व्यापार में सफलता हेतु लाल किताब व्यापार में उन्नति के उपाय | Business badhane ke upay lal kitab

लाल किताब व्यापार में उन्नति के उपाय Lal kitab vyapar me unnati ke upay : दोस्तों लोग जब व्यापार करते हैं तो हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसके व्यापार में दिन दूनी रात चौगुनी उन्नत हो परंतु जब वह किसी ऐसे मोड़ पर आता है जहां से उसका व्यापार ठप हो जाता है या कम चलता है तो व्यक्ति परेशान हो जाता है.

लाल किताब व्यापार में उन्नति के उपाय,,, lal kitab upay for business in hindi,,, lal kitab business badhane ke upay,,, lal kitab upay for business growth,,, lal kitab ke totke vyapar ke liye,,, lal kitab remedies for business growth in hindi,,, lal kitab upay for success in business,,, lal kitab ke upay naukri ke liye,,, lal kitab naukri ke upay in hindi,,, lal kitab ke upay book in hindi,,, लाल किताब के रामबाण उपाय,,, lal kitab youtube,,, lal kitab ke upay for business,,, lal kitab upay for own house,,, lal kitab upay for students,,, lal kitab upay in hindi free download,,, lal kitab business badhane ke upay in hindi,,, lal kitab ke upay for money,,, business badhane ke upay lal kitab,,, lal kitab for business growth,,, lal kitab remedies for business growth,,, lal kitab remedies to increase business,,, upay for business growth,,, lal kitab ke totke for business in hindi,,, lal kitab ke totke dhan ke liye,,, lal kitab ke totke dhan prapti ke liye,,, lal kitab ke totke for dhan prapti,,,

कई बार लोगों के व्यापार में इस तरह से नुकसान होता है कि लोग आर्थिक रूप से खोखले हो जाते हैं ऐसी स्थिति में लाल किताब व्यापार में उन्नति के उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर लोग अपने व्यापार को अच्छी तरह से कर सकते हैं और लाभ कमा सकते हैं। जीवन में हर व्यक्ति के सामने कहीं ना कहीं कुछ ऐसी समस्याएं और चुनौतियां आती हैं.

जिसकी वजह से उसका व्यापार हो या कैरियर सब तबाह हो जाता है यदि आपके व्यापार या व्यवसाय में दिन प्रतिदिन घाटा हो रहा है और भविष्य में कोई समाधान नहीं दिखाई दे रहा है तब आप लाल किताब व्यापार में उन्नति के उपाय कर सकते हैं। लाल किताब एक ऐसी किताब है जिसमें सभी समस्याओं के समाधान के लिए विभिन्न प्रकार के टोने टोटके उपाय बताए गए हैं.

जिनको करने मात्र से व्यक्ति के जीवन में अभूतपूर्व बदलाव दिखाई देते हैं अगर आप व्यापार में नुकसान उठा चुके हैं तो आप अपने व्यापार को पुनः स्थापित करने के लिए लाल किताब व्यापार में उन्नति के उपाय करके हर तरह से सफल हो सकते हैं।

लाल किताब व्यापार में उन्नति के उपाय | Lal kitab vyapar me unnati ke upay

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

दोस्तों आपको पता होना चाहिए कि व्यापार जैसी चीज के प्रमुख ग्रह बुध हैं. जब बुध किसी अन्य ग्रह के साथ बैठता है, तो उसी अनुसार परिणाम देता है, इसी के चलते व्यापार में परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है. अब अगर आप लगातार व्यापार में नुकसान ही उठा रहे हैं, तो लाल किताब व्यापार में उन्नति के इन उपायों को कर सकते हैं।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 809 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

तुलसी पूजन मंत्र : तुलसी पूजन करने की विधि, पूजन सामग्री और लाभ
पुत्र प्राप्ति की दवा का नाम और पुत्र न होने के कारण और 6 आसान नुस्खे | Putra prapti ki dawa

book- lal kitab red book


  1. दोस्तों अगर आपके व्यापार में दिन प्रतिदिन नुकसान हो गया है और कई प्रकार की समस्याएं आपके सामने खड़ी हुई है आपका धन बर्बाद हो रहा है तो ऐसी स्थिति में आप पीले वस्त्र, चने की दाल, हल्दी और सोने की कोई एक सामान किसी योग्य ब्राह्मण या पुरोहित को दान कर दें ऐसा करने से आपके व्यापार में लाभ होना शुरू हो जाएगा।
  2. आपके व्यापार में अगर उतार-चढ़ाव चलता रहता है. जिसकी वजह से आपको लाभ और हानि नहीं दिखाई दे रही है. ऐसी स्थिति में आप अपने व्यापार में अभूतपूर्व बदलाव के लिए भगवान शिव के मंदिर में प्रत्येक बृहस्पतिवार को पीले फूल, पीला चंदन चढ़ाकर वहां पर बैठे हुए किसी योग्य ब्राह्मण के पैर छूकर आशीर्वाद प्राप्त करें
  3. व्यापार में उन्नति के उपाय करने से आपकी कई समस्याएं दूर हो जाती हैं. इसीलिए लाल किताब व्यापार में उन्नति के उपाय के अंतर्गत मंगलवार को चावल को दूध से धोकर बहती नदी में प्रवाहित कर दें जिससे आपके व्यापार में सभी प्रकार की परेशानी खत्म हो जाएगी
  4. व्यापार में अच्छा लाभ प्राप्त करने के लिए आपको लाल किताब के उपाय के अंतर्गत आप मंगलवार के दिन किसी मंदिर में दूध में शहद मिलाकर दान करें जिससे व्यापार से संबंधित शत्रु से छुटकारा मिलेगा
  5. अगर आपके व्यापार में काम करने वाले लोग आपको किसी परेशानी में डाल देते हैं जिसकी वजह से व्यापार ठप हो जाता है या नुकसान होने लगता है तो आप प्रत्येक रविवार को पूर्ण और गेहूं बंदरों को खिलाएं जिससे आपको लाभ मिलेगा
  6. अगर आप व्यापार साझे में करते हैं और साझेदार की वजह से आपको परेशानी होती है तो ऐसी स्थिति में घर में चांदी गंगाजल और चावल अधिक मात्रा में रखना होगा।
  7. अगर आप व्यापार करते हैं लाभ नहीं होता है बल्कि धन अधिक खर्च हो रहा है साथ ही बचत भी नहीं हो पाती है तो आप अपने इष्ट देव को गुड़ से बनी मिठाई प्रसाद के रूप में चढ़ाएं और बाद में लोगों में बांट दें
  8. व्यापार में वृद्धि के लिए गणेश जी की पूजा करें उन्हें दूर्वा और मोदक चढ़ाएं जिससे व्यापार में अधिक लाभ होगा। आपको पता है कि व्यापार के ग्रह बुध हैं इसलिए ऐसा करने से लाभ मिलता है।
  9. अगर आपका व्यापार दिन प्रतिदिन गिर रहा है तो आप अपने व्यापार को ऊपर उठाने के लिए बुधवार के दिन हिजड़ों या किन्नरों को हरे वस्त्र, हरी चूड़ियां दान करें तथा उनका आशीर्वाद प्राप्त करें इससे भी व्यापार में अधिक लाभ होगा
  10. लाल किताब व्यापार में उन्नति के उपाय के अंतर्गत आप अगर माल उत्पादन का कार्य करते हैं तो माल हमेशा उत्तर दिशा में रखें जिससे माल बेचने में आसानी होगी और व्यापार में लाभ होगा।

व्यापार में उन्नति के लिए अचूक टोटका | lal kitab business badhane ke upay in hindi

  • अत्यधिक मेहनत करने के बावजूद भी आपके व्यापार में लाभ नहीं मिल रहा है कई सारी अड़चनें नुकसान करती हैं तो आप प्रतिदिन किसी काले कुत्ते को भोजन खिलाए और अपने पूर्वजों के नाम से दान शुरू करें जिससे आपकी किस्मत बदलेगी और व्यापार की बाधाएं भी दूर होंगी।
  • व्यापार में उन्नति के उपाय के अंतर्गत आप शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी के सामने सोने के गहने रख कर उन पर केसर का तिलक लगाएं तथा मां लक्ष्मी के सामने बैठकर कनकधारा स्त्रोत का पाठ प्रारंभ करें और उसके बाद केसर का तिलक लगाएं इससे व्यापार में तरक्की के नए रास्ते खुल जाएंगे।
  • व्यापार में उन्नति के लिए भगवान गणेश की पूजा करें तथा दूर्वा चढ़ाएं तथा गणेश जी से प्रार्थना करें ऐसा करने से आपका व्यापार वृद्धि करेगा तथा सुख-समृद्धि प्राप्त होगी। यह उपाय ऐसी स्थिति में करना चाहिए जब व्यापार में मंदी का सामना करना पड़ रहा है।
  • व्यापार में लाभ प्राप्त करने और अच्छे से चलाने के लिए प्रतिदिन केसर का तिलक लगाएं तथा शनिवार के दिन नारियल या अखरोट को बहते जल में प्रवाहित करें।

red book

  • अगर आपका व्यापार अचानक नुकसान देने लगे तो समझ लीजिए कि आपके ऊपर राहु ग्रह का योग बन गया है ऐसे में आप एक जटा एक नारियल लाल वस्त्र में लपेटकर अपने व्यापार के स्थान पर किसी कोने में रख दें जहां पर किसी की नजर ना पड़े और 43 दिन तक इसे रखा रहने दें तथा उसके बाद किसी ऐसी जगह या नदी में प्रवाहित कर दें जहां आप कभी ना गए हो
  • शनि की साढ़ेसाती की वजह से लोगों का व्यापार हमेशा कमजोर होता है जिसकी वजह से व्यक्ति पैसे के लिए मोहताज हो जाता है ऐसी स्थिति में अपने पलंग के चारों ओर लोहे की कील गाड़ दें और रात्रि में सोते समय लोहे के बर्तन में पानी भरकर रखें प्रातः उठकर शनि देव से प्रार्थना करते हैं किसी जगह पीपल के वृक्ष पर पानी को डाल दे यह क्रिया आपको 43 दिन करना होता है। व्यापार में अच्छा लाभ मिलेगा
  • अगर किसी शत्रु या प्रतिस्पर्धी की वजह से आपका व्यापार गड़बड़ हो रहा है किसी ने आपकी दुकान बंधवा दी है तो आप शनिवार के दिन 21 काले उड़द के दाने काले वस्त्र में बांधकर अपनी दुकान के सामने लटका दें 7 दिनों तक इसे लटका रहने दे इसके बाद अगले शनिवार के दिन किसी पीपल के वृक्ष के पास डाल दें या बांध दें इसी प्रकार आप लगातार तीन शनिवार करें जिससे आपके व्यापार में किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं होगा।
  • लाल किताब व्यापार में उन्नति के उपाय के अंतर्गत आप किसी ऐसी दुकान पर शनिवार के दिन जाएं जहां से आपको एक कील मिल जाए या खरीद ले अथवा बिना किसी की जानकारी हुए उठा लाए इसके बाद सरसों के तेल से भिगोकर 21 उड़द के दानों के साथ कांच की शीशी में रखें इससे आपका व्यापार चलने लगेगा लेकिन इसे उपाय को कोई देख ना पाए।
  • व्यापार में उन्नति के उपाय के अंतर्गत आप साथ 7 हरी मिर्च लाल मिर्च तथा साथ नींबू की माला बनाकर अपनी दुकान के मुख्य दरवाजे पर टांगने जहां पर ग्राहकों की नजर पड़े इससे आपके व्यापार पर कोई बुरा असर नहीं पड़ेगा।
  • अगर मंदी का दौर चल रहा हो और व्यापार में लाभ नहीं मिल रहा है तो आप साबुत फिटकरी को अपने ऊपर 7 बार वार कर किसी चौराहे पर जाकर उत्तर दिशा की ओर फेंक दें जिससे आपके व्यापार में लाभ होगा।
  • व्यापार में उन्नति के लिए श्वेतार्क गणपति और एकाक्षी श्रीफल की स्थापना करें इसके सामने प्रत्येक दिन धूप अगरबत्ती सुलगाएं पूजा करें और सप्ताह में एक दिन मिठाई का भोग लगाकर अधिक से अधिक लोगों में प्रसाद की तरह बांटते हैं।
  • शुक्ल पक्ष में किसी भी दिन अपने व्यापार स्थल पर मुख्य दरवाजे पर गेहूं का आटा रख दे लेकिन रखते वक्त तथा बाद में कोई इसे देख ना पाए इससे भी आपके व्यापार में अच्छा लाभ होने लगेगा।

निष्कर्ष

दोस्तों जब लोग व्यापार करते हैं तो लाभ ही एक महत्वपूर्ण हिस्सा है ऐसे में अगर किसी का व्यापार लाखों रुपए लगाने के बाद नुकसान करता है कहीं ना कहीं कुछ बुरी नजर का प्रभाव भी दिखाई देता है जिसकी वजह से व्यापार कमजोर हो जाता है। ऐसी स्थिति में लाल किताब व्यापार में उन्नति के उपाय करके अपने व्यापार को बढ़ाया जा सकता है।

osir news

दोस्तों जब व्यापार होता है तो यह जरूरी नहीं है कि उसमें लाभ ही हो लेकिन व्यक्ति की सोच लाभ की ही होती है अतः अपने व्यापार को चलाने के लिए टोने टोटके करना भी आवश्यक होता है जिससे आपको कहीं ना कहीं अब प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष लाभ दिखाई देता है। इसीलिए लाल किताब जो एक टोने टोटके से संबंधित है उसने हजारों उपाय दिए गए हैं।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

सामुद्रिक शास्त्र की सपूर्ण जानकारी और पुस्तक : सामुद्रिक शास्त्र PDF | samudrika shastra pdf in hindi
मुठ रोकने का मंत्र : हस्तमैथुन और गंदी आदत छुड़ाने का मंत्र | Muth marna rokne ka mantra
पी.सी.एस. PCS अधिकारी कैसे बने? फुल फॉर्म/योग्यता/उम्र सीमा/वेतन | How to PCS officer in hindi ?
सिर दर्द का मंत्र : तुरंत सर दर्द गायब करन का मंत्र और असरदार टोटके जाने
एक दिन की साधना बिना माला मंत्र के कैसे करें : Bina mala mantra ke 1 din ki sadhna kaise kare
★ सम्बंधित लेख ★