी सच है कि भगवान ने किसी व्यक्ति को पूर्ण रूप से नहीं बनाया है। मेरे कहने का मतलब यह है, कि भगवान ने सारी खूबी किसी एक ही व्यक्ति में नहीं दी है। हर व्यक्ति में कुछ ना कुछ खूबी होती है, तो कुछ ना कुछ खामियां भी अवश्य होती है। जिस प्रकार भगवान ने मोर को सुंदरता दी है उस प्रकार उसे मीठी आवाज नहीं दी है।



गाना गाने के लिए क्या करना पड़ता है, गाना गाने के लिए क्या करना पड़ता है, youtube par video viral kaise kare, how to get a song viral on tik tok

लेकिन सभी व्यक्ति के पास अलग-अलग टैलेंट होता है और कई लोग तो अपने टैलेंट का इस्तेमाल करके आगे बढ़ जाते हैं. परंतु कई लोग टैलेंट होने के बावजूद भी आगे नहीं बढ़ पाते हैं. जिसका सबसे बड़ा कारण होता है या जानकारी का अभाव होना.

अगर आप भी अच्छा गाना गा लेते हैं और आप यह जानना चाहते हैं, कि अपने गाने को वायरल कैसे करें तथा अपने गाने को वायरल करने का तरीका क्या है, तो इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको अपने गाने को वायरल करने का बहुत ही शानदार तरीका बताने वाले हैं.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

जिसका इस्तेमाल करके आप अपने गाने को करोड़ों और अरबों लोगों के पास पहुंचा सकते हैं, तो चलिए जानते हैं, कि गाने को वायरल करने के लिए सबसे बढ़िया तरीका क्या है ?

अपने गाने को वायरल कैसे करें ? | Apne gane ko viral kaise kare ?

जैसा की आप जानते हैं, कि हमारे इंडिया में अधिकतर लोगों को अलग-अलग चीजों में इंटरेस्ट होता है और कोई एक्टर बनने का सपना देखता है, तो कोई अच्छा गाना गाने का सपना देखता है।


song

कई लोग ऐसे होते हैं, जो अच्छा गाना तो गा लेते हैं. परंतु उन्हें यह पता ही नहीं होता है, कि आखिर वह अपने गाने को वायरल कैसे कर सकते हैं ? ताकि अधिक से अधिक लोग उनके गाने को देखें और उन्हें प्रसिद्धि हासिल हो और उनके टैलेंट की कदर हो तथा उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिल सके.

1. यूनिट गाना गाए

जो भी व्यक्ति अपने गाने को वायरल करना चाहता है. उसे सबसे पहले तो इस बात का ध्यान रखना पड़ेगा, कि उसे लोगों की पसंद के अनुसार ही गाना गाना पड़ेगा। जैसे की आप जानते हैं कि आजकल की जनरेशन को नए गाने अधिक पसंद होते हैं।

ऐसे में आपको नए गाने ही गाने चाहिए और साथ ही आपको ऐसे गाने गाने चाहिए, जो ट्रेंडिंग में है और ट्रेंडिंग गाने की जानकारी हासिल करने के लिए आप यूट्यूब का सहारा ले सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आप यूट्यूब पर जाएं और वहां पर जाकर के यह देखें, कि कौन से नए गाने पर कितने ज्यादा व्यूज और कमेंट है ?

sing

जिस गाने पर सबसे ज्यादा व्यूज और कमेंट है, तो समझ लीजिए, कि आपको उसी गाने पर सिंगिंग करनी है। इससे आपको यह फायदा होगा, कि जो लोग यूट्यूब वीडियो देख रहे हैं. अगर उन्हें कहीं से आपका गाना भी प्राप्त होता है, तो उनका फेवरेट गाना होने के नाते वह आपके गाने को भी देखेंगे।

इस प्रकार अगर उन्हें आपका गाना पसंद आता है, तो वह खुद ही आपके गाने का प्रमोशन करेंगे। इस प्रकार आपके गाने को वायरल होने में ज्यादा टाइम नहीं लगेगा और आप काफी जल्दी से फेमस हो जाएंगे।

2: अपने गाने में नयापन लाएं

आपने यूट्यूब पर देखा होगा, कि बहुत सारे ऐसे सिंगर है, जो पुराने गाने भी गाते हैं और नए गाने भी गाते हैं. परंतु उन गानों को जिन सिंगर ने गाया होता है. वह उनकी धुन से थोड़ा अलग हटकर के गाते हैं। इसे ही गाने में नयापन लाना कहते हैं।

singing

अगर आप अपने गाने में अपनी तरफ से कुछ आईडिया इमप्लांट करते हैं, तो आपका गाना यूनिक गाना बन जाता है और ऐसे गाने को अधिकतर लोग पसंद करते हैं। इसलिए कोई भी गाना गाने से पहले आप इस बारे में काफी गहन विचार कर ले, कि आपको उस गाने को किस प्रकार से नया बनाना है. ताकि वह लोगों को पसंद आए और लोग उसे भारी से भारी मात्रा में दूसरी जगह पर शेयर करें।

3. यूट्यूब चैनल बनाएं

जी हां आपने सही सुना। वैसे तो यूट्यूब पर लोग अधिकतर वीडियो अपलोड ही करते हैं. परंतु आप अपने गाने को भी यूट्यूब पर अपलोड कर सकते हैं, वह भी वीडियो फॉर्मेट में। इसके लिए सबसे पहले तो आपको अपनी आवाज में रिकॉर्ड किया हुआ कोई गाना गाना है और उसके बाद आपको उस गाने को अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर देना है।YouTube

इस प्रकार आपका गाना वीडियो फॉर्मेट में यूट्यूब चैनल पर अपलोड हो जाएगा। इसके बाद आपको अपने उस गाने के लिंक को हर जगह शेयर करना है और उसका प्रमोशन करना है। लेकिन शुरुआत में आपको यह करने में दिक्कत हो सकती है.

परंतु अगर किसी व्यक्ति को आप का गाना पसंद आता है, तो फिर वह आगे भी शेयर करने लगेगा और इस प्रकार शेयरिंग की काउंटिंग काफी तेजी से बढ़ने लगेगी और फिर आपको कुछ नहीं करना है।जिन लोगों को आपका गाना पसंद आएगा. वह खुद ही आपके गाने को हर जगह शेयर करते जाएंगे और इस प्रकार आपका गाना वायरल होने की संभावना बहुत ही ज्यादा होती है।

4. सिंगिंग एप्लीकेशन का सहारा ले

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

गूगल प्ले स्टोर पर स्टार मेकर, स्कूल और स्पॉटलाइट जैसी कई ऐसी एप्लीकेशन है, जो बैकग्राउंड म्यूजिक के साथ लोगों को गाना गाने का मौका देती है। वह भी उनकी पसंदीदा लैंग्वेज में। इस प्रकार आप बैकग्राउंड म्यूजिक के साथ अपना गाना इनमें से किसी भी एप्लीकेशन को इस्तेमाल करके रिकॉर्ड कर सकते हैं और उसे दूसरी जगह पर शेयर कर सकते हैं। हम यह जानते हैं, कि बिना बैकग्राउंड म्यूजिक के गाना गाना थोड़ा सा मुश्किल होता है।

singing

इसलिए टेक्नोलॉजी कंपनी ने इस प्रकार की एप्लीकेशन का निर्माण किया है. ताकि जो लोग उभरते हुए सिंगर है अथवा जो भविष्य में सिंगर बनना चाहते हैं. वह अपने गाना गाने की स्किल का डेवलपमेंट इनमें से किसी भी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके कर सके।

इस एप्लीकेशन में आप गाना गा के उस गाने को इसी एप्लीकेशन में भी पोस्ट कर सकते हैं। इसके अलावा आप चाहे तो फेसबुक, यूट्यूब और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी अपने गाने के लिंक को शेयर कर सकते हैं। जितना ज्यादा आप अपने गाने के लिंक को शेयर करेंगे उतना ज्यादा ही आपके गाने के वायरल होने की संभावना होगी.

5. शार्ट वीडियो मेकर एप्लीकेशन का सहारा ले

बैकग्राउंड म्यूजिक के साथ गाना गाने वाली एप्लीकेशन की तरह ही आप अपने गाने को वायरल करने के लिए शार्ट वीडियो मेकर एप्लीकेशन का भी सहारा ले सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर पर आपको ऐसी बहुत सारी एप्लीकेशन मिल जाएंगी.

जिन पर आप छोटे-छोटे वीडियो बना सकते हैं और फिल्टर के साथ उस वीडियो को पोस्ट कर सकते हैं और आपने टिक टॉक एप्लीकेशन के बारे में तो सुना ही होगा, जो बहुत ही पॉपुलर शार्ट वीडियो मेकर एप्लीकेशन थी।

TIC Toc

इस पर कई लोगों ने वीडियो बनाए थे और उनमें से कई लोग फेमस भी हुए थे। इस प्रकार आप अपने गाने को वायरल करने के लिए शार्ट वीडियो मेकर एप्लीकेशन का सहारा ले सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन में अपना गाना गाते हुए एक वीडियो रिकॉर्ड करना है और उसके बाद उस वीडियो को इस एप्लीकेशन में पोस्ट कर देना है।

इसके बाद अगर किसी व्यक्ति को आपका गाना पसंद आता है, तो वह अवश्य ही आपके वीडियो को दूसरी सोशल मीडिया साइट पर शेयर करेगा। इस प्रकार अधिक से अधिक शेयरिंग होने पर आपका गाना भी अधिक से अधिक वायरल होगा और आप फेमस हो जाएंगे।

6. फेसबुक का इस्तेमाल करें

क्या आप जानते हैं, कि जिस फेसबुक का इस्तेमाल आप अधिकतर फोटो पोस्ट करने के लिए करते हैं. उसी फेसबुक का इस्तेमाल करके आप अपने गाने को वायरल भी कर सकते हैं। क्यूकि फेसबुक का इस्तेमाल करके अपने गाने को वायरल करना बहुत ही आसान है।

Facebook

इसके लिए सबसे पहले आपको अपना गाना गाते हुए एक वीडियो रिकॉर्ड करना है और उसके बाद आपको उस वीडियो को अपने फेसबुक अकाउंट से पोस्ट कर देना है। अगर आपके पास फेसबुक पेज है, तो आप अपने वीडियो को फेसबुक पेज पर भी पोस्ट कर दें. इसके बाद अपने वीडियो को आप फेसबुक के सभी ग्रुप में शेयर कर दें।

ऐसा करने पर अधिक से अधिक लोगों तक आपका वीडियो पहुंचेगा और अगर किसी व्यक्ति को आपका वीडियो पसंद आता है, तो वह आपके वीडियो को आगे शेयर कर देगा। इस प्रकार शेयरिंग की रफ्तार काफी तेज होगी और यह बात तो आप जानते ही हैं, कि जितना ज्यादा आपके वीडियो की शेयरिंग होगी, उतना ज्यादा ही आपका गाना वायरल होगा।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन