हुनमान जी के सिंदूर के टोटके : चमत्कारी और हर बाधा को हरने वाले 4 अचूक टोटके

Hanuman ji ke sindoor ke totke : हेलो दोस्तों नमस्कार आप लोगों को हनुमान जी के सिंदूर के टोटके बताएंगे और यह बताएंगे कि सिंदूर के टोटके कैसे करें हिंदू धर्म में हनुमान जी को जगत देवता के रूप में माना जाता है क्योंकि यह सभी भक्तों की बहुत ही जल्दी सुन लेते हैं मंगलवार का दिन हनुमान जी का होता है.

इस दिन हनुमानजी के भक्त उनकी पूजा अर्चना करते हैं लेकिन आज हम हनुमान जी के सिंदूर के टोटके आपको बताने वाले हैं कुछ तो सिंदूर का प्रयोग हिंदू धर्म में शादीशुदा महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए लगाते हैं और सिंदूर का कमाल धार्मिक अनुष्ठान में भी किया जाता है.

हनुमान जी के सिंदूर के टोटके, हनुमान जी के सिंदूर के टोटके बताइए, हनुमान जी के सिंदूर के टोटके, hanuman ji ke sindoor ke totke, hanuman ji ke sindoor ke upay, hanuman ji ke sindoor ke fayde, hanuman ji ke sindoor se vashikaran, hanuman ji ka sindoor lagana, hanuman ji ko sindoor chadhane ka tarika, hanuman ji ke sidh totke, hanuman ji ke sindoor ke upay, hanuman ji ke sindoor ke upay, hanuman ji ke sindoor ke totke, hanuman ji ke sindoor ke fayde, hanuman ji ke sindoor se vashikaran, hanuman ji ke pair ka sindoor, hanuman ji ke kandhe ka sindoor, hanuman ji ke upay in hindi, hanuman ji ke sindoor ke fayde, hanuman ji ke sindoor ke fayde, hanuman ji ke sindoor ke upay, hanuman ji ke sindoor ke totke, hanuman ji ke pair ka sindoor, hanuman ji ke kandhe ka sindoor, hanuman ji ke sindoor se vashikaran, हनुमान जी के टोटके बताओ, हनुमान चालीसा के टोटके, पीला सिंदूर लगाने से क्या होता है, मनोकामना पूर्ति के हनुमान जी के उपाय, हनुमान जी का टीका, हनुमान जी को पान चढ़ाने के फायदे, हनुमान जी के किस रूप की पूजा सबसे फलदायी है, मंगलवार के टोटके, हनुमान जी को सिंदूर कैसे चढ़ाएं, हनुमान जी को चोला चढ़ाने का सही समय, हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाने के फायदे, हनुमान जी को पान, हनुमान जी को चोला चढ़ाने की सामग्री, हनुमान जी के टोटके, हनुमान जी को चोला चढ़ाने के फायदे, हनुमान जी का टीका, गुरुवार को पीला सिंदूर लगाना चाहिए कि नहीं, पीला सिंदूर कैसे बनता है, पीला सिंदूर किस दिन लगाया जाता है, सिंदूर किस उंगली से लगाना चाहिए, मांग में सिंदूर किस दिन नहीं लगाना चाहिए, सिंदूर के टोटके, हनुमान जी के सिंदूर के टोटके, सिंदूर लगाने का मंत्र, कामिया सिंदूर का मंत्र, हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाने का मंत्र, कामिया सिंदूर क्या काम आता है, काला सिंदूर का उपयोग, कामिया सिंदूर का फोटो, पुष्प चढ़ाने का मंत्र, कामिया सिंदूर कहां मिलेगा, पैर धोने का मंत्र, हनुमान जी को सिंदूर कैसे चढ़ाएं, hanuman ji ko sindoor kaise chadhaya jata hai, hanuman ji ko sindoor lagane ki vidhi, hanuman ji ko sindoor kaise chadhaye, hanuman ji ko sindoor chadhane ka tarika, hanuman ji ko sindoor kaise lagaye, hanuman ji ko sindoor kaise chadaye,

इसके अलावा देवी देवताओं की पूजा में भी सिंदूर का उपयोग किया जाता है दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से मान जी के सिंदूर के टोटके बताने वाले हैं अगर आपको इस की संपूर्ण जानकारी चाहिए

तो आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें तभी आपको पता चलेगा कि हनुमान जी के सिंदूर के टोटके कौन-कौन से हैं तो आइए हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी देने का प्रयास करेंगे।

हनुमान जी के सिंदूर के टोटके | Hanuman ji ke sindoor ke totke

सिंदूर के टोटके

  1. अगर आपके जीवन में अधिक समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं और आप उन समस्याओं का समाधान ढूंढ रहे हैं और आपके जीवन में एक के बाद एक परेशानियां और बाधाएं उत्पन्न हो रही हैं आपकी समस्याएं खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं तो आपको इसके लिए हनुमान जी का सिंदूर का टोटका करने की जरूरत है अगर आप हनुमान जी के सिंदूर से टोटका करते हैं तो आपके जीवन में आने वाली हर परेशानियों से छुटकारा मिल जाएगा।
  2. अगर आपके जीवन में अनेक परेशानियां उत्पन्न हो रहे हैं और आप उन परेशानियों का कोई एक उपाय ढूंढ रहे हैं तो उसके लिए आपको चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी के मंदिर में जाकर उन्हें अर्पित करना है अगर आप ऐसा पांच मंगलवार और पांच शनिवार करते हैं तो आपके जीवन में बदलाव आना शुरू हो जाएगा आपके जीवन की हर समस्या आए खत्म हो जाएंगी और आपके मन की हर मनोकामना जल्द से जल्द पूर्ण हो जाएगी।
  3. क्योंकि हनुमान जी का यह टोटका बहुत ही ज्यादा लाभदायक और प्रभावशाली माना जाता है आप लोग इस टोटके का लाभ अवश्य उठाएं जिससे आपके जीवन की हर बाधाएं दूर हो सके और आप खुशी-खुशी अपना जीवन व्यतीत कर सकें।

सिंदूर के अन्य टोटके

 red lead


आज हम आप लोगों को सिंदूर के अन्य टोटके बताएंगे उनसे आप लोगों को कई सारे फायदे हो सकते हैं तो आप इन टोटकों का उपयोग जरूर करें.

1. माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए सिंदूर का टोटका

अगर आपको धन की कमी है और आप चाहते हैं कि हमारे घर में धन हमेशा बना रहे और मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा हमारे घर के ऊपर बनी रहे तो आपको इसके लिए सिंदूर से माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना होगा और उनका आशीर्वाद पाना होगा रोज पूजा करते समय घर के मुख्य द्वार पर सिंदूर का टीका लगाते हैं.

तो माता लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं तथा हमारे घर में प्रवेश करती हैं क्योंकि मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से घर में धन की प्राप्ति होती है और आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा भी मिलता है इसीलिए आप इसका प्रयोग जरूर करें ताकि आपको इसका लाभ मिल सके।

2. सम्मान पाने के लिए सिंदूर का टोटका

दोस्तों ऐसा सभी लोग चाहते हैं कि उनको हर एक जगह पर सम्मान प्राप्त हो तो अगर आप भी चाहते हैं कि आपको घर हो ऑफिस हो या फिर रिश्तेदारी में हों, कहीं पर भी सम्मान मिले तो इसके लिए आपको हमारे द्वारा बताए गए कुछ ऐसे हनुमान जी के सिंदूर से करने वाले टोटके करने होंगे

अगर आप इन टोटकों का उपयोग करते हैं तो आपको उन हर जगहों पर सम्मान मिलेगा जहां आप सम्मान चाहते हैं तो अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कौन सा टोटका है जिसको करने के बाद आपको उन हर जगहों पर सम्मान मिलेगा जहां आप दिल से चाहते हैं कि इस जगह पर हमें सम्मान मिले।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 872 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

जब पति इग्नोर करे तो क्या करें : पति आप पर ध्यान नहीं देता कि क्या करना है ? | Pati ignore kare to kya karen
किसी के बाल से वशीकरण करने के असरदार उपाय और मंत्र vashikaran mantra and totka hindi

hanuman_

अगर आप चाहते हैं कि उन हर जगह पर आपको सम्मान मिले तो इसके लिए आपको एक पान का पत्ता लेना है और उसमें फिटकिरी का एक छोटा सा टुकड़ा डालना है और उसके बाद उसी पान के पत्ते पर सिंदूर लगाएं और फिर उस पान के पत्ते को आप अच्छी तरह से बांधकर किसी पीपल के पेड़ के नीचे डाल दें.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

ध्यान दें आपको उस पत्ते को किसी पत्थर के नीचे दबाकर रखना है और आपको ध्यान रखना है कि जब भी आप उस पत्ते को उस पत्थर के नीचे रखेंगे उसके बाद उसे पलट कर नहीं देखना है अगर आप इसी तरह इस टोटके को करते हैं.

तो आपको हर जगह सम्मान मिलेगा दोस्तों या टोटका बहुत ही प्रभावशाली है अगर आप इसे एक बार कर लेते हैं तो आपको इससे कई सारे फायदे प्राप्त होंगे और आपको उन हर जगहों पर सम्मान मिलेगा जहां आप चाहते हैं कि हमें इस जगह पर सम्मान मिले।

3. ग्रहों की शांति के लिए सिंदूर का टोटका

अगर आपकी कुंडली में सूर्य और मंगल ग्रह आपके लिए मार्ग ग्रह है और उनकी अंतिम दशा चल रही है तो आपको उनका उपाय करना चाहिए अगर आपकी कुंडली में सूर्य और मंगल ग्रह है तो उसके लिए आपको सिंदूर को बहते जल में प्रवाहित कर दें.

अगर आप ऐसा करते हैं तो आप से संबंधित ग्रह का प्रभाव कम हो जाएगा और सूर्य व मंगल शुभ फल देने लगेगा।

4. परीक्षा में सफलता के लिए सिंदूर के टोटके

अगर आप कभी भी परीक्षा देने जाते हैं और आप उस परीक्षा में बार-बार असफल हो जा रहे हैं तो आपको एग्जाम से पहले शुक्ल पक्ष के पुष्य योग के दिन गणेश मंदिर में जाकर सिंदूर का दान करें.

ऐसा करने से आपको परीक्षा में सफलता मिलेगी और आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और आप अपनी परीक्षा में जरूर सफल होंगे।

FAQ : हनुमान जी के सिंदूर के टोटके

हनुमान जी के सिंदूर के टोटके क्या है?

अगर आपके जीवन में अनेक परेशानियां उत्पन्न हो रहे हैं और आप उन परेशानियों का कोई एक उपाय ढूंढ रहे हैं तो उसके लिए आपको चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी के मंदिर में जाकर उन्हें अर्पित करना है अगर आप ऐसा पांच मंगलवार और पांच शनिवार करते हैं तो आपके जीवन में बदलाव आना शुरू हो जाएगा और आपके जीवन की हर समस्याएं खत्म हो जाएंगी और आपके मन की हर मनोकामना जल्द से जल्द पूर्ण हो जाएगी।

हनुमान जी खुश होने पर क्या संकेत देते हैं?

अगर आपको भी हनुमान भगवान को खुश करना है और आप सोच रहे हैं कि आप हनुमान भगवान को कैसे प्रसन्न करें तो आप इन बातों का संकेत है कि हनुमान जी आपसे प्रसन्न है यदि आप झूठ नहीं बोलते हैं तो हनुमान भगवान आपसे प्रसन्न रहेंगे सबसे प्रेम भाव से बातें करते हैं तो हनुमान भगवान आपसे प्रसन्न रहेंगे दोस्तों और परिवार के साथ आप किसी भी विवाद में नहीं रहते हैं तो हनुमान भगवान हमेशा खुश रहते हैं और आपके ऊपर हनुमान भगवान की कृपा हमेशा बनी रहती है।

हनुमान जी को सिंदूर कैसे चढ़ाया जाता है?

अक्सर ऐसा सभी लोग पूछते हैं कि हनुमान जी को सिंदूर कैसे चढ़ाएं तो आज हम उनको बताएंगे कि हनुमान भगवान की प्रतिमा को सिंदूर चढ़ाने से पहले उन्हें जल्द से आसमान कराना चाहिए. उसके बाद सभी पूजा सामग्री को हनुमान भगवान को अर्पित कर देना चाहिए. फिर उन्हीं के मंत्र का उच्चारण करते हुए चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर सीधे प्रतिमा पर हल्का सर जी लगाकर उस पर सिंदूर चढ़ा देना चाहिए और सिंदूर चढ़ाते समय इस मंत्र का जाप जरूर करना चाहिए इससे आपको शुभ फल प्राप्त होता हैं। सिन्दूरं रक्तवर्णं च सिन्दूरतिलकप्रिये।

निष्कर्ष

दोस्तों उम्मीद करते हैं कि आज का हमारा यह हनुमान जी के सिंदूर के टोटके तथा सिंदूर के अन्य टोटके आपको पसंद आए होंगे हमने इस आर्टिकल के माध्यम से आपको हनुमान जी के सिंदूर के टोटके बताए हैं।

osir news

हम उम्मीद करते है कि आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. दोस्तों हम आशा करते है कि आपको हमारा यह हनुमान जी के सिंदूर के टोटके आर्टिकल अच्छा लगा होगा.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

इलायची के फायदे : इलायची के 10 आयुर्वेदिक उपयोग और नुकसान
पुत्र प्राप्ति के लिए घरेलू उपाय : संतान प्राप्ति मंत्र और आसान घरेलू उपाय | Putra prapti ke gharelu upay
देवी देवताओं को प्रसन्न करने के लिये घर के मंदिर में कितने दीपक जलाने चाहिए? | Ghar ke mandir me kitne deepak jalana chahiye ?
भगवान शिव के नाम पर बच्चों के नाम की लिस्ट और अर्थ | bhagvaan shiv ke naam par bachon ke naam 
जाने बिना otp के कॉल डिटेल कैसे निकाले ? | how to get call details of any number without otp
★ सम्बंधित लेख ★