पति परेशान करे तो क्या करें तो करे? 6 टिप्स पति प्यार करने लगेगा | Pati pareshan kare to kya kare : अगर पति परेशान करे तो क्या करें ?

अगर पति परेशान करे तो क्या करें | Agar pati pareshan kare to kya kare : आज के इस आर्टिकल में हम आपको इस बात की जानकारी देने वाले हैं कि अगर आपका पति आपको ज्यादा परेशान करता है, तो ऐसी सिचुएशन में आपको क्या करना चाहिए ? हम यह आर्टिकल इसलिए लिख रहे हैं, क्योंकि यह महिलाओं की एक बड़ी समस्या होती है कि उनका पति उन्हें कुछ समय के बाद परेशान करने लगता है और अगर परेशानी की बात की जाए, तो यह परेशानी किसी भी प्रकार की हो सकती है.

अगर पति परेशान करे तो क्या करें | Agar pati pareshan kare to kya kare

जैसे कि उनका पति उनके साथ मारपीट करता हो, उनकी कोई बात नहीं मानता हो, उनकी बात ही नहीं सुनता हो, अपनी पत्नी को इग्नोर करता हो इत्यादि. इसके अलावा भी ऐसे कई कारण हो सकते हैं, जिसके कारण आपका पति आपको परेशान करता है. अगर आप एक शादीशुदा महिला है और आप इस समस्या से परेशान हैं,तो चलिए जानते हैं कि, जब आपका पति आपको परेशान करे तो आपको क्या करना चाहिए.

1. अपने पति की बातों को माने

lover

अगर आपका पति आपको परेशान करता है,तो हो सकता है कि, आप अपने पति की बातों को नहीं मानती हो, जिसके कारण पति को आपके ऊपर बहुत ही ज्यादा गुस्सा आता है और फिर वह आपको परेशान करने लगता है. अगर आप अपने पति की बात नहीं मानती है, तो आपको तुरंत ही अपनी इस आदत को त्याग देना चाहिए और जैसे ही आप अपने पति की बातों को मानना चालू कर देंगी. वैसे ही आप यह महसूस करेंगी, कि आपका पति भी आपको परेशान करना बंद कर दिया है और वह आपसे प्यार करने लगा है.

2. अपने पति को इग्नोर ना करें

अगर आप अपने पति को बहुत ज्यादा इग्नोर करती हैं या उन्हें नजरअंदाज करती हैं, तो आपको अपनी इस आदत को छोड़ देना चाहिए. क्योंकि कोई भी पति यह कभी नहीं चाहेगा कि उसकी पत्नी उसे नजरअंदाज करें या उसे इग्नोर करें और जब उन्हें इस बात का पता लगता है कि आप उन्हें इग्नोर करते हैं, तो उन्हें बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता.


उनका दिमाग अपसेट हो जाता है और उन्हें गुस्सा आने लगता है. जिसके कारण वह आपको फिर से सताना चालू कर देते हैं, आप बाहर वाले को तो इग्नोर कर सकती हैं, परंतु एक ही घर में रहने के कारण अपने पति को इग्नोर करना सही नहीं है, वरना हो सकता है कि वह भी आपको इग्नोर करें या आपको परेशान करें.

3. अपने पति से दूरी ना बनाएं

आपका पति आपको इसलिए भी परेशान करता है कि आप शायद अपने पति से दूरी बनाकर रखती हैं. अगर आप ऐसा करती हैं, तो आपके पति के मन को ठेस पहुंचती है और फिर वह अपना गुस्सा आपके ऊपर निकालते हैं, आपको कभी भी अपने पति से दूरी नहीं बनानी चाहिए. क्योंकि ऐसा करने से सिर्फ और सिर्फ आपका ही नुकसान होगा और अगर आप अपने पति से ज्यादा दूरी बनाती हैं, तो हो सकता है कि आपको बाद में बहुत पछताना पड़े.

इसीलिए आपको हमेशा उनके करीब रहने की कोशिश करनी चाहिए. ऐसा करने पर भी वह आपको परेशान नहीं करेंगे.

4. रोमांस की कमी

आपका पति आपको इसलिए भी परेशान करता होगा कि, आप उसके अंदर कम इंटरेस्ट लेती हैं और उन्हें यह बात बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती है और उन्हें मन ही मन यह बात परेशान करती है कि आखिर मेरी पत्नी मेरे अंदर इंटरेस्ट क्यों नहीं देती है और जब उनके मन में ऐसे उल्टे सीधे सवाल पैदा होते हैं, तो उन्हें बहुत ही ज्यादा बुरा लगता है. इसीलिए आपको हमेशा अपनी जिंदगी में रोमांस को बरकरार रखने के लिए अपने पति के अंदर इंटरेस्ट लेना चाहिए.

married life

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 872 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

पूजा पाठ के नियम : इन 4 कामों के बिना पूजा व्यर्थ और पूजा में सफलता के मंत्र | Puja path ke niyam
उल्लू को मारने से क्या होता है ? उल्लू के फायदे, नुक्सान और मंत्र क्या है ? ullu ko marke vashikaran kaise kare?

क्योंकि वही आपके जीवन साथी हैं और आप दोनों को जिंदगी भर साथ ही रहना है. इसीलिए उनका यह अधिकार है कि वह आपके साथ रोमांस करें. अगर आप लंबे समय तक अपने पति के अंदर कोई इंटरेस्ट नहीं दिखाती है, तो ऐसा हो सकता है कि वह एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर करने लगे और अगर वह ऐसा करता है, तो आप दोनों का घर पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगा.

कई पति अपनी पत्नी को इसलिए भी धोखा देते हैं कि उनकी पत्नी उनके अंदर बिल्कुल भी इंटरेस्ट नहीं लेती है और फिर मजबूरी के कारण अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पति घर के बाहर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर करते हैं और फिर बाद में उनकी पत्नी बोलती है कि मेरा पति धोखेबाज है. परंतु अगर आप अपने पति के साथ रोमांस बनाए रखती हैं, तो वह बाहर कुछ भी करें, इसकी संभावना काफी कम है.

5. आपका एटीट्यूड में रहना

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

आजकल एटीट्यूड का जमाना है और लड़कियों में तो कुछ ज्यादा ही एटीट्यूड होता है. परंतु शादीशुदा महिलाएं भी इसमें कम नहीं है. वह यही सोचती है कि हम बहुत स्मार्ट हैं और हम हमेशा हम ही हैं और ऐसे में जब उनके पति उनकी कोई गलती बताते हैं, तो वह अपनी गलती मानने को तैयार ही नहीं होती है और हमेशा अपनी जिद पर ही अडी रहती हैं और ऐसा होने पर यह जाहिर सी बात है कि पति को गुस्सा आना लाजमी है और फिर वह आपको गुस्सा आने पर परेशान करना चालू कर देते हैं.

work ,

क्योंकि आप अपनी जिद नहीं छोड़ती है. वही पति के अंदर वाला मर्द जाग जाता है और वह भी यह सोचने लगता है कि आखिर मेरी पत्नी इतनी जिद्दी है, तो मैं भी उससे कम नहीं हूं. इसके बाद जिद और एटीट्यूड के कारण वह भी आपको परेशान करना चालू कर देते हैं.

इसीलिए आपको हमेशा नॉर्मल तरीके से रहना चाहिए और कम से कम अपने पति के सामने तो बिल्कुल भी एटीट्यूड नहीं दिखाना चाहिए. क्योंकि आप दोनों ने शादी जिंदगी को सही ढंग से गुजारने के लिए की है ना कि एक दूसरे को परेशान करने के लिए और एटीट्यूड दिखाने के लिए.

6. आपका अच्छे से काम ना करना

यह भी एक बहुत बड़ा कारण है, जिसके कारण पति अपनी पत्नी को ज्यादा ही परेशान करते हैं. क्योंकि बहुत सी महिलाएं ऐसी होती है, जो आलसी स्वभाव की होती है और उन्हें ज्यादा से ज्यादा सिर्फ सोने में मजा आता है और उन्हें हमेशा आराम करने की इच्छा करती है.

ऐसे में वह अपने घर का काम सही से नहीं करती हैं और आलसी होने के कारण वह अपने पति के द्वारा कही गई बातों का पालन भी जल्दी नहीं करती हैं, ना ही वह अपने घर के कामों को मन लगाकर करती हैं.

जिसकी वजह से उनका पति उनके ऊपर गुस्सा होने लगता है और फिर दोनों के बीच में बहस होना चालू हो जाती है. इसीलिए अगर आप अपने पति के गुस्से से बचना चाहती हैं, तो आपको अपने आलसी स्वभाव को त्याग कर घर के कामों को समय पर करने की कोशिश करनी चाहिए.

osir news

क्योंकि एक पत्नी का फर्ज यही होता है कि वह अपने पति, अपने पति के परिवार वालों और अपने घर का पूरी तरह से ख्याल रखें और सभी की जिम्मेदारी निभाए. इसलिए आपको घर के कामों को करने में आलसपन नहीं करना चाहिए.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

कन्या राशिफल 2023 : कैरियर,रिलेशन,प्यार और भविष्यफल | कन्या राशिफल वालों के लिए वार्षिक राशिफल 2023 : Kanya rashifal 2023
वजन घटाने का Diet Chart for weight loss hindi डाइट चार्ट कैसे बनाये ?
नवरात्रि हवन विधि मंत्र : नवरात्रि हवन सामग्री – Navratri havan mantra
वीर्य को बढ़ाने के आसान 13 घरेलु नुस्खे | स्पर्म बढ़ाने के घरेलू उपाय | sperm count kaise badhaye
क्या तुलसी का पौधा किसी को देना चाहिए या नहीं ? फायदा या नुकसान | Tulsi ka paudha kisi ko dena chahiye ya nahi ?
★ सम्बंधित लेख ★