लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय , शुभ दिन और लक्ष्मी प्राप्ति मंत्र | Lakshmi prapti ke gharelu upay

लक्ष्मी प्राप्ति का मंत्र Lakshmi prapti ke gharelu upay  : हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय बताने वाले हैं वैसे आप सभी लोग जानते हैं कि आजकल के दौर में इंसान की सबसे बड़ी जरूरत दौलत होती है.

इसीलिए आजकल के दौर में सभी लोग लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय जानना चाहते हैं और उनकी पूजा पाठ करना चाहते हैं ताकि उन्हें अधिक से अधिक धन की प्राप्ति हो सके इसीलिए आज हम आप लोगों को लक्ष्मी प्राप्ति के कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताएंगे.

लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय,, लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय इन हिंदी,, लक्ष्मी प्राप्ति घरेलू उपाय,, लक्ष्मी प्राप्ति का घरेलू उपाय,, लक्ष्मी प्राप्ति का मंत्र  | Lakshmi prapti ka mantra lakshmee praapti ke ghareloo upaay,, लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय,, लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय इन हिंदी,, lakshmi prapti ke gharelu upay,, लक्ष्मी प्राप्ति घरेलू उपाय,, लक्ष्मी प्राप्ति के लिए क्या उपाय करें,, लक्ष्मी प्राप्ति के 151 सरल उपाय,, laxmi prapti ke upay in marathi,, laxmi prapti che upay in marathi,, लक्ष्मी प्राप्ति के लिए क्या करें,, लक्ष्मी प्राप्ति के लिए क्या उपाय करें,, लक्ष्मी प्राप्ति के लिए क्या करें,, लक्ष्मी प्राप्ति के उपाय,, लक्ष्मी प्राप्त करने के ५१ अचूक उपाय,, घर में लक्ष्मी जी कैसे आती है ,, घर में लक्ष्मी जी कैसे आते हैं,, ghar mein lakshmi ji kaise aati hai,, घर में लक्ष्मी कैसे आती है बताओ,, घर में लक्ष्मी कैसे आती है बताइए,, घर में लक्ष्मी कैसे बात करती है,, डीजे में लक्ष्मी जी की आरती,, घर में लक्ष्मी आने से पहले क्या संकेत देती है?,, घर में लक्ष्मी आने से पहले क्या संकेत देती है,, घर में लक्ष्मी आने का संकेत,, घर में लक्ष्मी आने के लिए क्या करें,, घर में लक्ष्मी का आगमन कैसे होता है,, घर में लक्ष्मी आने के उपाय बताओ,, घर में लक्ष्मी आने के लिए क्या करना चाहिए,, लक्ष्मी जी का कौन सा दिन होता है,, lakshmi ji ka kaun sa din hota hai,, लक्ष्मी जी का दिन कौन सा है,, lakshmi ji ka din kaun sa hai,, लक्ष्मी माता का दिन कौन सा है,, लक्ष्मी पूजा कौन सा दिन है,,

जिनको करने के बाद आप अधिक से अधिक धन प्राप्त कर सकते हैं अगर आप लोग भी इन आसान उपायों को जानना चाहते हैं तो इस लेख को अवश्य पढ़ें आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से लक्ष्मी को पाने के कुछ बेहतर ही सरल अचूक घरेलू उपाय बताने वाले हैं.

यह उपाय आप अपने घर पर आसानी से कर सकते हैं और अपार धन की प्राप्ति कर सकते हैं इसीलिए आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय और घर में लक्ष्मी जी कैसे आती है.

घर में लक्ष्मी आने का सबसे पहला संकेत कौन सा है इन सारे विषयों की विस्तार से जानकारी देने वाले हैं अगर आप लोग इन सारे विषयों की जानकारी को प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें ताकि आप लोगों को उसकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सके।

घर में लक्ष्मी जी कैसे आती है ? | Ghar mein lakshmi ji kaise aati hai ?

अगर कोई व्यक्ति लक्ष्मी की प्राप्ति करना चाहता है या फिर उन्हें अपने घर में लाना चाहता है तो आपको लक्ष्मी मां की पूजा करनी चाहिए माता लक्ष्मी को अपने घर में लाने के लिए आपको कमलगठ्ठों से उनका हवन करना चाहिए अगर आप यह प्रयोग करना चाहते हैं.


तो आपको माता लक्ष्मी की प्राप्ति के लिए पहले से कुछ नियम करने आवश्यक है अगर आप चाहते हैं कि माता लक्ष्मी आपकी झोली भर दे तो आपको माता लक्ष्मी को बुलाने के लिए पहले उनका स्वागत और पवित्रता का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है।

लक्ष्मी Laxmi

वैसे तो माता लक्ष्मी सबकी मनोकामना पूर्ण करती हैं क्योंकि वह साक्षात भगवान विष्णु की वल्लभा हैं। माता लक्ष्मी धन , यश सुख , संपत्ति आदि चीजें अपने भक्तों को प्रदान करती हैं.

माता लक्ष्मी एक ही रूप है जिन्हें हम मां लक्ष्मी दुर्गा के नाम से जानते हैं हर त्यौहार यानी कि दीपावली रामनवमी नवरात्रि में माता लक्ष्मी की पूजा की जाती है.

इसीलिए आज हम आप लोगों को इस लेख में उनकी पूजा करने से पहले लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय बताएंगे और उसके साथ-साथ घरेलू बातों का ध्यान भी रखना आवश्यक है इसीलिए वह भी बताएंगे।

घर में लक्ष्मी आने से पहले क्या संकेत देती है ? | Ghar mein lakshmi aane se pahale kya sanket deta hai ?

अगर आप लोग माता लक्ष्मी को अपने घर में लाने के संकेत जानना चाहते हैं कि वह कब आएंगे अगर आप सुबह उठते हैं और उठते समय आपको शंख की आवाज सुनाई देती है तो आपके घर में माता लक्ष्मी के आगमन का संकेत होता है।

लक्ष्मी जी का कौन सा दिन होता है ? | Lakshmi ji ka kaun sa din hota hai ?

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि माता लक्ष्मी की पूजा करने का कौन सा सबसे अच्छा दिन होता है तो हमारे हिंदू धर्म के अनुसार ऐसा बताया गया है कि माता लक्ष्मी को धन की देवी कहा गया है.

इनकी कई रूपों में पूजा की जाती है उसी प्रकार सप्ताह में शुक्रवार का दिन विशेष माना जाता है इस दिन जो भी व्यक्ति माता लक्ष्मी की पूजा करता है उसकी हर मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं।

लक्ष्मी प्राप्ति का मंत्र  | Lakshmi prapti ka mantra

ऊँ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ऊँ महालक्ष्मी नमः:।।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 873 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

विवाहित स्त्री को पटाने की 12 आसान टिप्स : करने लगेगी आपसे प्यार | विवाहित स्त्री को कैसे पटाए : vivahit Stri ko kaise pataye
पेट दर्द का मंत्र : जल्दी से जल्दी पेट दर्द से छुटकारा दिलाने वाला मंत्र और शाबर मंत्र

अगर आप लोग लक्ष्मी प्राप्ति करना चाहते हैं और अपने घर में सुख समृद्धि और धन की प्राप्ति करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए लक्ष्मी जी के इस मंत्र का 108 बार जाप करना है.

इस मंत्र का जाप करने से आपको माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा खास तौर पर इस मंत्र का जाप करने से आपको कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

 ऊँ श्रीं क्लीं महालक्ष्मी महालक्ष्मी एह्येहि सर्व सौभाग्यं देहि मे स्वाहा।।

लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय | Lakshmi prapti ke gharelu upay

अगर कोई व्यक्ति लक्ष्मी प्राप्ति के लिए घरेलू उपाय खोज रहा है तो हम आपको बता दें कि लक्ष्मी प्राप्ति के लिए अलग-अलग अनुष्ठान किए जाते हैं लेकिन इन सभी अनुष्ठानों में से और पूजा मंत्र का जाप करने से पहले कुछ उनके नियम बताए जाते हैं.

जो बहुत ही आवश्यक होते हैं किसी भी चीज को पाने के लिए कुछ नियमों की आवश्यकता होती है उसी प्रकार माता लक्ष्मी की प्राप्ति करने के लिए कुछ नियम आवश्यक होते हैं अगर कोई व्यक्ति नियमानुसार माता लक्ष्मी की पूजा करता है.

लक्ष्मी Laxmi

तो माता लक्ष्मी उस व्यक्ति से अत्यंत प्रसन्न हो जाती हैं तो इसीलिए आज हम आप लोगों को लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय अथवा कुछ घरेलू बातें बताएंगे जिनसे आप लक्ष्मी की कृपा को प्राप्त कर सकते हैं वैसे आपको अन्य बातें सामान्य लग सकती है.

लेकिन या व्यवहारिक बातें हैं की माता लक्ष्मी की प्राप्ति के लिए सभी व्यक्तियों को अपने घर में स्वच्छता एवं पवित्रता रखनी चाहिए जो भी घर स्वच्छ एवं पवित्र रहता है माता लक्ष्मी उसी के घर में वास करती हैं.

इसीलिए अगर कोई व्यक्ति माता लक्ष्मी की प्राप्ति करना चाहता है तो उस व्यक्ति को अपने घर में स्वच्छता एवं पवित्रता अवश्य रखनी चाहिए तो आइए जान लेते हैं लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय कौन-कौन से हैं जिनके द्वारा आप अपने घर में लक्ष्मी माता का प्रवेश करवा सकते हैं।

  1. लक्ष्मी प्राप्ति के लिए हर एक जातक को रोज अपने घर के बाहर यानी की मुख्य द्वार पर एक लोटा पानी डालने से माता लक्ष्मी आपके घर में प्रवेश करती हैं।
  2. अगर कोई व्यक्ति माता लक्ष्मी की प्राप्ति करना चाहता है तो उसे अपने घर का झाड़ू छुपा कर रखना चाहिए इससे धन की प्राप्ति होती है।
  3. माता लक्ष्मी की प्राप्ति करने के लिए 21 अभिमंत्रित गोमती चक्र को हल्दी से तिलक लगाकर लाल रंग के कपड़े से बांधकर घर की तिजोरी में रख देना चाहिए इससे भी आपको धन की प्राप्ति और माता लक्ष्मी की प्राप्ति होती है।
  4. जो भी जातक माता लक्ष्मी की प्राप्ति करना चाहता है उसे रोज रात के समय एक चांदी की कटोरी में 1 कपूर की डली डालकर और उसमें 1 लौंग डालकर जलाना चाहिए।
  5. लक्ष्मी प्राप्ति के लिए आपको अपने घर में पूजा के स्थान पर शुद्ध देसी घी का दीपक जलाना चाहिये।
  6. अगर आप लोग माता लक्ष्मी की प्राप्ति करना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन आपको एक पीले रंग के कपड़े में 5 पीले कलर की कौड़ी लेकर और उसमें थोड़ा सा केसर तथा कुछ सिक्के बांधकर अपनी तिजोरी में रखने चाहिए इससे भी आपको मां लक्ष्मी की प्राप्ति होती है।
  7. अगर आप लोग माता लक्ष्मी की प्राप्ति करना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन आपको 9 वर्ष से लेकर 5 वर्ष की कन्याओं को बुलाकर उन्हें भोजन कराकर या फिर उन्हें पेट भर खीर खिलाएं और उसमें थोड़ी सी मिस्त्री डालें और उन्हें दक्षिणा या फिर वस्त्र देखकर उनके पैर छुए ऐसा करने से आपको लक्ष्मी की प्राप्ति होती है।

नवरात्रि में लक्ष्मी प्राप्ति के उपाय | Navratri mein lakshmi prapti ke upay

अगर कोई व्यक्ति नवरात्रि के दिनों में माता लक्ष्मी की प्राप्ति करना चाहता है ऐसे मुख्य रूप से नवरात्रि वर्ष में दो बार आती है एक तो हिंदू नव वर्ष के प्रारंभ में चैत्र मास की शुरुआत में आती है दूसरी नवरात्रि शरद ऋतु की नवरात्रि में आती है।

नवरात्रि पूजा का पहला दिन,,,,,, navratri ka pahla din kab hai,,,,,, navratri ka pahla din kaun sa hai,,,,,, navratri ka pahla din,,,,,, navratri ka pahla din ka photo,,,,,, navratri ka pahla din 2021,,,,,, navratri pehla din pooja,,,,,, navratri ka pehla din ka photo,,,,,, नवरात्रि का पहला दिन कब है,,,,,, नवरात्र का पहला दिन कब है,,,,,, navratri ka pahla din kaun si mata ka hota hai,,,,,, मां शैलपुत्री की पूजा विधि,,,,,, माँ शैलपुत्री की पूजा विधि,,,,,, मां दुर्गा के मंत्र ,,,,,, मां दुर्गा के मंत्र बताइए,,,,,, मां दुर्गा के मंत्र जाप,,,,,, मां दुर्गा के मंत्र हिंदी में,,,,,, मां दुर्गा के मंत्र हिंदी,,,,,, मां दुर्गा मंत्र,,,,,, मां दुर्गा हवन मंत्र,,,,,, मां दुर्गा का मंत्र कौन सा है,,,,,, मां दुर्गा मंत्र का जाप,,,,,, maa durga ka mantra bataiye,,,,,, maa bhagwati ka mantra,,,,,, माँ दुर्गा को बुलाने का मंत्र,,,,,, maa durga ke mantra,,,,,, माँ दुर्गा को प्रसन्न करने का मंत्र,,,,,, माता शैलपुत्री की स्तुति,,,,,, maa shailputri stuti in hindi,,,,,, maa shailputri stuti,,,,,, maa shailputri ki aarti in hindi,,,,,, mata shailputri aarti lyrics,,,,,, mata shailputri ka bhajan,,,,,, mata shailputri chalisa,,,,,, mata shailputri status,,,,,, maa shailputri shlok,,,,,, mata shailputri mantra in hindi,,,,,, maa shailputri ki aarti lyrics,,,,,, maa shailputri mantra mp3 download,,,,,, maa shailputri stotra,,,,,, maa shailputri quotes,,,,,, maa shailputri quotes in hindi,,,,,, maa shailputri shayari,,,,,, maa durga ka mantra jaap,,,,,, maa durga mantra download mp3,,,,,, maa durga ka mantra,,,,,, maa durga ka mantra in hindi,,,,,, maa durga ke mantra in hindi,,,,,, माँ दुर्गा मंत्र इन हिंदी,,,,,, maa durga ka jaap mantra,,,,,, maa durga ka jap,,,,,, durga mantra ka jap,,,,,, मां दुर्गा का मंत्र,,,,,, मां दुर्गा का मंत्र क्या है,,,,,, मां दुर्गा का मंत्र बताइए,,,,,, मां दुर्गा का मंत्र बताएं,,,,,, मां दुर्गा का मंत्र बताओ,,,,,, माँ दुर्गा स्तुति मंत्र lyrics,,,,,, माँ दुर्गा स्तुति मंत्र pdf,,,,,, मां दुर्गा का बीज मंत्र बताइए,,,,,, maa durga ka avahan mantra,,,,,, durga mata ka mantra bataiye,,,,,, durga mantra bataiye,,,,,, माता शैलपुत्री की पूजा सामग्री,,,,,, mata shailputri ki aarti,,,,,, mata shailputri ji ki aarti,,,,,, mata shailputri ki puja,,,,,, mata shailputri ki katha,,,,,, mata shailputri ki photo,,,,,, maa shailputri ki puja kaise kare,,,,,, mata shailputri katha,,,,,, maa shailputri ki aarti download mp3,,,,,, maa shailputri ki katha in hindi,,,,,, maa shailputri ki puja vidhi,,,,,, maa shailputri ki puja vidhi,,,,,, maa shailputri ki puja kaise kare,,,,,, maa shailputri puja vidhi,,,,,, maa shailputri ki katha in hindi,,,,,, maa shailputri puja vidhi in hindi,,,,,, maa shailputri ki vrat katha,,,,,, maa shailputri ki katha,,,,,, नवरात्रि का पहला दिन शैलपुत्री,,,,,, pehla navratri maa shailputri ka,,,,,, navratri ka pahla adhyay,,,,,, navratri ka pehla din image,,,,,, navratri pahla din image,,,,,, navratri pehla din,,,,,, navratri ka pehla din kis devi ka hai,,,,,, navratri ka pratham din,,,,,, pehla navratri katha,,,,,, pehla navratri ki katha,,,,,, pehla navratri ki aarti,,,,,, pehla navratri aarti,,,,,, pehla navratri,,,,,, pehla navratri kis mata ka hai,,,,,, pehla navratri mantra,,,,,,

वैसे तो इन दोनों नवरात्रों में माता लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए सर आप से हो सके तो मां दुर्गा देवी के तीनों रूपों की पूजा करनी चाहिए और उसके साथ साथ आपको दुर्गा का पाठ भी करना चाहिए.

वैसे तो मां लक्ष्मी दुर्गा देवी का एक ही रूप माना जाता है लेकिन इसमें से सबसे अत्यंत रूप दुर्गा देवी की पूजा करने का होता है माता लक्ष्मी ऐसा करने से प्रसन्न हो जाती हैं इसके अलावा भी आप नवरात्रि में अन्य उपाय कर सकते हैं।

FAQ : लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय

लक्ष्मी जी के कितने मंत्र हैं?

महालक्ष्मी मंत्र: “ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्ये नम:” अगर कोई मनुष्य माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त करना चाहता है तो इस मंत्र का जाप अवश्य करें अगर कोई व्यक्ति खासतौर से इस मंत्र का जाप करता है तो वह कर्ज से मुक्त हो जाता है।  

लक्ष्मी प्राप्ति के लिए कौन सा मंत्र है?

ऊँ ह्रीं श्री क्रीं क्लीं श्री लक्ष्मी मम गृहे धन पूरये, धन पूरये, चिंताएं दूरये-दूरये स्वाहा:। ।

लक्ष्मी जी का शाबर मंत्र कौन सा है?

अगर आप लक्ष्मी शाबर मंत्र का जाप चाहते हैं तो या लक्ष्मी शाबर मंत्र का चौथा जाप ॐ ह्रीं श्रीं ठं ठं ठं नमो भगवते, मम सर्वकार्याणि साधय, मां रक्ष रक्ष शीघ्रं मां धनिनं, कुरु कुरु फट् श्रीयं देहि, ममाप निवारय निवारय स्वाहा। अगर आप अपने जीवन में ज्यादा रुपए पाना चाहते हैं तो इस मंत्र का जाप आप अपने घर में या फिर क्यों भगवान के मंदिर में जाकर 7 बेलपत्र की है और रोज एक माला का जाप करें।

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय विस्तार पूर्वक बताया है और यह भी बताया है कि आप अपने घर में माता लक्ष्मी का प्रवेश कैसे करवा सकते हैं.

osir news

अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है तो आपको इसकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी आशा करती हूं कि या जानकारी आप सभी को पसंद आई होगी और आपके लिए हेल्पफुल भी साबित हुई होगी।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

ज्योतिष में राशि क्या होती है ? राशि के प्रकार और राशी कितनी होती है ? | Rashi in astrology
जादू कैसे सीखें : असली जादूगर कैसे बने? | Jadu kaise sikhe : Jadugar kaise bane in hindi
घर से भागे हुए व्यक्ति को बुलाने का उपाय जाने !
नीलम रत्न के चमत्कार : धारण करने की विधि क्या है | नीलम रत्न क्या होता है
लौंग खाने के फायदे : लौंग के पोषक तत्व, 8 नुकसान और 21 फायदे जाने | Laung khane ke fayde
★ सम्बंधित लेख ★