कुल वर्धक मेडिसिन कंहा से खरीदे और कंहा से मिलेगा जाने | Kulvardhak medicine kaha milega

कुल वर्धक मेडिसिन कहाँ मिलेगा kul vardhak medicine kaha milega : दोस्तों अधिकतर वैवाहिक जोड़े प्रारंभ में असुरक्षित तरीके से यौन संबंध बनाते हैं क्योंकि उनको संतान की जरूरत होती है फिर भी अगर कोई महिला गर्भधारण नहीं कर पाती है.

kulvardhak medicine kaha milega

यदि गर्भधारण करने में असमर्थ है या बांझपन की कोई समस्या उत्पन्न होती है तो लोग विभिन्न प्रकार की दवाओं का सेवन करते हैं अगर ऐसे में कोई महिला कुल वर्धक दवा का प्रयोग करते हैं और उसे यह नहीं पता है कि kulvardhak medicine kaha milega तो हम अपने आर्टिकल के माध्यम से आपको kulvardhak medicine kaha milega के बारे में बताएंगे।

यदि कोई महिला अनियमित शारीरिक संबंध बनाने के बावजूद भी गर्भधारण करने में अक्षम दिखाई दे रही है तो कई प्रजनन से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं जिनकी वजह से गर्भ ठहरने में दिक्कत आ रही है ऐसे में बहुत सी महिलाएं कुल वर्धक मेडिसिन के बारे में सर्च करती हैं और कहीं ना कहीं इनका प्रयोग भी करते हैं लेकिन समस्या तब खड़ी होती है जब उनको यह नहीं पता होता है कि kulvardhak medicine kaha milega ?

कुल वर्धक मेडिसिन कहाँ मिलेगा ? | kulvardhak medicine kaha milega ?

वैसे तो ज्यादातर महिलाओं को संतान ना होने की वजह से आईवीएफ का सहारा लेना पड़ता है जो आज की बढ़ती टेक्नोलॉजी का एक महत्वपूर्ण संतान उत्पत्ति का साधन है परंतु बहुत सी महिलाओं को बिना आईवीएफ के संतान प्राप्त करने के लिए कई सारे मेडिकल रिसर्च हुए हैं जिनमें कुल वर्धक मेडिसिन भी एक महत्वपूर्ण दवा है।

अगर बात की जाए कि कुल वर्धक दवा kul vardhak medicine kaha milega तो इसके लिए आप सभी जानते हैं कि यह प्रमुख रूप से मेडिकल स्टोर पर ही उपलब्ध मिलती है फिर भी आज अन्य कई तरीकों से हम इस दवा को ऑर्डर देकर मंगा सकते हैं.

आज हमारे बीच बाजार व्यवस्था ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों हैं ऐसे में हम सबसे ज्यादा ऑनलाइन या ऑफलाइन का प्रयोग करते हैं। कुल वर्धक दवा मंगाने के लिए आप दोनों तरीके अपना सकते हैं :


1. ऑफलाइन तरीका

अधिकांश महिलाएं संतानोत्पत्ति के लिए कुल वर्धक मेडिसिन का प्रयोग करती हैं या फिर अन्य कई प्रकार की मेडिकल दवाई करती रहती हैं भले ही उनका लाभ ना मिला हो ऐसे में आपको कुल वर्धक मेडिसिन एक ऐसी दवा है जो महिला के अंदर फर्टिलाइजेशन को बढ़ा देती हैं और संतान उत्पत्ति या गर्भधारण की क्षमता को भी बढ़ाती है।

dawan medicinc medical

इसे मंगाने के लिए आज के समय में हमारे आसपास हजारों मेडिकल स्टोर खुले हुए हैं जहां से हम खरीद सकते हैं और उपयोग कर सकते हैं।

2. ऑनलाइन तरीका

आज के समय में परंपरागत बाजार से हटकर नई व्यवस्था के रूप में ऑनलाइन तरीका एक बेहतर बाजार तरीका हो गया है जहां पर कई प्रकार के कंपनियां ऑनलाइन कब बिजनेस करती हैं जो विभिन्न प्रकार की कंपनियों के प्रोडक्ट आप तक पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं ऑनलाइन बाजार के माध्यम से कई प्लेटफार्म मिलते हैं.

Kulvardhak

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 732 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

चाणक्य कौन था और चाणक्य नीति क्या है : निश्चित सफलता की 3 चाणक्य नीति | chanakya kaun tha aur chanakya niti kya hai ?
सूर्य ग्रहण में शाबर मंत्र कैसे सिद्ध करे ? शाबर मंत्र सिद्धि साधना और विधि | shabar mantra siddh karne ki vidhi

जैसे फ्लिपकार्ट अमेजॉन मीशो आदि यह सभी प्लेटफार्म सभी प्रकार के प्रोडक्ट हमारे घरों तक सीधे पहुंच जाते हैं जिन्हें लेने के लिए हमें कहीं जाना नहीं पड़ता है बल्कि घर पर ही उपलब्ध हो जाते हैं।ऑनलाइन तरीके से कुल वर्धक मेडिसिन मंगाने के लिए आप प्रमुख रूप से अमेजॉन एप्लीकेशन पर बुकिंग कर सकते हैं.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

क्योंकि अमेजॉन कुल वर्धक मेडिसिन किस अप्लाई करने के लिए ऑनलाइन व्यवस्था करता है इसके लिए आपको अमेजॉन किस साइट पर जाकर ऑर्डर करना होता है उसके बाद 4 से 6 दिन में आपके घर पर कोई ना कोई डिलीवर आपके पास दवा को पहुंचा देता है।

3. सीधे डॉक्टर से

doctor

आज के दौर में ज्यादातर हॉस्पिटल निसंतान ता का इलाज करते हैं जो कुल वर्धक मेडिसिन के लिए सलाह देते हैं doctor इलाज के साथ-साथ अपने हॉस्पिटल में मेडिकल स्टोर पर ऐसी दवाई रखते हैं जो एक प्रकार से आप लाइन तरीका है वहां से आपको प्राप्त हो जाएंगी।

महिलाओं में गर्भधारण ना होने के कारण | Mahilao me garbhdharan na hone ke karan

दोस्तों जब किसी भी महिला की शादी होती है तो प्रारंभिक वर्षों में स्त्री और पुरुष दोनों अनियमित तरीके से संभोग करते हैं जिससे उन्हें जल्द से जल्द कोई संतान प्राप्त हो जाए लेकिन जब 1 या 2 साल तक अनियमित शारीरिक संबंध बनाने के बावजूद भी किसी महिला में गर्भ धारण नहीं होता है तो इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं आइए कुछ कारणों पर हम विचार करते हैं :

स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न प्रकार की समस्याएं गर्भधारण अवरुद्ध करती हैं ऐसे में किसी महिला में कई कारण बन जाते हैं जो इस प्रकार से दिखाई देते हैं।

  • अंडाणु का ना बनना
  • गर्भाशय में सिस्ट बनना
  • पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (पीसीओ)
  • ऐंडोमेटरिओसिज़
  • प्रोजेस्टेरोन हार्मोन की कमी
  • श्रोणि सूजन की बीमारी
  • गर्भाशय फाइब्रॉएड
  • एनीमिया
  • विटामिन डी और अन्य विटामिनों की कमी
  • थायराइड की समस्याएं
  • अवरुद्ध फैलोपियन ट्यूबज़
  • यौन संचारित रोग (एसटीडी)
  • मोटापा
  • शराब सिगरेट तथा अन्य मादक पदार्थों का सेवन
  • अनियमित एवं दर्द युक्त माहवारी
  • पोषक तत्वों की कमी
  • मानसिक चिंता और तनाव

पुरुषों में कमी के कारण गर्भधारण ना होना | Purusho me kami ke karan garbhdharan na hona

दोस्तों यह सभी समस्याएं स्त्री गर्भधारण को रोकती है इसके साथ-साथ कभी-कभी स्त्री में किसी भी प्रकार की कमी ना होने के बावजूद भी अगर गर्भधारण नहीं कर पाती है तो कहीं ना कहीं पुरुष भी जिम्मेदार बनता है जिसकी वजह से गर्भधारण नहीं होता है ऐसे में पुरुषों में विभिन्न प्रकार की समस्याएं पाई जाती है।

motapa obesity pet ki naap

  1. शुक्राणुओं का कम बनना या ना बनना
  2. शुक्राणु की गतिशीलता में कमी
  3. लिंग का टेढ़ापन
  4. टेस्टोस्टेरोन हार्मोन का स्रावित ना होना
  5. मोटापा
  6. डायबिटीज की समस्या
  7. शारीरिक कमजोरी
  8. शीघ्रपतन
  9. जोश में कमी या उत्तेजना का कम होना
  10. लिंग का ढीलापन
  11. नशे का सेवन

निष्कर्ष

दोस्तों जब भी किसी नव दंपति को संतान नहीं होती है तो उसमें बांझपन जैसी समस्या हो सकती है ऐसे में अपने बांझपन को दूर करने के लिए हम कहीं ना कहीं डॉक्टर से संपर्क करते हैं और सलाह लेते हैं तो हो सकता है आपको कहीं ना कहीं डॉक्टर ने कुल वर्धक मेडिसिन के बारे में बताया या सुझाव दिया तब आप डॉक्टर से यह जरूर पूछें होंगे की kulvardhak medicine kaha milega ?

osir news

ऐसे में आपको कुल वर्धक मेडिसिन के बारे में डॉक्टर ने मेडिकल स्टोर पर लेने की बात करता है या फिर आपको ऑनलाइन मंगाने की भी बात करता है ऐसे में अगर अब आपको कुल वर्धक मेडिसिन लेना चाहते हैं तो आपको यह जानने की जरूरत नहीं है कि kulvardhak medicine kaha milega बस आपको ऑफलाइन या ऑनलाइन ऑर्डर करना होगा।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने के 6 जबरदस्त टिप्स : आसानी से BF को तड़पाये | Bf ko emotional kaise kare : बॉयफ्रेंड पक्का रोने लगेगा
पुत्र प्राप्ति का अचूक शिव मंत्र और विधि : किस दिन जाप करे | पुत्र प्राप्ति के लिए शिव मंत्र
तीन पत्ती जीतने का मंत्र सिद्ध विधि, सामग्री समय और प्रयोग विधि | Teen patti jitne ka mantra
आसान 5 मिनट में मोहिनी मंत्र प्रयोग विधि और सिद्ध साधना | 5 minute me mohini mantra
बिच्छू को घर से भगाने के उपाय ? bichhoo ko ghar se kaise bhagaye
★ सम्बंधित लेख ★