काली शाबर मंत्र : सही जाप एवं प्रयोग विधि लाभ और आसान उपाय | kali shabar mantra

काली शाबर मंत्र | kali shabar mantra : हेलो दोस्तों नमस्कार स्वागत है आपका हमारे आज के इस नए लेख में आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से kali shabar mantra के बारे में बताने वाले हैं वैसे क्या आप लोग जानते हैं कि माता काली को मां जगदंबा की महामाया कहा जाता है क्योंकि माता काली को 10 महाविद्याओं में प्रथम माना गया है.



काली शाबर मंत्र, माँ काली शाबर मंत्र, काली शाबर रक्षा मंत्र, कामकला काली शाबर मंत्र, काली दर्शन शाबर मंत्र, काली शाबर मंत्र जाप विधि, मां काली को बुलाने का शाबर मंत्र, माँ काली को बुलाने का मंत्र, Maa Kali Ko Bulane Ka Mantra, काली शाबर मंत्र के लाभ, Kali Sabar Mantra ke Labh, मां काली को खुश करने के उपाय, Man Kali ko Khush karne ke upay, Man Kali ko Bulane ka Sabar Mantra, Kali Sabar Mantra Jaap Vidhi, kali shabar mantra pdf, kali shabar mantra, kali shabar mantra book pdf, काली विलास शाबर मंत्र book, काली विलास शाबर मंत्र pdf download, kali shabar mantra in hindi, मां काली शाबर मंत्र, बंगाली काली शाबर मंत्र, माँ काली शाबर मंत्र सिद्धि, शत्रु नाशक काली शाबर मंत्र, kali shabar mantra , kali shabar mantra for job, kali mantra benefits, kali darshan shabar mantra, , ,

माता काली के पास वैदिक, तांत्रिक , पौराणिक और साबर जैसे कई मंत्र है। ऐसे में अगर आप लोग मां काली के मंत्रों को अपने जीवन का अंग बनाना चाहते हैं या फिर बना लेते हैं तो मां काली स्वयं आपकी रक्षा का भार भर्ती है मां काली के साबर मंत्र से आपकी हर तरह से रक्षा होगी आप मां काली के इस मंत्र से दूसरे व्यक्तियों का भी भला कर सकते हैं.

इसीलिए आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से kali shabar mantra के बारे में जानकारी देने वाले हैं इसके अलावा मां काली शाबर मंत्र के लाभ क्या है और उसकी जाप विधि क्या है और मां काली को बुलाने का शाबर मंत्र क्या है इन सारे मंत्रों के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे अगर आप लोग मां काली के शाबर मंत्र के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

काली शाबर मंत्र | kali shabar mantra

वैसे आप सभी लोगों ने मां काली की शक्ति के बारे में तो सुना ही होगा मां काली को मां जगदंबा कहा जाता है काली के कई रूप हैं अगर आप लोग kali shabar mantra का जाप करते हैं तो माता काली आप से जल्द ही प्रसन्न हो जाती हैं लेकिन आपको इस मंत्र का जाप पूरी सावधानी के साथ और विधि विधान पूर्वक करना है.

महाकाली


अगर आप में से कोई भी व्यक्ति काली का भक्त है तो ही यह मंत्र का जाप करें मंत्र का जाप बिना नियम और साधना के और विधि के साथ ना करें मंत्र का जाप हमेशा उसके नियम और विधि को जानकर ही किया जाता है तो चलिए अब हम आप लोगों को मां काली के शाबर मंत्र के बारे में बताते हैं।

ॐ नमो काली कंकाली महाकाली मुख सुन्दर जिह्वा वाली,
चार वीर भैरों चौरासी, चार बत्ती पूजूं पान ए मिठाई, अब बोलो काली की दुहाई।

काली शाबर मंत्र जाप विधि | Kali Sabar Mantra Jaap Vidhi

अगर आप लोग माता काली के इस साबर मंत्र का जाप करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको प्रतिदिन इस मंत्र का 108 बार जाप करना है अगर आप प्रतिदिन इस मंत्र का जाप नहीं कर सकते हैं तो 15 दिन में एक बार किसी भी मंगलवार या शुक्रवार के दिन काली माता को मीठा पान व मिठाई का भोग अवश्य लगाएं ऐसा कहा जाता है.

कि काली शाबर मंत्र का जाप करने से आर्थिक लाभ प्राप्त होते हैं इस मंत्र का जाप करने से धन संबंधित परेशानियां दूर हो जाती है और काली माता की कृपा हमेशा बनी रहती है।

महा काली शाबर मंत्र | Mahakali Sabar Mantra

 

ॐ कलिका खड़ग-खप्पर के लिए खड़खड़ाहट, जो तेरा है निराली,
पीती भर-भर रक्त प्याली, करे भक्तों की रखवाली,
ना करें रक्षा तो महाबली भैरव का दुहेला।

महा काली शाबर मंत्र जाप विधि | Mahakali Sabar Mantra Jaap Vidhi

अगर कोई भी व्यक्ति मां काली के साबर मंत्र का जाप करना चाहता है तो उसके लिए उस व्यक्ति को कम से कम 11 दिनों तक प्रतिदिन मां काली रक्षा शाबर मंत्र का एक माला जाप करना चाहिए। इसके अलावा आप मां काली रक्षा शाबर मंत्र का दिवाली दशहरा होली और अक्ष-तृतीया जैसे शुभ मुहूर्तों पर 1 दिन में पांच माला जाप अवश्य करना चाहिए.

ऐसे आप इस मंत्र को जागृत कर सकते हैं जैसे ही यह मंत्र आपका सिद्ध हो जाता है उसके बाद आप इस मंत्र का प्रयोग अपने बचाव के लिए कर सकते हैं लेकिन मंत्र इतना जल्दी सिद्ध नहीं होता है इस मंत्र को सिद्ध करने के लिए साधना पूर्वक होने पर श्रद्धा पूर्वक जाप करना चाहिए।

मां काली को बुलाने का शाबर मंत्र | Man Kali ko Bulane ka Sabar Mantra

अगर कोई भी व्यक्ति मां काली का भक्त है और मां काली की पूजा अर्चना करना चाहता है और उन्हें अपने घर में बुलाना चाहता है तो हमारे हिंदू धर्म के अनुसार मां काली को बुलाने का शाबर मंत्र इतिहास में बहुत ही प्रसिद्ध है.

काली

मां काली को बुलाने का शाबर मंत्र बहुत ही प्रभावी माना जाता है यह मंत्र बहुत ही सुंदर और सरल भाषा में लिखा गया है इस मंत्र का जाप करने से शीघ्र चमत्कार दिखाई देते हैं तो चलिए अब हम आपको मां काली को बुलाने का शाबर मंत्र निम्न प्रकार से देते हैं।

ॐ कालिका खडग खप्पर लिए ठाड़ी।
ज्योति तेरी है निराली।।
पीती भर भर रक्त की प्याली,
कर भक्तों की रखवाली।।
ना करे रक्षा तो महाबली भैरव की दुहाई।।

अगर आप लोग ऊपर दिए गए मंत्र का जाप करते हैं तो आप मां काली को आसानी से बुला सकते हैं इस बात का आपको विशेष ध्यान रखना है कि इस मंत्र का प्रयोग आपको विशेष परिस्थिति में ही करना है इस मंत्र का प्रयोग आपको अपने गुरु से पूछे बिना नहीं करना है क्योंकि बहुत से ऐसे व्यक्ति जो मां काली के भक्त होते हैं वह मां काली की सामान्य पूजा में ही इस मंत्र का प्रयोग करते हैं।

माँ काली को बुलाने का मंत्र | Maa Kali Ko Bulane Ka Mantra

अगर आप लोग मां काली को प्रसन्न करना चाहते हैं और इसके अलावा मां काली को बुलाने के लिए किसी भी मंत्र का प्रयोग करना चाहते हैं तो आज हम आप लोगों को मां काली को बुलाने का मंत्र बहुत ही चमत्कारी एवं रहस्यमय मंत्र देने वाले हैं.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

अगर आप लोग मां काली को बुलाना चाहते हैं तो उसके पहले आपको मां काली का आवाहन करना चाहिए मां काली के भक्तों को सबसे पहले पूर्ण निष्ठा भक्ति भाव से मां काली की पूजा अर्चना करनी चाहिए।

हमारे हिंदू धर्म में ऐसा कहा जाता है कि जो भी भक्त सच्चे मन से सच्ची निष्ठा एवं भक्ति के साथ मां काली की पूजा अर्चना करता है वह निश्चित ही 1 दिन मां काली के दर्शन को प्राप्त कर लेता है हमारे शास्त्रों के मुताबिक मां काली को बुलाने का यह मंत्र बहुत ही सरल है।

ॐ क्रीं कालिकायै नमः

क्रीं हूं हूं ह्रीं हूं हूं क्रीं स्वाहा।
क्रीं क्रीं क्रीं हूं हूं ह्रीं ह्रीं स्वाहा।

ॐ श्री महाकालिकायै नमः।।
नमः ऐं क्रीं क्रीं कालिकायै स्वाहा।

काली शाबर मंत्र के लाभ | Kali Sabar Mantra ke Labh

  1. अगर कोई भी व्यक्ति मां काली के किसी भी साबर मंत्र का जाप करता है तो उससे भय का विनाश हो जाता है।
  2. महाकाली के साबर मंत्र का जाप करने से भूत प्रेत जैसे भय दूर हो जाते हैं।
  3. मां काली का शाबर मंत्र हर तरह के तांत्रिक प्रभाव को दूर कर देता है।
  4. महाकाली के साबर मंत्र का जाप करने से घबराहट और दुखों को दूर किया जा सकता है।
  5. महाकाली के साबर मंत्र का जाप करने से शारीरिक और मानसिक रोग को दूर किया जा सकता है।
  6. महाकाली के साबर मंत्र का नित्य जाप करने से सभी प्रकार की बुरी आत्माएं और बुरी शक्तियां दूर हो जाती हैं।
  7. मां काली की महिमा से और माता काली के साबर मंत्र के द्वारा आप अपने शत्रुओं का नाश कर सकते हैं।
  8. महाकाली के साबर मंत्र का जाप करने से आपके मार्ग में बाधा उत्पन्न नहीं होती है।

मां काली को खुश करने के उपाय | Man Kali ko Khush karne ke upay

1. जो भी व्यक्ति मां काली का भक्त है और वह मां काली को प्रसन्न करने के लिए अलग-अलग उपाय ढूंढता रहता है और उनकी पूजा-अर्चना करता रहता है ऐसे में आज मां काली के भक्तों के लिए हम एक ऐसा उपाय बताएंगे जिससे मां काली अत्यंत प्रसन्न हो जाती हैं आपकी जानकारी के लिए मैं बता दूं कि मां काली की पूजा में अगर आप मां काली को गुड़ का भोग लगाते हैं.

तो वह उन्हें बहुत पसंद होता है इसीलिए आप मां काली की पूजा में अंत में उन्हें गुड़ का भोग अवश्य लगाएं और बाद में मां काली को अनार का रस भी जरूर पिलाएं इससे मां काली शीघ्र ही प्रसन्न होकर अपने भक्तों के सभी कष्टों को दूर कर देती हैं।

2. अगर आप लोग मां काली को प्रसन्न करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको मंगलवार के दिन लाल रंग के वस्त्र धारण करने हैं और उसके बाद मां काली के मंदिर जाना है उसके बाद मां काली की मूर्ति के सामने बैठकर धूप दीप,नैवेद्य और लाल पुष्प करें।

उसके बाद घी का दीपक जलाकर और धूप जलाएं उसके बाद मां काली की आरती करें और मां काली के प्रसाद के लिए मां को लौंग, गुड और पेड़े का भोग लगाएं ऐसा करने से मां काली अत्यंत प्रसन्न हो जाती है।

FAQ : kali shabar mantra

मां काली को खुश करने के लिए क्या करें?

अगर आप लोग मां काली को प्रसन्न करना चाहते हैं तो हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है कि अगर मंगलवार के दिन मां काली की प्रसन्नता के लिए उनके मंदिर में जाकर बाधाओं से मुक्ति पाने के लिए तीन माला मां काली के बीज मंत्र का जाप करें मंत्र- ।। ॐ क्रीं क्रीं क्रीं हलीं ह्रीं खं स्फोटय क्रीं क्रीं क्रीं फट ।। तो सभी प्रकार की बाधाएं दूर हो जाती हैं।

मां काली का दिन कौन सा होता है?

वैसे तो अधिकतर लोगों को मां काली की शक्तियों के बारे में पता होगा इसके अलावा सप्ताह के हर दिन किसी न किसी देवी देवता को समर्पित किए गए हैं इसीलिए शुक्रवार का दिन मां काली को समर्पित किया गया है इस दिन मां की आराधना करने से मां काली अत्यंत प्रसन्न हो जाती हैं।

काली मां का आशीर्वाद कैसे प्राप्त करें?

अगर आप लोग मां काली का आशीर्वाद प्राप्त करना चाहते हैं और अपने दुश्मन से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले इस मंत्र का 'ऊँ क्रीं कालिकायै नमः' 11 माला जाप करना है और उसके बाद मां काली से शत्रु और मुकदमे से मुक्ति के लिए प्रार्थना करनी है उसके बाद 15 मिनट तक पानी नहीं छूना है अगर आप यह पूजा-अर्चना लगातार 27 दिनों तक करते हैं तो ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से मां काली का आशीर्वाद अवश्य प्राप्त होता है।

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से kali shabar mantra के बारे में बताया इसके अलावा मां काली को बुलाने का मंत्र और मां काली के अन्य शाबर मंत्र के बारे में विस्तार से जानकारी दी है और मां काली के शाबर मंत्र का जाप कैसे किया जाता है जाप करने के लाभ क्या है.

इन सारे विषयों के बारे में विस्तार से जानकारी दी है अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है तो आपको अवश्य मां काली के शाबर मंत्र के बारे में जानकारी प्राप्त हो गई होगी उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन